IhsAdke.com

बुमेरांग कैसे खेलें

बुमेरांग एक प्रकार का फेंकने वाला ऑब्जेक्ट है जो ऑस्ट्रेलिया में जन्मे शिकारी हथियार के रूप में पैदा हुए थे। आजकल, यह खेल और मनोरंजन के लिए प्रयोग किया जाता है, और पिचर पर लौटने की अपनी अद्वितीय क्षमता के लिए प्रसिद्ध है बूमरंग खेलना एक ऐसा कौशल है जिसे एक विशिष्ट और काफी व्यावहारिक तकनीक की आवश्यकता होती है, जो गोल्फ में छेद को मारने के समान बनाता है यह आलेख बुमेरांग खेलने के लिए उचित तकनीक का वर्णन करता है और सर्वोत्तम मौसम की स्थिति और सर्वोत्तम अभ्यास स्थान पर सलाह देता है।

चरणों

भाग 1
परिचय

चित्र फेंक एक बुमेरांग चरण 1
1
एक अच्छी गुणवत्ता बुमेरांग प्राप्त करें खरीदे गए बुमेरर के प्रकार का बहुत प्रभाव होगा कि क्या यह आपके पास वापस आता है या नहीं। सोचें: इन वस्तुओं को लकड़ी या प्लास्टिक के साधारण टुकड़े से बना दिया जाता है, इसलिए उन सामग्री को वायुगतिकीय गुण देने के लिए थोड़ा कौशल लेता है जिससे बूमरैंग इतने अनोखे हो जाते हैं। बाजार पर कई बुमेरांग हैं, लेकिन उनमें से सभी वापस नहीं आते हैं, इसलिए खरीदने से पहले अनुसंधान करें।
  • शुरुआती लोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ बूमरंग हल्के पदार्थों के पारंपरिक वी-आकार के बुमेरांग और तीन पंख बुमेरांग हैं। उन्हें बहुत अधिक बल के साथ खेलने की ज़रूरत नहीं है, जो शुरुआती तकनीक पर अधिक ध्यान देने की अनुमति देता है। वे आम तौर पर लौटने से पहले 10 से 25 मीटर के बीच यात्रा करते हैं।
  • एक बार जब आप फेंक तकनीक को महारत हासिल कर लेते हैं और आपके बुमेरांग लगातार लौट रहे हैं, मध्यवर्ती वस्तुओं के लिए सिर और बाद में उन्नत लोगों के लिए वे भारी होते हैं, विभिन्न स्वरूपों में आने के लिए और वापस आने से पहले 50 मीटर तक दूरी की यात्रा करते हैं।
  • पता है कि आपको दाहिनी हाथी बूमरंग या बाएं हाथ के बूमरांग की आवश्यकता होगी, जो आपके प्रमुख हाथ पर निर्भर करता है - अगर आप बाएं हाथ वाले हैं, तो आपको सही बूमरैंग सफलतापूर्वक खेलना होगा।
  • चित्र फेंक एक बुमेरांग चरण 2
    2
    एक बड़े, खुले स्थान खोजें आपको एक विशाल स्थान की आवश्यकता होगी जहां आप बुमेरांग को इसे खोए बिना सुरक्षित रूप से चला सकते हैं। सामान्य तौर पर, उस क्षेत्र का चयन करना सबसे अच्छा होता है जहां सभी पक्षों पर कम से कम 50 मीटर का स्थान होता है। खुले स्थान के साथ फुटबॉल के मैदान और पार्क अच्छे विकल्प हैं। ऐसे कई पेड़ या झाड़ियां नहीं होनी चाहिए जिनमें आपका बुमेरांग फंस सकता है या पानी की शव जहां यह गिर सकता है।
    • भीड़ भरे स्थानों में बूमरंग को फेंकने से बचें या कई खिड़कियां या कार पार्क की जाए। यह अनुमान लगाने में काफी मुश्किल है कि बूमरांग किस प्रकार भूमि पर होगा, विशेष रूप से शुरुआत में, और अगर यह गलत तरीके से फेंका जाता है, तो बदसूरत घाव या संपत्ति के नुकसान हो सकता है।
    • हमेशा एक खुले स्थान के केंद्र से खेलते रहें ताकि आप अधिक लगातार फेंक सकें और सभी पक्षों पर अंतर हो, अगर बूमरैग उड़ान की योजना बनाई नहीं है
  • चित्र फेंक ए बुमेररंग चरण 3
    3
    मौसम की स्थिति का निरीक्षण करें बुमेरांग की सही वापसी के लिए पवन सबसे महत्वपूर्ण कारक है। आदर्श एक शांत दिन और अच्छा मौसम है, जिसमें हवाएं 0 से 16 किमी / घंटी के बीच हैं। मौसम पूरी तरह से शांत होने पर कुछ बूमरंग वापस नहीं आएंगे, लेकिन अधिकतर होगा। ऑब्जेक्ट को फेंकने से बचें जब हवा मध्यम से अधिक हो, क्योंकि परिस्थितियों में इसकी प्रक्षेपवक्र बिगड़ जाएगी और इसे बंद कर देना होगा।
    • आमतौर पर, बुमेरांग को बारिश में फेंकने के लिए ठीक है क्योंकि यह, जब तक कि यह बहुत मजबूत न हो, ऑब्जेक्ट के मार्ग को विकृत नहीं करेगा। हालांकि, बूमरंग जलरोधक के लिए अच्छा हो सकता है, खासकर अगर यह लकड़ी से बना है, इसे नमी से सूजन से रोकने के लिए। फिसलने से रोकने के लिए प्रत्येक कदम से पहले आपको अपने हाथों और बुमेरांग को सूखने की आवश्यकता होगी।
    • बर्फ के नीचे खेलना ऐसा कोई अच्छा विचार नहीं है। हालांकि यह बुमेरांग की गति को प्रभावित नहीं करता है, हालांकि जमीन पर बर्फ गिरने के बाद ऑब्जेक्ट को छिपाएगा, जिससे इसे खोजने के लिए लगभग असंभव हो जाएगा। भले ही आप पिघलने के बाद मौके पर वापस आ जाए, बुमेरांग शायद पानी से क्षतिग्रस्त हो जाएगा।
  • भाग 2
    पिच को माहिर करना

