IhsAdke.com

पृथ्वी पर एक सुपर हीरो का प्रभाव कैसे बचा सकता है

वैज्ञानिकों के अनुसार, अगले कुछ शताब्दियों में पृथ्वी पर पहुंचने वाले एक बड़े धूमकेतु की संभावना कम है, लेकिन यह शून्य नहीं है। लगभग 65 मिलियन वर्ष पूर्व, एक क्षुद्रग्रह पृथ्वी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया - एक ऐसी घटना जो विशेषज्ञों का कहना है कि डायनासोर के विलुप्त होने का कारण होगा। हर दिन लगभग 100 टन पदार्थ हमारे वातावरण में आते हैं, लेकिन उस राशि का विशाल बहुमत छोटे शरीर से बना होता है जैसे ही हवा को छूते हैं। दूसरी ओर, यदि एक बड़े धूमकेतु वास्तव में ग्रह तक पहुँचने, विनाश अकल्पनीय होगा - लेकिन नहीं तो मानव जाति, क्योंकि यह कई अस्तित्व रणनीति का उपयोग कर सकते विलुप्त हो जाएगा।

चरणों

भाग 1
प्रभाव के लिए तैयारी

चित्र का शीर्षक धूमकेतु हिटिंग धरती चरण 1 से बचा है
1
ग्रह के साथ संभव टकराव के बारे में खगोलविदों की भविष्यवाणियों पर ध्यान दें। नासा के खगोलविदों की एक टीम सभी धूमकेतु की निगरानी करती है जो सौर मंडल से गुजरती हैं। इसके लिए धन्यवाद, आप पहले से जानते हैं कि एक बड़ी वस्तु पृथ्वी के साथ टकराने के बारे में है। इन भविष्यवाणियों को देखकर, आप अनुमान लगा सकते हैं कि आपको कितना समय तैयार करना है।
  • नियमित रूप से नासा साइट पर जाएँ जहां उल्का अलर्ट की सूचना दी जाती है।
  • अपने आप को पहले से तैयार करें कुछ मामलों में, यह केवल संभव होगा कि वैज्ञानिक इस घटना से कुछ महीनों पहले प्रभाव का असर पता लगा सके।
  • चित्र का शीर्षक धूमकेतु हिटिंग पृथ्वी चरण 2 जीवित है
    2
    तट से दूर हो जाओ के बाद से भूमि की सतह का 71% पानी से बना है, वहाँ एक महान संभावना है कि प्रभाव क्षेत्र सागर है, जो विशाल सुनामी जो सभी तटीय शहरों उजाड़ना उत्पादन में है। और यह विनाश बाढ़ और भूस्खलन के लिए अधिक से अधिक धन्यवाद, जो मूसलधार बारिश के कारण होता है, जो वायुमंडल में जल वाष्प की उच्च दर से लगातार होता।
    • 2004 में भारत को सुनाए गए सुनामी ने एक दिन में 150,000 लोगों को मार डाला और बहुत अधिक संख्या में गायब नहीं छोड़ा। और आकाशीय शरीर की वजह से सुनामी भी अधिक भयावह होगी।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक अभेद्य बंकर भी है, तो इसका उपयोग किसी तटीय शहर में नहीं होगा, क्योंकि बाढ़ के कारण सतह पर फिर से वापस करना असंभव होगा।
  • चित्र का शीर्षक धूमकेतु हिटिंग पृथ्वी चरण 3 जीवित है
    3
    एक बंकर में आश्रय ले लो या बिजली से प्रेरित एक दुर्ग जैसा। भूमिगत बंकर प्रभाव के पल के लिए ही आदर्श नहीं है, बल्कि जलवायु और पर्यावरण संबंधी गड़बड़ी के लिए भी आदर्श होगा जो का पालन करेंगे। इस तरह की टक्कर में धूल, कालिख और पानी के साथ माहौल को भरना पड़ता है, जो साल के लिए ग्रह का तापमान कम कर देता है। इसलिए, यह जरूरी है कि बंकर गरम किया जाए, जो पूरी अवधि के लिए पर्याप्त विद्युत ऊर्जा और ईंधन के जनरेटर के साथ संभव है, जिसमें पृथ्वी गुप्त रूप से जाली है। यदि एक बंकर बनाने में असंभव है, तो एक इमारत को मजबूत करें जिससे कि यह प्रभाव का सामना कर सके। मजबूत नींव के साथ संरचनाएं और जमीन के करीब खड़े रहने की अधिक संभावना है।
    • यदि आप एक बंकर नहीं मिल पा रहे हैं, तो किसी अन्य संरचना का पता लगाने की कोशिश करें जो कि प्रभाव से बचें, जैसे गुफा या अन्य प्राकृतिक संरचना जो दुर्घटना का सामना करेंगे।
    • बंकर के कई प्रकार हैं एक उल्का टक्कर के लिए, यह आदर्श है कि यह कुछ मजबूत सामग्रियों से बना है और एक हवा निस्पंदन सिस्टम है।
    • बंकरों महंगे संरचनाएं हैं, जो $ 70,000 से $ 3,500,000.00 या उससे अधिक का खर्च कर सकते हैं।
  • तस्वीर का शीर्षक धूमकेतु हिटिंग धरती चरण 4 से बचा है
    4
    भोजन, पानी, दवाओं, और अन्य आपूर्ति के एक संतोषजनक मात्रा प्रदान करें यदि धूमकेतु जमीन पर गिर जाती है, तो धूल और कणों के कणों से महीनों तक सतह खतरनाक हो जाती है, शायद साल आपके निपटान में भोजन इस समय के लिए पर्याप्त होना चाहिए। एक शौकिया रेडियो, ट्रांसीवर या वॉकी-टॉकी और एक टॉर्च अन्य अपरिहार्य टूल हैं।
    • बोतलबंद पानी और डिब्बाबंद, निर्जलित और गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थों के साथ अपने छिपने के स्थान को भरें।
    • यदि आप दूसरों के साथ बंकर को साझा करने जा रहे हैं, भोजन और पानी की मात्रा को समायोजित करें
    • पुरुषों को एक दिन में 2,500 कैलोरी की आवश्यकता होती है - महिलाओं, 2,000
  • धूमकेतु हिटिंग धरती चरण 5 से बचने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    प्रभाव के बाद सतह पर वापस जाने के लिए हथियार और गोला बारूद खरीदें आप कल्पना भी कर सकते हैं कि उल्का सबसे बड़ा खतरा है जो आप का सामना करेंगे, लेकिन धूल के बसने के बाद आप किसी भी शत्रु बचे हुए मुठभेड़ में भी सतर्क रहना चाहिए। तथ्य यह है कि आप बेहतर आपदा के लिए तैयार अन्य लोगों को, जो अपने संसाधनों चोरी करने की कोशिश करेंगे की ईर्ष्या जगाना कर सकते हैं - और रक्षा उन्हें जीवित रहने के अपने ही मौका है।
    • अपने संपूर्ण बजट को बंदूक पर खर्च न करें - बिना शरण, पानी और भोजन के, यह सुरक्षा पर अपने सारे पैसे खर्च करने का मतलब नहीं है।
    • एक अर्धसैनिक बन्दूक, एक पिस्तौल और गोला-बारूद पर्याप्त हैं।
  • भाग 2
    प्रभाव के बाद जीवित रहना

