IhsAdke.com

कैसे एक खो बिल्ली कैद करने के लिए

बिल्लियों की आबादी को नियंत्रित करने के, पशु क्रूरता निवारण के लिए अमेरिकन सोसायटी (अंग्रेजी में ASPCA) को आधिकारिक तौर पर एक नीति लोभी-नपुंसक-वापसी (अंग्रेजी में TNR) कहा जाता है अपनाया, जिसके अनुसार यह सिफारिश की है कि सभी आवारा बिल्लियों हैं प्रजनन को रोकने के लिए कब्जा कर लिया, निष्फल या ग़ुलाम बनाया गया आप एक गंदा बिल्ली बैठे हैं और अपनी बालकनी, या अपने घर के पिछवाड़े की लंबे घास में एक धारीदार बिल्ली खेलने के सामने मतलब के साथ काम कर रहे हैं, आप मदद से आप स्वस्थ और सुरक्षित रखने पशु पकड़ने के लिए आवश्यकता हो सकती है । यह एक खो पालतू जानवर, मालिकों या एक भयंकर पिल्ला करने के लिए वापस किया जा सकता है जिसे आप एक नया घर दे सकते हैं करने के लिए सही काम एक आवारा बिल्ली को पकड़ने के लिए अपने समुदाय के लिए एक वरदान है और एक पुरस्कृत अनुभव हो सकता है हो सकता है। पशु को प्रभावी ढंग से तैयार करके, पशु को आकर्षित करने और इसे सुरक्षित रखने के द्वारा पशु को सुरक्षित रूप से कैद करना सीखें।

