IhsAdke.com

कैसे एक जंगली बिल्ली को पकड़ने के लिए

यदि विनियमित नहीं होते तो बिल्लियों की आबादी खतरनाक अनुपात में बढ़ सकती है। इस कारण से, एएसपीसीए (अमेरिकन सोसाइटी फॉर द प्रीवेन्शन ऑफ क्रूरिटी टू एनिमर्स) टीएनआर नामक नीति को बढ़ावा देता है, जो कि फंदा

(कब्जा) नपुंसक लिंग (स्टरलाइज़) और वापसी बिल्ली आबादी का प्रबंधन करने में मदद करने के लिए (वापसी)। यदि आप एक पशु प्रेमी और पालतू पशु मालिक हैं, तो आप अपने पड़ोस को समुदाय और जानवरों में सेवारत द्वारा निष्फल बनाने में मदद करना चाहते हैं। बिल्लियों को आकर्षित करने और उन्हें सुरक्षित रूप से कैद करने का तरीका जानने के लिए, पहले चरण में जानकारी प्राप्त करें

चरणों

भाग 1
बिल्ली को आकर्षित करना

ट्रैप ए फेल कैट चरण 1 नामक चित्र
1
नियमित भोजन की रूटीन स्थापित करें यदि आपकी संपत्ति में बहुत सी सड़क बिल्लियों हैं और आप उन्हें बाँझ बनाना चाहते हैं या उन्हें स्वस्थ रखना चाहते हैं और आबादी को नियंत्रण में रखना चाहते हैं, तो आप एक नियमित और नियंत्रित भोजन नियमित शुरू कर सकते हैं। भोजन को एक ही समय में रखें और दैनिक रखें।
  • ट्रैप ए फेल कैट चरण 2 नामक चित्र
    2
    बिल्ली को अपनी उपस्थिति में इस्तेमाल करने दें बिल्ली को पकड़ने या स्पर्श करने की कोशिश न करें, सबसे जंगली बिल्ली बिरादरी बेहद डरावनी हैं और पुरुषों द्वारा छूने के लिए अनिच्छुक हैं। इसके बजाय, भोजन छोड़ने के बाद बाहर रहकर पास की कुर्सी पर बैठो। जब भी बिल्ली फ़ीड होती है, तब तक बहुत अधिक रहें।
    • बिल्ली को स्थिति को नियंत्रित करने दें अगर वह तुम्हारे पास आता है और आपको इशारा करता है, तो ठीक है। यदि नहीं, बस बैठो और चुप रहो। वह अभी भी आप के लिए इस्तेमाल हो रहा है
  • ट्रैप ए फेल कैटेल चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक पिंजरे जाल लें एक बिल्ली, या किसी अन्य जंगली जानवर को पकड़ने का सबसे सुरक्षित तरीका हैहाहर्ट ब्रांड जैसे सुरक्षित पिंजरे के जाल का उपयोग करना है मध्यम आकार के जाल को सबसे जंगली बिल्लियों और मध्यम रकूनों के लिए काम करना चाहिए। अधिकांश जाल अंक मूल रूप से उसी तरीके से काम करते हैं, इसलिए आपके द्वारा खरीदा जाने वाले मॉडल के निर्देशों का पालन करें।
    • एक पिंजरे का जाल दोनों छोरों पर खुलता है और भोजन के लिए केंद्र में एक बुनियादी ट्रिगर है। जब बिल्ली पिंजरे में प्रवेश करती है और जाल को ट्रिगर करती है, तो दरवाजे बंद होते हैं, बिल्ली को ताला लगाते हैं। यह बिल्ली के लिए आसान और आरामदायक है
    • कुछ शहरों में, जालीकरण संस्थान उन लोगों के लिए जाल प्रदान करते हैं जो बिल्लियां लेना चाहते हैं। यदि आप एक खरीदना नहीं चाहते हैं, तो जानकारी खोजें।
  • ट्रैप ए फेलल कैट चरण 4 नामक चित्र
    4
    पशु को नाश करने की तारीख को चिह्नित करें। बिल्ली को पकड़ने से पहले कुछ दिनों के लिए निशान, इस जाल को आदी होने के लिए एनीमा को समय देने के लिए और उसे पकड़ने के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान करें।
    • बिल्ली के बारे में जानिए पशुचिकित्सा का सब कुछ बताएं, जैसे कि आपके सेक्स, स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं जो आपने पहले ही देखी हैं, और यदि आपके पास बिल्ली की उम्र के बारे में कोई जानकारी है
  • ट्रैप ए फेलल कैट चरण 5 नामक चित्र
    5
    कैद की तारीख से पहले कुछ दिनों के लिए जाल में बिल्ली को खिलाने पर विचार करें। आप उन्हें हथियारों के बिना ज्यादातर जाल के दरवाजे खोल सकते हैं, जिससे कि एक जानवर को फंसने के बिना जाल में प्रवेश कर बाहर निकल सकें। आप पिंजरे को इस्तेमाल करने के लिए पशु को अनुमति देने के लिए नियमित भोजन का समय निर्धारित करने पर विचार कर सकते हैं। और वातावरण में इसकी कुछ सुगंध छोड़कर इसे और अधिक आरामदायक बनाते हैं।
  • भाग 2
    ट्रैप की सवारी

