IhsAdke.com

सेल्सफोर्स में ई-मेल टेम्पलेट कैसे बनाएं

सैन फ्रांसिस्को में स्थित सेलफोर्स सॉफ्टवेयर कंपनी व्यवसायों के लिए एक ग्राहक सेवा प्रबंधन सेवा प्रदान करती है। यह आपको संपर्क, वार्तालाप और आपके व्यवसाय खातों से संबंधित अन्य जानकारी को ट्रैक करने की अनुमति देता है। यह डेटाबेस विभिन्न विभागों के कर्मचारियों को जानकारी के साथ कुशलता से बातचीत करने की अनुमति देता है। सेल्सफोर्स संचार की कई लाइनें प्रदान करता है, जैसे साइट डेटा और ई-मेल टेम्पलेट्स आप ईमेल के लिए टेम्पलेट बना सकते हैं और इसे ग्राहकों को थोक भेज सकते हैं, ताकि आप उन सभी को तुरंत संपर्क कर सकें। यह लेख आपको दिखाएगा कि Salesforce में ई-मेल टेम्पलेट कैसे बनाएं।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से Salesforce चरण 1 में ईमेल टेम्पलेट बनाएं
1
अपने Salesforce खाते में साइन इन करें आपको अपना ईमेल और पासवर्ड प्रदान करना होगा एक कंपनी सेल्सफोर्स से जुड़ती है, और फिर प्रत्येक उपयोगकर्ता सिस्टम डेटा को बदलने के लिए एक अद्वितीय उपयोगकर्ता नाम और अनुमति प्राप्त करता है।
  • पिक्चर शीर्षक से Salesforce चरण 2 में एक ईमेल टेम्पलेट बनाएं
    2
    ऊपरी दाएं कोने में आपके उपयोगकर्ता नाम के आगे दिखाई देने वाला छोटा तीर क्लिक करें "सेटअप" पर क्लिक करें
  • पिक्चर शीर्षक से Salesforce चरण 3 में एक ईमेल टेम्पलेट बनाएं
    3
    "ई-मेल" टैब में, "ईमेल टेम्पलेट बनाएं या संपादित करें" विकल्प चुनें। "नया खाका" चुनें यह संभावना है कि कंपनी ने पहले से ही कुछ मॉडल बनाए हैं। इनमें से कुछ को संपादित किया जा सकता है, जबकि अन्य को संपादन के विरुद्ध संरक्षित किया जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से Salesforce चरण 4 में ईमेल टेम्पलेट बनाएं
    4
    उस ईमेल का प्रकार चुनें, जिसे आप बनाना चाहते हैं आपके विकल्प एक सादा-पाठ, एचटीएमएल, एचटीएमएल ईमेल बनाने के लिए हैं, जिसमें हेडर, एक विज़ुअल फोर्स ईमेल, या एक हेडर के बिना ईमेल शामिल है। संभावना है कि आपकी कंपनी ने पहले से ही एक शीर्ष लेख बनाया हो और इसे HTML में लिखा हो। यह वह कोड है जो कि अधिकांश ईमेल प्रोग्राम उपयोग करते हैं। एक बार चुने जाने पर, "अगला" पर क्लिक करें।
    • सभी प्रकार की आपको पाठ दर्ज करने, फाइल संलग्न करने और संदेश प्राप्त करने वाले संपर्कों का चयन करने की अनुमति देगा। दोनों पाठ और HTML ईमेल का उपयोग थोक संदेश भेजने के लिए किया जा सकता है, लेकिन विज़ुअल फोर्स में टेम्पलेट के साथ उपयोग नहीं किया जा सकता। केवल एचटीएमएल और विज़ुअल फोर्स टेम्प्लेट्स आपको टेक्स्ट के भीतर छवियों को सम्मिलित करने की इजाजत देते हैं। हेडर के साथ संदेश भेजने के लिए या नहीं के बारे में कंपनी के पास एक पैटर्न होने की संभावना है।
    • सेलफोर्स HTML ईमेल क्रॉल करने के लिए कॉन्फ़िगर किए गए हैं, इसलिए आप आसानी से पता कर सकते हैं कि कोई व्यक्ति आपका ईमेल खोला है और यह कितनी बार पढ़ा गया था। एक सादा पाठ ईमेल में क्रॉलर नहीं होता है, लेकिन यह एंटीस्पाम प्रोग्राम द्वारा फ़िल्टर किए जाने का अधिक जोखिम रखता है।
  • पिक्चर शीर्षक से Salesforce चरण 5 में एक ईमेल टेम्पलेट बनाएं
    5
    यदि आप शीर्षलेख के साथ संदेश भेजने का विकल्प चुनते हैं तो "लेटरहेड क्रिएशन" विकल्प पर जाएं आपको इसे बनाने के लिए कई लेआउट मिलेंगे। आप चुन सकते हैं कि इसे शीर्ष, केंद्र या नीचे पर डालें या नहीं
  • पिक्चर शीर्षक से Salesforce चरण 6 में एक ईमेल टेम्पलेट बनाएं
    6
    ईमेल टेम्पलेट का नाम दर्ज करें और शीर्षलेख और लेआउट विकल्प चुनें। वांछित एन्कोडिंग निर्दिष्ट करें, साथ ही विवरण और फ़ोल्डर में यह संग्रहीत किया जाना है। विकल्प का उपयोग करें जो "उपयोग के लिए उपलब्ध" कहता है या आप ईमेल टेम्पलेट की सूची में एक विकल्प के रूप में नहीं देखेंगे।