चरणों

भाग 1
तैयार हो रहा है

कैच अ स्ट्रै कैट चरण 1 नामक चित्र
1
थोड़ी देर के लिए बिल्ली देखें इससे पहले कि आप किसी सड़क की बिल्ली को लेने या यहां तक ​​पहुंच सकें, आपको यह देखने के लिए देखना होगा कि क्या बीमारी या चोट का कोई संकेत है। अपनी सुरक्षा और बिल्ली के लिए, जानवरों के स्वास्थ्य का आकलन करना महत्वपूर्ण है और यह निर्धारित करने के लिए एक उपयोगी योजना बनाने के लिए है कि कब और कैसे मदद करें। यदि वह कुछ दिन पहले दिखाई दिया है, तो उसे करीब से देखने के लिए एक क्षण ले लो यदि बिल्ली अनुकूल है, तो आपका काम बहुत आसान होगा यदि नहीं, तो आपके पास काम करना होगा
  • अगर बिल्ली अप्रत्याशित है, मुश्किल से श्वास लेना है, अधिकतर लार लगाना है या यदि यह सामान्य रूप से सुस्त और असामान्य है, तो एक जिम्मेदार प्रतिष्ठान को बुलाओ। जानवरों के नजदीक होने की कोशिश न करें जो रोग के लक्षण दिखाते हैं। कुछ बीमारियां हैं जो बिल्लियों को लेती हैं जो ज़ूनोटिक हैं - इंसानों से पशुओं में अंतरित और इसके विपरीत। क्रोध त्वचा पर काटने या कटौती के माध्यम से लार द्वारा प्रेषित एक भयावह और वस्तुतः असाध्य रोग है। एक और खतरा खतरनाक संक्रमणों से संबंधित है जो बिल्ली काट सकता है। पशु नियंत्रण के साथ काम करने वाले पेशेवरों को बीमार सड़क बिल्लियों को सुरक्षित रूप से पकड़ने के लिए आवश्यक उपकरण होते हैं।
  • हर बिल्ली को पकड़ा जाना चाहिए। अच्छी तरह से पोषित बिल्लियों को पकड़ने और कॉलर पहनने की कोशिश न करें। इसके बजाय, पड़ोसी को बुलाओ और पूछें कि क्या किसी ने एक बिल्ली खो दी है।
  • कैच अ स्ट्रै कैट स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    एक जीवित जाल प्राप्त करें लाइव ट्रैप्स बेहद सुरक्षित होते हैं और सरल तंत्र होते हैं जो बिल्लियों को आसान और मानवीय तरीके से कैद करते हैं। आप भोजन को चारा के रूप में डालते हैं, और तब पिंजरे के दरवाजे बंद हो जाएंगे जब कोई जानवर चलता रहता है, इसे सुरक्षित रूप से सुरक्षित करता है एक सड़क की बिल्ली को इकट्ठा करने के बाद, उसे जीवित जाल में छोड़ दें और इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। पिंजरे से जानवर को न हटाएं जब तक आप यह नहीं करते।
    • इस क्षेत्र के पशु चिकित्सकों और पशु आश्रयों आपको भटकाव बिल्लियों को पकड़ने के लिए एक जीवित जाल उधार दे देंगे। आपको एक खरीदने की ज़रूरत नहीं है, हालांकि यदि आप ग्रामीण इलाकों में रहते हैं और आमतौर पर खोई हुई बिल्लियों और अन्य जानवरों को स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है, तो यह एक अच्छा उपकरण हो सकता है।
    • यदि आप किसी भी तरह से किसी जाल को नहीं खोज सकते या इस्तेमाल नहीं कर सकते, तो बिल्ली के साथ बिल्ली को लुभाने के लिए एक बिल्ली वाहक या एक बॉक्स का उपयोग करें और इसे सुरक्षित करें परिवहन बॉक्स का उपयोग करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से जांचें, क्योंकि कुछ डॉक्टर केवल पिंजरों में आने वाली बिल्लियों को स्वीकार करते हैं। इस प्रकार का जाल सुरक्षित और अधिक प्रभावी है, लेकिन अन्य विकल्प परेशानी के मामले में सेवा करते हैं।
  • कैच अ स्ट्रे कैट चरण 3
    3
    एक बिल्ली को पकड़ने के असुरक्षित तरीकों से बचें एक तकिया के मामले या अन्य प्रकार के थैले का उपयोग करके, अपने हाथों से एक सड़क की बिल्ली को पकड़ने की कोशिश मत करो। ये पद्धति बिल्लियों को क्रोधित और उत्तेजित कर सकती हैं, साथ ही साथ उन्हें चोट पहुंचाई सकती है और अपने आप को चोट पहुंचाने का जोखिम भी दे सकती है। कभी भी, किसी भी परिस्थिति में, आपको नंगे हाथों से एक सड़क की बिल्ली से निपटना चाहिए। इन जानवरों को एक जंगली जानवरों के साथ व्यवहार करें, भले ही आप इसे लंबे समय तक चलाना चाहते हों। समय दें
  • कैच अ स्ट्रे कैट चरण 4 नामक चित्र
    4
    उस क्षेत्र को तैयार करें जिसमें बिल्ली रह जाएगी। आपको बिल्ली लगाने के लिए एक उपयुक्त जगह की आवश्यकता होगी, भले ही आप इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाने की योजना बना रहे हों और फिर उसे छोड़ दें। आदर्श रूप में अधिक से अधिक निकट कब्जा बिल्ली spaying या तारीख neutering, ताकि आप तुरंत पशु चिकित्सक के कार्यालय में उसे ले जा सकते हैं। हालांकि, अगर आपको थोड़ी देर के लिए पशु को आश्रय की ज़रूरत है, तो उसे रहने के लिए घर में एक शांत कमरे तैयार करना होगा।
    • स्ट्रीट बिल्लियों को घर के ऊबड़ इलाकों में रहना चाहिए जहां आप चुप रह सकते हैं ताकि पालतू शांत हो जाए और सुरक्षित महसूस कर सकें। बेसमेंट, अतिरिक्त बेडरूम और हल्के तापमान के अन्य क्षेत्रों जो अंधेरे में रहते हैं, शांत बिल्लियों को मदद करेंगे और उन्हें सुरक्षित महसूस करेंगे।
    • यदि आप 12 घंटे से कम समय में पशुचिकित्सा के लिए बिल्ली ले जाते हैं, तो इसे खिलाने के बारे में चिंता न करें। वह ठीक हो जाएगा और पिंजरे खोलने से बचने के लिए और फिर से बिल्ली को रोकना होगा जोखिम को ज्यादा सुरक्षित होगा कुछ साफ पानी दो और जाल में सड़क की बिल्ली को दो।
  • कैच अ स्ट्रे कैट चरण 5 नामक चित्र
    5
    बिल्ली को निकालने के लिए एक नियुक्ति करें अब अमेरिकन सोसाइटी अपरहेड-कास्ट-रिटर्न (टीएनआर) नामक नीति को बढ़ावा देती है। जानवरों को कैप्चर करने के बाद जो भी आप योजना बनाते हैं उसके बावजूद, उसे गिरफ्तार करने के बाद पहला कदम होना चाहिए।
  • भाग 2
    एक खोया कैट कैप्चरिंग

