IhsAdke.com

कैसे एक 120 वी इलेक्ट्रिक सर्किट तार करने के लिए

120 वी सर्किट को संभालने का सबसे अच्छा तरीका एक इलेक्ट्रीशियन को भर्ती करना है, लेकिन अगर आप चुनौती को स्वीकार करते हैं, तो आप कुछ बुनियादी बिजली सेवाओं के जरिये पैसे बचा सकते हैं। यह आलेख आपको एक सरल 15 ए (एम्पीयर) सर्किट को एक रसीद के साथ स्थापित करने के लिए कदम दिखाता है।

चरणों

चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 1
1
जिस पैनल पर आप काम करेंगे, उसकी शक्ति को बंद करें पहले सभी सर्किट तोड़ने वाले को बंद करें और फिर पैनल के लिए मुख्य पावर स्विच बंद करें। यह सिफारिश की जाती है क्योंकि एक बार में एक उच्च वर्तमान डिवाइस को संचालित करने की तुलना में, एक समय में एक छोटे से वर्तमान के साथ कई डिवाइस संचालित करने के लिए अधिक सुरक्षित होता है। जब छोटे सर्किट ब्रेकर बंद हो जाते हैं, तो बड़े ब्रेकर, 50 या 100 ए के माध्यम से वर्तमान गुजरने की मात्रा शून्य होनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 2
    2
    यह आलेख इस बारे में है एक साधारण इलेक्ट्रिक सर्किट के तारों का विकास. यह निम्न जानकारी से निपटारे नहीं करेगा, जो कि स्थापना के प्रकार और तारों के प्रकार के आधार पर अलग-अलग हो सकते हैं जो आप वर्तमान में कनेक्ट हो रहे हैं:
    • बिजली के बक्से का चुनाव और स्थापना
    • पसंद और नदियों की स्थापना।
    • एक नए सर्किट को समायोजित करने के लिए मौजूदा विद्युत पैनल में सुधार
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 3
    3
    निम्नलिखित आवश्यकताओं की जांच करें, जिसे इस परियोजना के साथ आगे बढ़ने से पहले ध्यान में रखा जाना चाहिए। ये इस लेख के दायरे से परे हैं, इसलिए इसे शुरू करने से पहले उन्हें संबोधित किया जाना चाहिए
    • आपको आउटलेट बॉक्स प्राप्त करने और इंस्टॉल करने की आवश्यकता होगी। आप इसे एक चिनाई वाली दीवार में एम्बेड कर सकते हैं या एक मौसमरोधी एल्यूमीनियम या पीवीसी बाड़े का उपयोग कर सकते हैं और बाहरी दीवार पर इसे अधिकाधिक रूप से स्थापित कर सकते हैं।
    • आपको आउटलेट बॉक्स और विद्युत पैनल के बीच के तारों का पथ निर्धारित करने की आवश्यकता होगी।
      • यदि आप अलग-अलग पृथक तारों का उपयोग करते हैं, तो आपको नाली को स्थापित करना होगा।
      • यदि आप गैर-धातु केबल का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो उपयोग किए जाने वाले तारों को स्थापित करें।
  • पिक्चर का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 4 में है
    4
    इलेक्ट्रिकल पैनल से उस स्थान तक की दूरी को मापें जहां आपका नया आउटलेट स्थापित किया जाएगा, जिस पथ को आपने चुना है और जिस वास्तविक दूरी को वायर ने पार किया है उसे निर्धारित करने का प्रयास करेंगे। कोनों के लिए अतिरिक्त स्थान छोड़ें, खासकर यदि आप नाली को स्थापित करते हैं, क्योंकि वे अधिक से अधिक परतों को चालू करने के लिए विस्तृत बीम घटता बनाते हैं। इसके अलावा, कम से कम 60 सेमी फ्यूज या सर्किट ब्रेकर इकाई में और पैनल पर तटस्थ और पृथ्वी टर्मिनलों में तारों को सुरक्षित करने के रहता है, और आउटलेट बॉक्स के किनारे पर टर्मिनलों के लिए 15 से 20 सेमी से करते हैं।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 5
    5
