IhsAdke.com

माता और बेटी के साथ अपने रिश्ते को कैसे सुधारें

लो। आप हमेशा अपनी बेटी के करीब नहीं जा सकते वह हमेशा कंप्यूटर, फोन, दोस्तों या स्कूल के काम में व्यस्त है जब आप उससे बात करने की कोशिश करते हैं, तो वह नहीं सुनती है या आपको उसके साथ बात करने देता है। वह आपको असुविधाजनक पाती है, और आपको नहीं पता कि इसे कैसे बदलना है।

आप काम, परिवार, पैसा और कई अन्य चीजों में भी व्यस्त हो सकते हैं। क्या इनमें से कोई भी परिस्थिति परिचित लगती है? यदि हां, तो आपको अपनी मां-बेटी रिश्ते को बेहतर बनाने और बंधन को मजबूत करने की जरूरत है।

यह जटिल लग सकता है, लेकिन कुछ समय बाद आपको एहसास होगा कि यह उतना मुश्किल नहीं है जैसा आपने सोचा था। सब कुछ के बावजूद, वह यह है उसकी बेटी अगर, हालांकि, आप नहीं जानते कि इसके साथ मस्ती कैसे करें और आम हितों को ढूंढें, चिंता न करें। बस इस लेख को पढ़ने के लिए आपकी ज़रूरत की सभी सहायता प्राप्त करें

चरणों

अपनी माँ की बेटी रिलेशनशिप में सुधार करें शीर्षक 1 चित्र
1
उसके साथ रहने के लिए समय निकालें अपनी बेटी के साथ काम करने के लिए अपनी दिनचर्या में समय निकालने का प्रयास करें सप्ताह या दिन के दिन का चयन करें, जो कि दोनों स्वतंत्र हैं, जैसे रविवार और मंगलवार रात। यह हमेशा उसी दिन और समय पर होना अच्छा होता है, इसलिए उन्हें याद रखना कि आप एक साथ होने के विशेष क्षण हैं और शायद कोई प्रतिबद्धता नहीं है। गर्मी का आनंद लेने का एक शानदार समय है, क्योंकि आपकी बेटी शायद स्कूल से छुट्टी पर है यदि आप अभी भी गर्मियों में काम कर रहे हैं, तो सप्ताहांत के साथ रहने के लिए समय निकालने की कोशिश करें अगर आप कर सकते हैं तो काम पर ब्रेक के लिए पूछें एक दिन में कम से कम एक या दो दिन एक साथ खर्च करने का प्रयास करें। एक समय चुनें जब वह मुफ़्त है उससे पूछो, "क्या आप रात को ________ पर कुछ करना चाहते हैं?" या उससे पूछें जब वह हो जाएगा मुफ़्त और कहो कि आपको समय बनाने का एक रास्ता मिल जाएगा। हालांकि, सप्ताह की रात में उसकी बेटी शायद स्कूल के काम में बहुत व्यस्त होगी। इसका सम्मान करें, और एक साथ रहने के लिए एक और समय देखें।
  • अपनी माँ की बेटी रिलेशनशिप 2 में सुधार के शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपनी बेटी के स्वाद का पता लगाएं जानते हुए कि आपकी बेटी की किस तरह की गतिविधियों को एक साथ मिलकर बहुत मदद मिलेगी, क्योंकि वह पहले से ही जानता है कि क्या करना है और कहां जाना चाहिए अपनी बेटी को कभी-कभी देखें, लेकिन अक्सर यह देखने के लिए कि वह क्या कर रही है वह कंप्यूटर पर, टीवी देख, ड्राइंग, पढ़ने या बाहर खेल कर सकती है। अधिक बारीकी से देखें कि वह क्या पसंद करती है उससे अधिक सुराग पाने के लिए। अगर वह पढ़ रही है, तो पूछें कौन यह किताब है अगर आप टीवी देखते हैं, तो पूछें कौन कार्यक्रम है, और यह कंप्यूटर पर है या नहीं, पूछें से मजाक कर रहा है आपको उसके स्वाद का बेहतर अर्थ मिलेगा, और जब आप पूछेंगे, तो वह यह महसूस करने में प्रसन्नता होगी कि वह उन चीज़ों की परवाह करती है जो वह करता है। उसका हित आपके से बहुत भिन्न हो सकता है, लेकिन वह क्या पसंद है या नापसंद बदलने की कोशिश न करें।