    चित्र फेंक एक बुमेरांग चरण 4
    1
    सही तरीके से होकर शुरू करो जब तक पेंट और घुमावदार पक्ष हमेशा तुम्हारा सामना कर रहा है, तब तक आप दोनों हाथों से बुमेरांग पकड़ सकते हैं, और फ्लैट की ओर बाहर है। बुमेरांग को लेने के दो मुख्य तरीके हैं: जैसे संदंश या हथियाने
    • संदंश की तरह होल्डिंग: इसके लिए, आपको अंगूठे और तर्जनी के बीच बूमरंग को "चुटकी" करना चाहिए और ऑब्जेक्ट को फेंकने से पहले कलाई को वापस करना चाहिए। इस प्रकार, आप अपने हाथ से बुमेरांग को फेंकने और स्पिन बनाने के लिए पर्याप्त गति पैदा करते हैं।

      .
    • हथियाने: तो आप इसे एक ट्वीनर की तरह पकड़ना शुरू कर देते हैं, लेकिन बुमेरांग के चारों ओर गेज (या चार अंगुलियां) लपेटते हैं। ऑब्जेक्ट को अंत के नजदीक जितना संभव हो, पकड़ो और खेलते समय, संकेतक का उपयोग करके इसे हिलाएं, जैसे ट्रिगर खींचकर स्पिन बनाने में मदद करें