    आउटलेट बॉक्स की नाली के माध्यम से तारों को रूट करें इलेक्ट्रिकल टेप के कुछ टुकड़े रखें तारों की छोर पर इतना है कि तांबे का पता नहीं है इस तरह, यदि आपके तार ने एक नाली के माध्यम से पारित होने के दौरान उजागर कंडक्टर को छू दिया है, तो यह आपके लिए एक छोटी या कारण नहीं पैदा करेगा।
    • यदि आपने नाली स्थापित की है और मार्ग बहुत छोटा है, तो आप बस तार को आउटलेट से बिजली के पैनल तक धक्का कर सकते हैं।
    • लंबे अंश के लिए, आपको तार संलग्न करने के लिए नाली के माध्यम से लीड तार का उपयोग करना पड़ सकता है और उसे पास करना होगा।
    • किसी भी तरह से, आपको बिजली के पैनल और बिजली के आउटलेट बॉक्स के बीच के तारों को मार्ग की जरूरत है ताकि वे उजागर न हों और उनके इन्सुलेशन क्षतिग्रस्त न हों।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 6
    6
    केबल कट करें ताकि बिजली के पैनल में लगभग 20 सेमी डिस्ट्रीब्यूशन बॉक्स में और लगभग 80 सेमी हो।
  • चित्र शीर्षक वाला तार सरल 120 वी विद्युत परिपथ चरण 7
    7
    बाहरी इन्सुलेशन से लगभग 15 सेमी काट (आमतौर पर पीले या भूरे रंग) केबल की, सावधान रहने से आंतरिक तारों के सफेद या काले इन्सुलेशन को नुकसान नहीं पहुंचाता। यह आमतौर पर तांबे या हरे रंग का इन्सुलेशन रहित तार (तार) को छोड़ देगा पृथ्वी), एक काले तार (चरण तार) और एक सफेद तार (तटस्थ तार)।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 8
    8
    यह सफेद और काले दोनों तारों के अंत के इन्सुलेशन से 1.5 सेमी की दूरी पर है। यदि आपके पास एक छंटक है, तो तार के आकार के स्थान पर अछूता तार संलग्न करें, इन्सुलेशन में कटौती करने के लिए उपकरण को चालू करें, और तार खींचें। यह इन्सुलेशन को तांबे कंडक्टर के अंदर हानि पहुंचाए बिना हटा देगा।
    • यदि आप कवर को नहीं निकाल सकते हैं, तो स्ट्रिपर पियर में 2 मिमी के छेद का उपयोग करें। 3.3 मिमी बोर का उपयोग करने से तार को हानि करने की संभावना कम हो जाती है। 2 मिमी के छेद का उपयोग करते समय, तार को लंबवत टूल समझो, या आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा ग्राउंड वायर के अंत को अलग करें यदि यह अछूता है यदि आप बहुत गहरा कटौती करते हैं, चिंता न करें ... धागे की टिप कट करें और फिर से प्रयास करें। धागे के साथ काम करने के लिए बहुत छोटी हो जाने से पहले आपके पास तीन या चार प्रयास हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है नहीं तार को नुकसान पहुंचाएं
  • पिक्चर का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 9
    9
    पर सभी धागे उजागर तांबा सुझावों पर एक छोटा सा हुक बनाने के लिए उन्हें टर्मिनल बनाने यदि आप इस वितरण बॉक्स के माध्यम से अतिरिक्त उपकरणों को स्थापित करने से नहीं कर रहे हैं में धारण करने के लिए एक चिमटा का प्रयोग करें। अन्यथा, पिगटेल्स के रूप में उपयोग किए जाने वाले केबल के अप्रयुक्त भाग से 20 सेमी के काले, सफेद और हरे रंग (या नंगे तांबे) किस्में काट लें
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 10
    10
    ऊपर दिखाए गए अनुसार पिग्स के दो सिरों को सावधानी से खुलना। सभी चरण तारों (आमतौर पर काले या लाल) और 20 सेमी काली पनीर में शामिल हों उन्हें एक साथ दोहराएं और उन पर एक मोड़ कनेक्टर को दृढ़ता से रखें। टॉर्सन कनेक्टर के इन्सुलेशन कवर से कोई तांबे का भाग नहीं दिखना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 11