    • अपनी बेटी के हितों के बारे में अधिक जानने और इन गतिविधियों से संबंधित चीजें करने के लिए स्वयं की तलाश करें। अगर वह पढ़ना पसंद करती है, उदाहरण के लिए, घर पर एक साथ पढ़ा या लाइब्रेरी में एक दोपहर बिताएं। यदि वह फुटबॉल पसंद करते हैं, तो यार्ड में या पार्क में एक या दो खेल खेलते हैं। अगर आपकी बेटी को पेंट करना या ड्रा करना पसंद है, तो उसे एक कला संग्रहालय में ले जाना चाहिए
  • अपनी माँ की बेटी रिलेशनशिप 3 में सुधार करें
    3
    एक साथ खरीदारी करने के लिए बाहर जाओ। यदि एक चीज है जो लड़कियों को एक साथ लाती है, तो वे खरीदारी कर रहे हैं आपके पास नई चीजों को खरीदने के दौरान अपनी बेटी के हितों के बारे में बात करने और पता करने का अवसर होगा। अपने खाने के भोजन या स्वादिष्ट नाश्ते का चयन करने में आपकी मदद करने के लिए उसे अपने साथ बाजार में ले जाएं। उसे कुछ चीजों को गाड़ी में पसंद करें और पेय पर अपनी राय दें। अगर उसे पढ़ने के लिए प्यार है, तो पास के एक किताबों की दुकान पर जाएं और कुछ पुस्तकों को एक साथ देखें। या वे एक मॉल में जाते हैं कपड़े और जूते खोजें आप अपने कपड़े चुनने के लिए उसकी मदद के लिए भी पूछ सकते हैं। वह आपके "फैशन सलाहकार" होने के लिए प्यार करती है, खासकर अगर वह इस विषय में रुचि रखते हैं अगर वह अभी भी छोटी है तो आप एक खिलौनों की दुकान पर जा सकते हैं।
    • उसे अपनी शैली दें। जब कपड़े, जूते, किताबें, या कुछ और चीजों के लिए खरीदारी, खासकर अगर वह एक किशोरी है, तो उसे वह क्या पसंद है उसे चुनने दें वह सिर्फ खुद को अभिव्यक्त कर रही है और स्वयं होने के नाते, वह प्रामाणिक है बेशक आप पूछ सकते हैं "क्या आपको ये पसंद है?" लेकिन उसे वह खरीदने और खरीदने के लिए मजबूर न करें जो उसने वास्तव में पसंद नहीं किया था। अपनी बेटी की पसंद वाली दुकान पर खरीदारी करें, इसलिए उसे पसंद करने वाली चीज़ों को ढूंढने की अधिक संभावना होगी।
  • अपनी माँ की बेटी रिलेशनशिप में सुधार करें शीर्षक 4 चित्र
    4
    पैदल चलना अगर आप खरीदारी नहीं करना चाहते हैं, तो अब भी कई विकल्प हैं कुछ पूल क्लब, पार्क, समुद्र तट, रेस्तरां, संग्रहालय या मनोरंजन पार्क हैं अब जब कि आप अपनी बेटी के हितों के बारे में अधिक जानते हैं, आपको उसे कल्पना करना शुरू करना चाहिए जहां उसे जाना पसंद है जैसा कि पहले कहा गया है, वह उस स्थान का चयन करें जिसमें उसे दिलचस्पी होगी। अपने बेसबॉल प्रशंसक को टीम के एक मैच के लिए, जो उसे या उसके कलाकार