  • चित्र फेंक एक बुमेरांग चरण 5
    2
    बुमेरांग चलायें चारों ओर हवा का यह सही दिशा में इसे फेंकना आवश्यक है। आपको वस्तु के चारों ओर "आस-पास" वस्तु फेंकना चाहिए, जो कि एक आसन्न श्रृंखला के दायीं ओर है, ताकि वह बाईं तरफ लौट जाए (या इसके विपरीत, यदि आप बाएं हाथ वाले हैं)। बूमरंग को आग्ने हवा की बाईं या दाईं ओर 45 और 90 डिग्री के बीच कोण पर फेंकें
    • हवा की दिशा जानने के लिए, कुछ मुट्ठी भर ग्राम या पत्ते लें और उसे हवा में फेंक दें यदि वे दाईं तरफ आपके पास आते हैं, तो आपको बाएं मुड़ने की जरूरत है, और इसके विपरीत।
    • खड़े हो जाओ ताकि हवा सीधे आपके चेहरे पर उड़ा सकें, और फिर बाएं या दायीं ओर लगभग 45 डिग्री हो, यह निर्भर करता है कि आपका प्रमुख हाथ क्या है
    • कुछ बूमरंग सबसे अच्छा काम करते हैं जब हवा को अधिक खुले कोण (9 0 डिग्री तक) में फेंक दिया जाता है, तो यह पता लगाने में थोड़ा प्रयास करें कि कोण आपके लिए सबसे अच्छा है।
  • चित्र फेंक एक बुमेरांग चरण 6
    3
    सही पैमाने के साथ बुमेरांग को सीधे खिसकाएं। उन वस्तुओं द्वारा बनाई गई पहली गलतियों में से एक, जो इन वस्तुओं को फेंकने के लिए नए हैं, उन्हें एक फ्रिसबी की तरह, क्षैतिज रूप से खेलने का प्रयास करना है। वास्तव में, वे खड़ी और कंधे से ऊपर फेंक दिए जाने चाहिए, जैसे कि बेसबॉल फेंकना। बुमेरांग को पकड़ो ताकि वह रहता है लगभग जमीन पर सीधा, दाहिनी ओर 5-20 डिग्री (यदि आप दाहिनी ओर हाथ हैं) या बायीं तरफ (यदि आप बाएं हाथ वाले हैं)
    • जिस डिग्री के लिए आप बुमेरांग को टिप देते हैं उसे पैमाने कहा जाता है। यदि आप एक व्यापक पैमाने पर उपयोग कर रहे हैं, तो आपको बुमेरांग धीरे से खेलना चाहिए, जबकि अधिक ऊर्ध्वाधर तराजू आपको कठिन खेलना चाहिए। बूमरंग को रिहा करने के बाद, यह एक दूसरे के ऊपर एक छोर के साथ खड़ी यात्रा करना चाहिए।
    • एक बुमेरांग को क्षैतिज रूप से फेंकने से वह वापस जाने की अनुमति नहीं देगा। क्षैतिज कदम केवल ऑब्जेक्ट को हवा में उतारने से पहले सीधे जमीन पर गिर जाता है और टूट सकता है।
  • चित्र फेंक ए बुमेररंग चरण 7
    4
    उचित ऊंचाई पर बुमेरांग फेंकें। एक और नौसिखिए की ग़लति है कि वस्तु को बहुत ऊंचा करना, उसे आकाश में भेजना। हालांकि, अधिकांश लोगों को सिर्फ आंख के स्तर पर खेला जाना चाहिए, जमीन के ऊपर लगभग 10 डिग्री ऊपर की ऊंचाई के साथ। एक अच्छी चाल क्षितिज के ठीक ऊपर एक बिंदु का चयन करना है, जैसे दूर के पेड़ के ऊपर, और सीधे उस पर उद्देश्य।
  • चित्र फेंक ए बुमेररंग चरण 8
    5



