IhsAdke.com

एक आउट-ऑफ-फॉर्म व्यक्ति के लिए चलना और वजन घटाने कार्यक्रम कैसे प्रारंभ करें

क्या आप शारीरिक फिटनेस में सुधार करना चाहते हैं और एक ही समय में अपना वजन कम करना चाहते हैं? ट्रेडमिल और वजन घटाने के प्रोजेक्ट को शुरू करने से आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं।

चरणों

बहुत निराश व्यक्ति के लिए एक चलना _ वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
ऐसे लक्ष्यों को सेट करें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • बहुत अयोग्य व्यक्ति चरण 2 के लिए एक चलना _ वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक लंबी अवधि के लक्ष्य में 20 पुश-अप का प्रदर्शन किया जा सकता है, 10 मिनट से कम समय में 1.5 मील की दूरी पर चला या शायद एक सवारी के दौरान एक बच्चे को वापस ले जाएं। याद रखें कि आप कुछ चाहते हैं
  • बेहद असंभावित व्यक्ति के लिए चरण 3 के आरंभ में चलना एक वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाली छवि
    3
    अल्पकालिक लक्ष्यों को दैनिक आधार पर अर्जित किया जाना चाहिए और वर्तमान शारीरिक क्षमता के आधार पर होना चाहिए। एक उदाहरण 10 मिनट एक दिन चल रहा है। एक और अभ्यास कमर पर आगे पीछे झुकाव है ताकि आप अपनी पीठ को बढ़ा सकें - यदि आप पहले से ही अपने पैर की उंगलियों को छू सकते हैं, तो ठीक है, लेकिन यदि आप नहीं कर सकते, तो इसे दीर्घकालिक लक्ष्य के रूप में सेट करें।
  • बेहद विकलांग व्यक्ति चरण 4 के लिए एक चलना _ वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाला चित्र
    4
    अल्पावधि में कई लक्ष्यों के लिए संभव है
  • बेहद निराश व्यक्ति के लिए एक चलना _ वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    यदि आप वास्तव में आकार से बाहर हैं, तो शुरूआती पैमाने के बारे में चिंता न करें। आप पेशी प्राप्त कर रहे होंगे, कुछ चीज जो वसा से अधिक होती है, जिसका अर्थ है कि आप शुरुआत में वसा प्राप्त कर सकते हैं। सबसे पहले, मजबूत बनाने की कोशिश करें और आगे बढ़ने की आपकी क्षमता में वृद्धि करें
  • बेहद अशक्त व्यक्ति चरण 6 के लिए एक चलना _ वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाली छवि
    6
    तीन दैनिक भोजन करें: नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात्रिभोज इसके अलावा, उनके बीच एक या दो नाश्ते शामिल हैं
  • बेहद निराश व्यक्ति के लिए कदम Walking_ वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    बहुत पानी पीना ज्यादातर लोग हल्के से निर्जलित रहते हैं ऐसा करने से आपको बेहतर महसूस करने और अधिक अभ्यास करने में सहायता मिलेगी।
  • बहुत अयोग्य व्यक्ति चरण 8 के लिए एक चलना _ वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाली छवि
    8
    दैनिक लक्ष्यों के खिलाफ प्रगति का आकलन करें शायद सिर्फ लिखना (कागज पर या इंटरनेट पर) जो पहले से ही किया गया है वह आपको इनाम देने के लिए पर्याप्त है एक अन्य विकल्प एक स्टार के आकार और एक कैलेंडर के रूप में स्टिकर खरीदना है। फिर, प्रत्येक व्यायाम दिन के लिए, कैलेंडर पर एक तारा छड़ी।
  • बहुत ही आकर्षक व्यक्ति के लिए कदम Walking_ वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाला चित्र 9
    9
    साइट https://sparkpeople.com अभ्यास और व्यक्तिगत लक्ष्यों के अभ्यास का पालन करने का एक अच्छा विकल्प है, लेकिन इसका उपयोग करने के लिए 13 वर्ष से अधिक आयु का होना आवश्यक है।
  • बेहद असंभावित व्यक्ति के लिए कदम चलने वाला वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाला चित्र 10
    10
    दैनिक 30 से 60 मिनट तक व्यायाम भार बढ़ाएं। पोस्ट ऑफिस बॉक्स पर चलो, घर के चारों ओर, लॉन घास काटना, खरीदारी करते समय एक मॉल के माध्यम से चलना अगर आप गाड़ी चलाने के बजाय बस मिल सकते हैं, तो आप बस स्टॉप तक चलने की दूरी बढ़ेंगे और फिर वापस लेंगे।
  • बहुत असंभावित व्यक्ति के लिए चरण 11 के लिए एक चलना वजन घटाने प्रोग्राम शुरू करें



