IhsAdke.com

कैसे एक छोटी प्यारी बांसुरी खेलने के लिए

उच्च बांसुरी, एकल और एक सेट में दोनों के लिए लिखित संगीत टुकड़ियों की एक विस्तृत श्रृंखला है। यह एक चौकड़ी और बांसुरी ऑर्केस्ट्रा का एक महत्वपूर्ण टुकड़ा है, और कुछ संगीतकारों के लिए मानक बांसुरी आकार के रूप में माना जाता है।

चरणों

ट्रेबल रिकॉर्डर स्टेप 1 प्ले नामक चित्र
1
अपने साथ खेलते हुए और खुद को और अन्य संगीतकारों को याद दिलाएं कि आप सोप्रन बांसुरी की तुलना में पूरी तरह से एक अलग उपकरण खेल रहे हैं। यदि आप दो प्रकार की बांसुरी की तुलना करने की कोशिश करते हैं तो आप भ्रमित होंगे।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर स्टेप 2 प्ले नामक चित्र
    2
    एक बांसुरी उठाओ प्लास्टिक या लकड़ी से बना विभिन्न मूल्य सीमाओं के उच्च बांसुरी हैं लकड़ी के लोगों में आमतौर पर एक सुखद अनुभव होता है, लेकिन अधिक महंगा होता है। यदि आप खेलना शुरू कर रहे हैं तो प्लास्टिक मॉडल को चुनने के लायक हो सकता है, यदि भविष्य में आप उपकरण छोड़ देते हैं विचार करने के लिए एक और मुद्दा यह है कि जब आप बेहतर हो जाए तो प्लास्टिक की बांसुरी उपयोगी हो सकती है, जबकि कम गुणवत्ता की लकड़ी नहीं होती है। आदर्श हमेशा आप के लिए सबसे अच्छा उपकरण खरीदना चाहते हैं, लेकिन एक अच्छा प्लास्टिक बांसुरी निस्संदेह एक सस्ता से बेहतर विकल्प है।
  • ट्रेल ड्रॉकर रिकॉर्डर स्टेप 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    बांसुरी माउंट करें सोप्रानो मिठाई बांसुरी के विपरीत, एक बांसुरी शायद एक मामले में नष्ट हो जाएगी। यह तीन भागों से बना है: सिर (भाग जहां साँस लेने), शरीर और पैर (जो छेद के सबसे शामिल हैं)। , पैर थोड़ा सही करने के लिए झुका माउंट करने के लिए इतना है कि जब आपकी अंगुलियां बांसुरी की छेद को कवर, छोटी उंगली पिछले छेद पर टिकी हुई है सुनिश्चित करें।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 4 प्ले नामक चित्र
    4
    अपना बांसुरी पकड़ो उसके बाएं हाथ के अंगूठे का बांसुरी के शरीर और उसकी तर्जनी, मध्यम के नीचे में छेद को कवर किया और रिंग में एक ही हाथ से पहले तीन छेद को कवर करना चाहिए करना चाहिए। बाईं छोटी उंगली मुफ्त होना चाहिए उसके दाहिने हाथ के साथ, अंगूठे बांसुरी का समर्थन करना चाहिए और इस हाथ की अन्य उंगलियों शेष छेद कवर करना चाहिए।
  • ट्रेल ड्रॉचर रिकॉर्डर चरण 5 खेलने वाले शीर्षक वाला चित्र
    5
    नोट एमआई (ई) को स्पर्श करें. अपने छोरों और झटके पर अपने बाएं अंगूठे और तर्जनी का स्थान दें यह नोट एमआई (ई) है किसी पियानो पर एक ही नोट खेलने के लिए किसी से पूछें यदि आप पियानो की तुलना में अधिक तेज हैं, तो इसका मतलब है कि आप बहुत मुश्किल से उड़ रहे हैं इसी तरह, यदि आप अधिक गंभीर हैं, तो आप पर्याप्त मजबूत नहीं उड़ रहे हैं कई बार कोशिश करें जब तक आप नोट का उत्पादन करने के लिए सही बल नहीं मिलते।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 6 प्ले नामक चित्र