    ट्रैप ए फेल कैटेल चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    जाल को स्थापित करने से पहले अपने प्रतीक्षा क्षेत्र तैयार करें शल्य चिकित्सा से पहले और बाद में फंसने के लिए आपको शांत, सुरक्षित स्थान की आवश्यकता होगी। यह एक ऐसा स्थान होना चाहिए जहां तापमान हल्का है (संज्ञाहरण उन्हें शरीर के तापमान को नियंत्रित करने में असमर्थ बनाता है), उन्हें अन्य जानवरों से बचाता है, और शांत और अशांति से मुक्त होता है।
    • आपके घर का एक अदृश्य कक्ष या किसी भी अंधेरे क्षेत्र उपयुक्त होगा क्लोजेट या बेसमेंट भी अच्छे विकल्प हैं
  • ट्रैप ए फ़ेलल कैट चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपॉइंटमेंट से 24 घंटे पहले बिल्ली को नहीं खिलाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके द्वारा प्रदान किए गए भोजन को बिल्ली खाएगा, जैसे कि आप सर्जरी से पहले एक पूर्ण पेट नहीं करेंगे, भोजन छोड़ दें यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन बिल्ली को पकड़ने के लिए तैयार होने से पहले भोजन को रोकने के लिए प्रलोभन का विरोध करें।



  • ट्रैप ए फ़ेलल कैट चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    जाल को सेट करें. भोजन के उपयुक्त समय (अधिमानतः 12-24 घंटे सर्जरी से पहले), एक हल्के, लंबे कपड़े में गुना और जाल के नीचे तार और ड्राइव प्लेट को कवर करने के लिए डालें। लगभग दो चम्मच बिल्ली के भोजन (या ट्यूना, या मैकेरल, या कुछ अन्य खाद्य पदार्थों को मजबूत और आकर्षक गंध) को सही जगह पर रखें। जाल को माउंट करें और इसे एक सपाट सतह पर रखें जहां यह समय से पहले रॉक या शूट नहीं होगा।
    • आप भोजन से कुछ रस या तेल निचोड़ कर सकते हैं, जो एक झिग्ज पथ का निर्माण करता है, जाल के पीछे से आ रहा है, यदि आप कुछ अतिरिक्त आकर्षण चाहते हैं तो आगे बढ़ें। यदि आप चाहें, तो सूखा भोजन के कुछ अनाज फैलाते हैं जो जाल के नीचे जाता है, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं।
    • पिंजरे के अंदर एक खाली टोपी या कप लगाने पर विचार करें जब बिल्ली पहले से ही फंस गया हो तो पानी के साथ भरें। आप कंटेनर को आरामदायक दूरी से भरने के लिए एक पंप का उपयोग कर सकते हैं।
  • ट्रैप अ फिकल कैट चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    रुको और देखो। जाल के सेट होने के तुरंत बाद कार्रवाई करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन बिल्ली के कब्जे के तुरंत बाद कपड़े या कैनवास के साथ जाल को ढंकना आपको काफी शांत कर सकता है
    • हो सकता है कि जैसे ही हो, जाल को आपके प्रतीक्षा क्षेत्र में ले जाएं, जैसे ही आप देखेंगे कि बिल्ली पर कब्जा कर लिया गया है। वह बहुत अनिच्छुक हो सकता है, इसलिए अपनी उंगलियों को खुलने से दूर रखने के लिए सावधान रहें।
    • बिल्ली चिड़चिड़ाहट या दिल का तेज़ आवाज कर सकता है। याद रखें: आप सही काम कर रहे हैं
  • भाग 3
    बिल्ली को ले जाना