  • पिक्चर शीर्षक से Salesforce चरण 7 में एक ईमेल टेम्पलेट बनाएं
    7
    एक बार हेडर बनाने के बाद ईमेल टेम्पलेट बनाने पर स्विच करें आपको ग्रीटिंग, ईमेल के शरीर और एक हस्ताक्षर के साथ ही किसी भी अन्य प्रासंगिक जानकारी दर्ज करने की आवश्यकता होगी।
  • पिक्चर शीर्षक से Salesforce चरण 8 में एक ईमेल टेम्पलेट बनाएं
    8
    प्रारूप बार के नीचे "मर्ज फ़ील्ड" फ़ील्ड का उपयोग करें वे आपको उस जानकारी को परिभाषित करने की अनुमति देते हैं जो प्रत्येक व्यक्ति के लिए कस्टमाइज़ की जाएगी, साथ ही एक ऐसा कोड तैयार करेगा जिसे टेम्पलेट में दर्ज किया जाना चाहिए। जब ईमेल भेजा जाता है, तो ये फ़ील्ड संपर्क जानकारी पृष्ठ में निहित मूल्यों से आबादी होगी।
    • उदाहरण के लिए, आप ईमेल ग्रीटिंग में संपर्क का नाम देना चाह सकते हैं। "उपलब्ध मर्ज फ़ील्ड" अनुभाग में, "प्रथम नाम" केस में, आप जिस फ़ील्ड की चाहें, उसे चुनें। जब फ़ील्ड भरे जाते हैं, तो कोड सही पर दिखाई देगा। कोड की प्रतिलिपि बनाएं और इसे "नमस्ते" शब्द के बाद दिखाई देने वाले अल्पविराम के बाद पेस्ट करें। जब ईमेल भेजा जाता है, तो वह "हैलो, बेट्टी" कहेंगे, और ईमेल ग्रीटिंग से नीचे जारी रहेगा।
  • सेलफोन चरण 9 में ईमेल टेम्पलेट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    आप कंपनी के नाम या आपके संपर्क से संबंधित जानकारी का उपयोग कर ऐसा कर सकते हैं। पूरी तरह से आबादी वाले टेम्पलेट चुनें या संदेश में कुछ रिक्त भागों होंगे।
  • सेलफोन चरण 10 में ईमेल टेम्पलेट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    भविष्य के उपयोग के लिए ई-मेल टेम्पलेट को सहेजने के लिए "सहेजें" पर क्लिक करें।
  • पिक्चर शीर्षक से Salesforce चरण 11 में एक ईमेल टेम्पलेट बनाएं
    11
    अपने उपयोगकर्ता नाम पर वापस जाएं, "टेम्पलेट" को संशोधित करने या हटाने के लिए "सेटअप" चुनें और "ईमेल टेम्पलेट बनाएं या संपादित करें" पर क्लिक करें। "मेरा टेम्पलेट" टैब में आप को चुनें क्रमशः संपादित करने या हटाने के लिए "संपादन" या "डेल" पर क्लिक करें।
  • पिक्चर शीर्षक से Salesforce चरण 12 में एक ईमेल टेम्पलेट बनाएं
    12
    ई-मेल टेम्पलेट का उपयोग करने के लिए, किसी संपर्क के पृष्ठ पर जाएं, पृष्ठ के निचले भाग तक स्क्रॉल करें और "HTML ईमेल स्थिति" विकल्प के नीचे स्थित "ईमेल भेजें" बटन पर क्लिक करें। शीर्ष पर, "चुनें टेम्पलेट" पर क्लिक करें और नव निर्मित टेम्पलेट चुनें।
    • आप चयनित टेम्पलेट का उपयोग करके अपने सभी संपर्कों के लिए एक थोक ईमेल भी भेज सकते हैं। "संपर्क" टैब पर जाएं, नीचे स्क्रॉल करें और "उपकरण" अनुभाग में "मास ईमेल संपर्क" पर क्लिक करें। संदेश भेजने से पहले, आपको एक टेम्प्लेट चुनना होगा और यह तय करना होगा कि कौन से संपर्क इसे भेजे जाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • ग्राहकों को भेजने से पहले, हमेशा अपने खुद के खाते से ई-मेल टेम्पलेट का परीक्षण करें, या इसके लिए विशेष रूप से बनाया संपर्क करें।
    • HTML निर्मित ई-मेल टेम्पलेट्स को संपादित करने के लिए आपको सेल्सफोर्स एडमिनिस्ट्रेटर से अनुमति की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com