    6
    उड़ना सीखना इससे पहले कि आप किसी भी नोट खेलें, एक डू-समान आवाज़ बोलें ताकि आपकी जीभ आपके मुँह के तालू को छू दे। यह स्पष्ट नोट्स का उत्पादन करने में मदद करता है
  • ट्रेल ड्रॉकर रिकॉर्डर चरण 7 के नाम से चित्र
    7
    नोट री (डी) को स्पर्श करें. नोट एमआई स्पर्श करें फिर छेद और झटका पर अपनी मध्य उंगली की स्थिति। फिर, नोट को टिपिंग से रखने के लिए हवा की मात्रा को उड़ाने की कोशिश करें
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 8 के नाम से चित्रित चित्र
    8
    नोट सी (सी) को स्पर्श करें. नोट री को स्पर्श करें फिर अपने अंगूठी को अपने संबंधित छेद पर रखें फिर, एक पियानो का उपयोग करके संदर्भ के रूप में हवा की मात्रा को उड़ा देना सुनिश्चित करें। धीरे-धीरे आप यह पता करेंगे कि वह राशि क्या है
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 9 के नाम से चित्रित चित्र
    9
    नोट को स्पर्श करें (ए). एक सी स्पर्श करें, और फिर सूचक और मध्यम उंगलियों को उनके संबंधित छेदों पर रखें। आपको 5 छेद (प्लस छेद) को कवर करना होगा।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 10 नामक चित्र का शीर्षक
    10
    नोट सन (जी) को स्पर्श करें. नोट को टच करें और रिंग उंगली जोड़ें। इस नोट को पिछले वाले की तुलना में कम दबाव की आवश्यकता है, इसलिए सावधानी बरतें कि ज़रुरत से ज़्यादा कष्ट न करें
  • ट्रेल ड्रॉइंग रिकॉर्डर चरण 11 के नाम से चित्र
    11
    नोट एफ (एफ) को स्पर्श करें.नोट सूर्य को स्पर्श करें और छोटी उंगली को बांसुरी के पैरों पर जोड़ें। यह नोट, सन नोट की तरह, कम बहने वाला दबाव की आवश्यकता होती है, इसलिए सावधानी बरतें कि ज़रुरत से ज़्यादा झटका न करें। यह लंबा बांसुरी के सबसे गंभीर नोट है
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 12 के नाम से चित्रित चित्र
    12
    उच्च नोट एफ (एफ `) खेलो. नोट री स्पर्श करें, और उसके बाद सूचक को हटा दें। नोट से लेकर एम को एफ (कुछ साधारण) को थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता होती है, क्योंकि शुरू में यह आसानी से करना मुश्किल है। बाद में आप एमआई नोट डालने का एक वैकल्पिक तरीका सीखेंगे, लेकिन इस तरह भी अभ्यास करने की कोशिश करें।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 13 के नाम से चित्रित चित्र
    13
    नोट बी फ्लैट (बीबी) को स्पर्श करें. आप सोच रहे होंगे कि नोट सी को पहले क्यों नहीं समझाया गया था इसका कारण यह है कि बीबी एफ के पैमाने पर है, और इसलिए बी से पहले पढ़ाया जाता है (क्योंकि उच्च बांसुरी एफ के स्वर में एक बांसुरी है)। इसके अलावा, नोट जमा करना अधिक जटिल है क्योंकि मध्य उंगलियां छेद से बाहर हैं, जबकि सूचकांक और अंगूठी उंगलियां हैं। इसलिए, आपको एफ (गंभीर) नोट को स्पर्श करना चाहिए और मध्य दाहिनी उंगली को निकाल देना चाहिए।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर स्टेप 14 प्ले नाम वाले चित्र
    14