    धूमकेतु मारने वाले पृथ्वी चरण 6 से बचने वाले चित्र का शीर्षक
    1
    भोजन और पानी के लिए राशन वातावरण में टक्कर के परिणामों एक लंबे या छोटे समय के लिए बनी रह सकती है, उल्का के आकार के अनुसार, ग्रह जहां यह गिर जाता है और कैसे पास तुम प्रभाव क्षेत्र के लिए कर रहे हैं पर रखें। इसलिए, भोजन और पानी का राशन अपने अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण है, खासकर जब यह अनुमान लगाने में असंभव है कि आप अपने भंडार पर कितने समय पर निर्भर होंगे।
    • निर्जलित मांस और सब्जी और डिब्बाबंद बीन्स प्रोटीन में अधिक हैं और इसे लंबे समय तक संग्रहीत किया जा सकता है। पौष्टिक आलू और अनाज को भी स्टोर करें, जो कि कैलोरी के स्रोत हैं।
    • अंगूठे का नियम प्रति दिन 500 से कम कैलोरी नहीं खा रहा है। हालांकि मानव 40 दिनों तक जीवित रहने में सक्षम होते हैं यदि वे हाइड्रेटेड रहते हैं, कुपोषण समय के साथ शरीर और मन को खराब करता है।
    • सही प्रकार का भोजन खाएं ताकि आप कुपोषित न हों।
  • धूमकेतु हिटिंग धरती चरण 7 से बचने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    कड़ी मेहनत के लिए जरूरी सीमा तक जनरेटर का उपयोग करें। जब आप बंकर में हैं, तो बिजली आपके जीवन को बचा सकती है। इसके साथ, पर्यावरण को गर्म और हल्का करना संभव है और खाना बनाना चूंकि जनरेटर ईंधन आधारित है, जो एक सीमित संसाधन है (विशेष रूप से बंकर में), आप इसे बुद्धिमानी से उपयोग करना चाहिए यहां तक ​​कि जो लोग एक बंकर में नहीं हैं, वे जनरेटर पर निर्भर करते हैं, क्योंकि यह लगभग निश्चित है कि उल्का के प्रभाव ने पावर ग्रिड को बेकार किया होगा।
    • इनमें से एक को तोड़ने के मामले में एक से अधिक जनरेटर होने का यह एक अच्छा विचार है।
    • अपने बंकर के अंदर जनरेटर को ठीक करने के लिए उपकरण डालें
  • धूमकेतु मारने वाले पृथ्वी चरण 8 से बचने वाले चित्र का शीर्षक
    3