    11
    दफ़्ती के मोर्चे से बाहर निकलने वाली पनीर के साथ विधानसभा को दफ़्ती के पीछे मोड़ो। नाक की पहर का उपयोग करने के लिए अनाज के अंत में उजागर तांबा भाग पर छोटे हुक बनाने के लिए। यह एक काली तार सभी काली तारों के सेट का प्रतिनिधित्व करता है और तारों की एक पूरी बहुत से संभालना आसान होगा
  • चित्र शीर्षक वाला तार सरल 120 वी विद्युत परिपथ चरण 12
    12
    शेष तारों के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं। यदि आपका बॉक्स धातु है, तो आपको दफ़्ती के आधार पर एक अतिरिक्त जमीन (सुअर या हरा) की आवश्यकता होगी।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 13
    13
    पावर आउटलेट को देखो. इसके किनारे, आप कुछ शिकंजा देखेंगे। एक तरफ बोल्ट दूसरे की तुलना में गहरा है, आमतौर पर गहरे रंग की पीतल और हल्का तरफ, रजत पर होते हैं। आउटलेट के पीछे, आप स्क्रू के पास दो या चार छोटे गोल छेद देखेंगे। ये "त्वरित कनेक्ट" अंक हैं
    • नोट: आप स्क्रू टर्मिनलों और त्वरित कनेक्शन दोनों का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, तार और आउटलेट के बीच बेहतर संपर्क देने के लिए शिकंजे पसंदीदा विधि हैं। इसके अलावा, यदि आप त्वरित कनेक्शन के लिए पर्याप्त तार पट्टी नहीं करते हैं, तो यह समय के साथ ढीले हो सकता है जिससे आउटलेट विफल हो
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 14
    14
    गर्तिका पेंच के साथ टर्मिनलों के चारों ओर तारों में बने हुक को जकड़ें। यह पीठ से किए गए कनेक्शन की तुलना में काफी अधिक कनेक्शन बनाता है, और अधिकांश इलेक्ट्रिक इस तकनीक के लिए अपने घरों में इस तकनीक का इस्तेमाल करते हैं। यदि आप बैक कनेक्शन को पसंद करते हैं, तो काले तार की टिप डालें जिसमें अंधेरे शिकंजे के पास एक छेद होता है और इसे जितना दूर जाता है उतना धक्का दें। तार को सम्मिलित करने के लिए आपको सुई नाक सरौता की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि वे कई बार मुश्किल हो सकते हैं। तार को 1.5 सेमी की पूरी जगह में प्रवेश करना होगा। हल्का पेंच के पास छेद में से एक में सफेद तार के साथ इसे दोहराएं।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 15
    15
    एक हरे पेंच के लिए आउटलेट के एक छोर को देखें ग्रीन स्क्रू के दक्षिणावर्त चारों ओर जमीन के तार में बने हुक रखें. फर्म तक पेंच को कस लें। यह कनेक्शन पर्याप्त मजबूत होना चाहिए
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 16
    16
    यह सर्किट जैक के पास तारों को पूरा करता है
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 17
    17
    सभी तारों को धीरे-धीरे आउटलेट बॉक्स में दबाएं, आउटलेट को जगह में पेंच और अपने दर्पण को स्थापित करें
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 18
    18
    विद्युत पैनल पर जाएं. सुनिश्चित करें कि पुष्टि करें कि वास्तव में शक्ति बंद है. फिर भी, सभी उजागर तारों का इलाज करना एक अच्छा विचार है जैसे कि उन्हें विद्युतीकरण किया गया था।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट कदम 19
    19
    फर्श पर एक रबड़ की चटाई रखो और जब आप काम करते हैं तब उस पर रहें। तारों को पैनल से दूर रखें जैसा कि आप उन्हें तैयार करते हैं, इसलिए आपके हाथ संभावित सर्किटों के करीब नहीं हैं