को एक अनुप्रयुक्त कला दुकान में ले जाएं एक और महत्वपूर्ण कारक मौसम है पूर्वानुमान के विवरण के लिए इंटरनेट, टेलीविजन या अखबार देखें धूप के दिनों के लिए थीम पार्क और पूल क्लब जैसे बाहरी गतिविधियां छोड़ें यदि यह सर्दियों है, तो एक कैफे में जाकर हॉट चॉकलेट लें या एक स्नोमैन बनाएं, अगर आपके क्षेत्र में बर्फ गिर जाए आप हमेशा यार्ड में बाहर जा सकते हैं और अपनी बेटी के साथ खेल सकते हैं, मौसम की परवाह किए बिना। बर्फ का प्रयोग करें और जमीन पर महल, एक युद्ध, स्वर्गदूतों या एक गुड़िया बनाओ। यदि आपकी बेटी खेल को पसंद करती है, तो स्कीइंग, स्लेज या स्नोबोर्डिंग पर जाएं और अगर बारिश हो रही है तो चिंता न करें वे एक मूवी थियेटर, रेस्तरां, इनडोर पूल क्लब, लाइब्रेरी, संग्रहालय या किसी अन्य स्थान पर जाते हैं।
  • अपनी माँ की बेटी रिलेशनशिप में सुधार करें शीर्षक
    5
    घर पर एक अच्छी पुरानी फिल्म देखें यह बारिश हो रही है अगर यह एक महान गतिविधि है फिल्मों को एक साथ देखकर आप एक साथ मिलकर भी करीब ला सकते हैं। अपने विकल्पों को एक साथ देखें और आप दोनों को देखना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि यह उसकी उम्र के लिए एक फिल्म फिट है! परिवार कॉमेडी फिल्में सभी उम्र के लिए अच्छे हैं और हमेशा आपको हंसते रहेंगे। वहाँ भी अन्य विकल्प हैं कुछ फिल्में जिन्हें आप और आपकी बेटी पसंद कर सकते हैं चौंकाने वाला गुलाब लड़की, "ड्रॉप डेड फ्रेड" और मेरा पहला प्यार. यदि आपके पास घर पर अच्छी फिल्में नहीं हैं, तो फिल्मों पर जाएं और एक को देखें। एक और अच्छा विकल्प टीवी देखना है आप एक ऐसे कार्यक्रम की खोज कर सकते हैं, जो वे दोनों आनंद लेते हैं, और देखने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित कर सकते हैं। वह शायद हर दिन एक ही समय बिताएंगे, जो अपने संगठन के लिए अच्छा होगा। यदि आप इस समय घर पर नहीं हैं, तो प्रोग्राम रिकॉर्ड करें।
  • अपनी माँ की बेटी रिलेशनशिप में सुधार करें शीर्षक
    6
    उसे स्कूल के कामकाज में मदद करें माता-पिता के रूप में, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी बेटी की शिक्षा का समर्थन करें। यदि वह पूछती है तो उसे होमवर्क के साथ हमेशा मदद करने का प्रयास करें जवाब न दें, उसकी मदद करो. उदाहरण के लिए, यदि उसे गणित प्रश्न के साथ कठिनाई हो रही है, तो बस "32" कहें न। कहते हैं, "परिणाम जानने के लिए, आपको ________ की आवश्यकता है।" हालांकि वह अभी भी ऐसा करने की कोशिश करती है इसके साथ कदमों का पालन करें, उदाहरण के लिए: "वहां आप गुणा करें, 9 गुना 13 कितना है?", तो उसे पता चल जाएगा कि अगली बार क्या करना है यदि उसे पता है कि उसे इसकी आवश्यकता है, तो भी उसे मदद देने की कोशिश करें, भले ही वह इसके लिए नहीं मांगे। यदि वह लंबे समय से कर्तव्य पर फंस गया है, तो उसे बताएं कि उसे किसी भी मदद की ज़रूरत है, वह हमेशा पूछ सकती है अगर वह एक परीक्षण पर एक निम्न ग्रेड लेती हैं, तो वही करो।
