IhsAdke.com

स्टैक अतिप्रवाह में एक प्रश्न पूछें

स्टैक ओवरफ़्लो

एक सवाल और उत्तर साइट है जहां आप प्रोग्रामिंग समस्याओं के बारे में बहुत कुछ पूछ सकते हैं और अन्य उपयोगकर्ताओं से उत्तर प्राप्त कर सकते हैं। साइट पर भी एक मतदान प्रणाली है जो प्रत्येक मुद्दे पर सर्वोत्तम प्रश्न और उत्तर चुनने में मदद करता है। हालांकि, किसी भी अन्य ऑनलाइन समुदाय की तरह, पूछने के तरीके को जानने के लिए आप उचित उत्तर को तेज़ी से प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं

चरणों

भाग 1
पूछने की तैयारी

स्टेक ओवरफ्लो चरण 1 पर एक प्रश्न पूछें
1
देखें कि आपका सवाल पहले से ही नहीं पूछा गया था या नहीं। आप यह समस्या जो आप सामना कर रहे हैं के बारे में एक सरल ऑनलाइन खोज के माध्यम से कर सकते हैं यदि कोई प्रश्न पहले से ही उत्तर दिया गया है या पूछा गया है, तो उसे मॉडरेटर द्वारा बंद कर दिया जा सकता है। अपनी खोज को परिष्कृत करने के कुछ तरीके इस प्रकार हैं:
  • एक के लिए खोज करने के लिए टैग (प्रश्न श्रेणी) या विषय, प्रकार: [टैग] और संबंधित विषय
  • किसी विशिष्ट वाक्यांश को खोजने के लिए, इसे उद्धरण चिह्नों में संलग्न करें: "वाक्यांश"।
  • किसी टैग, वाक्यांश या विषय को बाहर करने के लिए, उनके पहले एक शून्य चिह्न (-) का उपयोग करें। नीचे दिए गए उदाहरण देखें
    टैग के लिए: [टैग ए] - [टैग बी] (टैग ऐ के विषय को छोड़कर टैग ए खोजें)
    वाक्यांशों के लिए: विषय - "वाक्यांश" (उद्धरण चिह्नों में वाक्यांश को शामिल करने वाले परिणामों को छोड़कर निर्दिष्ट विषय के लिए खोजें)
    विषयों के लिए: विषय A-topicB (विषय के लिए खोजें, विषय के लिए परिणामों को छोड़कर बी)
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 2 पर कोई प्रश्न पूछें
    2
    सवाल के बारे में सोचो एक स्पष्ट और संक्षिप्त प्रश्न उपयोगकर्ताओं को आपकी समस्या को बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा, प्रतिक्रियाओं को तेज़ बना देगा जितना संभव हो उतना विशिष्ट होने के नाते यह अन्य उपयोगकर्ताओं को आपकी प्रतिक्रिया को आसान बनाने के लिए समझने में सहायता करेगा।
    • आप समस्या की एक संक्षिप्त रूपरेखा को शामिल करके अपने प्रश्न को और भी अधिक स्पष्ट छोड़ सकते हैं।
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 3 पर कोई प्रश्न पूछें
    3
    एक स्पष्ट और विस्तृत शीर्षक चुनें। शीर्षक आपके प्रश्न पर ध्यान आकर्षित करने की सेवा करेगा इसलिए यदि यह स्पष्ट है और समस्या का सारांश है, तो अन्य उपयोगकर्ता बेहतर जान सकते हैं कि वे जवाब देने में सक्षम हैं या नहीं।
    • "कोड त्रुटि" जैसे एक व्यापक शीर्षक बेहद अस्पष्ट होगा। "उस समय की वजह से एक बार अपवाद" की तरह कुछ भी उपयोगकर्ताओं को बेहतर जानकारी समझने से पहले ही वे विवरण पढ़ेंगे।
    • यदि आपको समस्या के लिए एक अच्छा शीर्षक लिखने में समस्या हो रही है, तो प्रश्न लिखें और बाद में शीर्षक सेट करें
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 4 पर कोई प्रश्न पूछें
    4
    शीर्षक से सवाल का विस्तार करें प्रश्न को समस्या का एक संक्षिप्त सारांश के साथ शुरू करना चाहिए और शीर्षक के अनुसार आगे बढ़ना चाहिए। यह समझाने की कोशिश करें कि आपको समस्या कैसे मिली और किस सीमाओं का मतलब था कि आप स्वयं को हल नहीं कर सकते।
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 5 पर कोई प्रश्न पूछें
    5
    पर्याप्त जानकारी शामिल करें, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें बहुत अधिक जानकारी शामिल करने से समस्याएं हो सकती हैं और समझ में बाधा उत्पन्न हो सकती है। यह कोड समस्याओं के लिए विशेष रूप से सच है संदेह पाने के लिए पूरे कार्यक्रम का कोड पोस्ट करना शायद ही मददगार होगा
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 6 पर कोई प्रश्न पूछें
    6
    कृपया लॉगिन या रजिस्टर करें स्टैक ओवरफ्लो में कोई प्रश्न पूछने के लिए, आपको अपने Google खाते, फेसबुक अकाउंट या स्टैक ओवरफ़्लो के साथ साइन इन करना होगा। यदि आपको साइट पर कोई खाता बनाने की आवश्यकता है, तो stackoverflow.com पर जाएं और पृष्ठ के शीर्ष पट्टी में "रजिस्टर" पर क्लिक करें। फिर एक खाता बनाने के निर्देशों का पालन करें और "रजिस्टर" बटन के बगल में "लॉग-इन" चुनें।
  • भाग 2
    सवाल पूछ रहा है

