IhsAdke.com

एक यो-यो कैसे उपयोग करें

यो-यो एक क्लासिक खिलौना है जो जाहिरा तौर पर सरल लेकिन गुरु के लिए मुश्किल है। इसे संभालने के लिए, आपको कौशल और चपलता की आवश्यकता होती है, साथ ही मोटर समन्वय भी। लेकिन अभ्यास के साथ थोड़े समय में एक विशेषज्ञ बनना संभव है, असाधारण में इतना आसान कुछ बदलना। नीचे दिए गए चरण 1 के साथ शुरू करें, यह जानने के लिए कि किस योनी को चुनना है, इसका उपयोग कैसे करना है, और कुछ बुनियादी कवायद कैसे करें

चरणों

भाग 1
अपने यो-यो को जानना

चित्र यूओ यो चरण 1 का उपयोग करें
1
यो-योस के प्रकारों में से चुनें चूंकि यो-योस हजारों वर्षों से सचमुच अस्तित्व में है (वे प्राचीन ग्रीस के बाद से थोड़ा बदल गए हैं), कुछ अलग-अलग प्रकार उभरे हैं, और प्रत्येक का थोड़ा अलग उद्देश्य है
  • इंपीरियल यो-यो: यह क्लासिक और परिपत्र प्रारूप है। यह "कताई वाले कवायद" के लिए कार्य करता है - जिसमें यो-यो नहीं सोता है, लेकिन रस्सी के साथ जब आप बदलते हैं और मंडल करते हैं तो व्यवस्थित रूप से आपके हाथ वापस आते हैं।
  • यो-यो तितली: उनके नाम के रूप में वे बिल्कुल समान होते हैं - बाहर की तरफ बड़े, अंदर की ओर छोटे (जैसे कि वे पंख होते हैं)। वे रस्सी के साथ युद्धाभ्यास के लिए अच्छे हैं, जिसमें खिलाड़ी लट और जटिल जाले बनाने के लिए इसका उपयोग करता है।
  • स्वत: यो-यो: कई साल पहले नहीं कि Yomega कंपनी स्वत: यो yos का फैशन शुरू कर दिया है, जो "नींद" और "वेक अप" अकेले (अपने हाथ में लौटने) (रस्सी, कताई के अंत में खड़े) कर सकते हैं। वे शांत हैं, लेकिन उनका उपयोग धोखाधड़ी की तरह है। यदि आप वास्तव में अपनी खुद की चाल करना चाहते हैं, तो आप स्वत: यो-यो नहीं चाहते हैं
  • Ioiô रस्सी से अलग: वे सचमुच हैं - रस्सी से अलग तकनीकी रूप से यह एक यो-यो है ... भले ही यह अविश्वसनीय एनिमेटेड डिस्क की तरह दिखता है जो रस्सी पर लड़ता है जैसा कि आप इसे हेरफेर करते हैं। आमतौर पर यह बहुत ही गंभीर और प्रतिस्पर्धी खिलाड़ियों के लिए आरक्षित है।
  • 2
    रस्सी के आकार को जानिए यो-यो तंग पकड़ो ताकि यह फर्श से कुछ इंच लटकाए। आपके शरीर के संबंध में रस्सी कहां है? यदि यह आपकी नाभि की ऊंचाई पर है, तो आप शुरू कर सकते हैं। यदि उस से बड़ा है, तो एक टुकड़ा काट लें यह सिर्फ एक रस्सी है, सब के बाद यदि यह बहुत लंबा है, तो कोई कानूनी कदम उठाना संभव नहीं होगा!
    • एक नए धनुष के लिए जगह बनाने के लिए इसे अपने पेट बटन से ऊपर कुछ इंच काट लें फिर रस्सी के अंत में एक लूप टाई दें ताकि आपकी मध्य उंगली उसमें फिट हो, या सिर्फ आपके द्वारा कटौती की गई लूप के आकार को पुन: बनाएँ।
  • 3
    यो-यो के असर सिस्टम को देखें दूसरे शब्दों में, यो-यो खोलें आप शायद दो हिस्सों को मोड़ और अलग करने में सक्षम होंगे यो-यो इस्तेमाल किया स्ट्रिंग केंद्र में संबद्ध किया जा सके, लेकिन अब इन खिलौनों असर प्रणाली है, जिसका अर्थ है कि स्ट्रिंग केवल केंद्र के चारों ओर फंस रही है (यदि तुम्हारा, युद्धाभ्यास लगभग असंभव है नहीं प्रदर्शन करता है) (आप एक देखेंगे चांदी की ड्रिल और शायद कुछ धातु गेंदें), और यदि भौतिक विज्ञान के नियम अलग-अलग थे, तो यो-यो रस्सी के अंत में हमेशा के लिए स्पिन कर सकता था। तो, अपने आप को सचमुच शांत चीजें पूरा करने के लिए समय दे!
  • 4
    यो-यो रोल कैसे करें एक घंटा होगा जब यो-यो सहयोग नहीं करेगा और आपको इसे मैन्युअल रूप से लपेट करना होगा। चिंता मत करो! यह काफी सामान्य है बस अपने गैर-प्रभावशाली हाथ में खिलौना को अपनी तर्जनी के साथ पकड़ कर रखो। यो-यो के आसपास रस्सी लपेटें और अपनी उंगली एक बार। फिर अपनी उंगली ("लूप बनाकर") "नीचे" स्ट्रिंग पास करके दो या तीन मोड़ ले लें अपनी उंगली निकालें और रोलिंग सामान्य रूप से समाप्त करें। शुरुआत में एक टाई बनी रहेगी, लेकिन यह पहली चाल में वापस आ जाएगी।
    • एक कदम के बाद, यह सामान्य पर वापस आ जाएगी इस तरह, जब आप अपना पहला कदम बनाते हैं, तो इसे वापस लपेटने के लिए मत भूलना!
  • भाग 2
    मूल बातें समझना

