IhsAdke.com

एक बदलाव कैसे करें

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे कैसे देखते हैं, घर बढ़ते हुए एक बहुत बड़ा और अड़चन होता है जो समस्याओं के बिना बहुत समय बिताने और कड़ी मेहनत करेगा। सावधानीपूर्वक योजना से चीज़ें आसान हो सकती हैं।

चरणों

1
निर्धारित करें कि आगे बढ़ने से पहले आपके पास कितना समय है
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास कम समय है, तो कुछ मिनटों की तैयारी और मूल बातें व्यवस्थित करने से आपको उपलब्ध अधिकांश समय में मदद मिल सकती है।
  • यदि आपके पास अधिक समय है, तो आप सावधानीपूर्वक योजना बना सकते हैं और संभवतः पैसा और समय बचा सकते हैं
    चित्र 365 शीर्षक से आत्म 2140 के लिए नोट
  • 2
    परिवर्तन की दूरी पर विचार करें शहर के दूसरी ओर चलते हुए आप बड़े आइटम के लिए एक किराये ट्रक का उपयोग करके खुद को कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप आगे या किसी अन्य देश में जाते हैं तो आपको एक चलती कंपनी की आवश्यकता होती है। वास्तव में, आगे बढ़ते ही, आप अपने पालतू जानवरों सहित सब कुछ का ख्याल रखने के लिए पेशेवरों को किराए पर लेते हैं।
    • यदि आप किसी अन्य देश में जा रहे हैं, तो याद रखें कि आने वाले समय में सीमा शुल्क, जैव सुरक्षा, उचित शिपिंग विधियों और भंडारण समस्याओं जैसी समस्याएं होंगी।
      छवि शीर्षक अनफ़िंटेड_ 9 669.jpg
  • 3
    अपने बजट का मूल्यांकन करें क्या आप किसी को अपने सामान लेने के लिए किराया देंगे या आप एक ट्रक किराए पर लेंगे और सेवा खुद करेंगे? क्या आपके पास पैसे बचाए गए हैं? क्या आपके पास अभी भी धन इकट्ठा करने की आवश्यकता है, या क्या आपके मालिक ने बदलाव की लागत का हिस्सा रखा होगा?
    • यदि आपका बॉस मदद कर रहा है, तो सुनिश्चित करें कि सब कुछ लिखित रूप में व्यवस्थित किया गया है, जिसमें मौखिक रूप से सहमति हुई है या अन्यथा यदि कुछ गलत हो जाता है, तो आपको एक धनवापसी सुनिश्चित करने के लिए लिखित प्रमाण की आवश्यकता है
    • पेशेवर वाहक से निपटने के लिए लिखित परीक्षण भी महत्वपूर्ण हैं। सुनिश्चित करें कि हर कोई अनुबंध पर हस्ताक्षर करता है, ठीक प्रिंट भी पढ़ता है, और आपके और कंपनी द्वारा सत्यापित और हस्ताक्षरित सूची की एक सूची है।
      वित्तीय डेटा का विश्लेषण करने वाला शीर्षक चित्र
  • 4
    तिथि से पहले अपने नए घर तक पहुंच प्राप्त करें अगर आपका पट्टे या खरीद समझौता अनुमति देता है, तो पुरानी एक को सौंपने से पहले नए आवास तक पहुंच प्राप्त करें यहां तक ​​कि कुछ दिनों में रात में किसी बदलाव के तनाव या किसी अन्य अस्थायी स्थान से सभी फर्नीचर को निकालने और निकालने की उलझन से बचना होगा। पट्टे या खरीद समझौते को बंद करने में देरी के मामले में थोड़ा अतिरिक्त समय भी होता है।
    • आप एक अस्थायी स्थान में अपने फर्नीचर डाल करने के लिए या यदि तिथियां मेल नहीं खाती है, अगर वहाँ अपने क्षेत्र में है और कंटेनरों से एक डिलीवरी सेवा परिवर्तन ताकि आप फर्नीचर दो बार स्थानांतरित करने के लिए की जरूरत नहीं है को देखने की जरूरत है। अधिक बार आप तनाव और हताशा को बचाने या कहीं से अपने फर्नीचर लेने के लिए, अधिक से अधिक है।
    • यदि आपको एक घंटे से दूसरे तक बदलने की जरूरत है, उदाहरण के लिए, किरायेदार आपके अनुबंध का नवीनीकरण नहीं करता है या यदि आपको किसी दूसरे अंतिम मिनट के देश में स्थानांतरित कर दिया गया है, तो आपको कम से कम सूचना समय के लिए सब कुछ पैक करना होगा और कहीं और देखो। उस स्थिति में, आपकी पहली प्राथमिकता को रहने के लिए एक नई जगह की तलाश होनी चाहिए, लेकिन पैकेजिंग और आपकी चीजों का संगठन पूरी तरह से अलग नहीं होने देना, अन्यथा आप बहुत तंग प्राप्त कर सकते हैं।
    • लंबे समय से दो सीटों का भुगतान महंगा हो सकता है। दो घरों के बीच परिवर्तन की चीजों को व्यवस्थित करने के लिए आवश्यक से अधिक समय न दें। अगर संभव हो तो अन्य स्टोरेज विकल्पों के लिए भुगतान करने का निर्णय लेने से पहले दोस्तों या परिवार के सदस्यों से गैरेज देखें
      चित्र शीर्षक दरवाजा key_91646
  • 5