    समझे कि पैर कैसे होना चाहिए बूमरंग को फेंकने के लिए आपके हाथ को झुकने से ज्यादा ज़रूरी है - आपको अपने पैरों की आवाजाही भी हासिल करने की आवश्यकता है। दाएं हाथ वाले खिलाड़ी को अपना दाहिना पैर बाहर करना चाहिए, अपने बाएं पैर को ऊपर उठाना चाहिए ताकि पूरे वजन सही हो और उसके बाद अपने बाएं पैर के साथ आगे बढ़ें। वाम-हैंडर्स पूरा विपरीत करेंगे यह आंदोलन, बूमरंग द्वारा कवर की दूरी को बढ़ाते हुए, इस कदम पर अधिक वजन देने में मदद करता है।
  • चित्र फेंक एक बुमेरांग चरण 9
    6
    इसे थोड़ा स्पिन दें बूमरंग को घूमते वक्त यह ऑब्जेक्ट के रिटर्न में नहीं बल्कि नतीजतन कारक है। आप कवच को पीछे की ओर झुकाकर बूमरंग स्विंग कर सकते हैं और फिर उसे खेलते समय आगे बढ़ते हैं। किसी को बूमरंग को छोड़ देना ही नहीं चाहिए: इसे अपने हाथ से बारी के बल से वापस लेना चाहिए।
  • चित्र फेंक ए बुमेररंग चरण 10
    7
    इस कदम की ताकत के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें। जब तक आप वास्तव में दूरी पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं, जब बूमरंग फेंकने की बात होती है तो ताकत सबसे महत्वपूर्ण नहीं होती है। एक बार जब आप इसे लटकाने और शॉट रोलिंग प्राप्त करते हैं, तो आप ताकत पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर सकते हैं।
  • चित्र फेंक एक बुमेरांग चरण 11
    8
    बुमेरांग लें बुमेरांग वापस पाने का सबसे अच्छा तरीका दोनों हाथों का विस्तार करना है, जब तक ऑब्जेक्ट कंधे के स्तर से नीचे नहीं हो जाता है, तब तक हथेलियों के बीच पकड़ने के लिए हाथों से जुड़ें। यदि वह अपने बूमरांग को देखने से खो देता है या वह बहुत तेज़ी से वापस आ जाता है, तो फिर घूम-फिर कर, उसके हाथों से उसके सिर को ढके। यदि ऑब्जेक्ट आपकी पीठ को मारता है, तो आपको पता चल जाएगा कि आप अच्छी तरह खेलते हैं!
    • एक बूमरैंग से बचने की कोशिश मत करो: यह कहने में लगभग असंभव है कि वह कहाँ पहुंचे, और ऑब्जेक्ट आपको आश्चर्यचकित कर सकता है। अपने चेहरे को कवर करने और प्रभाव के लिए तैयार करना बेहतर है!
    • आप कताई बूमरंग के खुले स्थान में इसे खींच कर और जल्दी से इसे पकड़ कर एक हाथ से बूमरांग लेने का प्रयास भी कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि वस्तु आपके हाथ से बाउंस कर सकती है और आपको मार सकती है, इसलिए उस पदचिह्न की कोशिश करें, अगर यह आपके सिर से ऊपर या आपके कंधे से नीचे हो।
    • कई अन्य एक्रोबेटिक पैरों के निशान हैं जो आप कर सकते हैं, जैसे पैरों के नीचे, पैर और पीछे के हाथ के साथ। इन पैरों के निशान की कोशिश करते समय अपने हाथों की रक्षा करने के लिए बग़ल में दस्ताने का उपयोग करें, खासकर जब वे भारी बुमेरेंग्स ले जाते हैं
  • भाग 3
    समस्याएं सुलझाना