    1
    यो-यो रस्सी के लूप के माध्यम से मध्य उंगली पास करें उंगली की नोक के निकट, यह पहले संयुक्त के चारों ओर रखना सर्वोत्तम है यदि यह उंगली के आधार पर रहता है, तो हाथ के चारों ओर रस्सी को घुमाने में मुश्किल होगी।
    • अपने हाथ की हथेली ऊपर की तरफ मुड़ें, उस पर यो-यो डालें अब उसे पकड़ो यह इस स्थिति के लिए है कि आप लगभग हमेशा वापस आएंगे।
  • 2
    अपनी उंगलियों को खोलकर यो-यो को रिहा कर अपने हाथ नीचे खींचें खिलौना को वापस खींचने के लिए फर्श पर अपने हाथ की हथेली बदल कर, यो-यो को टॉस के रूप में उन्हें थोड़ा नीचे चलाएं।
    • अधिक बुनियादी आंदोलन के लिए, हथेली नीचे की ओर झुकते हुए शुरू करें फिर, हाथ ऊपर उठाकर और उंगलियों को बढ़ाकर, यो-यो को छोड़ दें। इस बदलाव के साथ, आपको अपनी हथेली को बदलने की चिंता नहीं है (हालांकि, इसकी कम गति होगी)।
  • 3



    यो-यो पूरी तरह से इसे वापस लाने के लिए विस्तारित किया गया है जब एक झटकेदार पुल करें। टग से पहले लम्हें, आपको फर्श पर अपनी हथेली को चालू करना होगा। आंदोलन के इस भाग के लिए यह है कि रस्सी को उंगली की नोक के करीब रखना महत्वपूर्ण है।
    • आपके हाथ को थोड़ा संविदा करना चाहिए फिर यो-यो इसके रास्ते पर होगा, रास्ते का 100% यात्रा करेगा। उसे लेने या इसे पकड़ने की कोशिश करने की कोई ज़रूरत नहीं है - अपना हाथ जिस तरह से है, उसे रखें।
  • 4
    दोहराएँ। यह यो-यो के बुनियादी आंदोलन है बहुत आसान, है ना? लेकिन अभी भी बहुत कुछ कर सकते हैं! एक बार जब आप आवश्यक गति की आदत हो जाते हैं और अपने हाथों, हथियारों और कलाई की स्थिति कैसे रख सकते हैं, तो आप चाल के लिए आगे बढ़ सकते हैं। पढ़ते रहो!
  • भाग 3
    युग्मक प्रदर्शन