  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 20
    20
    तटस्थ बस / जमीन का पता लगाएं यह कई पेंच टर्मिनलों के साथ नंगे तारों या ग्रिड ग्रीन के साथ जुड़ा हुआ है और कभी-कभी कुछ सफेद तारों के साथ भी। सबसे केवल एक इलेक्ट्रिकल पैनल के साथ गुणों में से केवल एक बस बार (ऊपर वर्णित) के रूप में उपयोग किए जाने के लिए जमीन और तटस्थ तार दोनों के रूप में उपयोग किया जाता है। सबसे संपत्ति वे खुद की एक से अधिक बिजली के पैनल - जमीन तारों टर्मिनलों और एक "बस के लिए एक बस लेने की जरूरत (घर या कुछ है कि oficina- रूप में कार्य करता है या एक विस्तार या एक घर के अलावा के दौरान किया की एक अलग क्षेत्र के लिए एक दूसरे पैनल सबसे आम स्थितियों रहे हैं) अलग तटस्थ तार टर्मिनलों के लिए याद रखें कि यदि पैनल केवल सफेद बाल और अन्य एक टर्मिनल केवल हरी या नंगे तारों के रूप में इस्तेमाल के साथ एक टर्मिनल बस है, यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि इस सेटिंग को बनाए रखा है, केवल जमीन बस और केवल बस में तटस्थ तारों पर जमीन तार जोड़ने तटस्थ। ऐसा करने में विफलता कानून का उल्लंघन है और सदमे का संभावित खतरा पैदा कर सकता है।

