IhsAdke.com

कैसे एक नाव लंगर करने के लिए

स्थिति में रहने के लिए एक नाव को लंच करना ठीक ही महत्वपूर्ण है। यह जानने के लिए, सुरक्षित और प्रभावी ढंग से सीखने के लिए, निम्न निर्देश पढ़ें, यह कैसे करें। पूरी प्रक्रिया को समझें, विशेषकर आपके एंकर को छोड़ने के लिए सही जगह कैसे चुनने के निर्देश। यहां तक ​​कि अगर आपके पास पहले से ही कई एंकर हैं, तो एंकर के चयन पर अनुभाग आपको मूल्यवान जानकारी देगा कि प्रत्येक प्रकार का उपयोग कब किया जाए और एंकर, केबल, और चेन की गुणवत्ता का मूल्यांकन कैसे किया जाए।

चरणों

विधि 1
उपयुक्त उपकरण चुनना

लंगर एक नाव चरण 1 नामक चित्र
1
एक डेनफorth एंकर पर विचार करें डैनफोर्थ एंकर वजन की तुलना में आपके डिजाइन पर अधिक निर्भर करता है। डिजाइन में दो फ्लैट और पॉइंट किए गए पुच्छ होते हैं, जो रॉड के 30 डिग्री के कोण पर फैलते हैं। यह बाजार में सबसे लोकप्रिय मॉडल में से एक है, चाहे नरम कीचड़ या भारी रेत में, किसी भी अन्य प्रकार की तुलना में भार से बेहतर सुरक्षा हो। हालांकि, इसकी डिजाइन इसे एक मजबूत वर्तमान में नीचे तक पहुंचने से रोक सकती है, और अधिकांश एंकर की तरह, इसमें चट्टानों या अन्य कठिन सामग्री के साथ समस्या हो सकती है
  • डैनफोर्थ एल्यूमीनियम भिन्नता, जैसे कि किले, में उत्कृष्ट लिफ्ट क्षमता है कुछ में समायोज्य पूंछ होती है, और नरम मिट्टी में लंगर करते समय बढ़े जा सकते हैं। एक बड़ा डानफ़ोथ लंगर एक बड़ा तूफान लंगर हो सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक एंकर एक नाव चरण 2
    2
    मजबूत या अस्थिर जंजीरों के क्षेत्रों के लिए हल एंकर के लिए खोजें। हल एंकर को इसके हल आकार के लिए नाम दिया गया है जो शाफ्ट पर एक प्रमुख समर्थन से जुड़ा है। यह सतहों के नीचे नरम पर प्रभावी है, और अन्य लंगर से थोड़ा अधिक बेहतर है। वे एक ही आकार के डेनफ़ोथ लंगर से भारी होते हैं, और इस प्रकार अधिक आसानी से पकड़ते हैं (थोड़ी कम शक्ति बनाए रखने के बावजूद) मुख्य लंगर को धकेलने के बिना खींचा जाने वाली दिशा में घुमाए जाने वाले शाफ्ट की क्षमता से बोझ वाले लंगर को छोड़ने की संभावना कम होने की वजह से नाव को अलग दिशा में खींच लिया जाता है। # * चखने के लंगर में कोई पूंछ या श्रृंखला बन्धन वाले भाग नहीं हैं। हालांकि, जब तक आपके पास रोलर नहीं होता, तब तक उन्हें खींचना मुश्किल हो सकता है
  • चित्र का शीर्षक एंकर एक नाव चरण 3
    3
    केवल प्रकाश व्यवस्था के लिए मशरूम एंकर का उपयोग करें उनके पास ज्यादा समर्थन बल नहीं है, लेकिन छोटी नावों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो नरम जमीन वाले क्षेत्रों में कम रोकता है। यदि आपकी नाव काफी कम है, तो बेहद ख़राब क्षेत्रों के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।
    • कई इलेक्ट्रिक एन्कर्स जो एक बटन को दबाकर कम किया जाता है उन्हें मशरूम एंकर कहा जाता है
  • लंगर एक नाव चरण 4 नामक चित्र
    4