    1
    चाल में नींद आना रस्सी की चालें बनाने में यह पहला कदम है - उनमें से ज्यादातर "स्लीपर" यो-यो को शामिल करते हैं, जो कि रस्सी के अंत में कताई (कभी-कभी मिनटों के लिए) होता है। इसका इरादा योओ-यो को लॉन्च करना है और तब तक उसे लौटने से रोकता है जब तक आप यह नहीं करना चाहते। यह केवल मंजिल के ऊपर तैरता है, कताई स्वतंत्र रूप से। यहां मूल बातें हैं:
    • अपने हाथ में यो-यो के साथ, वह मछलियां अनुबंध करेगा, जिससे उनका हाथ कंधे की ऊंचाई तक पहुंच जाएगा। आपके हाथ की हथेली का सामना करना पड़ना चाहिए जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, सटीक फेंक देते हैं और यो-यो को सशक्त रूप से जारी करते हैं, हाथ बढ़ाते हैं रस्सी के अंत में रोक दिए बिना, पर्याप्त बल के साथ इस आंदोलन को पूरा करें ताकि खिलौना तुरंत आप पर वापस न आए।
    • क्या आप परेशानी में हैं? शायद यह संभव है क्योंकि आप अपना हाथ खींच रहे हैं, अच्छी गति पाने की कोशिश कर रहे हैं। योओ-यो को रिहा होने पर आपको यह खींचने के लिए मजबूर किया जाता है कि आप जल्द ही वापसी करें। शक्ति और गति पर ध्यान केंद्रित करें, लेकिन अपने हाथ और कलाई को स्थिर रखें, और बिल्कुल भी मत छोड़ो!
    • जब आप इसे वापस लेना चाहते हैं, तो अपनी हथेली नीचे घुमाएं और इसे सामान्य रूप से थोड़ा सा टग दें
  • 2
    आगे पास में एक विशेषज्ञ बनें यह स्पिनिंग युनेयुवर्स का अग्रदूत है यो-यो को पकड़कर, अपने हाथ को अपने हाथ में रखकर अपनी हथेली का सामना करना पड़ रहा है। पैंतरेबाज़ी करने के लिए थोड़ा सा घुमाओ और फिर यो-यो आगे फेंकें जब वह रस्सी के अंत तक पहुंचता है, उसे वापस खींचें, हाथ मोड़ो और इसे उठाओ।
    • यह महत्वपूर्ण है कि आप आंदोलन को स्विंग के रूप में देखते हैं और फेंक या फेंक के रूप में नहीं - यह दूसरों की तुलना में बहुत अधिक परिपत्र है यदि आप खिलौना फेंक या फेंक देते हैं, तो यह किसी भी हवा को पकड़ने के बिना आप पर कूद और वापस आ जाएगी।
  • 3
    छोटे कुत्ते को चलना और चढ़ाई करना शुरू करना आपने कभी नहीं सोचा था कि, क्या तुमने? ये दो युक्तियां स्लीपर के समान हैं वास्तव में, यदि आप स्लीपर कर सकते हैं, तो आप इन युद्धाभ्यास भी कर सकते हैं, इसलिए यह लगभग तीन-एक-एक है आरंभ करने के लिए:
    • पिल्ला चलने के लिए, आप "मूल रूप से" स्लीपर आंदोलन को प्रदर्शित करते हुए चल रहे हैं जबकि आप आगे बढ़ रहे हैं। हालांकि, जब फ्लोर पर यो-यो पकड़ता है, हाथ को आगे और फिर पीछे से ले जाएं, खिलौने को एक या दो सेकंड के देरी के साथ आंदोलन का पालन करने के लिए मजबूर कर दें (जैसा कि रस्सी के साथ आवेग चलता है)। वह भ्रम देता है कि यो-यो भी कुत्ते की तरह चल रहा है
