IhsAdke.com

कैसे अपने बिल्ली के बच्चे को शांत करने के लिए और आराम से सिखाने के लिए

परिवार के लिए एक नया बिल्ली का बच्चा लेना हमेशा शुद्ध मजेदार है। आम तौर पर, वे ऊर्जा से भरपूर और चरमपंथी होते हैं, अपने मजेदार और स्वाभाविक रूप से उत्सुक तरीके से बहुत खुश क्षण प्रदान करते हैं। कभी-कभी मालिकों को उनकी लगातार गतिविधि और आंदोलन से परेशान किया जा सकता है छोटे पालतू जानवरों की जवान, जोरदार भावना का आनंद लेते हुए आपको अपने कुत्ते को शांत और आराम करने में मदद करने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बिल्ली के बच्चे को संभालने की तैयारी

चित्रित करें आपका बिल्ली का बच्चा सिखाओ और शांत हो जाओ चरण 1
1
सही उम्र चुनें जब वे दो और सात सप्ताह की उम्र के बीच होते हैं, तो बिल्लियों को सामाजिक होने की अधिक संभावना होती है। इसका मतलब यह है कि बिल्ली का बच्चा इस आयु वर्ग के नए जानवरों, लोगों और परिस्थितियों को स्वीकार करने की अधिक संभावना है। यद्यपि मां के पेट के मालिक जो पशु का सम्मान करते हैं, पहले आठ हफ्तों में माता के शावकों को अलग नहीं करना चाहते हैं, यह अब सही उम्र नहीं है। यही है, बिल्ली के बच्चे का समाजीकरण आमतौर पर बिल्ली के मूल मालिक का एक कार्य है, जबकि वह अभी भी कूड़े और मां के साथ है
  • यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आप इस अवधि से पहले एक बिल्ली जीतने जा रहे हैं, तो कूड़े और मां की यात्रा सुनिश्चित करें कि आपका भविष्य बिल्ली का बच्चा मनुष्य के साथ सामाजिक है और आप
  • चित्रित करें आपका बिल्ली का बच्चा सिखाओ और शांत हो जाओ चरण 2
    2
    एक सामाजिककृत बिल्ली का बच्चा अपनाना जब किसी उस बिल्ली के बाद या किसी आश्रय या पशु संरक्षण संगठन में गोद लेने वाले किसी बिल्ली के बच्चे को गोद लेते हैं, तो उसे यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह पहले से ही सामाजिक है और मनुष्य के लिए आदी है चुने हुए पिल्ला आपके पास आना चाहिए, जिज्ञासा दिखाने और आपका ध्यान चाहते हैं। वह बैठक के पहले कुछ मिनटों में आप को कंपकंपी नहीं करना चाहिए।
    • उन गलतियों से सावधान रहें जो यह करते हैं और सुनिश्चित करें कि बिल्ली का बच्चा आपके प्यार का हो गया है।
  • चित्रित करें आपका बिल्ली का बच्चा सिखाओ और शांत हो जाओ चरण 3
    3
    आपको आवश्यक समय ले लो जब कोई पिल्ला चुनने के लिए चुनता है, तो आपको उसे घर ले जाने से पहले उस समय को समर्पित करना होगा जब आपको उसे चाहिए। तो आपको पता चलेगा कि उसका गुस्सा अपने आप को कितना अच्छा लगाता है आगे की योजना बनाएं ताकि आप अपने व्यक्तित्व को वास्तव में समझने के लिए उम्मीदवार और संभवतः चुने गए कम से कम एक घंटे खर्च कर सकें। उसे गुदगुदी और उसे देखने के लिए दृष्टिकोण करें कि क्या वह समझदारी से सहमत हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह इंसानों को पसंद करते हैं।
    • आपको पता चल जाएगा कि क्या आपके बिल्ली के साथ वास्तव में आरामदायक है जब वह अपने बाहों में जब शुरू होता है।
  • चित्रित करें आपका बिल्ली का बच्चा सिखाओ और शांत हो जाओ चरण 4
    4
    संक्रमण में उसकी सहायता करें जब आप पहली बार उसे घर लेते हैं, तो शुरुआती दिनों में कायरता और सतर्कता की प्रतिक्रिया की उम्मीद करते हैं। बदलते माहौल का अनुभव बिल्ली के जीवन में एक पूर्ण तबाही है। यह समझ में आता है कि वह शुरुआत में असुरक्षित और शर्मीली महसूस करता है क्योंकि वह अपने नए घर के लिए इस्तेमाल होता है
    • आप एक कंबल या तौलिया के लिए पूछकर संक्रमण में मदद कर सकते हैं कि बिल्ली का बच्चा, आपके छोटे भाई या आपकी मां पिछले मालिक के लिए इस्तेमाल करती थी इस प्रकार, इससे कनेक्ट होने के लिए एक परिचित गंध होगा, जो आपको नए घर में शांत करने में मदद करता है।
    • यदि आप उसे एक आश्रय में अपनाते हैं, तो पूछें कि क्या कंबल लेने के लिए वह घर में इस्तेमाल किया जा सकता है, या यदि कोई कपटी ऐसी गंध प्रदान करने के लिए कूड़े से संबंधित होती है
  • चित्रित करें आपका बिल्ली का बच्चा सिखाओ और शांत हो जाओ चरण 5
    5
    आपका ध्यान विभाजित करें जब आप एक नया बिल्ली पिल्ला लेते हैं, तो आप हर समय इसके साथ खेलना चाहते हैं और पालतू जानवरों पर निरंतर ध्यान दें। दिए गए ध्यान की मात्रा को संतुलित करने के बजाय विचारशील रहें, लेकिन हर समय उस पर ध्यान न दें। यदि वह भाग जाना चाहता है और कहीं और जाना चाहता है, तो उसे नीचे रखकर उसे जाने दें एक घंटे वह तुम्हारे लिए देखने के लिए वापस आ जाएगा।
    • यदि आपके बच्चे हैं, तो इस मुद्दे पर अधिक ध्यान दें, खासकर यदि वे बच्चे हैं वे बिल्ली के बच्चे की अपनी जगह है दे के विचार समझ में नहीं आता बच्चों और पिल्ला के बीच बातचीत का निरीक्षण करना सुनिश्चित करें ताकि उनमें से कोई भी चोट न पड़े या निराश हो जाए
  • विधि 2
    ऊर्जा के लिए एक प्रवाह प्रदान करना