    • सीखना मजेदार बनाओ एक संकट में एक वर्तनी परीक्षण या शब्दावली में अध्ययन को चालू करें या अपनी बेटी को शिक्षक बनने के लिए कहो और कहानी आपको सिखाना।
    • उसके साथ अध्ययन करें जल्द ही महत्वपूर्ण प्रमाण हो सकता है, इसलिए अध्ययन करने में मदद करने के लिए यह आपका कर्तव्य है। वह शायद आपको बताएगा कि क्या करना है, उदाहरण के लिए: "शब्द कहो और मैं परिभाषा दूंगा।"
  • अपनी माँ की बेटी रिलेशनशिप में सुधार 7
    7
    इसे खेलो अपनी बेटी के साथ बातचीत करने का एक अन्य तरीका एक अच्छा खेल है एक खेल रात नियमित रहें, या बस उससे पूछें अगर वह कुछ खेलना चाहें। कुछ अच्छे परिवार गेम जिन्हें आप कोशिश करना चाहते हैं, क्षमा करें, एकाधिकार, जीवन का खेल, वर्णाक्षर, निषेध और कॉपर गेम है, लेकिन आप किसी भी अन्य गेम का उपयोग कर सकते हैं। कार्ड गेम भी मजेदार हैं "मैं संदेह", युद्ध, "जाओ मत्स्य पालन" या संयुक्त राष्ट्र संघ यदि एक डेक उपलब्ध है, खेलें।
  • अपनी माँ की बेटी रिलेशनशिप चरण 8 में सुधार करें
    8
    कुछ एक साथ कुक। एक और तरीका है बंधन को मजबूत करने के लिए आपके पास दो पका रही हो या कुछ और पाक। यह भी एक अच्छा तरीका है उसे शिक्षण यदि वह पहले से ही बड़े पकाने के लिए शुरू करने के लिए है। क्या करना है यह देखने के लिए अपनी बेटी के साथ कुछ पाक कला पुस्तकें और उन्हें प्रशंसक है। आप कुकीज, केक, cupcakes, ब्राउनी या अन्य मिठाई बना सकते हैं। तुम भी घर की बनी ब्रेड या बैगल, कचौड़ी, कुरकुरे, smoothies, सूप, दमपुख्त के एक हिस्से और यहां तक ​​कि आइसक्रीम ही कर सकते हैं!
    • याद रखें कि आप खाना खा रहे हैं एक साथ. अपनी बेटी कुछ बातें करते हैं, अंडे को तोड़ने की तरह, आटा हरा, शुद्ध रख दिया और सजा ऐसा करने में सहायता करते हैं। चीजें सही जाने के लिए की उम्मीद नहीं है - कि कैसे बच्चों और किशोरों सीखना है। बच्चों अब ठीक से चारों ओर स्टोव का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए - हालांकि, उसके स्टोव का उपयोग जब तक आप यकीन है कि वह परिपक्व और अकेले आग (एक ही तरीके से संभालने के लिए, हमेशा के लिए अतिसंरक्षित नहीं है पर्याप्त जिम्मेदार है कर रहे हैं न दें 11 या 12 वर्ष)।



  • अपनी माँ की बेटी रिलेशनशिप में सुधार करें शीर्षक 9 चित्र
    9
