IhsAdke.com

वकालत के लिए Radiesthesia का उपयोग कैसे करें

प्रौद्योगिकी से पहले, रेडिथेसिया ने हमें मंजिल के अंदर "देखना" करने की अनुमति दी, लोगों को पानी के कुएं, धातुओं, रत्नों और यहां तक ​​कि लोगों और अज्ञात कब्रों को खोजने के लिए डोज़िंग पर निर्भर था। यद्यपि डॉविंग को कभी भी एक शोध वातावरण में वैज्ञानिक रूप से प्रभावी नहीं माना गया है, फिर भी यह अभ्यास दुनिया के कई हिस्सों में लोकप्रिय रहा है। ऐसा कहा जाता है कि मनुष्य विद्युत और चुंबकीय ऊर्जा को महसूस कर सकते हैं जो आंखों (और साथ ही कई जानवरों) के लिए अदृश्य है और अनजाने में जादू की माँगों या पेंडुलम को इस जानकारी को प्रदर्शित करने के लिए प्रेरित करती है (विचारधारा प्रभाव)। यदि आप डोज़िंग का कट्टर रक्षक हैं या यदि आपको लगता है कि यह बकवास है, तो अपना खुद का अनुभव शैक्षणिक (एक ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्य से) और मजेदार हो सकता है।

चरणों

1
एक कांटा प्राप्त करें

  • एक पेड़ या झाड़ी की एक (`वाई`) शाखा खोजें दोनों हाथों में एक, फोर्किड पक्ष के दोनों सिरों को पकड़ो आप उन्हें अपने हथेलियों को ऊपर या नीचे रखने की कोशिश कर सकते हैं - एक रास्ता दूसरे से बेहतर हो सकता है हेज़लनट वृक्ष या विलो के पेड़ों की शाखाएं आमतौर पर इस्तेमाल की जाती थी क्योंकि वे हल्के और झरझरा थे, और यह माना जाता था कि वे कांटा की टिप का वजन करके दफन धातु या पानी वाष्प को बेहतर ढंग से अवशोषित कर सकते हैं स्रोत।
    चित्र का प्रयोग करें डोज़िंग या डिवीविंग रॉड चरण 1 बुलेट 1
  • दो समान तार के तार को "एल" में मोड़ो और "एल" के छोटे हिस्से पर एक हाथ में एक को पकड़ कर रखें ताकि लंबे टुकड़े जमीन के समानांतर हो, ताकि वे एक दूसरे से अलग से स्विंग कर सकें। आप ये पोल बनाने के लिए हैंगर का उपयोग कर सकते हैं कुछ डॉसर्स का कहना है कि कुछ धातुएं, जैसे तांबे, अधिक प्रभावी हो सकती हैं
    चित्र का प्रयोग करें दुश्मन या दिव्य रॉड का प्रयोग करें चरण 1 बुलेट 2
  • एक रस्सी या चेन द्वारा एक वजन (एक पत्थर या क्रिस्टल की तरह) लटककर एक पेंडुलम बनाएं पेंडुलम का उपयोग नक्शे के साथ किया जाता है या साधारण उत्तर के साथ सवालों के जवाब देने के लिए, जैसे कि हाँ या नहीं, अपरिचित इलाके में डोजर को निर्देश देने के बजाय- नीचे दिए गए एक अलग खंड में दिए गए एक पेंडुलम का उपयोग कैसे करें।
