IhsAdke.com

एलेवेटर का उपयोग कैसे करें

सीढ़ियों की कई उड़ानें ऊपर और नीचे जा रही हैं एक लंबा समय लग सकता है यह सब चलना असुविधाजनक हो सकता है यदि आप किराने की खरीदारी के सामान ले जा रहे हैं, अगर आपके पैर नाराज़ हैं या अगर आपके पास अपनी गोद में एक बच्चा है सौभाग्य से, कई इमारतों लिफ्टों से सुसज्जित हैं एलीवेटर का उपयोग किसी भवन में तेजी से और आसानी से संचालित करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।

चरणों

भाग 1
लिफ्ट में प्रवेश करना

सचित्र ए एलेवेटर चरण 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
"ऊपर" या "नीचे" बटन दबाएं जब आप एलेवेटर के पास जाते हैं, तो तय करें कि ऊपर या नीचे जाने और प्रतीक्षा करें। उस मंजिल पर लिफ्ट का आगमन जिसमें आप अपेक्षा करते हैं कि यह विभिन्न कारणों से प्रभावित हो सकता है, जैसे कि लोगों के अंदर की संख्या, फर्श की मात्रा, एक व्यस्त कार्यक्रम और आपरेशन के रखरखाव या निलंबन के कारण लिफ्ट की उपलब्धता।
  • सवारी ए एलिवेटर चरण 2 नामक चित्र
    2
    प्रवेश करने से पहले लोगों को छोड़ने के लिए कमरे बनाएं यह बसों और सबवे जैसे सार्वजनिक स्थानों में अभ्यास करने वाला नियम है, और एलेवेटर अलग नहीं है। यह भी याद रखना महत्वपूर्ण है कि लिफ्टों में विकलांग लोगों की सहायता करें और जो लोग बड़ी मात्रा या फर्नीचर ले रहे हैं लिफ्ट से निकलने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए जगह बनाने के लिए थोड़ा पीछे खींचें
  • सवारी ए लिफ्ट चरण 3
    3
    निरीक्षण करें कि लिफ्ट वांछित दिशा में जा रही है। लगभग सभी लिफ्ट एक पैनल दिखाते हैं कि क्या वे ऊपर या नीचे जा रहे हैं। यदि आप इसे नहीं देख सकते हैं, तो अन्य उपयोगकर्ताओं से पूछें कि वे किस दिशा में जा रहे हैं
    • गलत दिशा में जाने से बचें, खासकर अगर इमारत में कई फर्श हैं
  • सवारी ए एलीवेटर चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    सुनिश्चित करें कि लिफ्ट में पर्याप्त जगह है जहां आप इंतजार कर रहे हैं उस मंजिल पर रोक लगाने का मतलब यह नहीं है कि अंदर के लोग छोड़ देंगे। अगर दरवाजे खोलने पर लोग नहीं छोड़ते हैं, तो जांच लें कि आपके लिए मुफ्त स्थान है या नहीं। यदि नहीं है, तो दरवाजे बंद कर दें और अगली लिफ्ट के लिए प्रतीक्षा करें।
  • राइड ए एलिवेटर चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एलेवेटर में खाली जगह दर्ज करें और खोजें लिफ्ट्स आकार और रिक्त स्थान में भिन्न हैं। एक जगह का पता लगाएं, जहां आप छोड़ते समय आरामदायक और सुविधाजनक महसूस करते हैं लिफ्ट के पीछे दोगुना सुविधाजनक है: यह अन्य यात्रियों के लिए कमरे में प्रवेश करने या छोड़ने की सुविधा देता है और उन लोगों के लिए एक अच्छी जगह है जो उतरने से पहले लंबी यात्रा करेंगी।
  • सवारी ए लिफ्ट चरण 6
    6
    अपनी मंजिल का चयन करें लिफ्ट के दरवाजे के एक तरफ एक बटन पैनल है। कई फर्श भूमिगत, गेराज, भूमि तल, लॉबी, आदि द्वारा चिह्नित हैं। पत्रों द्वारा सिग्नल किया जा सकता है
    • अगर आपके पास बटन के मुकाबले आपके पास कोई और व्यक्ति है, तो वह व्यक्ति उस फर्श बटन को धक्का दे सकता है जिसे आप जाना चाहते हैं। यदि कोई भी ऑफ़र नहीं करता है, विनम्रता से वांछित मंजिल बटन दबाएं।
  • भाग 2
    एलेवेटर का उपयोग करना

    सचित्र ए एलेवेटर चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    अपने सामान की रक्षा करें यदि आप खरीद, किताबें, या किसी अन्य वस्तु के साथ लिफ्ट में हैं, तो उन्हें निकट से रखें यदि लिफ्ट खाली है, तो आप अपनी चीजों को फर्श पर छोड़ सकते हैं, खासकर यदि आप कई मंजिलों के माध्यम से जाते हैं हालांकि, आपके सामानों को अपने हाथों में ले जाने से उन उपयोगकर्ताओं के लिए और अधिक मुक्त स्थान निकलेगा जो मार्ग पर प्रवेश कर सकते हैं।
  • सवारी ए एलिवेटर चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2