    उसे दिखाओ कि आप उससे प्यार करते हैं बेशक, आपकी बेटी पहले से ही जानता है कि आप उससे प्यार करते हैं, लेकिन क्या आप वास्तव में इसका प्रदर्शन करते हैं? यहां तक ​​कि एक खेल के साथ समय बिताने या टीवी देखने के लिए आप एक साथ रहते हैं, यह वास्तव में एक पल है विशेष? आप ऐसा करने के तरीके बहुत अच्छी तरह से पता नहीं हो सकता है, लेकिन यह थोड़ा महत्वपूर्ण चीज़ों है। एक साथ एक गर्म टहलने के लिए बाहर आते हैं, बात करते हैं और प्रकृति का आनंद लें। जब अपनी बेटी बुरा दिनों में, एक गले या एक छोटा सा उपहार, एक पुस्तक या एक भरवां जानवर की तरह साथ अधिक जीवंत करते हैं। जैसे अक्सर प्रोत्साहन संदेशों दें "आप ऐसा करने में सक्षम हैं।" "मैं आपको विश्वास करते हैं।" या फिर "आप एक फुटबॉल खिलाड़ी / Radadora / बहुत प्रतिभाशाली कलाकार हैं।" भूल जाते हैं सब से ऊपर उसके प्रयासों की प्रशंसा की है, क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि वह पता चलता है कि कि परीक्षण और, खामियों से निपटने के लिए सीखने है कि यह जीवन में सफल होगा सहित अनुस्मारक, पर है नहीं है। आपके समर्थन के साथ, वह एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ पालन करेंगे। इसके साथ मज़े।
  • अपनी माँ की बेटी रिलेशनशिप में सुधार करें शीर्षक
    10
    अपनी बेटी से बात करें उसके लिए यह जानना ज़रूरी है कि अगर आपको कुछ चाहिए तो वह हमेशा आप पर भरोसा कर सकती है। जब आप अपनी बेटी से बात करते हैं, तो उसे आंखों में देखें और उसे विनिमय करें उसे बताओ, "मुझे आपकी सुनने की ज़रूरत है।" लेकिन एक शांत, मैत्रीपूर्ण स्वर में संक्षिप्त और समझदार होने की कोशिश करें, या वह ऊब जाएगा, बेपरवाह हो, और महसूस करें कि वह मुसीबत में है या एक उपदेश ले रहा है पहले वाक्य में उद्देश्य रखें और संक्षिप्त, गैर-भ्रमित शब्दों का उपयोग करके बातचीत को सरल रखें। आपको लापरवाही से भी बात करनी चाहिए। जब आप दो बात करते हैं, तो यह जरूरी नहीं कि गंभीर बात होनी चाहिए। स्कूल के बारे में बात करें, उदाहरण के लिए: "स्कूल में आप क्या कर रहे हैं? यह आज कैसा था? " लेकिन आपको उस से परे जाना चाहिए भविष्य, खेल या शौक के बारे में बात करें
  • अपनी माँ की बेटी रिलेशनशिप में सुधार करें शीर्षक 11 चित्र
    11
    सुनने के लिए जानें आपकी बेटी को आपकी बात नहीं सुननी चाहिए, लेकिन आपको उसे भी सुनना चाहिए। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो उसे पता चल जाएगा कि लोगों पर ध्यान देने में कोई फर्क नहीं पड़ता है - यह भी पता है कि बच्चों को पता है कि जब माता-पिता वास्तव में वे क्या कहते हैं, तो वे वास्तव में नहीं सुन रहे हैं, और यह एक अच्छी भावना नहीं है क्योंकि वे कम महसूस करते हैं सुनने के लिए, अपनी बेटी को देखने के लिए आप क्या कर रहे हैं उसे रोकें सुनते वक्त आंखों का संपर्क करें यह दिखाने के लिए कि आप ध्यान दे रहे हैं, उन सवालों से पूछें, जो आते हैं। इसके अलावा, संक्षेप में संक्षेप करने के लिए अपने स्वयं के शब्दों में कुछ पुष्टिकरण करना है कहते हैं, उदाहरण के लिए, "तो, आप कह रहे हैं कि _______?" या "क्या आपका मतलब है कि ________?", तो आप स्पष्ट कर सकते हैं कि आपकी बेटी ने क्या कहा है