    अन्य प्रकार के विशेष-उद्देश्य एंकरों के लिए खोजें कई प्रकार के एंकर हैं, लेकिन उनमें से कोई भी सब कुछ के लिए नहीं है समुद्री लंगर सतहों के नीचे चट्टान पर छोटी नावों को लंगराने के लिए उपयोगी है। कम आम जमीन को सर्वश्रेष्ठ परिणाम के लिए विशिष्ट एंकर की आवश्यकता होती है, जैसे ब्रूस एंकर
  • लंगर एक नाव कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    विभिन्न प्रयोजनों के लिए विभिन्न एंकर का उपयोग करें आप अपनी नाव के लिए क्या उपयोग करते हैं इसके आधार पर, कई अलग-अलग आकार के एंकर वाले के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए। मछली पकड़ने और अन्य अधिकांश उद्देश्यों के दौरान आपका मुख्य लंगर उपयोग के लिए उपयोगी होना चाहिए। एक या दो छोटे आकारों वाला लंगर, जो फेंकना और खींचना आसान है, जैसे लंच और अन्य छोटी स्टॉप जैसी स्टॉप के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। एक तूफान का लंगर मुख्य रात के मुकाबले एक या दो आकार बड़ा है, ताकि रात भर खराब मौसम या शटडाउन के दौरान इस्तेमाल किया जा सके। इसके अलावा, यदि आपको एक याद आती है, या यदि आपको एक समय में एक से अधिक उपयोग करने की आवश्यकता होती है, तो यह हमेशा अच्छा होता है कि आपको अतिरिक्त एंकर मिलें।
    • एंकर का आकार चुनते समय आपको हमेशा नाव निर्माता की सिफारिशों का पालन करना चाहिए। हालांकि, एक ग्राफिक स्केच इस पृष्ठ के मध्य में पाया जा सकता है। निर्दिष्ट की तुलना में अधिक लंगर खरीदें, यदि आपके पास नौका पर असामान्य मात्रा का भार है।
    • जब संदेह में, एक बड़ा एंकर खरीदें शारीरिक आकार वजन की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण संकेतक है, हालांकि दोनों प्रासंगिक हैं
  • लंगर एक नाव चरण 6 नामक चित्र
    6
    उच्च गुणवत्ता के एंकर का उपयोग करें वे आपकी सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण हैं, और आपको सबसे अच्छा खरीदना चाहिए जो आप कर सकते हैं खरीदने से पहले धातु में जंग, असमानता या टूटे हुए स्थानों और अन्य विसंगतियों की तलाश में प्रत्येक एंकर का निरीक्षण करें।
  • लंगर एक नाव चरण 7 नामक चित्र
    7
    सुनिश्चित करें कि एंकर के लिए उपयुक्त लॉक या रोलर्स हैं। आप अपनी नाव के धनुष पर घुड़सवार एक रोलर रख सकते हैं जहां आप लंगर को रख सकते हैं और गार्ड कर सकते हैं, लेकिन यह जान लें कि प्रत्येक रोलर एक विशेष प्रकार के एंकर के लिए उपयुक्त है। अन्यथा, सुनिश्चित करें कि आपके पास एंकर रोप्स टाई करने के लिए एक मजबूत और मजबूत कड़ी है।
  • चित्र का शीर्षक एंकर एक नाव चरण 8
    8
    लंगर के लिए सही नायलॉन धागे को चुनने का तरीका जानें। वर्तमान, रस्सी, या इनमें से संयोजन जो आपकी नाव को लंगर करते हैं, को लंगर श्रृंखला कहा जाता है। नायलॉन की लोच यह हवा और वर्तमान में अचानक परिवर्तन की अच्छी प्रतिक्रिया देती है, और एक उच्च गुणवत्ता वाले रस्सी को एक श्रृंखला के रूप में उपयोग करने के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए। यह भी संभालना आसान है, और अपेक्षाकृत सस्ती है, हालांकि आपको गुणवत्ता पर नहीं बचा जाना चाहिए।