    रेडियो सुनें और समाज के साथ संवाद करें। सरकार निश्चित रूप से ऐसी तबाही के दौरान लोगों की मदद करने की कोशिश करेगी। रेडियो को सुनने से आपको यह जानने का मौका मिलता है कि आपके पास एक बचाव मिशन होगा या नहीं। क्या अधिक है, लोग भी सतह का समाचार देने के लिए रेडियो का उपयोग कर सकते हैं।
    • जो कुछ भी तुम सुनते हो उसे विश्वास मत करो। गिरावट के तुरंत बाद, सतह पर रहने वाले लोगों को समाचार साफ करने का सीमित साधन मिलेगा। जब तक आप सभी मौसमों में सुसंगत रिपोर्ट नहीं सुनते तब तक रुको।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, राष्ट्रीय मौसम विज्ञान एजेंसी वीएचएफ में आपातकालीन प्रसारण करता है, जिसके लिए विशेष रिसीवर की आवश्यकता होती है उन्हें सुनने के लिए, रेडियो 162.400 और 162.550 के बीच रेडियो पर ट्यून करें।
  • पिक्चर का शीर्षक जीवित रहने वाले धूमकेतु हिटिंग पृथ्वी चरण 9
    4
    शारीरिक रूप से स्वस्थ रहें तो एक छोटा-सा चीरा प्रज्वलित कर सकता है, एक ठंडा आदि, निमोनिया में बदल सकता है .. इसलिए, उपाय देखने के किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं: उपलब्ध चिकित्सा देखभाल के बिना कारावास में, स्वास्थ्य समस्याओं में से सबसे छोटी एक घातक रोग के रूप में विकसित कर सकता है वे पैदा होते हैं
    • चूंकि यह राशन पानी और भोजन के लिए जरूरी है, इसलिए अधिकांश लोगों को यह धारणा है कि शारीरिक गतिविधियों को कम से कम करने के लिए आवश्यक है, लेकिन समय के साथ यह उनकी मांसपेशियों को छोड़कर छोड़ देगा। यदि आपके भोजन के भंडार की अनुमति है, तो थोड़ा सा प्रयोग करने का प्रयास करें, हर दिन
  • धूमकेतु हिटिंग धरती चरण 10 से बचने वाली तस्वीर
    5
    बौद्धिक स्वस्थ रहने के लिए मन को प्रोत्साहित करें महान तबाही के समय में गिरना आसान है, लेकिन अपने दिमाग का प्रयोग करने की कोशिश करें। पढ़ने, चैट और प्रदर्शन विविध गतिविधियों सुनिश्चित करें कि आपकी बुद्धि स्थिर नहीं होगा तरीके हैं: इस बात का सबूत है कि कारावास बुद्धि पर नकारात्मक असर पड़ता है, फिर कुछ भी अपने मन को जीवित रखने के फेंक है।
    • मानसिक स्वास्थ्य के कई तरीके में अलगाव हानिकारक है बंकर में अन्य लोगों को लेना समझदार रहने का एक अच्छा तरीका है।
  • भाग 3
    एक नई दुनिया का उद्घाटन

