IhsAdke.com

संयुक्त राज्य अमेरिका में अस्थमा शिक्षक कैसे बनें

अस्थमा शिक्षक एक स्वास्थ्य पेशेवर है, जो अपने चिकित्सा प्रशिक्षण के अतिरिक्त, राष्ट्रीय अस्थमा शिक्षक प्रमाणन बोर्ड से प्रमाणन अर्जित करता है यह आपको अस्थमा और उनके परिवारों के लोगों को शिक्षित करने और सलाह देने के लिए प्रमाणित करता है ताकि वे अच्छी तरह से बीमारी का प्रबंधन कर सकें और अपने जीवन की गुणवत्ता के प्रभाव को कम कर सकें। बनें एक शिक्षक अस्थमा आवश्यकता है कि आप राष्ट्रीय अस्थमा प्रमाणन परीक्षा (राष्ट्रीय अस्थमा प्रमाणन परीक्षा) है, जो हालत है, उनके उपचार, यह कैसे रोगियों और उनके परिवारों को प्रभावित करता है की एक पूरी तरह से समझने की आवश्यकता है गुजरती हैं, और संसाधनों और रोग के प्रबंधन के लिए विकल्प संयुक्त राज्य अमेरिका में अस्थमा शिक्षक बनने का तरीका जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

चित्र अस्थमा शिक्षक चरण 1 बनें
1
पता करें कि क्या आप राष्ट्रीय अस्थमा प्रमाणन परीक्षा लेने के पात्र हैं। आप इसे पूरा कर सकते हैं, तो एक चिकित्सक या सहायक चिकित्सक, नर्स या नर्स व्यवसायी, श्वसन चिकित्सक, तकनीशियन श्वसन काम करता है, फार्मासिस्ट, सामाजिक कार्यकर्ता, स्वास्थ्य शिक्षक, व्यावसायिक चिकित्सक, भौतिक चिकित्सक, या यदि आप व्यावसायिक शिक्षा दे रहे हैं अस्थमा और परामर्श में न्यूनतम 1000 घंटे का अनुभव।
  • चित्र अस्थमा शिक्षक चरण 2 बनें
    2
    राष्ट्रीय अस्थमा शिक्षक प्रमाणन परिषद की वेबसाइट पर जाएं और आवश्यक फाइलें डाउनलोड करें ये एनएसीबी उम्मीदवार के लिए पुस्तिका हैं साथ ही उन श्रेणियों की फाइलें जिन्हें परीक्षा में मूल्यांकन किया जाएगा और स्कोर का निर्धारण कैसे किया जाएगा। परीक्षा लेने से पहले आपको इन दस्तावेजों की समीक्षा करनी होगी, क्योंकि दिशा-निर्देश परीक्षा लेने से पहले अध्ययन करने के लिए आपको क्या करने में मदद करेंगे।
  • चित्र अस्थमा शिक्षक चरण 3 बनें
    3
    राष्ट्रीय अस्थमा शिक्षक वेबसाइट पर जाएं और अपने क्षेत्र में अस्थमा तैयारी पाठ्यक्रम का पता लगाएं। ये 14.4 घंटे के पाठ्यक्रम देश भर में हर साल कुछ समय की पेशकश कर रहे हैं। इन पाठ्यक्रमों में से एक में दाखिला लेने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आप अपनी पढ़ाई में सहायता कर सकते हैं।
  • चित्र अस्थमा शिक्षक चरण 4 बनें
    4
    सामग्री को अच्छी तरह से अध्ययन करें आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप विशिष्ट जानकारी याद रख सकते हैं, इसे नई या बदलती परिस्थितियों में लागू कर सकते हैं, और समाधान का निर्धारण करने और समाधान की उपयोगिता का मूल्यांकन करने के लिए विश्लेषण और संश्लेषित कर सकते हैं।



  • एक अस्थमा शिक्षक कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    राष्ट्रीय अस्थमा शिक्षक प्रमाणन बोर्ड की वेबसाइट पर कम्प्यूटरीकृत परीक्षा लें। इससे आप ज्ञान के अपने स्तर का आकलन करने में मदद करेंगे। आप स्वयं-मूल्यांकन परीक्षा के लिए पंजीकरण भी कर सकते हैं, जिसमें आधिकारिक परीक्षा के सवालों के आधार पर 75 प्रश्न शामिल हैं।
  • एक अस्थमा शिक्षक बनने वाला चित्र चरण 6
    6
    परीक्षा के लिए साइन अप करें आप यह ऑनलाइन राष्ट्रीय अस्थमा शिक्षक प्रमाणन बोर्ड की वेबसाइट या डाक द्वारा कर सकते हैं। यदि आप मेल से ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको उम्मीदवार के मैनुअल में आने वाले अनुरोध को जमा करना होगा।
  • एक अस्थमा शिक्षक कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    परीक्षा शुल्क का भुगतान करें, जो $ 295 डॉलर (लगभग $ 750) हैं यदि आप ऑनलाइन परीक्षा के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान करना होगा। वीजा, मास्टरकार्ड, अमेरिकन एक्सप्रेस, डिस्कवर सभी स्वीकार किए जाते हैं अगर आप मेल द्वारा एक कागज़ फार्म जमा करते हैं, तो आपको अपना क्रेडिट कार्ड नंबर देना होगा, या पूरी रकम से चेक या धन शामिल करना होगा।
  • चित्र अस्थमा शिक्षक चरण 8 बनें
    8
    अपने क्षेत्र में मूल्यांकन केंद्र पर परीक्षा लें पूरे संयुक्त राज्य और पर्टो रीको में 110 से अधिक मूल्यांकन केंद्र हैं परीक्षा एक कंप्यूटर पर दी जाएगी, केवल नियुक्ति के अनुसार, सप्ताह के दिनों में, 9: 00 पूर्वाह्न या 1:30 अपराह्न पर। आपके पास परीक्षा पूरी करने के लिए साढ़े तीन घंटे हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पहली बार कोशिश की परीक्षा उत्तीर्ण नहीं करते हैं, तो आप इसे अपने आवेदन की तारीख के 12 महीनों के भीतर फिर से कर सकते हैं। परीक्षा को दोहराने वाला शुल्क यूएस $ 1 9 5 (आर $ 500 के बारे में) है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com