IhsAdke.com

पिकोलो कैसे खेलें

पिकोलो लकड़ी या प्लास्टिक और रजत या इन सामग्रियों के संयोजन से बना एक उपकरण है वह एक आधा आकार की बांसुरी है, इस प्रकार उच्च नोट्स का निर्माण होता है। यह मुख्य रूप से ऑर्केस्ट्रल टुकड़ों में उपयोग किया जाता है, इसके लिए विशेष रूप से लिखे गए कुछ टुकड़े हैं।

पिकासो खेलने के लिए सीखने से, आप सीख लेंगे कि उंगलियों का काम बांसुरी के समान ही है, लेकिन भ्रूण और अन्य मतभेदों को जानने के लिए अलग समय की आवश्यकता होती है। यह गाइड इस उपकरण को खेलने के लिए शुरू करने के लिए मूल बातें का वर्णन करेगा।

चरणों

  1. 1
    बांसुरी खेलने के लिए जानें पिकोलो बहुत समान है और आपको बांसुरी पहले खेलना सीखना चाहिए। यदि आप एक बैंड या ऑर्केस्ट्रा में खेलते हैं, तो आप संभवत: पिक्कोलो को हर समय नहीं बजाएंगे, जो टुकड़ों के प्रकार पर निर्भर करता है, इसलिए बांसुरी खेलने की बहुमुखी प्रतिभा भी महत्वपूर्ण है
  2. 2
    एक पिकोको चुनें जहां यह उपयोग किया जाएगा और आपके प्रवीणता के स्तर के अनुसार। लकड़ी या चांदी से बना प्लास्टिक या चांदी चढ़ाव वाले यंत्र सस्ता है प्रबलित प्लास्टिक के फ्लास्क काफी मात्रा में टिकाऊ होते हैं और अच्छी गुणवत्ता वाले ध्वनि का उत्पादन करते हैं। लकड़ी वाले की धातुओं की तुलना में अधिक मखमली है एक लोकप्रिय आधा-शब्द लकड़ी के बने शरीर के साथ सिर में एक धातु के संयुक्त जोड़ती है। दो सामग्रियों को संयुक्त रूप से ट्यूनिंग विसंगतियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि वे तापमान में होने वाले परिवर्तनों के लिए अलग-अलग प्रतिक्रिया देंगे।
    • याद रखें कि पिक्कोलो के ट्यून किए जाने वाली विभिन्न कुंजियां हैं सी में क्लेव सबसे आम है, लेकिन बहुत पुरानी मुरलीवाला डीबी का इस्तेमाल होता है। यह एक सी पिक्कोलो चुनने के लिए अनुशंसित है, ताकि आप बांसुरी के भाग को भी खेल सकें। डीबी भागों सामान्य नहीं हैं, लेकिन आप उन्हें पुराने भागों में पा सकते हैं।
  3. 3
    नीचे "आवश्यक सामग्री" अनुभाग से उपसाधन इकट्ठा करें
  4. 4
    एक बांसुरी प्रशिक्षक का भुगतान करने पर विचार करें जो आपको निजी सबक देने के लिए पिक्कोओ भी बजाता है। खेलने के लिए सीखने पर यह सुविधा बहुत महत्वपूर्ण होगी
  5. 5
    पिकोकोलो नोट्स की पहुंच जानें बांसुरी के छल्ले पिक्कोओ पर एक ही नोट पेश करेंगे, लेकिन ऊपर एक अष्टकोना। गीत संगीत कार्यक्रम के स्वर के नीचे एक आक्तेव लिखा है। पृष्ठ पर प्रदर्शित और प्रदर्शित होने वाले नोटों के आदी होने में कुछ समय लग सकता है।
  6. 6
    अपने आप को बड़े, छोटे और रंगीन तराजू खेलने के बारे में जानें।



  7. 7
    आपके सामने एक इलेक्ट्रॉनिक ट्यूनर के साथ अभ्यास करने का प्रयास करें देखें कि आप कितनी देर तक स्थिर नोट रख सकते हैं और टोन को लगातार बनाए रखने की कोशिश कर सकते हैं पिककोलो - तेज, सपाट या पतला में कुछ नोट्स के रुझान क्या हैं?
  8. 8
    पिक्कोओ को छूने से पहले ट्यून करें इसे ए को ट्यून करें यदि ट्यूनर कहता है कि आप बहुत देखते हैं (दाईं ओर जाएं), सिर जंक्शन खींचें। यदि यह फ्लैट है (ट्यूनर बाईं तरफ जाएगा), सिर जंक्शन धक्का। पिकोलो एक छोटा और असंगत साधन है, इसलिए छोटे समायोजन लगातार बने रहें! उच्च और निम्न ए ट्यूनिंग की कोशिश करो। पिकोलो एफ या बी फ्लैट में संगीत कार्यक्रमों के लिए बहुत प्रभावी ढंग से ट्यून नहीं किया जा सकता है, जिसे अक्सर बड़े ऑर्केस्ट्रा के लिए ट्यून किया जाता है।
  9. 9
    अक्सर अभ्यास करें अन्य लोगों को एक परेशान प्रशिक्षु के मर्मज्ञ ध्वनि मिल सकती है, इसलिए एक कमरे में प्रशिक्षित करने की कोशिश करें। बस सुनिश्चित करें कि स्थान बड़ी है और अच्छा ध्वनिकी है
  10. 10
    इसे छूने के बाद पिकोकोओ को अच्छी तरह से साफ़ करें। एक कपास झाड़ू का प्रयोग करें या ट्यूनिंग रॉड को मिटा दें और फिर लंगने को निकालने के लिए पिकोकोओ। एक कपड़े के साथ थोड़ी देर में स्कर्ट