    धूमकेतु मारने वाली पृथ्वी चरण 11 जीवित रहने वाला चित्र
    1
    सतह पर लौटने से पहले, सुनिश्चित करें कि यह सुरक्षित है पोर्टेबल वायु गुणवत्ता मॉनिटर का उपयोग करें और देखें कि क्या तटस्थता से दूर होने से पहले वातावरण सांस है या नहीं। और इससे पहले कि आप दरवाज़ा भी खोलें, यह जानने के लिए एक रास्ता खोज लें कि आपके ऊपर के फर्श पर कोई आग या बाढ़ नहीं है एसिड बारिश, जिनकी संभावना बढ़ जाती है क्योंकि आग से धुएं से वायुमंडल में विषाक्त पदार्थों को रिलीज किया जाता है, बंकर घातक से अपना प्रयास कर सकते हैं।
    • किसी अच्छे कारण के साथ ही सतह पर वापस आ जाएं- क्यों आपका भोजन समाप्त हो जाएगा या आप क्यों जानते हैं कि आप बचे लोगों के समूह में शामिल हो सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक धूमकेतु मारने वाले पृथ्वी चरण 12 से बचा है
    2
    भोजन के अन्य स्रोतों के लिए देखो धूमकेतु ने जो कुछ भी नष्ट नहीं किया है - भोजन, बैटरी, पानी और कुछ उपयोगी जो आपको मिल रहा है - का लाभ उठाया जा सकता है।
    • टकराव से बचने के लिए, किसी से कुछ भी चोरी न करें केवल उन चीजों को ले लीजिए जिन्हें आप जानते हैं उनके पूर्व मालिकों द्वारा छोड़े गए थे
    • आप फिर से उभरने के लिए कितने समय लेते हैं इसके आधार पर, यह एक अच्छा मौका है कि अन्य लोगों ने पहले ही सभी क़ीमती सामान उठाए हैं
  • चित्र का शीर्षक धूमकेतु हिटिंग धरती चरण 13 से बचा है
    3
    हताश बचे से खुद को बचाने के लिए तैयार यदि आप प्रभाव से बचने में कामयाब रहे, तो अन्य लोगों के पास मिलना चाहिए। भूख से मनुष्यों में सबसे अधिक प्राचीन, और कम संसाधन वाले अन्य लोग निश्चित रूप से जीवित रहने के लिए अपने भोजन को चोरी करने का प्रयास करेंगे।
    • हिंसा के बिना समस्याओं को शांतिपूर्वक हल करने का प्रयास करें
    • आपके समूह को साझा करने के लिए तैयार अन्य समूह भी हो सकते हैं, जब तक आप अपना हिस्सा भी साझा करते हैं
    • शत्रुता दिखाने के बिना देखभाल के साथ लोगों से संपर्क करें
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Comet Hiting Earth चरण 14
    4
    एक उपजाऊ स्थान पर जाएं, इक्वाडोर के करीब और सब्जियों के पौधे के बीज। गैर-नाशयोग्य और डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ आपको हमेशा के लिए नहीं बनाए रख सकते हैं - शिकार करने के लिए और अपना भोजन चुनने के लिए उपयोग करें। इन कार्यों को अपनी क्षमताओं के अनुसार अपने समूह के लोगों के लिए नियुक्त करें भूमध्य रेखा रेखा में जा रहा है, जहां मौसम गर्म है और भूमि अधिक उपजाऊ है, आप अपने खुद के भोजन को विकसित करने की अनुमति देगा।
    • आपके समूह के अधिक लोग, भोजन के लिए जितनी अधिक कुशल खोज होगी।
    • मछली के लिए पानी के एक शरीर के करीब ले जाएँ
    • जीवित रहने वाले गाइडों का उपयोग करें पता लगाने के लिए कि कौन सी सब्जियां खपत के लिए उपयुक्त हैं और कौन सा जहरीला हैं
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Comet Hiting Earth चरण 15
    5
    नए समाज के लिए सरकार की एक प्रणाली बनाएं एक सीधी लोकतंत्र, जिसमें फैसले लोकप्रिय वोटों द्वारा उठाए जाते हैं और प्रत्येक व्यक्ति के पास समुदाय के पाठ्यक्रम पर कुछ शक्ति होती है, यह आदर्श होगा। एक नेता या निर्णय निर्माता हमेशा किसी भी समूह के लिए स्वाभाविक रूप से आता है, लेकिन सभी लोगों की राय सुनना इसके भीतर असहमति को कम करता है।
    • जैसा कि आपका समूह बढ़ता है, एक राजनीतिक व्यवस्था अधिक से अधिक जरूरी हो जाएगी
    • सभी लोगों को एक ही मानकों द्वारा न्याय किया जाना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • एलईडी बल्ब गरमागरम के अच्छे विकल्प हैं क्योंकि वे बहुत कम ऊर्जा का उपभोग करते हैं कुछ एलईडी बल्ब यहां तक ​​कि पौधे की खेती के अंदर भी अनुमति देते हैं।
    • सबसे खराब की अपेक्षा करें आवश्यक से अधिक भोजन जमा करना आपको बिल्कुल भी चोट नहीं देगा, लेकिन जरूरी से कम संग्रहण होना घातक हो सकता है।
    • प्राकृतिक परिस्थितियों के बाद ऊर्जा के नवीनीकरण योग्य स्रोत, जैसे कि हवा और पानी, ऐसी परिस्थितियों में अमूल्य होंगे, क्योंकि परिष्कृत तेल एक जटिल और शायद असंभव प्रक्रिया है।
    • प्रभाव के बाद, अपने सभी ज्ञान का उपयोग जीवित रहने के लिए करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com