    • बेल बहुत समान है, जमीन के करीब है। हालांकि, सीधे यो-यो को फेंकने के बजाय, यह आपके पीछे थोड़ा सा टॉस करता है, जैसे कि आप आगे बढ़ना चाहते हैं। जब यो-यो आपके पीछे सबसे ज्यादा दूर तक पहुंचता है, उसे अपने घुटनों पर वापस लाएं। अब खिलौना आपके सामने फर्श पर होनी चाहिए, इसे अपने हाथ में वापस खींचने के लिए तैयार है, जो उसे पुनः प्राप्त करने के लिए तैयार है।
      • एक ठोस सतह पर दोनों युक्तियां करना आसान है, जैसे कि लकड़ी या ठोस मंजिल कालीन चीजों को कठिन बना देता है यह असंभव नहीं है, बल्कि कठिन है।
      • इन आंदोलनों को भी एक अच्छी स्लीपर आंदोलन की आवश्यकता है यदि आपको परेशानी है, तो गति पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें रस्सी के अंत में यो-यो को अधिक समय तक स्पिन करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • 4
    दुनिया भर में जाओ पास को आगे याद है? यह विचार एक समान है, आप बस अपने चारों ओर एक पूर्ण चक्र कर रहे होंगे। इस तरह, योओ-यो को खींचने के बजाय जैसे ही आपके सामने सामने आ जाता है, आप इसे पैर की ऊंचाई पर रखेंगे, इसे लॉन्च करेंगे और हाथ से एक स्वाइपिंग आंदोलन में जारी रखेंगे, जिससे खिलौने को " दुनिया भर, "या एक बड़े वृत्त में स्पिन जब आप खिलौना को वापस लाने के लिए तैयार हों, तब तक इंतजार करें जब तक यह 90 डिग्री के कोण को नहीं बना रहा है और इसे वापस खींचें।
    • अगर यो-यो शीर्ष पर पहुंचने के बाद "गिरता" है, तो आप पर्याप्त रूप से नहीं बोल रहे हैं। रस्सी के अंत में थोड़े चक्र की गति रखने के लिए यह आवश्यक है कि यो-यो समान रूप से कताई रखे।
    • अर्ध-चंद्र आंदोलन "बैक-टू-द-वर्ल्ड" चाल की तरह बहुत ज्यादा है। वास्तव में, यह मूल रूप से एक ही बात है, लेकिन पक्ष के लिए बस अपना हाथ बाहर कीजिए, जैसे चिकन के पंख की नकल करना और एक ही कदम उठाने के लिए, यो-यो चुनना जब वह आपके कंधे की ऊंचाई तक पहुंच जाए
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि आप अपनी हथेली को नीचे कर देते हैं, अपनी उंगलियों को उसी स्थिति में रखें जैसे आप ऐसा करते हैं
    • जब आप अभ्यास के साथ पकड़े गए हैं, एक बार में दो तरकीबें करने का प्रयास करें!
    • यो-यो आगे खींचते समय, रस्सी लूप को दृढ़ता से पकड़ो ताकि खिलौना आपके हाथ से बाहर निकल न जाए।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें तो यो-यो आपके चेहरे को नहीं मारता है यह तुम्हारी गलती होगी और किसी और की गलती नहीं होगी
    • आपके आस-पास के चीजों से सावधान रहें

    आवश्यक सामग्री

    • रोलिंग सिस्टम के साथ यो-यो

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com