    उन चीजों को तय करें जिन्हें आप पूर्ववत करेंगे बेशक यह एक व्यक्तिगत निर्णय है, लेकिन जो भी आप बेच सकते हैं या फेंक सकते हैं, आपको परिवर्तन लाने की चिंता नहीं होगी, और उन चीज़ों के साथ क्रूर होने का एक अच्छा मौका है जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है या न प्रयोग करें। ध्यान रखें कि आपको मौद्रिक लागत और चीजों को पैक करने और ले जाने के प्रयासों के साथ अपनी चीजों को व्यवस्थित करने के लिए समय लगेगा।
    • यदि आप अक्सर चलते हैं, तो संभव के रूप में कुछ फर्नीचर और बुनियादी वस्तुओं को रखने की कोशिश करें।
    • यदि आप परिवर्तन पर थोड़ा खर्च करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको कुछ चीजों से छुटकारा पाने के लिए कोई विकल्प नहीं होगा। यह कार्य पहली बार थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन कम संपत्ति से राहत मिल जाएगी और नए तरीके से जीवन जीने का एक शानदार तरीका होगा।
    • जितनी जल्दी हो सके शुरू करें यदि आप उन्हें नए घर में लेने के बजाय अपने सामान का निपटान करना या बेचना चाहते हैं एक विकल्प है कि आप के साथ उस पुराने सोफे बिस्तर को लेना और बाहर जाने या बाहर जाने से पहले बाकी सब कुछ किसी को देना।
  • 6
    साइटों को बेचने और फर्नीचर का दान करना, या इस्तेमाल किए जाने वाले स्टोरों के बाद जाने के लिए भी देखें, जैसे मशहूर टॉप-टू-टू
    • आप गेराज बिक्री भी कर सकते हैं
    • धर्मार्थों को यह देखने के लिए कॉल करें कि वे कौन से आइटम स्वीकार कर सकते हैं। कई लोग आपके घर में फर्नीचर लेने के लिए एक ट्रक भेज सकते हैं यदि आप उन्हें नहीं लेना चाहते हैं या नहीं कर सकते हैं।
    • कई शहरों में रीसाइक्लिंग केंद्र हैं जहां आप अपने फर्नीचर और वस्तुओं को कचरे में फेंकने के बजाय पुनर्नवीनीकरण या पुनर्नवीनीकरण के लिए छोड़ सकते हैं।
  • 7
    निर्धारित करें कि आप उन चीजों का निपटान करना चाहते हैं जिन्हें पुनर्नवीनीकरण या दान नहीं किया जा सकता है। यदि आप इमारत के बगल में बाल्टी में चीजें छोड़ सकते हैं, तो योजना के लिए बहुत कुछ नहीं है दूसरी ओर, यदि आपको दस्तावेजों को खत्म करने की आवश्यकता है, तो कुछ गोदाम में जाओ, और अधिक कचरा बैग खरीदने या कचरा कंपनी किराया, जितनी जल्दी हो सके इन गतिविधियों की योजना बनाएं। अपनी चाल के दौरान एक सुलभ स्थान में एक बाल्टी होने से आपका काम बहुत आसान हो सकता है
  • 8
    सभी भोजन का सेवन शुरू करें यदि आपके पास इस कदम से पहले समय है, तो पेंट्री और रेफ्रिजरेटर से उपलब्ध सभी भोजन खाने के लिए सबसे अच्छा है। यदि आपके पास समय नहीं है या कोई वस्तुएं हैं तो आप कहीं और नहीं ले सकेंगे, किसी संस्था को गैर-नाशयोग्य भोजन दान करने पर विचार करें। आप खाना भी दे सकते हैं जो आप दोस्तों और पड़ोसियों के लिए नहीं खा सकते हैं।
    • यदि आप किसी दूसरे देश में जा रहे हैं, तो आप के साथ भोजन या पेय लाने शायद ही कभी एक विकल्प होता है। मसाले से लेकर चॉकलेट तक आप सब कुछ दान कर सकते हैं परिवहन और उन मदों की स्वीकृति के नियमों की जांच करना जैसे कि मादक पेय, जिन्हें आप अपने विशेष शराब के तहखाने से लाना चाहते थे। देश के आधार पर, भोजन और शराब के आयात के संबंध में सख्त नियम हो सकते हैं।
  • 9
    व्यवस्थित करने में मदद करता है भले ही आपके परिवर्तन आगे आने वाले महीनों से हो रहे हों, अब से शुरू करें और आपकी ज़रूरत में मदद की तलाश करें। यदि आप पैसे की बचत कर रहे हैं, तो अपने परिवार और दोस्तों को बुलाओ। अन्यथा, अपनी चीज़ों को पैक करने और परिवर्तन के साथ मदद करने के लिए किसी के लिए तलाश करें। दोस्तों से सिफारिशों के लिए पूछें और सिफारिशें ऑनलाइन ऑनलाइन अगर आपके पास समय है
    • एक बात यह है कि आपका मित्र भोजन में बहुत मददगार हो सकता है जब आप रसोई की चीजों को पैक करना शुरू करते हैं, खाने की समस्या एक समस्या हो सकती है, इसलिए सभी भोजन प्रसाद को स्वीकार करें।
    • दोस्तों के बच्चों और पालतू जानवरों के लिए भी महान बेबीसिटर भी हो सकते हैं, जो आपके रास्ते पर पहुंच सकते हैं या आपके तनाव को बढ़ा सकते हैं, जब आपको उनके बारे में चिंता हो।
    • चाल के दिन, गद्दा कवर सहित सभी बिस्तरों को हटा दें, और उपयोग किए गए तौलिये के साथ संलग्न करें किसी पड़ोसी को धोने, सूखे और सब कुछ गुना करें, फिर नए घर में तत्काल उपयोग के लिए सब कुछ एक साथ पैक करें।