    • सुनो वह क्या करना चाहता है उदाहरण के लिए, यदि आपकी बेटी फिल्मों में जाना चाहती है, तो अभी न कहना है "नहीं" यहां आप क्या कर सकते हैं - उस फिल्म को देखें, जो उस पर हैं, या उससे पूछें कि वह कौन सी फिल्म देखना चाहती है। आप ऐसा नहीं करना चाह सकते हैं, लेकिन हर अब और फिर आपको अपनी बेटी को स्वयं पर चलने देने की आवश्यकता है
  • अपनी माँ की बेटी रिलेशनशिप में सुधार करें शीर्षक
    12
    अपनी बेटी के जीवन में मौजूद रहें आप को हमेशा उसके पास बगल में रहने की जरूरत है, या तो एक महत्वपूर्ण घटना पर जाकर, सलाह देने या प्रोत्साहन देने वाले शब्द अगर कोई स्पोर्टिंग इवेंट, संगीत, स्कूल या कोई अन्य महत्वपूर्ण घटना है जिसे वह जाना चाहती है, तो वास्तव में देखें कि वह क्या कर सकती है। यदि नहीं, तो क्यों देखें उसी दिन जो भी हो, रद्द करने का प्रयास करें, लेकिन अगर कुछ नियुक्तियाँ आप निश्चित रूप से याद नहीं कर सकते, तो अपनी बेटी को बताने के लिए मत भूलना। लेकिन यह ठीक है अगर, वास्तव में, यह मामला है। उसके जीवन में मौजूद होने के कई अन्य तरीके हैं
    • प्रस्ताव सहायता यदि आप अपनी बेटी को कुछ भी करने की कोशिश कर रहे हैं, जैसे कि स्कूल, खेल या उपकरण, उसकी सहायता करें उसे बांसुरी खेलने के लिए सुनो, शिक्षक से बात करें / स्कूल की शिक्षा में मदद करें या उसके साथ बास्केटबॉल खेलें।
  • 13
    प्रेरित हो उसके लिए कुछ करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए आपको उसे प्रोत्साहित करने के शब्दों और रुचियों के साथ प्रोत्साहित करना चाहिए। कहो "अच्छा काम!" जब यह वास्तव में अच्छी तरह से चला गया है और आप एक किताब की तरह एक बधाई उपहार भी दे सकते हैं।
    • प्रशंसा दो। कहते हैं, उदाहरण के लिए, "यह शर्ट सुंदर है।" या "मुझे यह पसंद है कि आपने अपने कमरे में क्या किया"
  • अपनी माँ की बेटी रिलेशनशिप में सुधार करें शीर्षक 13 शीर्षक चित्र
    14
    अपनी बेटी की प्रतिभा का जश्न मनाएं यह प्रेरणा का एक और रूप है, और यह अपनी बेटी को अपनी प्रतिभा को पहचानने के लिए बहुत खुश करेगा पूछें कि क्या वह स्कूल के खेल, वाद्य संगीत सेट या सॉफ्टबॉल टीम को स्कूल में या बाहर से परीक्षा देने के लिए चाहती है (लेकिन बल न दें), और उसे इस विचार में रुचि हो सकती है। यह भी देखें कि क्या आप इसे किसी भी पाठ्यक्रम या समूह में रख सकते हैं। एक अन्य रवैया लेने के लिए वह गतिविधि में भाग लेना है जो वह घर के बाहर अभ्यास कर रही है। एक फुटबॉल मैच या अन्य गेम खेलते हैं, उसे घर पर शो करने के लिए कहें या आपको कुछ नृत्य कदम सिखाने के लिए। इससे उसे बहुत अच्छा लगेगा, आप कुछ नया सीखेंगे और आपका रिश्ता संकीर्ण होगा।
  • अपनी माँ की बेटी रिलेशनशिप 14 में सुधार करें
    15