  • चित्र शीर्षक वाला तार सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 21
    21
    लंबाई, जिस पर आराम से, अन्य तारों के रास्ते से बाहर एक मार्ग का अनुसरण करने के बाद ग्राउंड टर्मिनल तक पहुँचने के सामान्य रूप से समकोण जमीन टर्मिनल के लिए नीचे पैनल अनुगामी पर करने के लिए जमीन तार काट लें। धागे को बहुत छोटा नहीं करें, लेकिन बहुत अधिक बचा नहीं छोड़ें। यदि जमीनी तार में हरे रंग की इन्सुलेशन होती है, तो तार के अंत में 1.5 सेमी का अन्तराल करें।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 22
    22
    इस जमीन बस पर एक अप्रयुक्त टर्मिनल खोजें, आंशिक रूप से इसे खोलना, जमीन के तार को सम्मिलित करें, और उजागर तांबा पर पेंच को प्रतिशोध दें, जब तक कि वह दृढ़तापूर्वक जगह न हो। टर्मिनल प्रति केवल एक तार रखो। स्क्रू के तहत कंडक्टर को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए अधिक जानकारी न दें।
  • चित्र शीर्षक वाला तार सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 23
    23
    यदि एक है तो तटस्थ बस का पता लगाएँ यह ग्राउंडिंग बस के समान है, लेकिन इसमें केवल सफेद तार लगाए गए हैं। कई मामलों में, तटस्थ बस और ग्राउंडिंग एक समान हैं। यदि यह मामला है, तो दोनों जमीन तार और तटस्थ तार को उसी जमीन बस से जोड़ा जाना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 24 में है
    24
    तटस्थ सफेद तार को सही लंबाई में काटें, इन्सुलेशन का 1.5 सेंटीमीटर पट्टी करें और तटस्थ बसबार को जमीन तार के रूप में उसी तरह सुरक्षित करें। टर्मिनल प्रति केवल एक तार रखो। स्क्रू के तहत कंडक्टर को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए अधिक जानकारी न दें।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 25
    25
    विद्युत पैनल पर खुले स्थान का पता लगाएँ जहां आप इस सर्किट को स्थापित करेंगे। ध्यान दें कि पैनल के एक तरफ एक चरण प्रवाहकीय बस है और दूसरे पर आधारित प्लास्टिक या धातु तार (पैनल निर्माता के आधार पर)।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120v विद्युत सर्किट चरण 26
    26
    देखभाल करने के लिए कुछ भी प्रवाहकीय स्पर्श न करें, आसानी से इस स्लॉट तक पहुंचने के लिए आवश्यक तार की लंबाई निर्धारित करें, पैनल के बाहर के चारों ओर एक पथ का अनुसरण करें। तार को सही आकार में काटें।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 27
    27
    कार्य के लिए और पैनल के लिए उपयुक्त ब्रेकर चुनें। हमेशा सर्किट तोड़ने वाले परीक्षणों का प्रयोग करें और इन-मेट्रो जैसे अंगों द्वारा अनुमोदित।
  • चित्र शीर्षक वाला तार एक साधारण 120 वी विद्युत सर्किट चरण 28
    28
    नए सर्किट ब्रेकर की कनेक्टिंग स्क्रू का पता लगाएँ अभी तक सर्किट ब्रेकर मत डालें, लेकिन एक नज़र डालें कि पैनल में एक स्लॉट कैसा है और फिट करने के लिए दूसरा स्लॉट जहां बसबार फिट होगा
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 29
    29
    काली तार के अंत से 1.5 सेमी दूर करना और इसे सर्किट ब्रेकर में डालें। इसे मजबूती से सुरक्षित रखें
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 30
    30
    सुनिश्चित करें कि आपका नया सर्किट ब्रेकर बंद है
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 31
    31
    रबड़ की चटाई पर खड़े होकर, एक हाथ शरीर के किनारे पर या पीछे रखें.. यह एक पकड़ नहीं है, लेकिन एक सुरक्षा उपाय है। दोनों हाथों से काम करना खतरनाक है क्योंकि अगर आप कुछ विद्युतीकरण करते हैं, तो श्रृंखला एक हाथ से प्रवेश कर सकती है, अपने दिल को पार कर सकती है और दूसरे हाथ से बाहर कर सकती है। एक हाथ पर्याप्त से अधिक है, इसलिए रास्ते से दूसरे को ले लो।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट कदम 32
    32
    अपने निःशुल्क हाथ का उपयोग करके, विद्युत पैनल गाइड पर स्लॉट में सर्किट ब्रेकर को स्लाइड करें।
  • चित्र शीर्षक वाला तार सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 33
    33
    फिर बिजली के संपर्क पर सर्किट ब्रेकर के दूसरे छोर को दृढ़ता से धक्का दें, जब तक कि यह अन्य सर्किट तोड़ने वालों के साथ नहीं जुड़ा हो।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट कदम 34
    34
    पहला पैनल आवरण पर स्थान ढूंढें जहां नए ब्रेकर का खुलासा होगा। सबसे अधिक संभावना है कि एक धातु टैब है जिसे पैनल पर तोड़ा जाना चाहिए जहां सर्किट ब्रेकर क्रॉस हो जाएगा। इस धातु गाइड को तोड़कर पहला पैनल कवर बंद करें।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 35
    35
    पैनल को शक्ति बहाल करें मुख्य स्विच को फिर से कनेक्ट करके पहला कदम बंद करने की प्रक्रिया को दोहराएं। इस उच्च वर्तमान स्विच में कोई लोड नहीं है, इसलिए परिणामस्वरूप, यह सर्किट पर कम तनाव का कारण होगा। अपने सर्किट ब्रेकर को एक बार में बदल कर सर्किट में बल बहाल करना जारी रखें। इसे पिछले सर्किट को चालू करने के लिए छोड़ दें एक बार जब सभी सर्किट पुन: कनेक्टेड हो जाएंगे, तो जांच लें कि सभी मूल सर्किट और इलेक्ट्रिकल डिवाइस फिर से काम कर रहे हैं। अगर किसी भी सर्किट ब्रेकर को तुरंत निहत्था किया जाता है, तो संभवतः आपने शॉर्ट सर्किट का कारण बना दिया है। उस स्थिति में, आपको सभी शक्ति को बंद कर देना चाहिए और समस्या को खोजने के लिए पैनल या / या अन्य भागों का सावधानीपूर्वक निरीक्षण करना चाहिए या इलेक्ट्रीशियन को कॉल करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट 36 कदम
    36
    नया सर्किट चालू करें यदि इसे तत्काल निरुपित किया गया है, तो आपको अपने काम और सभी कनेक्शन को दोबारा जांचना होगा।
  • चित्र शीर्षक तार एक सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 37
    37
    इसे परीक्षण करने के लिए अपने नए सर्किट में एक लाइट बल्ब प्लग करें। यह बहुत संभावना है कि यह काम करना चाहिए जितना चाहिए। मुस्कुराओ, आपने लगभग $ 500 या अधिक बचाया!
  • युक्तियाँ