    चित्र का प्रयोग करें डोज़िंग या डिवीविंग रॉड चरण 1 बुलेट 3
  • चित्र का प्रयोग करें दोहरे का उपयोग करें या दिव्य रॉड चरण 2
    2
    रिलैक्स। यदि आप असाधारण दृष्टि प्राप्त करने की तैयारी कर रहे हैं, या यदि आप मांसपेशियों को आराम कर रहे हैं ताकि वे आदर्शवादी प्रभाव को पूरा कर सकें, या यदि आप इसे मज़े के लिए खेल रहे हैं, तो आराम से यह अनुभव अधिक प्रभावी या मनोरंजक बना देगा। एक या दो मिनट के लिए कुछ गहरी साँस लें या ध्यान करें।
  • चित्र का उपयोग करें डोज़िंग या डिवीविंग राड्स चरण 3
    3
    आपके रेनेडिस्टेसिया रॉड को कैलिब्रेट करें प्रत्येक कार्ड के बीच लगभग 1/2 मीटर जुदाई के साथ 1 से 5 तक गिने हुए स्थान कार्ड और एक पंक्ति में। एक छोर से शुरू करो, अपनी डाऊसींग छड़ें पकड़कर, एक ऑर्डर करें, जैसे "मुझे दिखाओ कि नंबर 4 कार्ड कहाँ है" अपनी आँखें बंद करें और उस कार्ड की कल्पना करें जिसे आप रॉड को आपके लिए ढूंढना चाहते हैं। फिर अपनी आँखें खोलें और धीरे-धीरे चलते हुए कार्ड की कतार के किनारे पर उन पर डाऊज़िंग कांटा के साथ चलते रहो, प्रत्येक एक पर रोक, और देखें कि जब आप कार्ड के माध्यम से जाते हैं, तब आप क्या करते हैं। आप देखेंगे कि लकड़ी का कांटा नीचे की ओर इंगित करेगा, या धातु की छड़ें काटना होगा।
  • चित्र का प्रयोग करें डोज़िंग या डिवीविंग राड्स चरण 4
    4
    अपने रेनेस्टेसशियल कौशलों का परीक्षण करें पिछले चरण को दोहराएं, लेकिन इस बार, कार्ड फेरबदल करें और उन्हें फर्श पर नीचे का सामना करें ताकि आपको नहीं पता कि यह कौन सा है अपना आदेश रखें और देखें कि क्या आप आदेश दिए गए कार्ड की सही पहचान कर सकते हैं। यदि आप नहीं कर सकते हैं, या आप खराब डोजर हैं (आप ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं या काफी आराम से नहीं हैं, या आपके लिए यह शारीरिक रूप से मुश्किल काम है, या आप छड़ को गलत तरीके से पकड़े हुए हैं, या आप राधाशोथ आपके लिए काम करता है) या फिर, विकृतिशीलता संयोगों द्वारा मान्यता प्राप्त अंधविश्वास से ज्यादा कुछ नहीं है। आप तय करते हैं