    बच्चों या जानवरों के साथ पाठ्यक्रम लेते समय विनम्र रहें। लिफ्ट भीड़ कर सकते हैं, और आपको अन्य उपयोगकर्ताओं के आराम और सुरक्षा को ध्यान में रखना चाहिए। यदि आप एक पालतू ले जा रहे हैं, उसे पट्टा के साथ नियंत्रित करें या इसे अपनी बाहों में ले जाएं-हर किसी को ढीली जानवरों के साथ सहज महसूस नहीं करता है। यह भी सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे आपके करीब हैं: यह भी दूसरों की जगह का सम्मान करने के लिए उन्हें सिखाने का एक तरीका है।
  • सवारी ए लिफ्ट चरण 9
    3
    शोर स्तर की जांच करें लिफ्ट में रहने के लिए सबसे अच्छा अनुष्ठान के नियमों में से एक शोर का स्तर कम से चुप रहने के लिए है जब भी संभव हो, फेस-टू-फेस या टेलीफोन वार्तालाप को रोका जाना चाहिए। ज़ोर से संगीत सुनने की बजाय संगीत सुनने के लिए हेडफ़ोन का उपयोग करें यदि आपके पास एक छोटा बच्चा है, तो वह लिफ्ट में प्रवेश करने से बचें अगर वह रो रही है।
  • सवारी ए एलिवेटर चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अपने तंत्रिकाओं और चिंताओं को शांत रखें लिफ्ट का प्रयोग उन लोगों के लिए एक मुश्किल काम हो सकता है जो रोगाणुओं या संलग्न स्थान के साथ पीड़ित हैं। यदि आप लिफ्ट की सवारी करने से डरते हैं, लेकिन पता है कि यह अनिवार्य है, तो मार्ग का सामना करने से पहले खुद को तैयार करने की कोशिश करें।
    • आसान विक्रय देखें एक पुस्तक पढ़ें, अपने ईमेल की जांच करें, अपने सामाजिक नेटवर्क पर एक नज़र डालें, कार्य की सूचियां बनाएं, या उस समय आपके ध्यान में रखे हुए किसी भी अन्य कार्य को बनाएं।
    • आराम से संगीत सुनें हेडफ़ोन और एक नरम ध्वनि सड़क पर अपने विचारों को शांत करने में मदद कर सकता है।
    • एलेवेटर का अधिक बार उपयोग करें अभ्यास पूर्णता की ओर जाता है, और एक डर पर काबू पाने के लिए अलग नहीं है। एलेवेटर का प्रयोग अक्सर आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
    • एक आराम सेटिंग के बारे में सोचो उन हालातों की कल्पना करने की कोशिश करें जो आपको शांत कर देते हैं और उनको सोचते हैं जब आपको लिफ्ट का उपयोग करना पड़ता है।
  • सवारी ए लिफ्ट चरण 11
    5
    स्टॉप पर ध्यान दें। ड्राइविंग करते समय, दो कारणों के लिए स्टॉप पर ध्यान देने की कोशिश करें सबसे पहले यह है कि यात्रियों को अंदर और बाहर निकलना चाहिए, और आपको उनके लिए प्रवेश द्वार और निकास दोनों के लिए जगह बनाने की ज़रूरत है इसके अलावा, प्रत्येक स्टॉप आपके गंतव्य मंजिल तक पहुंच जाता है, और आपको दरवाजे की तरफ बढ़ने की आवश्यकता होगी। यहां तक ​​कि अगर आप एक्जिट के पास नहीं हैं, तो अगर आप लिफ्ट स्टॉप के बारे में जानते हैं, तो आपकी मंजिल तक पहुंच शांत हो जाएगी।
  • भाग 3
    लिफ्ट छोड़कर

    राइड ए एलेवेटर चरण 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    एलेवेटर छोड़ने के लिए कहें लिफ्टों पर लोग विचलित हो जाते हैं और अक्सर दरवाजे को देखते हुए अक्सर आप की पीठ होती है। लाइसेंस मांगने से आपका वापस लेने का इरादा दिखाई देगा, और वे आपको आपकी सहायता करने के लिए कमरे देंगे।
  • राइड ए एलिवेटर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    देखें कि दरवाजा आपके तल पर खुला है या नहीं। जब एलेवेटर बंद हो जाता है, तो दरवाजे स्वचालित रूप से या मैन्युअल रूप से खोलना चाहिए। अधिकांश लिफ्टों में दरवाज़े खोलने के लिए एक बटन होता है, जबकि कुछ पुराने मॉडल लेटेच का उपयोग करते हैं। अगर दरवाजा खुला नहीं होता है, तो इंटरकॉम या अलार्म बटन देखें अगर लिफ्ट फंस गया है, तो तकनीकी सहायता को सूचित किया जाएगा।
  • सवारी ए लिफ्ट चरण 14
    3
    किसी के लिए दरवाजे को पकड़ने के लिए पूछें एक भीड़ वाली एलीवेटर के अंदर घुसने से बाहर निकलने के रास्ते मिल सकते हैं। जब आप बाहर निकलने तक पहुंचते हैं तो दरवाज़े के पास किसी को पकड़ो।
  • सवारी ए लिफ्ट चरण 15
    4
    जल्दी से बाहर निकलो लिफ्ट एक सुविधा है और समय बचाने में मदद करता है। अपनी मंजिल को खोने से आपको विलंब होगा, साथ ही साथ उन अन्य उपयोगकर्ताओं को भी बाधित कर सकते हैं जिन्हें छोड़ने की आवश्यकता है छोड़ने के समय चुस्त होने से हर किसी की मदद मिलेगी
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बटन पैनल के पास हैं, तो हमेशा अन्य लोगों से पूछिए कि वे क्या फर्श ले जाना चाहते हैं
    • हमेशा विकलांग लोगों और बुजुर्गों के लिए जगह पहले दर्ज करें अगर आप एक अस्पताल में हैं, तो कर्मचारियों को पहले आना चाहिए, विशेष रूप से जो उपकरण या स्ट्रेचर लेते हैं
    • अगर आपके पास पर्याप्त जगह नहीं है तो कृपया लिफ्ट में निचोड़ न करें।
    • आग के मामले में लिफ्ट का उपयोग न करें, भवन की निकासी या कोई अन्य आपातकाल

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com