    11
    एक पसंदीदा गीत और नृत्य से कनेक्ट करें (यदि आप चाहें, तो गाएं)
  • बेहद असंभावित व्यक्ति के लिए कदम उठाने के लिए वॉकिंग_ वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    घर की सफाई एक महान व्यायाम है जमीन से ऑब्जेक्ट्स को निकालना वजन बढ़ाने और लिफ्ट करने का एक शानदार तरीका है। जगह को साफ करने के लिए कचरे को फेंको, झाड़ू और वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें जैसे-जैसे आप मजबूत होते हैं, फर्नीचर को उठाने शुरू करते हैं और नीचे वैक्यूमिंग होते हैं।
  • बहुत असंभावित व्यक्ति के लिए 13 वॉकिंग वॉकिंग_ वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाला चित्र 13
    13
    शरीर सौष्ठव का अभ्यास करना महत्वपूर्ण है यदि आप किसी अच्छे शारीरिक कंडीशनिंग के साथ नहीं हैं, तो अपने पेट और कांटे की मांसपेशियों को अच्छी तरह से काम करने के लिए अन्य गतिविधियों को पूरा करना महत्वपूर्ण है।
  • बेहद असंभावित व्यक्ति के लिए एक चलना _ वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाली छवि चरण 14
    14
    ऐसा करने के लिए, अभ्यास करने के लिए एक अच्छा व्यायाम पारंपरिक पेट है। लेट जाओ और देखें कि आप कितने शरीर को उठा सकते हैं कंधे? अच्छा, अगले दिन फिर से प्रयास करें। समय के साथ, अधिक खड़ा होना और पुनरावृत्तियों की एक बड़ी संख्या को करना संभव होगा।
  • बेहद असंभावित व्यक्ति के लिए एक चलना _ वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    15
    अपने पैरों को ऊपर उठाना एक और अनुशंसित व्यायाम है अपने पेट पर सपाट झूठ बोलो और एक पैर को 3 से 5 बार उठाएं, जब तक आपको थका हुआ नहीं लगता। फिर दूसरे चरण के साथ अभ्यास को दोहराएं। फिर बग़ल में घुमाओ और पैर ऊपर उठाओ जब समाप्त हो जाए, तो उल्टा हो जाना और अपने पैरों के पीछे उठाना। प्रत्येक चरण के लिए दोहराव की एक ही राशि को याद रखना याद रखें
  • बेहद असहनीय व्यक्ति के लिए कदम Walking_ वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाला चित्र 16
    16
    हमेशा कुछ काम करने की कोशिश करो जब कंप्यूटर पर बैठे, फर्श पर अपने पैर उठाने की कोशिश करें देखें कि आप जमीन को छूने के बिना कितने समय तक रह सकते हैं। थोड़ी देर बाद, आपको यह एहसास होना चाहिए कि ऐसा करते समय पैर और पेट की मांसपेशियों को काम करना होगा। यह कैलोरी जलाने और मांसपेशियों को हासिल करने का एक तरीका है!
  • बेहद असहनीय व्यक्ति के लिए कदम Walking_ वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाला चित्र 17
    17
    क्या आप सीढ़ियाँ चढ़ सकते हैं? यह पैर की मांसपेशियों को प्राप्त करने के लिए एक महान व्यायाम है सीढ़ियों से नीचे जाकर भी पैर काम करता है, खासकर जब वे नीचे जाने के बजाय प्रत्येक कदम नीचे जाने के लिए उपयोग किया जाता है यदि आप बंद होने पर जोड़ों में दर्द महसूस करते हैं, तो एक लिफ्ट लें और सीढ़ियों पर चढ़ें।
  • बेहद असंभावित व्यक्ति के लिए कदम चलना एक वॉकिंग_ वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक वाली छवि चरण 18
    18
    उन्हें अधिक उपयोग करके, आप अंत में अधिक मांसपेशियों में दर्द महसूस कर सकते हैं। अपने आप को खुश और लचीला रखने के लिए, गर्म स्नान करें और दैनिक हिस्सों में अभ्यास करें।
  • बेहद असंभावित व्यक्ति के लिए चरण 1 की शुरुआत करें वॉकिंग_ वजन घटाने कार्यक्रम
    19
    संतुलन के बारे में सोचो क्या आप एक पैर पर खड़े हो सकते हैं? कब तक? यह आपके पेट और काठ की मांसपेशियों को अच्छी तरह से काम करने का एक और तरीका है!
  • बेहद असंभावित व्यक्ति के लिए कदम चलने वाला वजन घटाने कार्यक्रम शीर्षक से चित्र 20
    20
    शारीरिक फिटनेस में सुधार करने का दूसरा तरीका भोजन पर ध्यान देना है चाहे वह हाई स्कूल में पतला बच्चा है जो वजन या एक वयस्क व्यक्ति जो खोना चाहता है, एक अच्छा दैनिक लक्ष्य है कि पूरे दिन खपत की गई सभी चीज़ों को लिखना है। एहसास है कि लेखन के कार्य आप जिस तरह से शुरू में खाते हैं उसे बदल जाएगा, लेकिन समय के साथ यह बदल जाएगा और सामान्य दिनचर्या वापस आ जाएगी। इससे आपको ऐसी आदतों की पहचान करने में मदद मिल सकती है जो पहले किसी का ध्यान नहीं गया है। यह भी संभव है कि कुछ वेबसाइटों को आहार नियंत्रित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सके- https://sparkpeople.com इस के लिए एक अच्छा विकल्प है
  • युक्तियाँ