    कैच अ स्ट्रे कैट चरण 6
    1
    इसे पकड़े जाने से कुछ दिनों पहले बिल्ली को खिलाना शुरू करें। आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि उसके पास इस क्षेत्र में रहने का एक कारण है, और फिर आपके पास जाल में डाल दिए गए भोजन को लेने का एक कारण है।
    • बिल्ली का इलाज करने के लिए पशु चिकित्सक के साथ नियुक्ति करने के बाद, नियुक्ति से पहले एक या दो दिन के लिए और बिल्ली के जाल को स्थापित करने से पहले खाने से इनकार करें।
    • जानवरों को खाने के लिए सूखी या डिब्बाबंद बिल्ली का उपयोग करें। एक अप्रत्याशित स्थिति में, यदि आप विशिष्ट भोजन नहीं खरीदना पसंद करते हैं, तो ट्यूना या अन्य डिब्बाबंद मछली की एक छोटी राशि भी बिल्लियां आकर्षित करेगी।
    • बिल्लियों को दूध न दें। लोकप्रिय संस्कृति और विश्वास के विपरीत, बिल्लियों में एक कठिन समय प्रसंस्करण डेयरी है, और दूध के साथ pussies खिला जब आप अपने हाथ पर एक समस्या के साथ खत्म हो सकता है स्ट्रीट बिल्लियों को ठोस, उचित भोजन दें।
  • कैच अ स्ट्रे कैट चरण 7 नामक चित्र
    2
    जाल को सेट करें और एक चारा लगाएं। पशु को खिलाने के लिए इस्तेमाल किया गया भोजन या बिल्ली का खाना उसी प्रकार का उपयोग करें पिंजरे के meshed मंजिल नरम और पूरी तरह से के बीच खाने के लिए, एक प्रलोभन के रूप में प्रवेश द्वार पर एक छोटी राशि छोड़ रहा है बिल्ली के लिए यह की पीठ में भोजन डाल करने के लिए कागज या एक तकिया बढ़ाएँ। फिर ट्रैप ट्रिगर
    • प्रत्येक जाल अलग तरीके से काम करेगा, लेकिन सभी बहुत बुनियादी हैं ज्यादातर समय, यह केवल जाल के दरवाज़े खोलने और इसे रिलीज़ बार के साथ सुरक्षित करने के लिए आवश्यक होगा। जब दरवाजा बंद हो जाता है, पशु अंदर फंस जाएगा।
    • पिंजरे के छिपाने में मदद करने के लिए प्रवेश द्वार को अस्पष्ट किए बिना एक तौलिया या कपड़ा के साथ जाल को कवर करें और इसे कम स्पष्ट दिखाई दें। कुछ बिल्लियों को शक है और पिंजरे के पीछे से देखने में सक्षम होना पसंद करते हैं। यदि आपको बिल्ली को पकड़ने में परेशानी हो रही है, तो कवर को हटाने का प्रयास करें या पीठ को उजागर करें।
    • भोजन को कटोरे में मत डालें एक बार कब्जा कर लिया, बिल्ली पिंजरे के अंदर फंस रहे हैं कि किसी भी वस्तुओं के साथ विद्रोही और घायल हो सकता है।
  • कैच अ स्ट्रे कैट चरण 8 नामक चित्र