  • 10
    विशेष वस्तुओं या मुश्किल परिवहन के साथ क्या करना है इसकी योजना बनाएं यदि आप और आपके दोस्त सोफे को स्थानांतरित कर सकते हैं, तो ठीक है। हालांकि, अगर आपके पास एक विशेष रूप से बड़े, भारी, या नाजुक फर्नीचर का सामान ले जाने के लिए (जैसे कि पियानो), तो विशेष सहायता का प्रबंध करना सबसे अच्छा हो सकता है
    • जब आप कहीं दूर कहीं आगे बढ़ रहे हैं, शिपिंग कंपनी से उनकी पैकेजिंग और भंडारण तकनीकों के बारे में पूछें, साथ ही साथ उनकी नीतियां कुछ गड़बड़ होने पर।
    • यदि आप किसी कंपनी को क़ीमती सामान रखने के लिए कह रहे हैं, तो उन लोगों से रेफरल प्राप्त करें जिन्होंने आपकी सेवाओं का उपयोग किया है और संतुष्ट हैं।
  • 11
    उन लोगों और संगठनों की एक सूची बनाएं जिनसे आपको संपर्क करना होगा। जब कोई कदम उठाता है, तो उस व्यक्ति को सरकारी एजेंसियों, संस्थाओं को सूचित करना चाहिए जिसके साथ वह व्यापार करता है, उपयोगिताओं (पानी, बिजली, आदि)। जैसे ही आप जानते हैं कि आप आगे बढ़ रहे हैं एक सूची बनाओ, और इसे अपडेट करते रहें, क्योंकि आपका मासिक बिल आते हैं और आपको याद है कि आपको परिवर्तन के बारे में कौन बताएगा।
    • कुछ देशों में, मेल उन नामों की एक सूची के साथ एक मानक फॉर्म प्रदान करता है जिन्हें आप डायल कर सकते हैं, और वे उन स्पष्ट कंपनियों और एजेंसियों को चेतावनी देंगे जिन पर आप आगे बढ़ रहे हैं अधिक जानकारी के लिए डाकघर से पूछें
    • थोड़ी देर के लिए एक कार्ड रीडायरेक्शन सेवा को भर्ती करने पर विचार करें। यहां तक ​​कि अगर यह पैसे लेता है, तो जब तक आप इसे ज़रूरत नहीं करते, तब तक अपना मेल गलत नहीं होने से बेहतर होता है
  • 12
    किसी भी मरम्मत या सफाई के लिए व्यवस्थित करें अगर नई जगह को आप में ले जाने से पहले साफ या मरम्मत की जरूरत है, तब तक ऐसा करने की योजना बनायी जाती है जब तक कि आपके पास दो-तरफ़ा कुंजी हो या जब तक आपके सामान कहीं और हों। यदि आप जिस जगह से जा रहे हैं (एक किरायेदार की आवश्यकता के अनुसार) से कुछ को साफ या मरम्मत करने की आवश्यकता है, तो इसे भी योजना बनाएं याद रखें कि सफाई खाली जगह में आमतौर पर आसान और अधिक प्रभावी होती है।
    • यदि आपने एक नया घर खरीदा है, तो दलाल को बताएं कि आप किसी कंपनी के साथ सफाई का मूल्यांकन करने के लिए अतिरिक्त समय लेना चाहते हैं, यदि संभव हो तो आगे बढ़ें। यह आपको सफाई से पहले से व्यवस्थित करने की अनुमति देता है और विक्रेता को अपनी चीजों को साफ करने में अधिक विवेकपूर्ण होने के लिए प्रोत्साहित करता है क्योंकि आपको पता होना चाहिए कि किस प्रकार साफ किया जाना चाहिए और इसकी विशिष्ट चिंताएं हो सकती हैं साइट पर मौजूद अब तक के निवासी के गंदगी और कचरे के साथ एक नए घर में जाने के लिए यह नीचता है।
      चित्र शीर्षक undefined_42845
  • लाइफ इन ए मूविंग वैन का शीर्षक चित्र
    13
    एक ट्रक रिजर्व करें यदि आप एक ट्रक किराए पर ले रहे हैं या परिवहन और चलती कंपनी का उपयोग करने जा रहे हैं, तो जैसे ही आपको पता चल जाएगा कि आपको उनकी आवश्यकता होगी, उन्हें बुक करें। कुछ क्षेत्रों में और वर्ष के कुछ समय (जैसे विश्वविद्यालय के शहरों में और स्कूल वर्ष के अंत में) मांग बहुत अधिक हो सकती है और आपको एजेंडा पर एक स्थान खोजने के लिए अधिक समय तक प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है।
  • 14
    सूची और किसी भी आवश्यक सामग्री की गारंटी। बक्से, समाचार पत्र, रिबन और मार्कर मूल हैं। क्या आपको परिवहन ट्रॉलियों या कुछ और की आवश्यकता होगी?
    • कुछ कंपनियां गुणवत्ता परिवर्तन थोक के लिए बक्से बेचती हैं यह एक अच्छा व्यवसाय हो सकता है, यह विचार करता है कि बदली हुई वस्तुओं को बनाए रखने के लिए बक्से कमजोर नहीं होंगी या सुपरमार्केट में मिलने वाले अजीब तरीके से नहीं होंगे
    • लेबल जैसे कि "नाजुक", "इस तरफ ऊपर" और अन्य चीजें सामग्री को इंगित करने के लिए और कमरा आपके कंप्यूटर पर आसानी से किया जा सकता है। बस सही बक्से में इसे ठीक से चिपकाने के लिए सुनिश्चित करें
    • घर की सामग्रियों के लिए वेबसाइटों या विशेष दुकानों की जांच करें यदि समय परमिट आप परिवर्तन बक्से और उपयोगी पैकेजिंग सामग्री पा सकते हैं।
      चित्र शीर्षक undefined_48901
  • छवि शीर्षक वाली सामग्री
    15
    अपने नए घर में फर्नीचर और ऑब्जेक्ट्स की तरह दिखेगा बुनियादी योजना की शुरूआत करना। यदि आप कर सकते हैं, लेबल या प्रत्येक बॉक्स को उस जगह के साथ जहां प्रत्येक चीज से आ रही है (अक्सर वे समान होंगी) के साथ प्रत्येक बॉक्स को चेक कर लेते हैं, क्योंकि रसोई घर से आने वाले आइटम रसोई में लौट जाते हैं)।
  • 16
    एक अस्तित्व किट की योजना और पैक करें इसमें नए घर तक पहुंचने के दौरान आवश्यक वस्तुओं को तुरंत एक्सेस करने के लिए अलग-अलग रखने की आवश्यकता होती है। आइटम को एक अलग बॉक्स में और लेबल या सूटकेस में जाना चाहिए। आपको यह भी पता चलेगा कि कौन से आइटम अलग हैं, लेकिन दवाओं, चश्मे, पर्स और दस्तावेजों को शामिल करने के साथ ही कपड़े के कुछ बदलावों को भी याद रखना चाहिए। यदि आप अपने साथ पालतू मनोरंजन ला रहे हैं, तो उनमें की बुनियादी वस्तुओं को भी शामिल करें
    • एक केतली, एक छोटा बर्तन, कुछ चाय बैग, कॉफी और बिस्कुट, कुछ कटलरी, कुछ व्यंजन, एक सैंडविच निर्माता, कुछ हाथ तौलिए और तरल साबुन आदि के साथ एक बॉक्स पैक करना एक अच्छा विचार है। जब आप पहुंचें तो बुनियादी चीजों को करने के लिए यह आपको बुनियादी चीज़ों के लिए अन्य बक्से को देखने से बचाएगा और आप प्रक्रिया को अच्छी तरह से खोलने की अनुमति देगा
  • 17
    उन चीजों को पैकेज करने की योजना बनाएं जिनका उपयोग आप कम बार पहले करते हैं। खासकर यदि आपके पास पैक करने के लिए बहुत समय हो, तो शुरुआती शुरू हो जाएं और अगली बार किसी और स्टेशन से किताबें और कपड़े जैसी चीज़ें पैक करें याद रखें कि आपको रिवर्स ऑर्डर में खुलना होगा।
  • युक्तियाँ