    • तीन नायलॉन तार अधिक आंसू प्रतिरोधी होते हैं और इस प्रकार पानी के नीचे के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं। लेकिन इसे संभालना मुश्किल होगा और जब उन्हें नमक के साथ कड़ा हो जाए तो उन्हें जगह दी जाएगी। तीनों की औसत में स्ट्रिंग्स को मोड़ो ताकि वे आसानी से ढीले न हों।
    • लटके नायलॉन स्ट्रिंग मजबूत और आसानी से काम करती हैं, लेकिन अक्सर एक लंगर के रूप में उपयोग करने के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं है, क्योंकि वे पानी के नीचे ऑब्जेक्ट्स को तोड़ सकते हैं या फाड़ सकते हैं।
  • लंगर एक नाव कदम 9 शीर्षक चित्र
    9
    देखें कि किस श्रृंखला का उपयोग करना सबसे अच्छा है जंजीरों का उपयोग करने के लिए अधिक महंगा और कठिन है, लेकिन मजबूत धाराओं से भरा नहीं होगा और लंगर जल्दी से जमीन तक पहुंचने में मदद करेगा। सबसे अच्छी गुणवत्ता और सुसंगत गैल्वनाइजिंग को देखें, जिसे एक समान रूप से दिखाया गया है। अच्छे चेन विकल्पों में बीबीबी, उच्च शक्ति जंजीरों और गैर-घुमावदार लिंक शृंखला शामिल हैं। सुनिश्चित करें कि चेन लिंक नाव की रील में फिट हो, जहां लंगर रखा जाता है और फेंक दिया जाता है।
    • गैर-रोलिंग श्रृंखलाओं में प्रत्येक लिंक पर "जी 3" स्टैम्प किया गया है
    • बीबीबी छोटे लिंक के साथ एक मजबूत सामग्री है, जो छोटे विंडलैसेस के लिए उपयुक्त है। यह उन लोगों द्वारा पसंद किया जाता है जो जंजीरों के साथ तार के संयोजन के बजाय केवल जंजीरों का उपयोग करते हैं।
    • उच्च शक्ति जंजीरों मजबूत हैं, लेकिन वे प्रकाश कर रहे हैं अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो उनका इस्तेमाल करें।
    • कुछ अन्य देशों में चेन की तुलना में अमेरिकी कंपनियों द्वारा निर्मित एंकर चेन अधिक सुसंगत गुणवत्ता है। यदि आप आयातित श्रृंखला खरीदना नहीं चाहते हैं, तो स्थानीय नाविक या मछुआरे आपको सलाह दे सकते हैं।
  • एंकर एक नाव चरण 10 नामक चित्र
    10
    दोनों सामग्री का उपयोग करने पर विचार करें रस्सियों और चेन से बने एक लंगर श्रृंखला फायदे और नुकसान प्रदान करता है, और रस्सियों और बांधों को बांधने के लिए एक अतिरिक्त हथकड़ी की आवश्यकता होती है। अंत में, चेन और रस्सियों के बीच चर्चा में कई कारक शामिल हैं, और आप अपने निर्णय लेने के लिए एक अनुभवी नाव के मालिक से मदद लेना चाह सकते हैं।
    • यदि आप रस्सी केवल श्रृंखला का उपयोग करने जा रहे हैं, तो यह अभी भी बेहतर है कि आप एक नायलॉन रस्सी बांधें ताकि रस्सी भारी और अधिक लोचदार हो। रस्सी के एक छोर लेटेस से जुड़ा हुआ है, जबकि एक विशेष श्रृंखला उपकरण दूसरे छोर को लगभग 1.2 मीटर या अधिक लेटेस में बांधा गया है।
  • पिक्चर का शीर्षक एंकर एक नाव चरण 11
    11
    पर्याप्त व्यास की रस्सी या श्रृंखला का उपयोग करें नायलॉन स्ट्रिंग्स 4.8 मिमी व्यास में 3 मीटर की लंबाई के एक बर्तन और 6 मीटर के नौसैनिक के लिए 9.5 मिमी के लिए होगी। प्रत्येक अतिरिक्त 3 मीटर लंबाई के लिए 3.2 मिमी से व्यास बढ़ाएं। रस्सी के आकार के अनुसार श्रृंखला में कम से कम 3 मिमी व्यास व्यास में हो सकती है।
  • विधि 2
    लंगर के लिए एक स्थान चुनना