  • लंगर

    इमेज डोज़िंग या डिविइनिंग रोड्स का शीर्षक चित्र 5
    1
    पेंडुलम समायोजित करें किसी भी वस्तु के साथ एक साफ सतह पर अभी भी इसे पकड़ो, फिर एक विशिष्ट प्रश्न पूछें, जिसे आप जानते हैं "हाँ" है। क्या पेंडुलम बारी है (यदि ऐसा है तो, दक्षिणावर्त या वामावर्त?), दाएं से बाएं शेष, या ऊपर और नीचे झुकाव? यह सकारात्मक उत्तर होगा, आपका "हां।" एक "नहीं" जवाब खोजने के लिए दोहराएं अगर आपका लक्ष्य खोए हुए व्यक्ति या ऑब्जेक्ट को ढूंढना है, तो उस पेंडुलम को व्यक्ति या ऑब्जेक्ट की तस्वीर पर रखें और देखें कि पेंडुलम कैसे प्रतिक्रिया करेगा।
  • चित्र का प्रयोग करें दुश्मन या दिव्य रॉड का प्रयोग करें चरण 6
    2
    ऑब्जेक्ट या व्यक्ति पर पेंडुलम को पकड़ो और एक प्रश्न पूछें। किसी पेंडुलम का उपयोग करने का सबसे आसान तरीका है कि हाँ या नहीं एक सवाल पूछना और पेंडुलम क्या करता है यह देखने के लिए है। एक डंबेल या डंबेल पेंडुलम का अन्य तरीकों से उपयोग किया जा सकता है:
    • एक रेडिएस्टीक मानचित्र के लिए, पेंडुलम को अभी भी मानचित्र पर रखें और एक ऑर्डर दें (उदाहरण के लिए, "मुझे बताओ कि यह ऑब्जेक्ट या इंसान कहाँ है")। मानचित्र के सभी क्षेत्रों में धीरे-धीरे पेंडुलम को तब तक ले जाएं जब तक आप उस आंदोलन को नहीं देखते हैं जो उसके अंशांकन के साथ मेल खाता है। इसके लिए एक विकल्प पेंडुलम को अपने "प्रमुख" हाथ में रखना और मैप या चार्ट पर जाने के लिए कुछ प्रतिक्रिया की तलाश में अपने दूसरे हाथ में एक पेंसिल, पेन या अन्य तेज वस्तु का उपयोग करना है। नाज़ी जर्मनी में जर्मन नौसेना द्वारा इस प्रकार का दोज़िंग इस्तेमाल किया गया था
      पिक्चर शीर्षक का उपयोग डोज़िंग या डिविइनिंग रॉड चरण 6 बुलेट 1
    • कागज के एक टुकड़े पर कई जवाब लिखें, केंद्र को रिक्त छोड़ दें केंद्र के पेंडुलम को पकड़ो और एक प्रश्न पूछें। पेंडुलम को ध्यान से देखें, यह देखने के लिए कि किस दिशा में यह oscillates है क्या यह उत्तर की दिशा में स्विंग करता है? (यह एक ouija बोर्ड का उपयोग करने के समान है।)
      पिक्चर शीर्षक का प्रयोग करें डाऊज़िंग या डिवीविंग राड्स चरण 6 बुलेट 2
    • मेडिकल स्कोलियोसिस एक चिकित्सीय निदान करने के लिए डॉज़िंग का उपयोग करने का अभ्यास है। एक सामान्य तकनीक है कि गर्भवती महिला के पेट पर पेंडुलम को बच्चे के लिंग की पहचान करने के लिए पकड़ना है। यह सलाह नहीं दी जाती है, हालांकि, केवल चिकित्सा सलाह के लिए पेंडुलम पर भरोसा करने के लिए नहीं।
      पिक्चर शीर्षक का उपयोग करें डाऊज़िंग या डिवीविंग राड्स चरण 6 बुलेट 3
  • युक्तियाँ

    • "एल" आकार वाली छड़ केवल अच्छे प्रदर्शन करते हैं जब जमीन के समानांतर। फर्श की तरफ झुकाव न दें।
    • जो भी आप डाऊसिंग के माध्यम से खोजना चाहते हैं, वह चीज, व्यक्ति या परिस्थिति को यथासंभव स्पष्ट रूप से कल्पनाएं।
    • कांटा या लाठी के साथ जल स्रोत ढूंढ़ने के बाद, आप एक कड़े पेंडुलम (अंत में एक वजन के साथ एक ढीली क्षैतिज तार) का उपयोग कर सकते हैं यह निर्धारित करने के लिए कि कितनी अच्छी तरह गिनती है कि कितनी बार पेंडुलम हिलाता है

    चेतावनी

    • अपने स्वयं के जोखिम पर अपने डॉज़िंग प्रयोगों को करें
    • सुनिश्चित करें कि आपके डॉज़िंग प्रयोग क्षेत्र में अन्य लोगों की मौजूदगी नहीं है किसी भीड़ भरे स्थान या अन्य लोगों के बहुत करीबी चिपकियों का उपयोग न करें, क्योंकि किसी को धक्का दे या घायल हो सकता है यह सब मजेदार और मजाक है जब तक कि किसी ने आँख नहीं खोला। इसके अलावा, छड़ अन्य लोगों के ऊर्जा क्षेत्रों को चुन सकते हैं और वे काम नहीं करेंगे
    • जब आप काम कर रहे हैं, तो यह चिपकाने के लिए आकर्षक है। कृपया कहें कि आप कहां चल रहे हैं, तो आप कुछ में ठोकर नहीं खाते या गड्ढे में पड़ जाते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com