    3
    पिंजरे को नियमित रूप से देखें लाइव जाल बहुत सुरक्षित हैं, हालांकि आप एक बिल्ली को बाहर छोड़कर एक लंबे, त्याग अवधि के लिए एक पिंजरे के अंदर उजागर नहीं करना चाहेंगे। यही कारण है कि यह नियमित रूप से जाल को जांचना महत्वपूर्ण है और देखें कि क्या आप इसे पकड़ने में सक्षम हैं या नहीं। यदि हां, तो पशु को, आरक्षित क्षेत्र में ले आओ, या डॉक्टर की नियुक्ति के तुरंत बाद डॉक्टर को ले जाएं
  • कैच अ स्ट्रै कैट स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    बिल्ली को अंदर ले जाओ जैसे ही पशु पकड़ा जाता है, एक कपड़े के साथ जाल को कवर करें और इसे आरक्षित क्षेत्र में जल्दी ले जाएं। बिल्ली को शांत किया जाएगा यदि परिवहन के दौरान अंधेरे में रखा जाए, तो रोशनी मंद हो और पिंजरे पर एक आवरण रखें।
    • पिंजरे के अंदर बिल्ली को छोड़ दें जानवर को जाल से बाहर न दें या उसे परिवहन बॉक्स में स्थानांतरित करने की कोशिश न करें, या आपको पूरी प्रक्रिया फिर से शुरू करनी होगी। कब्जा करने और स्थानांतरित करने के बाद, बिल्लियों को एक छोटे से तंग जगह में छिपाना होगा, जिससे पिंजरे को अभी उनके लिए आदर्श स्थान बना दिया जाएगा। वह ठीक हो जाएगा!
  • भाग 3
    बिल्ली के लिए एक नया घर ढूँढना