    चित्र का शीर्षक एंकर एक नाव चरण 12
    1
    एक अच्छा स्थान चुनने के लिए अपने नक्शे और अपने दृश्य तीक्ष्णता का उपयोग करें आपके नक्शे आपको पानी की गहराई बताएंगे और आपको ध्यान देना चाहिए कि कौन से क्षेत्र स्थानीय एंकरों के लिए विशिष्ट हैं अपने लंगर प्रकार के लिए एक सपाट तल के साथ एक स्थान ढूंढने की कोशिश करें (नरम और मुफ़्त आमतौर पर सबसे अच्छा प्रकार है)। मौसम के लिए खुली धाराओं या क्षेत्रों के साथ क्षेत्रों से बचें, विशेष रूप से एक रात की रिक्ति के दौरान।
    • यदि आप एक अच्छा मछली पकड़ने के स्थान या किसी अन्य विशिष्ट क्षेत्र में रोकना चाहते हैं, तो याद रखें कि लंगर के लिए जगह हवा के खिलाफ होनी चाहिए ताकि आपकी नाव को सही स्थान पर ले जाया जाए, जिसे आप रोकना चाहते हैं। # साइट पर गहराई को मापें और उपलब्ध स्थान की जांच करें। चुने गए स्थान की गहराई का आकलन करें और 7 से गुणा करें: यह अधिक या कम दूरी है, आपकी नाव लंगर से जाएगी। यदि वर्तमान और पवन परिवर्तन, आपकी नाव लंगर के दूसरी तरफ घुमा सकते हैं - सुनिश्चित करें कि सभी दिशाओं में पर्याप्त जगह है। कहीं अपनी नाव लंगर न करें जहां गति के आपके त्रिज्या अन्य जहाजों के साथ छेदते हैं