    ट्रैप ए फेलल कैट चरण 10 नामक चित्र
    1
    हर समय जाल को ढंकें रखें अपरिवर्तण तक आपके इंतजार क्षेत्र में बिल्ली शांत हो जाती है और शांत हो जाती है। उसे कुछ पानी दो और पर्यावरण को यथासंभव शांत और शांत रखने का प्रयास करें।
  • ट्रैप ए फेलल कैट चरण 11
    2
    अपनी कार तैयार करें आप पीछे की सीट पर एक टैरप या कंबल डाल सकते हैं, अगर बिल्ली किसी भी तरह से आपकी कार को पेशाब या गंदा करने का निर्णय लेती है, जबकि इसे परिवहन किया जा रहा है। याद रखें कि यह बिल्ली के लिए एक असाधारण अजीब अनुभव है, इसलिए आपकी प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहें।
  • ट्रैप ए फेलल कैट स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    धीरे धीरे और ध्यान से बिल्ली को ट्रांसपोर्ट करें जब समय सर्जरी के लिए आता है, तो बिल्ली को धीरे धीरे और धीरे से ले जाएँ, कोमल आंदोलनों को बनायें और अपने हाथों को खुलने और पिंजरे में विफलता से दूर रखें। बिल्ली को लिविंग रूम में ले जाओ और पिल्ले स्थिति की देखभाल करें। सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि बिल्ली जंगली है
    • बिल्ली को एक कोमल आवाज में बोलो और स्थिति शांत रखो। ज़ोर से संगीत बजाओ या खिड़कियों के साथ ड्राइव खोलें।
  • ट्रैप ए फ़ेलल कैट चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    4
    बिल्ली जारी होने तक जंगली बिल्लियों के लिए पोस्ट ऑपरेटिव निर्देशों का पालन करें। आपका पशुचिकित्सा मूल प्रक्रियाओं पर आपको सलाह देगा, और आप रात को अपने इंतजार के क्षेत्र में कुछ घंटों के लिए बिल्ली छोड़ने या इसे जारी करने से पहले जहां भी आप चाहते हैं, उसके साथ रहने में सक्षम होंगे।
  • ट्रैप ए फ़ेलल कैट स्टेप 14 नामक चित्र
    5
    स्थानीय आश्रय के साथ स्थानांतरण विकल्प पर चर्चा करें। सामान्य तौर पर, बिल्लियों को स्थानांतरित करने की सलाह नहीं दी जाती है, जब तक कि कोई अन्य विकल्प न हो, या यदि सामान्य आवास किसी जानवर के लिए खतरनाक तरीके से हो। यदि आवश्यक हो, अन्य विकल्पों पर निर्देशों के लिए अपने स्थानीय पशु आश्रय से संपर्क करें या लागू होने पर आपके क्षेत्र में आश्रयों की खोज करें।
  • युक्तियाँ

    • एक समय में केवल एक बिल्ली को पकड़ने की कोशिश करना सबसे अच्छा है यह आस-पास के सभी बिल्लियों को एक बार में पकड़ने के लिए आकर्षक हो सकता है और डॉक्टर के पास केवल एक बार जा सकते हैं, लेकिन आप खुद को अधिक काम करेंगे

    चेतावनी

    • जंगली बिल्ली के साथ व्यवहार करते समय बहुत सावधान रहें वे आक्रामक हो सकते हैं और मानव संपर्क के आदी नहीं हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com