    उसके लिए दया करो यह कहने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपके रिश्ते पर आपकी दया का एक बड़ा प्रभाव है। जब चीजें सही नहीं हैं तो उस पर चिल्लाओ मत। इसके बजाय, जब आप उसे समझाते हैं कि उसने ऐसा कुछ किया है जिसे आपने पसंद नहीं किया या नहीं करना चाहता था तो उसे शांत और अनुदार रखें यह कहने की कोशिश करें, "मैं आपसे ऐसा करना चाहता था।" या "कृपया ऐसा करें।" और "यह मत करो" या "अब इसे करो।" अगर आप उसे इस तरह से संबोधित करते हैं, तो वह आपके मानने की अधिक संभावना है इसके अलावा, वास्तविक कारण बताएं, "क्योंकि मैं भेज रहा हूं" ऐसा मत कहो। आपकी बेटी अधिक समझदारी पैदा करेगी यदि उन्हें पता चल जाए कि उसे खतरे, सामाजिक दबाव या स्वास्थ्य से नुकसान पहुंचाया जा सकता है, जिसके कारण वह कुछ खास विकल्प बनाती हैं। उसे चूमो और उसे बिस्तर पर जाने से पहले, या सुबह में जाने से पहले उसे गले लगा दें - हमेशा चीजें अच्छी तरह बदल दें
    • इसका सम्मान वह एक व्यक्ति है, और आपको यह याद रखना होगा। आपकी बेटी के बारे में कुछ बातें हो सकती हैं कि आप इससे सहमत नहीं हैं या इसके बारे में बहुत कुछ समझते हैं, लेकिन फिर भी, उनका सम्मान करें - उसे अपनी राय रखने का अधिकार है
  • अपनी माँ की बेटी रिलेशनशिप चरण 15 में सुधार करें
    16
    अपनी बेटी पर भरोसा करें ऐसा करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको उसमें विश्वास करना होगा। जिस कारण से आप अपनी बेटी पर भरोसा नहीं कर सकते हैं वह अक्सर झूठ है और यह इसलिए हो सकता है क्योंकि आप वही करता है अगर आप भी झूठ बोलते हैं तो उसे झूठ बोलना ठीक मिल जाएगा, इसलिए उसके लिए (और सभी के लिए) एक अच्छा रोल मॉडल होने का समय है। ईमानदारी से और पूरा करें तोड़ मत करो उनके वादे हालांकि, यदि आप कुछ भी खोजते हैं, तो उससे बात करना सुनिश्चित करें बातचीत के कारण बताएं, उसे आश्चर्य होगा कि यह क्या है। और जब आप उसे ज़िम्मेदार व्यवहार के साथ देखते हैं, जैसे होमवर्क करना, बैंड के साथ अभ्यास करना या एक परीक्षा लेने पर, आप उस पर अपना आत्मविश्वास बढ़ा सकते हैं
    • अपनी भावनाओं को साझा करें अपनी बेटी को बताइए कि जब वह उसकी जरूरत है, तब वह हमेशा आप पर भरोसा कर सकती है, और वह ईमानदार होना चाहिए। आप को साझा करना चाहिए उनके उसके साथ भी भावनाएं उससे बात करें कि आप किसी चीज़ के बारे में कैसा महसूस करते हैं, और कभी-कभी आप भी यहां तक ​​कि कर सकते हैं पूछिए सलाह।
  • युक्तियाँ

    • उसे "मैं तुमसे प्यार करता हूं" कहने में डरो मत।
    • याद रखें कि आपकी बेटी अपनी नाक का मालिक है उसे करने और कहने का अधिकार है कि वह क्या चाहती है, इसलिए कुछ भी बल न दें। जब आप उसके लिए खरीदारी करते हैं, तो उसे चीजें चुनने दें। अगर उसे उसके लिए बैंगनी टी-शर्ट पसंद है लेकिन वह नारंगी पसंद करते हैं, नारंगी टी-शर्ट ले लो