    • हमेशा नाश्ता खाओ इससे चयापचय के लिए काम करना शुरू हो जाएगा और आप आगे बढ़ने की तरह महसूस करेंगे।
    • दैनिक भोजन की खपत और व्यायाम का पालन करें। यह आपको प्रगति के साथ बनाए रखने में मदद करेगा और आपको कड़ी मेहनत करने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
    • पालन ​​करने के लिए एक प्रशिक्षण प्रणाली निर्धारित करें उदाहरण: सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को शक्ति प्रशिक्षण - एक सप्ताह में 6 बार चलने और घर का काम।
    • याद रखें कि यह आपको बेहतर महसूस करने के लिए है अपने लिए सही लक्ष्य निर्धारित करें एक लक्ष्य के रूप में चुनने में कुछ भी गलत नहीं है "घर के ऊपर की मंजिल में दो कपड़े कैम लें"!
    • यदि आपके घर में बच्चे हैं, तो उनके साथ खेलें। सवारी बाइक, पार्कों की यात्रा करें और उनके पीछे चलें। अभ्यास के साथ मजाक करके, आपको यह भी पता ही नहीं होगा कि आप शारीरिक गतिविधियों का अभ्यास कर रहे हैं।
    • यदि आप अभ्यास शुरू करने के बाद श्वास से कम हैं, तो एक चिकित्सक से अपनी सांस लेने की दर की जांच करें। कुछ लोगों में, शारीरिक गतिविधियों से अस्थमा का आघात हो सकता है, शरीर के बाकी हिस्सों से पहले फेफड़े को थकाता है। अगर आपको अस्थमा अनुपचारित है, तो आपके विचार से आपको अधिक शारीरिक फिटनेस हो सकती है!
    • किसी भी ज़्यादा ज़ोरदार अभ्यास का अभ्यास करने से पहले एक खींच और गर्म करने के लिए याद रखें

    चेतावनी

    • शरीर के संकेतों पर ध्यान दें! अगर कुछ दर्द होता है, आराम करो और अपने आप को ठीक करने के लिए समय ले लो। अपने आप को चोट की स्थिति में मजबूर करना बेकार है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com