अंगुली का नक्शा

चित्र जिसका नाम फ्लूट_फिंगिंग_चार्ट 1_427.जेपीजी है

युक्तियाँ

  • पिकोकोओ ट्यूनिंग करते समय केवल मामूली समायोजन करें सुनिश्चित करें कि यह उस तापमान पर है जिस पर इसे छुआ जाएगा, क्योंकि उतार-चढ़ाव सेटिंग को प्रभावित कर सकता है। यदि पिक्कोोल ठंडा है, तो टोन चपटा जाएगा, यदि वह गर्म है, तो यह तीव्र हो जाएगा
  • अगर तस्वीर लगातार सही पिच से बाहर है, तो ट्यूनिंग पेंच की मरम्मत या समायोजित करने के लिए आवश्यक हो सकता है। ट्यूनिंग रॉड के एक छोर पर एक पंक्ति होना चाहिए छड़ी को सिर गैसकेट में डालें ताकि आप इस रेखा को अपने मुंह के धातु हिस्से में छेद के माध्यम से देख सकें। इसे ठीक से केंद्रीकृत होना चाहिए। अन्यथा, ट्यूनिंग पेंच की मरम्मत के लिए एक शिक्षक से पूछें।
  • आप डी में भी ट्यूनिंग की कोशिश कर सकते हैं। हालांकि यह रूढ़िवादी नहीं है, यह उपयोगी है क्योंकि यह एक ही मुख्य तार पर ए के रूप में बैठता है (आप एफ में ट्यून भी कर सकते हैं)।
  • यदि आप एक छोटे से स्थान (विशेषकर ऊपरी पैमाने पर) को स्पर्श करते हैं, तो आप कान प्लग का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, थोड़ी देर के बाद, आप शायद इसके लिए प्रयोग करेंगे।
  • यदि आप ऑर्केस्ट्रा के साथ खेल रहे हैं और यह धुन से बाहर आती है, तो आप आमतौर पर उच्च नोटों पर, विशेष रूप से पिच को बढ़ाने के लिए मजबूत उड़ाने की जरूरत है। अपने आइब्रो को ऊपर उठाने की कोशिश करें जब पिच को उठाने के लिए मजबूर हो जाएं (यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह बहुत मदद करता है
  • अपने होंठ बंद रखो और अपने गाल अपेक्षाकृत आराम से। इससे ठीक धुन में मदद मिलती है और एरेटेड ध्वनि कम हो जाती है।
  • सुनिश्चित करें कि ट्यूनर को सही आवृत्ति पर सेट किया गया है।
  • लकड़ी के वाद्ययंत्र धातुओं की तुलना में खेलने के लिए थोड़ा मुश्किल है

चेतावनी

  • हालांकि बांसुरी फिंगरिंग्स अधिकांश पिकोकोलो नोट्स के लिए काम करती हैं, कुछ नोट्स (विशेषकर उच्चतम नोट्स) पिकोकोओ के लिए विशेष नाखून हैं पिकोकोओ के लिए छूने का एक नक्शा देखें और इसे आज़माएं!
  • यदि आपके पास एक लकड़ी के पिकनो है, तो इसे "गर्मी" न करें। यह लकड़ी को दरार करने का कारण बन सकता है! इसके बजाय, अपने हाथों का उपयोग करें
  • बड़ी उंगलियों वाली संगीतकारों को पिकोकोली की छोटी चाबियाँ सही ढंग से दबाएं मुश्किल हो सकता है
  • पिकासो सही टोन में खेलने के लिए मुश्किल होने के लिए अपेक्षाकृत कुख्यात है। इसका छोटा आकार पिच के भीतर पूरी तरह से इसे तैयार करना कठिन बनाता है, और बड़े उपकरणों पर छोटे रूप में क्या होता है, लेकिन पिकासो में काफी महत्वपूर्ण है तथ्य यह है कि वह बहुत लंबा है, मदद नहीं करता है, क्योंकि वह आसानी से खुद को जब धुन के बाहर denounces।
  • पिकासो में नोटों के लिए लय जरूरी नहीं कि बांसुरी के समान। उदाहरण के लिए, औसत डी # बांसुरी पर कुख्यात कम है, लेकिन पिकासो पर तेज हो जाता है अपनी बांसुरी प्रवृत्ति पर भरोसा करने के बजाय, ट्यूनर के साथ बैठो और अपनी बांसुरी के स्वर को पता चलता है।
  • पिककोलो को सफाई या संयोजन करते समय सावधान रहें कोमल बनाओ और चाबियाँ या पैडिंग नहीं डालना अगर पिक्कोोल ठीक से काम नहीं करता है, तो इसे मरम्मत के लिए एक उपकरण की दुकान पर ले जाएं।

आवश्यक सामग्री

  • छोटा पियानो
  • उपकरण का मामला
  • पिच रॉड
  • रेशम या छोटे सूती कपड़ा या एक कपास झाड़ू
  • इलेक्ट्रॉनिक ट्यूनर / मेट्रोम (वैकल्पिक)
  • चमकाने वाले कपड़े (वैकल्पिक)
  • पेंच तेल (सिर के करीब, शरीर की नोक पर पेंच के साथ पिकाको के लिए)
  • तेल
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com