    स्टेक ओवरफ्लो चरण 7 पर कोई प्रश्न पूछें
    1
    "प्रश्न पूछें" बटन पर क्लिक करें स्टैक ओवरफ्लो मुख पृष्ठ पर stackoverflow.com पर जाएं। पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में आपको एक प्रश्न पूछें बटन को देखना चाहिए। जारी रखने के लिए उस पर क्लिक करें



  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 8 पर कोई प्रश्न पूछें
    2
    अस्वीकरण शर्तें पढ़ें फिर बॉक्स को चेक करें जो कहते हैं कि आपने पढ़ लिया है और समझ लिया है और "जारी रखें" पर क्लिक करें। अब आप सवाल पूछने के लिए तैयार हैं!
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 9 पर एक प्रश्न पूछें
    3
    आवश्यक जानकारी भरें यहां, समस्या और विवरण के शीर्षक से संबंधित होना महत्वपूर्ण है। जानकारी भरें और टाइपिंग और व्याकरण की गलतियों की समीक्षा करने और उसे ठीक करने के लिए कुछ समय निकालें। आपको आखिरी चीज की ज़रूरत है, वह सवाल का जवाब देने के बजाय जिस तरह से आप लिखते हैं उसकी आलोचना कर रहे हैं। समीक्षा करने के बाद, "अपना प्रश्न पोस्ट करें" पर क्लिक करें
  • शीर्षक वाले चित्र स्टैक ओवरफ्लो चरण 10 पर एक प्रश्न पूछें
    4
    संबंधित टैग जोड़ें स्टैक ओवरफ्लो सिस्टम आपके द्वारा प्रश्न टाइप करते समय सुझाव क्षेत्र से स्वचालित रूप से टैग फ़ील्ड को पॉप्युलेट करेगा। सुझावों को देखें और टैग जोड़ें या निकालें यदि आवश्यक हो उन सभी का विवरण जांचना याद रखें क्योंकि गलत टैग अच्छी प्रतिक्रियाओं की संभावना को सीमित कर सकता है।
    • हमेशा उपयोगी होते हैं जो तीन महत्वपूर्ण टैग हैं जो कि भाषा, लाइब्रेरी और एपीआई को परिभाषित करते हैं जो आप उपयोग कर रहे हैं।
  • भाग 3
    सतत और समापन

    स्टेक ओवरफ्लो चरण 11 पर एक प्रश्न पूछें
    1
    सवाल पर वापस यदि आपने पहले से ही स्टैक ओवरफ्लो में कुछ प्रश्न पूछे हैं या यदि आप इनमें से किसी एक का सटीक शीर्षक भूल गए हैं, तो आप उपयोगकर्ता द्वारा खोज सकते हैं। ऐसा करने के लिए, खोज फ़ील्ड में टाइप करें:
    • उपयोगकर्ता: उपयोगकर्ता (दिए गए उपयोगकर्ता के लिए केवल परिणाम देता है)
    • उपयोगकर्ता: शीर्ष उपयोगकर्ता (केवल विषय के साथ संगत परिणाम प्रदान करता है और प्रदान किए गए उपयोगकर्ता के साथ)
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 12 पर कोई प्रश्न पूछें
    2
    पढ़ें और टिप्पणियों का जवाब दें सामान्य तौर पर, वे रचनात्मक होंगे, इसलिए अपने प्रश्नों को जानने और सुधारने के लिए अधिक ध्यान दें।
    • प्रश्न पृष्ठ पर ब्राउज़र को खुला छोड़ दें और मूल संदेश को संपादित करके और नई जानकारी जोड़ने या मौजूदा समय में आवश्यकतानुसार सुधार करके प्रश्नों के उत्तर दें।
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 13 पर कोई प्रश्न पूछें
    3
    सुझाए गए समाधानों को स्वीकार और लागू करें संतोषजनक समाधान स्वीकार करने के लिए, आप उत्तर के स्कोर के नीचे हरे रंग की जांच का चयन कर सकते हैं। इससे यह संकेत मिलेगा कि प्रश्न को अंतिम रूप दिया गया है, जिससे उपयोगकर्ता को योगदान देने के लिए एक पुरस्कार का उत्तर मिला है।
  • स्टेक ओवरफ्लो चरण 14 पर कोई प्रश्न पूछें
    4
    शीर्षक को समायोजित करें यदि उत्तर आपके लिए समस्या को स्पष्ट छोड़ दें। कभी-कभी, कुछ प्रतिक्रियाओं के बाद पोस्ट किया जाता है, आपको लगता है कि एक बेहतर खिताब का उपयोग किया जा सकता था या कोई अन्य वर्णन अधिक उपयुक्त हो सकता है। उस स्थिति में, शीर्षक को संपादित करें ताकि अन्य आपके प्रश्न से और आसानी से सीख सकें।
    • आप अपने शीर्षक को "ऐसी जगह में अजीब समस्या" जैसे कुछ को बदलकर "विशिष्ट त्रुटि" को छोड़ सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com