      चित्र का शीर्षक एंकर एक नाव चरण 13
    • कभी नहीं मान लें कि अन्य नौकाओं की लंबाई लंगर श्रृंखला तुम्हारी ही है, या वे उसी दिशा में बहाव करेंगे दूसरे मालिकों से पूछें कि जहां एंकर फेंके गए थे और यदि आप निश्चित नहीं हैं तो श्रृंखला कितनी बड़ी है।
    • निम्नलिखित अनुदेश आपको अपने एंकर चेन की लंबाई निर्धारित करने में मदद करेंगे।
  • लंगर एक नाव चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    गहराई को मापने के समय लंगर के संभावित स्थान के आसपास। आपके द्वारा गहराई माप लेते हुए पूरी तरह से चुना हुआ जगह के आस-पास। यह किसी भी श्लोक या अन्य अवरोधों को प्रकट करेगा जो आपके नाव को नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि यह डॉक किया गया हो।
    • यदि आप खतरनाक उथले इलाकों को ढूंढते हैं, तो लंगर को छोड़ने के लिए दूसरी जगह ढूंढें।
  • पिक्चर का शीर्षक एंकर एक नाव चरण 15
    3
    मौसम और ज्वार की जानकारी की जांच करें आपको अगली ज्वार का समय और उच्च ज्वार और कम ज्वार के बीच पानी का स्तर पता होना चाहिए, ताकि आप गार्ड से नहीं फंस जाएंगे यदि आप एक या दो घंटे से ज्यादा रह रहे हैं, तो आपको मौसम की जांच करनी चाहिए ताकि आप तेज हवाओं या तूफान के लिए तैयार हो जाएं।
  • चित्र का शीर्षक एंकर एक नाव चरण 16
    4
    लगता है कि किस एंकर का उपयोग करना है अब आपके पास अपने स्थान की प्रकृति का एक अच्छा विचार होना चाहिए यदि आप तेज हवाओं या मजबूत ज्वार की उम्मीद करते हैं, या यदि आपका एंकर रिलीज होने के कारण टकराव का कारण बन सकता है, तो आपको उत्कृष्ट लंच की क्षमता के साथ मजबूत तूफान के लिए एक लंगर का उपयोग करना चाहिए। ज्यादातर स्थितियों के लिए, मुख्य लंगर या सामान्य या "दोपहर का भोजन लंगर" करना होगा # * अधिक जानकारी के लिए एंकर का चयन देखें
    • अन्य परिस्थितियों में, धनुष में लंगर और कठोर में एक दूसरे एंकर का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है। केवल ऐसा करें यदि आस-पास की नावें इस पद्धति का उपयोग कर रही हैं, क्योंकि एक या दो एंकर का इस्तेमाल करते हुए नौकाएं विभिन्न स्थानों पर जाते हैं, और आसानी से एक-दूसरे की जंजीरों को रोक सकते हैं।
  • लंगर एक नाव चरण 17 नामक चित्र
    5
    हवा के खिलाफ धीरे-धीरे जगह का पता लगाएं और जब आप उस पर रहें तो रोकें। जब रोकना, हवा या वर्तमान धीरे धीरे आप धक्का होगा वापस। यह समय है जब आपको एंकर ड्रॉप करना चाहिए। # * यदि पानी शांत है, तो आपको बेकार में इंजनों को उलटने के लिए एक हेल्ममेन की आवश्यकता हो सकती है। नौका पर चिल्लाना की कोशिश करने के बजाय "शुरू", "स्टॉप", "अधिक ऊर्जा" और "कम ऊर्जा" के लिए हाथ सिग्नल काम करना सर्वोत्तम है
  • एंकर एक नाव चरण 18 नामक चित्र
    6
    निर्धारित करें कि आपको कितना चालू होना चाहिए और उस बिंदु पर लॉक करना चाहिए। अपने लंगर को छोड़ने से पहले, निर्धारित करें कि आप कितने वर्तमान की आवश्यकता होगी, और फिर उस दूरी पर ताला लगाएगा। शब्द का दायरा आपके वर्तमान की लंबाई और चाप से नीचे तक के बीच संबंध को संदर्भित करता है। सामान्य ज्ञान का एक अच्छा नियम स्ट्रिंग के लिए कम से कम 7: 1 का दायरा या स्ट्रिंग के लिए 5: 1 है। तूफानी परिस्थितियों के लिए 10: 1 या अधिक से गुंजाइश बढ़ाएं या अगर आपका एंकर नीचे तक नहीं पहुंचता है। इस क्षेत्र का बड़ा हिस्सा, क्षैतिज के करीब अपने वर्तमान के लिए है, और मजबूत नाव लंगर डाले जाएगा। # धनुष से पानी की सतह पर नज़र रखें। यदि पानी 3 मीटर गहरा है, और धनुष पानी की सतह से 1.2 मीटर ऊपर है, तो कुल गहराई 4.2 मीटर है। एक ठेठ 7: 1 गुंजाइश जिसकी वर्तमान 4.2 x 7 = 29.4 मीटर की आवश्यकता है।
    • नाविकों या ऑनलाइन ट्यूटोरियल के लिए एक गाँठ गाइड से परामर्श करें यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे टाई है
    • यदि आपको ओवरलैपिंग बाधाओं से बचने की आवश्यकता है तो केवल सूचीबद्ध की तुलना में एक छोटे क्षेत्र का उपयोग करें, और अधिक स्थान के साथ कोई उपयुक्त स्थान नहीं है। खराब मौसम या पूरी रात के लिए एक छोटे से गुंजाइश पर भरोसा मत करो।
  • विधि 3
    लंगर बजाना