    अब आप बड़े पैमाने पर बड़े पैमाने पर खेल सकते हैं स्केल (एफ, जी, ए, बीबी, सी, डी, ई, एफ `) ऊपर और नीचे स्पर्श करें।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 15 के नाम से चित्र देखें
    15
    नोट उच्च सूर्य (जी) को स्पर्श करें. नोट एफ खेलते हैं, और बांसुरी के पीछे छेद से अंगूठे को हटा दें। हाथ में संतुलित बांसुरी को संतुलित रखने के लिए थोड़ा अभ्यास होता है और फिर भी एक अच्छा लय प्राप्त होता है। एक पियानो के साथ तुलना करें कि क्या यह पिच के भीतर है
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 16 खेलें
    16
    ध्यान दें एफ तेज उच्च (एफ # `). नोट जी ​​`स्पर्श करें और तर्जनी को जोड़ दें, हमेशा अपने अंगूठे को स्थिति में रखने के लिए याद रखें। एक व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले आभूषण एफ # से जी के हैं, नोट्स के बीच एक प्रकार की लिपछाड़ में, और बांसुरी पर यह करना बहुत ही आसान काम है। बस अपनी उंगली को खींच कर छेद पर जल्दी से खींच दें, बिना दोनों आंदोलनों को उड़ाने के बावजूद।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 17 प्ले नामक चित्र
    17
    नोट को स्पर्श करें यदि (बी). जी नोट स्पर्श करें और सही तर्जनी को हटा दें। आप मध्य आंगन को उतारकर और छेद पर लौटकर केवल एक बार उड़ाने के साथ नोट्स सी और बी के साथ आभूषण बना सकते हैं।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर स्टेप 18 प्ले नाम वाले चित्र
    18
    अब आप सोल के बड़े पैमाने पर खेल सकते हैं. स्केल (जी, ए, बी, सी, डी, ई, एफ # `, जी`) ऊपर और नीचे स्पर्श करें।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    19
    ई फ्लैट नोट को स्पर्श करें (ईबी). नोट ई स्पर्श करें और बाएं हाथ की मध्य उंगली और दाहिने हाथ की तर्जनी जोड़ें।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 20 के नाम से चित्रित चित्र
    20
    अब आप सूर्य के छोटे पैमाने को छूने में सक्षम हैं। आरोही नल पैमाने (जी, ए, बी बी, सी, डी, ई, एफ # `जी`) और उतरते (जी `, एम`, Eb, डी, सी, पी, ए, जी)।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 21 के नाम से चित्रित चित्र
    21
    नोट्स को कैसे चुटाने के लिए जानें उच्च ग्रेड प्राप्त करने के लिए, आपको "पिनिंग" (अंग्रेजी में) नामक एक तकनीक का उपयोग करना चाहिए। इस तकनीक में अंगूठे की नोक अपने संबंधित छेद में फिसल करना शामिल है। अपनी उंगली के आंदोलन का अभ्यास करें, चिपकने वाले नोट्स, जैसा कि आप इस तकनीक का बहुत उपयोग करेंगे। br>
  • ट्रेबल रिकॉर्डर स्टेप 22 प्ले नामक चित्र
    22
    शीर्ष नोट (ए `) स्पर्श करें. नोट ए टच करें, लेकिन अपनी उंगली से छेद को कवर करने के बजाय, ऊपर बताए अनुसार "चुटकी" को नोट करें इसे नोट करना चाहिए एक आठवें ऊपर एक नोट फर्क महसूस करने के लिए दोनों नोट ए और ए का अभ्यास करें जांचें कि क्या आप पियानो की सहायता से देखते हैं
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 23 के नाम से चित्रित चित्र
    23
    नोट उच्च सूर्य (जी) को स्पर्श करें. जी नोट को स्पर्श करें, और बाएं हाथ से अपने अंगूठे और तर्जनी को हटा दें यह निष्पादित करने के लिए एक मुश्किल नोट है, लेकिन अगले दो तराजू के लिए आवश्यक है।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 24 के नाम से चित्रित चित्र
    24
    अब आप जानते हैं कि छोटे पैमाने पर कैसे खेलें। नल आरोही पैमाने (ए, बी, सी, डी, ई, एफ # `# जी`, ए `) और नीचे (ए`, जी, एफ, ई, डी, सी, बी, ए)।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर स्टेप 25 प्ले नामांकित चित्र
    25
    नोट सी तेज करें स्पर्श करें. नोट A स्पर्श करें और अपने बाएं हाथ से अंगूठी की अंगूठी निकाल दें। फिर ध्यान दें कि आपके दाहिने हाथ की घंटी की अंगूठी के नीचे दो छेद हैं एक को दाईं ओर कवर करें इस स्थिति में थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता है सी # से डी तक जाने की कोशिश करें और अपनी पिच को पियानो के साथ देखने के लिए याद रखें।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 26 के नाम से चित्रित चित्र
    26
    अब आप खेल सकते हैं वहां बड़े पैमाने पर. आरोही पैमाने (ए, बी, सी #, डी, ई, एफ # `, जी #`, ए `) को स्पर्श करें और फिर अवरोही एक स्पर्श करें।
  • ट्रेबल रिकॉर्डर चरण 27 के नाम से चित्रित चित्र
    27
    नोट बी फ्लैट (बीबी `) खेलो. नोट ए स्पर्श करें, मध्य उँगली को दाहिने हाथ से हटा दें और उसी हाथ की अंगुली की अंगूठी जोड़ें। याद रखें कि आप अपनी छोटी उंगली नहीं जोड़ते हैं जैसे आपने सामान्य बीबी नोट के साथ किया था।
  • ट्रैप द ट्रैपल रिकॉर्डर स्टेप 28 नामक चित्र
    28
    अब आप बीबी के बड़े पैमाने पर खेल सकते हैं। स्केल ऊपर और नीचे स्पर्श करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com