    • सभी बक्से की एक इन्वेंट्री सूची बनाएं और उनके अंदर क्या है। जब आपके पास नए घर में सभी बक्से हों और आप कुछ विशिष्ट चुनना चाहते हैं तो इससे बहुत मदद मिल सकती है
    • समय निकालना और सब कुछ आराम से करने के लिए समय ले लो।
    • यदि आप एक घर खरीद रहे हैं, तो ठेकेदारों और निरीक्षण की बात आती है, साथ ही कागजी कार्रवाई को पूरा करने में सहायक होने के साथ दलाल योजना सहायता का एक बड़ा स्रोत है।
    • यदि आवश्यक हो तो पूरी तरह से निरीक्षण के लिए एक समय की योजना याद रखें।
    • सबकुछ जो पैक किया जा सकता है ताकि इसे तुरंत अनप्ैक किए जाने की ज़रूरत नहीं है, जैसे कि प्लास्टिक के बक्से के शिल्प या मौसम के बाहर की सजावट।
    • यदि आप एक कमरे में रहते हैं, जैसे एक छात्रावास या गणतंत्र, और आपके पास कोई फर्नीचर नहीं है, तो धीरे धीरे चलने के बारे में सोचें अपने कपड़े, किताबें, वस्तुओं और उपकरणों को भेजने के लिए डाकघर या अन्य कंपनियों का उपयोग करें। यह थोड़ी धीमी हो सकती है, लेकिन अगर आप केवल अपने परिवर्तन में अनिवार्यता लेते हैं तो आप रील को किराए पर रखने से बच सकते हैं।
    • यदि आप सर्दी के दौरान चलते हैं और बहुत ठंडे स्थान पर रहते हैं, तो याद रखें कि बर्फ, बर्फ, कीचड़ और आर्द्रता परिवर्तन के दौरान आपके सामानों को बाधित कर सकते हैं और यहां तक ​​कि प्रभावित भी कर सकते हैं। सर्दियों के दौरान ऐसा करना संभव है, लेकिन गर्म महीनों के दौरान बदलना आसान है।