    चित्र फेंक एक बुमेरांग चरण 12
    1
    यदि आपका बुमेरांग वापस नहीं आया, तो अपनी पिच का मूल्यांकन करें यदि वस्तु वापस नहीं आ रही है, तो यह हो सकता है कि बुमेरांग खराब गुणवत्ता का है या इसका नाटक गलत है। यदि आपको लगता है कि यह दूसरा कारण है, तो निम्न सामान्य त्रुटियों को सुधारने पर ध्यान दें:
    • अपनी पिच के पैमाने को कम करें यदि आप बहुत क्षैतिज रूप से खेल रहे हैं, बुमेरांग शायद ही कभी वापस आ जाएगी। इसे खेलो लगभग खड़ी सर्वोत्तम परिणामों के लिए
    • बुमेरांग को फेंक न दें चौराहा आपके शरीर अनुभवी खिलाड़ियों सहित बहुत सारे लोग आगे बढ़ने की बजाय बुमेरांग क्षैतिज फेंकते हैं। यदि हाथ जिसके साथ आप खेलते हैं तो सामने की कंधे के सामने समाप्त होता है, तो आप गलत तरीके से खेल रहे हैं।
    • अपने स्पिन को बेहतर बनाएं अधिकांश समय, बुमेरांग वापस आने के लिए खेलने पर पर्याप्त स्पिन नहीं है। कलाई आंदोलन पर कड़ी मेहनत करें क्योंकि यह उसके पास है कि अधिकांश स्पिन आता है आपके लिए पिच का सबसे सहज और प्रभावी तरीका खोजने के लिए अलग-अलग तरीकों से अपने हाथों को पकड़ने और स्थिति में रखने की भी कोशिश करें
  • चित्र फेंक ए बुमेररंग चरण 13
    2
    यदि बुमेरांग गलत जगह पर लौटता है, तो दिशा बदलें। तो Boomerang वापस, लेकिन नीचे एक बहुत आप के सामने रख सकते हैं या आप पीछे कैच करने के लिए, तो आप शायद हवा को गलत दिशा रिश्तेदार का सामना कर रहे।
    • यदि आपके सामने वस्तु का क्षेत्र है, तो हवा की तरफ अधिक सीधे खेलने के लिए बाईं ओर कुछ डिग्री करने की कोशिश करें।
    • यदि आपके पीछे बूमरंग भूमि है, तो हवा से आगे चलने के लिए कुछ डिग्री नीचे की ओर चलाएं।
    • इन निर्देशों को उलट करें यदि आप बाएं हाथ वाले हैं
  • चित्र फेंक ए बूमरंग चरण 14
    3
    यदि आप हमेशा बुमेरांग की दृष्टि खो रहे हैं, तो उस पर अधिक ध्यान देना सीखें। बुमेरांग पर नजर रखने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है हर समय उसके बाद वह अपना हाथ छोड़ देता है अपने रास्ते की भविष्यवाणी करना लगभग असंभव है, इसलिए यदि आप सिर्फ एक सेकंड के लिए कहीं और देखते हैं, तो आप उसे फिर से नहीं खोज पाएंगे। अगर आप सही बजाते हैं, बुमेरांग अचानक वापस आ सकता है और चेहरे पर आपको मारा सकता है यदि आप गलत खेला है, तो आप इसे फिर से ढूंढने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
    • हर समय बुमेरांग पर नज़र रखने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें और विचलन से बचें। अपने आप को बचाने के लिए अभ्यास करते समय धूप का चश्मा पहनें, यदि वस्तु सूरज की ओर उड़ती है चश्मा आपकी आंखों की रक्षा करेंगे, यदि बुमेरांग वापस आता है और आपके चेहरे को मारता है।
    • बुमेरांग एक बुरा नाटक का एक परिणाम के रूप में आसमान से गिर रहे हैं, तो, कुछ विस्तार भूमि आप वस्तु खोजने के लिए और तुरंत उसे ढूंढने जाना उपयोग कर सकते हैं याद करता है, तो आप बाद में छोड़ने का फैसला, सबसे अधिक संभावना यह नहीं मिलेगा क्योंकि की कोशिश करो।
  • 4
    यदि बूमरंग घुटन या क्षतिग्रस्त है, तो उसे सुधारना सीखें ये ऑब्जेक्ट आसानी से गूँदने या "चोट" हो सकते हैं क्योंकि बार-बार गिरता है या गलती करते समय गलती होती है। लेकिन थोड़ा प्यार और स्नेह के साथ, इनमें से अधिकांश समस्या हल हो सकती हैं, और आपका बुमेरांग अभी भी व्यवस्थित और कार्यात्मक होगा
    • एक crumpled बुमेरांग की व्यवस्था करने के लिए: इसे माइक्रोवेव में रखें या 8 से 10 सेकंड के लिए बिजली के ओवन की गर्मी पर रखें। फिर ऑब्जेक्ट को कूपर के विपरीत दिशा में मोड़ो और इसे तब तक पकड़ कर रखें जब तक कि लकड़ी फिर से ठंडा न हो जाए
    • नोट्स और खरोंच की मरम्मत के लिए: लकड़ी के आटे की एक बिट के साथ छेद भरें एक बार जब यह सूख जाता है, तो जब तक बुमेरांग रेत चिकनी है और फिर polyurethane के साथ वस्तु नमी प्रवेश को रोकने के लिए कवर किया।
  • युक्तियाँ

    • यदि यह हवा है या हवाएं क्षीण हो जाती हैं, तो इसका परिणाम भी असंगत होगा।

    चेतावनी

    • एक बुमेरांग जो हवा में तैरती है, वास्तव में आ रही हो सकती है तुम्हारे प्रति.
    • एक बुमेरांग प्राप्त करने का कभी प्रयास न करें जो बहुत तेज़ी से वापस आ रहा है
    • किसी व्यक्ति या हानिकारक संपत्ति को घायल करने से बचने के लिए हमेशा अपने परिवेश पर ध्यान दें।
    • जमीन के समानांतर कुछ बुमेरांगों को फेंकने से उन्हें आधे में तोड़ दिया जाएगा।
    • हमेशा छरपत्र के खिलाफ की रक्षा करने के लिए फिंगरलेस दस्ताने और कुछ आंखों की सुरक्षा पहनें।

    सूत्रों और कोटेशन





    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com