    चित्र का शीर्षक एंकर एक नाव चरण 1 9
    1
    धीरे-धीरे धनुष पर अपने लंगर को कम करें (नाव के सामने) सबसे पहले, लंगर श्रृंखला को पकड़ लें, जिससे आप लंगर का लक्ष्य बना सकें, जब तक आपको लगता है कि इसे नीचे नहीं मारा गया है। फिर धीरे-धीरे एक ही गति से श्रृंखला को फेंक दें जैसे नाव चालें। इसे सीधे नीचे तक ले जाना चाहिए, और स्टैक्ड नहीं होना चाहिए ताकि यह प्रवेश हो।
    • चेन में अपने हाथों या पैरों को पकड़ने के लिए सावधान रहें, जिससे गंभीर चोट लग सकती है। खतरों के यात्रियों को निर्देश दें और बच्चों और जानवरों को दूर रखें।
    • एक बार में एंकर फेंक न दें श्रृंखला को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए धीरे धीरे खेलते हैं।
    • कभी एक कठोर लंगर फेंक दें, जब तक धनुष धारण करने वाला एक एंकर नहीं है और आपको एक और की जरूरत है। कठोर लंगर करना आपकी नाव से अधिक बढ़ जाएगा
  • एंकर एक नाव चरण 20 नामक चित्र
    2
    1/3 श्रृंखला के फेंक दिए जाने के बाद, बंद करो और नाव को सीधा कर दें। आपकी नाव संभवत: चालू या हवा के रूप में ले जायेगी जैसा आप ले जाते हैं वर्तमान कुल के लगभग 1/3 के खेल के बाद, बंद करो और नाव को सीधा करने के लिए प्रतीक्षा करें। यह आप को सीधे फेंकने वाली श्रृंखला को छोड़ देगा और धीरे-धीरे लंगर को नीचे में रख देगा।
    • यदि आपकी नाव सीधा है, तो आपका लंगर बहती है और आपको फिर से प्रयास करना होगा। यदि संभव हो तो दूसरा स्थान चुनें
  • चित्र का शीर्षक एंकर एक नाव चरण 21
    3
    दायरे को चलाने के लिए और अपने नाव को दो बार सीधा करना जारी रखें। लंगर श्रृंखला गिर जाने के रूप में नाव एक और समय वापस चलता है। फिर से पकड़ लें जब वर्तमान में कुल 2/3 का फेंक दिया गया हो। नाव के पल को सीधा करें और लंगर फर्म करें। आवश्यक रूप से निर्धारित लंबाई के शेष को फेंकने के द्वारा इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं।
  • चित्र का शीर्षक एंकर एक नाव चरण 23
    चित्र का शीर्षक एंकर एक नाव चरण 22
    4
    धनुष फास्टनर के आसपास धागा बांधें धनुष ताला के आसपास दृढ़ता से लंगर श्रृंखला को सुरक्षित रखें अगर लंगर तंग है या नहीं, तो यह जांचने के लिए दबाएं कि नीचे वर्णित अनुसार समायोजन की आवश्यकता है यदि आप अनिश्चित हैं, तो आपको इस प्रक्रिया को दोहराना होगा। बेहतर परिस्थितियों के साथ दूसरी जगह ढूंढने की कोशिश करें अगर आपको करना है # जांचें कि क्या आप स्थानचिह्नों का उपयोग कर एंकर हैं सबसे पहले, किनारे पर खड़े दो ऑब्जेक्ट ढूंढें, और किसी अन्य बिंदु के संबंध में उनकी स्थिति का पालन करें। (उदाहरण के लिए, एक रोशनी के सामने एक पेड़, या अंगूठे की चौड़ाई से अलग दो बड़े पत्थर)।
    • यदि दो ऑब्जेक्ट अलग-अलग स्थिति में हैं और आप इस प्रक्रिया में एक ही स्थान पर रहे हैं, तो आप लंगर नहीं डाले हुए हैं और इसे शुरू करने की आवश्यकता है।
    • नौका पर चिल्लाना करने की कोशिश करने के बजाय हाथी के सिग्नल को अपने हेल्ममेन के साथ संयोजन करने का प्रयास करें
  • एंकर एक नाव स्टेप 24 नामक चित्र
    5
    लंगर को खत्म करने के लिए अपने इंजन का उपयोग करें इसे "लंगर सेंसर करने" कहा जाता है और तल पर लंगर फर्म करता है। रिवर्स गियर में रहें जब तक कि श्रृंखला सीधे नहीं होती और फिर इंजन बंद हो जाती है।
    • एक बार फिर अपना स्थान जांचें, जबकि आपका हेल्मैनैन इंजन का ख्याल रखता है, अगर दोबारा लंगर मुक्त नहीं है तो दो बार जांचने के लिए। #हमेशा एक कम्पास का उपयोग करें. विभिन्न वस्तुओं के आसपास के स्थानों की जांच करें और उन्हें याद रखें। डॉक करने के तुरंत बाद इसे करें और एंकरिंग के 15 से 20 मिनट बाद सुनिश्चित करें कि लंगर ठीक से बैठा हुआ है। आप कब तक डॉक किए जाएंगे इस पर निर्भर करते हुए इसे हर घंटे या कुछ घंटों में देखें।
      लंगर एक नाव चरण 25 नामक चित्र
    • जीपीएस उपकरण में आमतौर पर एक अलार्म सेटिंग होती है जो आपको चेतावनी देगी कि अगर आप दृश्य छोड़ देते हैं।
    • यदि आप सारी रात रह रहे हैं, तो कम से कम एक ऑब्जेक्ट को खोजने की कोशिश करें जो प्रकाशित हो जाएंगे। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो एक जीपीएस का उपयोग करें
    • रातोंरात रहने या अन्य लंबे स्टॉप के लिए, एक निगरानी रिले की व्यवस्था करें ताकि चालक दल सुनिश्चित कर सके कि आप परिसर नहीं छोड़ते हैं।
  • युक्तियाँ

    • डानफ़ोथ लंगर का उपयोग करते समय, आपके रिलीज़ होने पर श्रृंखला को टैप करें अधिक रस्सी, बेहतर कोण को आप भूमि पर पूंछ देना होगा।

    चेतावनी

    • एंकर फेंकते समय हमेशा एक निजी प्लवनेशन डिवाइस का उपयोग करें
    • नाव मछली पकड़ने के स्थान को चिह्नित करने के लिए उपयोगी हो सकता है ताकि आप आसानी से एन्कर करने के लिए एक स्थान प्राप्त कर सकें। हालांकि, आपके संदर्भ की स्थिति को चिह्नित करने वाले उत्साह लंगर श्रृंखला पर पेंच हो सकते हैं, जबकि आपकी नाव चालें उन्हें रात भर रहने के लिए उपयोग न करें, और कम रुकावट के लिए अपनी स्थिति से अवगत रहें।

    आवश्यक सामग्री

    • एंकर चेन
    • लंगर
    • नाव
    • जीपीएस (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com