    चेतावनी

    • पैकेजिंग चीजें बहुत तनावपूर्ण हो सकती हैं इसके लिए बहुत समय बिताने के लिए और जितना भी हो सके उतना सहायता प्राप्त करें।
    • अपने अस्तित्व के बैग में अपनी किताबें, सीडी, कंप्यूटर और अन्य मनोरंजन उपकरण डालना मत भूलना। यह भयावह है कि उन्हें प्राप्त करने के लिए सब कुछ खोलना होगा, और आपके पास विमान या कुछ और समय पर काफी समय हो सकता है। यदि आप पेंट करें, आकर्षित करें, लिखें या शिल्प करें तो यात्रा के लिए मिनी किट लें
    • छोटे बच्चों की नियति रखने की कोशिश करें इससे उन पर परिवर्तन के प्रभाव को कम करने में मदद मिलेगी।

    आवश्यक सामग्री

    • परिवहन कंपनियों और रीलों की कीमतों और प्रतिष्ठा की तुलना करने के लिए इंटरनेट का उपयोग
    • हेल्पर्स, जितना संभव हो आप कर सकते हैं
    • मार्करों और रिबन के अलावा पैकिंग सामग्री
    • वस्तुओं को रखने के लिए अच्छा बॉक्स
    • ट्रांसपोर्ट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com