    कैच अ स्ट्रे कैट स्टेप 10 नामक चित्र
    1
    बिल्ली को नियोजित और आवश्यक होने पर इलाज किया गया है बिल्ली नपुंसक और कम से कम एक प्रकार का रंग के खिलाफ रेबीज टीके, antiparasitic (पिस्सू या कीड़े) लागू करते हैं और पता लगाने के लिए परीक्षण करते हैं जानवर बिल्ली ल्यूकेमिया से पीड़ित है। पशु नियंत्रण नीतियों के साथ ऐसी जगहें हैं जो निःशुल्क सेवाएं प्रदान करती हैं।
  • कैच अ स्ट्रै कैट स्टेप 11 नामक चित्र
    2
    बिल्ली फिर से रिलीज पिंजरे में पिंजरे में निगरानी रखने के बाद बिल्लियों को सैंडबॉक्स और भोजन और पानी तक पहुंचने के पांच दिनों के बाद खारिज होने के बाद रखा जाना चाहिए। ऑपरेशन के एक दिन बाद पुरुषों को रिहा किया जाना चाहिए। आप जानवर को उस स्थान से वापस लौट सकते हैं जहां से यह छोड़ा गया है या इसे दूसरे स्थान पर ले जाया जा सकता है। [छवि: कैरेक्ट स्ट्रे कैट स्टेप 11 संस्करण 3.jpg | center]]
    • यदि आप एक नए क्षेत्र में बिल्ली को छोड़ने की योजना बना रहे हैं, तो नए पर्यावरण के लिए जानवरों को इस्तेमाल करने में मदद करने के लिए एक देखभालकर्ता को उपलब्ध होना होगा, जो कि कई सप्ताह तक ले सकता है। आम तौर पर, इस नीति को अमेरिकी जनसाधारण द्वारा बिल्ली की आबादी को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। यदि जानवर पर्यावरण में अच्छी तरह से प्रतीत होता है, तो उसे छोड़ दो और भोजन, पानी और शरण नियमित रूप से बाहर रखें। अपरिचित क्षेत्रों में जारी जानवर जीवित नहीं रह सकते हैं क्योंकि उनके पास भोजन, पानी या शरण का स्रोत नहीं है। इसके अलावा, अन्य बिल्लियों प्राणियों के विवादों के कारण रहने वाले जानवरों पर आक्रमण कर सकते हैं।
  • कैच अ स्ट्रे कैट स्टेप 12 नामक चित्र
    3
    किसी ऐसे संगठन के संपर्क में रहें जो जानवरों को बचाता है या किसी आश्रय को बचाता है जो जानवरों के जीवन की रक्षा करता है। यदि आप एक शहरी क्षेत्र में रहते हैं, तो एक सड़क बिल्ली जारी करना एक गैर जिम्मेदाराना अधिनियम हो सकता है। बिल्ली बचाव सेवा और आश्रयों जो जीवन की रक्षा करते हैं, वे बेहतर विकल्प हैं। इन लोगों को शायद जानवर के लिए एक अच्छा घर खोजने की नौकरी के लिए खुशी होगी
    • जंगली बिल्लियों लगभग आश्रयों से लगभग कभी भी अपनाई नहीं गईं, और सभी आश्रय वाले जानवरों के बीच, 90% से अधिक, अधिकांशतः मृत्यु का दर है। यदि बिल्ली को अपनाने की छोटी संभावनाएं हैं, तो उस क्षेत्र में इसे छोड़ना सबसे अच्छा होगा जहां उसे जब्त कर लिया गया है।
    • कई नियम आपके लिए पशु चिकित्सा प्रक्रियाओं की लागत का भुगतान करेंगे प्राप्तियां रखें
    • यदि आप कर सकते हैं, तो मालिक को मिलने तक बिल्ली को आश्रय प्रदान करें। कुछ संगठनों में अस्थायी नर्सिंग होम की तुलना में अधिक बिल्लियों हैं। बस नाराज मत हो अगर वे किसी ऐसे व्यक्ति की शरण को पसंद करते हैं जो इस प्रकार के जानवरों के साथ अनुभव कर रहे हैं।
  • कैच अ स्ट्रे कैट स्टेप 13 नामक चित्र
    4
    यदि आवश्यक हो तो बिल्ली के लिए नया घर ढूँढ़ने की कोशिश करें यदि आप सुनिश्चित हैं कि बिल्ली का कोई मालिक नहीं है, आरामदायक महसूस न करें और उसे कहीं नहीं ले जा सकते, अपने लिए एक उपयुक्त घर ढूंढें आप प्रचार कर सकते हैं, पूछने से बाहर निकल सकते हैं और एक उपयुक्त उम्मीदवार को बिल्ली के रूप में पालतू रखने के लिए ढूंढ सकते हैं
    • अनौपचारिक रूप से चारों ओर से पूछें कि क्या आपके कोई भी मित्र या रिश्तेदार बिल्ली की देखभाल करने में रुचि रखते हैं। विश्वसनीय मित्रों और परिचितों को पूछकर प्रारंभ करें। इस तरह बिल्ली को एक अच्छा घर मिल जाता है और आप इसे समय-समय पर देख सकते हैं।
    • क्षेत्र में बिल्ली का विज्ञापन करें इसे गोद लेने की वेबसाइटों पर रखें सुनिश्चित करें कि प्रोफ़ाइल जानवर की स्थिति के बारे में सच्चाई बताता है। आप ऑनलाइन या क्षेत्र के क्लासिफाईड में विज्ञापन भी लगा सकते हैं।
  • कैच अ स्ट्रै कैट स्टेप 14 नामक चित्र
    5
    बिल्ली के साथ रहने के बारे में सोचो कुछ सड़क बिल्लियां बहुत बढ़िया पालतू बनती हैं, क्योंकि उन्हें मनुष्यों के साथ घर पर रहने के लिए अनुकूलित किया जाता है। ध्यान से सोचें कि आपके पास समय, पैसा और एक पालतू वातावरण रखने के लिए एक अच्छा माहौल है। यदि आप बिल्ली को रखने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पशु चिकित्सक पर यह अच्छी तरह से ध्यान रखा गया है और यह अपने घर में जाने से पहले पालतू जानवर के करीब रहने के लिए सुरक्षित है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बिल्ली को पकड़ने की कोशिश करता है तो मोटी कपड़े पहनें
    • बिल्ली को पालतू जानवरों की दुकान या आश्रय में नहीं लेना चाहिए, जो इच्छामृत्यु का अभ्यास करती है। उन्हें जानवरों को सौंपने से पहले किसी भी संगठन को अनुसंधान करें।
    • कुछ बचाव सेवाएं और पशु कल्याण संगठन आपको एक जीवित जाल को मुफ्त में उधार दे देंगे।
    • बिल्लियों लोगों के बारे में picky जा सकता है अगर जानवर आपको पसंद नहीं करता है, तो किसी दोस्त से इसे बजाय इसके लिए प्रयास करने के लिए कहें
    • जंगली बिल्ली बिल्लियों मुश्किल हो सकता है अगर बिल्ली एक जंगली कॉलोनी का हिस्सा है, तो अमेरिकन सोसाइटी फॉर द प्रीवेन्शन ऑफ क्रूरिटी टू एनिमल्स ऐप की सिफारिश की जाती है, जो कि अपरिहार्य-जाति-वापसी विधि है। इसे पकड़ कर, इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं और फिर अपने जीवन के बाकी हिस्सों में रहने के लिए इसे कॉलोनी में वापस कर दें।
    • निर्धारित करें कि बिल्ली सड़क या जंगली है ऐसा करने के लिए आपको बचाव समूह की मदद की आवश्यकता हो सकती है। एक टिप: जंगली बिल्लियों लगभग कभी विलाप नहीं करते।