    • खरीदारी करते समय सकारात्मक रहें आपकी बेटी आपकी राय को ध्यान में रखती है, इसलिए सकारात्मक बनें कहते हैं, "ब्लू आपको बहुत अच्छा लग रहा है, नीले रंग का टुकड़ा लेने के बारे में आप क्या सोचते हैं?" लाल के बजाय "आप पर अच्छा नहीं लगता।" आप ईमानदार होना चाहिए, लेकिन शांत
    • एक सीमा सख्त आप अपनी बेटी के साथ जितना अधिक खर्च कर सकते हैं उतना खर्च करना पड़ सकता है, लेकिन सभी को एक सीमा की जरूरत है हालांकि, अच्छी कीमतें मिलना आसान है, बस सौदों की तलाश करें
    • एक अच्छा रोल मॉडल बनें आपकी बेटी अपनी मां की तरह बनना चाहती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप एक अच्छा उदाहरण हो। अगर आप उसे भी होना चाहते हैं तो मैत्रीपूर्ण रहें, और अगर आप उसे पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं, तो आपको आदत भी चाहिए।
    • एक साथ शिल्प आप टिशू पेपर के फूल, एक स्क्रैपबुक, कुछ भी कर सकते हैं! इसके अलावा, अगर आपकी बेटी पहले से ही कुछ जानता है, तो उसे "शिक्षक" कहने और आपको सिखाने के लिए कहें।
    • यहां तक ​​कि सबसे छोटी क्षण गिनती करते हैं आपको कुछ भी बड़ी योजना बनाने की ज़रूरत नहीं है बस एक साथ हँसते समय आपको याद होगा
    • उसे "कार्य करने के लिए अपने बच्चों को लेने के लिए दिन" पर ले जाएं। यह तुम्हारी बेटी के लिए एक महान दिन है कि वह कैसे काम करता है यह देखने के लिए, और आप भी करीब पहुंच सकते हैं।

    चेतावनी

    • लालची मत बनो जैसा कि पहले कहा गया है, आपको एक स्मार्ट क्लाइंट होना चाहिए, लेकिन आपको दोबारा न छोडना चाहिए। बहुत ज्यादा और बहुत कम खर्च करने के बीच संतुलन खोजने की कोशिश करें
    • उसे खुद के लिए कुछ समय दें अपनी बेटी को हर समय न छूएं खुद को अपने लिए जगह और समय दें यह देखने के लिए ठीक है कि क्या वह थोड़ी देर में ठीक है, लेकिन अगर वह अक्सर ऐसा करती है तो वह नाराज हो सकती है
    • अपनी बेटी जब अकेले खाना पकाने पर अकेले स्टोव का उपयोग न करें, लेकिन आप रसोई में नहीं हैं। 9 से 15 साल की उम्र के बच्चों को वयस्क पर्यवेक्षण की आवश्यकता है और आपको उन लोगों का हिस्सा करना होगा जो 4 से 8 साल के बीच हैं। यदि वह पूछती है कि उन्हें रसोई में किसी की क्या ज़रूरत है, तो बताएं कि वह जला सकता है और यह बहुत दर्द होता है। अगर वह एक बहुत छोटा बच्चा है और आपको अकेले ऐसा करने के लिए कहती है, तो कहो, "नहीं, आप चोट पहुँचा सकते हैं, मेरा प्यार।" इस प्रकार बताते हुए छोटे बच्चों के लिए आसान समझना छोड़ देता है
    • अपनी बेटी की इच्छा पूरी तरह मत देना यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन उसे जानने की जरूरत है कि आप वांछित समय पर सब कुछ नहीं कर सकते। कुछ चीजें उसके द्वारा जीतने की आवश्यकता होगी उसे समय-समय पर कुछ खरीदने के लिए बचत करने के लिए प्रोत्साहित करें वह जिम्मेदारी लेने के लिए सीख जाएगी।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com