    • यह एक ही प्रक्रिया 20 ए सर्किट बनाने के लिए इस्तेमाल की जा सकती है यदि (और केवल तभी) आप 20 ए सर्किट ब्रेकर, एक 3.3 मिमी 2 तार और 20 ए सॉकेट के साथ सभी भागों को बदलते हैं। स्थानांतरित किए बिना
    • अपने काम की जांच करें आप सहेजे गए $ 500 को नाले में जाते हैं यदि आप अपनी सारी वस्तुएं खो देते हैं या कोई प्रियजन बिजली की आग में खो जाता है
    • अपने शहर की जिम्मेदार एजेंसी में इस सेवा को करने के लिए अनुमति के लिए पूछें।

    चेतावनी

    • एक बिजली के पैनल के अंदर, यदि सामान्य कुंजी को बंद कर दिया गया है, तो भी आप एक उच्च मृत वोल्टेज के संपर्क में जा सकते हैं। कई मामलों में, यह परिभाषा सही है, इसलिए इसे सुरक्षित रहने पर विचार न करें क्योंकि आपके पास एक नया, अच्छी तरह से बनाए रखा पैनल है।
    • 20 मिमी या छोटे तारों वाले 20 सर्किट तोड़ने वाले का उपयोग न करें। यह आग के जोखिम को बनाता है क्योंकि 2 मिमी 2 तार अधिकतम 15 ए के साथ सर्किट तोड़ने वाले के लिए उपयुक्त हैं।
    • यदि आपके पास बिजली के काम में सुरक्षा संबंधी आवश्यकताओं पर पूर्ण विज्ञान नहीं है, तो यह कार्य न करें। इस तरह की सेवा में त्रुटियां सचमुच घातक हो सकती हैं
    • 15 ए आउटलेट के साथ 15 सर्किट ब्रेकरों का उपयोग न करें। वे 15 ए आउटलेट्स से अलग हैं और उनका उपयोग भविष्य के उपयोगकर्ताओं को बताएगा कि वर्तमान में 20 ए उपलब्ध है यह 15 सर्किट ब्रेकर के साथ सच नहीं है (यह केवल वाणिज्यिक और औद्योगिक इमारतों पर लागू होता है क्योंकि आवासीय भवनों को 20 ए सर्किट में भी 20 आउटलेट्स की आवश्यकता नहीं होती है)।
    • यदि आप भूरे या तटस्थ बसों से जुड़े काले या लाल तारों को ढूंढते हैं, तो प्रक्रिया जारी न रखें। यह गैर मानक और संभावित खतरनाक तारों को इंगित करता है इस कार्य को पूरा करने के तरीके के बारे में मार्गदर्शन करने के लिए डैशबोर्ड को बंद करना और एक पेशेवर इलेक्ट्रीशियन बनना सर्वोत्तम है

    आवश्यक सामग्री

    • 15 एएमपी सर्किट ब्रेकर
    • दो तार केबल्स से प्लस ग्राउंड वायर 2 एमबी² तक काफी जगह तक पहुंचने के लिए जहां आप आउटलेट स्थापित करना चाहते हैं
    • 15 ए के एक बिजली के आउटलेट
    • एक आउटलेट बॉक्स स्थापित, आउटलेट और तारों को प्राप्त करने के लिए तैयार
    • एक पथ, नली या किसी अन्य अनुमोदित विधि में, तार से बिजली के पैनल तक जाने के लिए तार
    • विद्युत पैनल में एक खाली स्थान जहां सर्किट स्थापित किया जाएगा
    • तार खाल उधेड़नेवाला
    • ठीक सुई नाक सरौता
    • लंबे समय तक रिक्त स्थान के लिए, एक तार कंडक्टर की आवश्यकता हो सकती है
    • रबड़ एकमात्र जूते और अधिमानतः एक रबर की चटाई।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com