    चेतावनी

    • स्ट्रीट बिल्लियों में फेलिन ल्यूकेमिया जैसे रोगों के वाहक हो सकते हैं, इसलिए अपने पालतू जानवरों को संभालने से पहले अपने हाथों और कपड़ों को अच्छी तरह धो लें। उसे अपने पालतू जानवरों और उनके सामान से दूर रखें, जिसमें परिवहन बॉक्स भी शामिल है, जब तक कि उसे डॉक्टर के पास लेने का अवसर न मिलें।
    • अपनी मां से पिल्लों को अलग करते समय सावधान रहें 4-6 सप्ताह के जीवन से पहले मां के बच्चों को उनकी मां से नहीं हटाया जाना चाहिए। दूसरी तरफ, यदि आप एक नर्सिंग मां को पकड़ते हैं, तो उसकी पिल्ले मर सकती हैं यदि वे अकेले हों
    • पशु काटने गंभीर सामान हैं! अगर आपको काट लिया जाता है, तो चिकित्सा ध्यान की तलाश करें और बिल्ली को संगरोध में रखें, अगर वह रेबीज या किसी अन्य संसर्गजन्य बीमारी है।
    • गले से पिल्लों को पकड़ना ठीक है, हालांकि एक वयस्क बिल्ली पर ऐसा करने से आपको गला घुट जाएगा
    • उस बिल्ली को कभी भी खिलाना न दें, जब तक आपको इसकी अनुमति नहीं है। पशु में स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं जिन्हें आहार की आवश्यकता होती है, जैसे कि मधुमेह या फिर वह बाहर भोजन किया जा रहा है और अपने घर छोड़ने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है

    सूत्रों और कोटेशन



    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com