    चित्रित करें आपका बिल्ली का बच्चा सिखाओ और शांत हो जाओ चरण 6
    1
    इसके साथ खेलते हैं। बिल्ली के बाद नए घर में इस्तेमाल हो गया है, इसके साथ खेलना शुरू करें। तो यह सारी अतिरिक्त ऊर्जा को जला देगा बिल्लियों के लिए अच्छे हैं जो कई अलग खिलौने खरीदने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, उन इत्तला दे दी wands की कोशिश करें, जो आप और पालतू दोनों के लिए मजेदार और इंटरैक्टिव खिलौने हैं।
    • बिल्ली का बच्चा हड़ताल और पीछा कर सकते हैं आइटम भी अच्छे विकल्प हैं चूहों और खिलौना गेंदों की कोशिश करो आप लेजर कलम या टॉर्च का उपयोग भी कर सकते हैं क्योंकि प्रकाश को पकड़ने की कोशिश करना वास्तव में पशु के लिए बहुत मज़ा है



  • चित्रित करें आपका बिल्ली का बच्चा सिखाओ और शांत हो जाओ 7
    2
    सही तरीके से खेलें बिल्ली को पर्याप्त ऊर्जा खर्च करने के लिए समय की अवधि के लिए उसके साथ खेलने के लिए मालिक की जरूरत है एक समय में कम से कम दो बार इसे 15 मिनट या उससे अधिक समय के साथ खेलने की कोशिश करें। तो आप बिल्ली का बच्चा भी कर सकते हैं और उन्हें सुरक्षित महसूस कर सकते हैं।
    • कभी बिल्ली का बच्चा स्ट्रिंग, स्कींस या इलास्टिक्स के साथ खेलते हैं। इन मदों को निगल लिया जा सकता है, जो गंभीर या यहां तक ​​कि घातक आंत्र रुकावट पैदा कर सकता है।
    • उसे अपने पैरों और हाथों से खेलना छोड़ें। यह प्यारा हो सकता है, जबकि बिल्ली एक पिल्ला है, लेकिन जब यह बढ़ती है तो यह एक गंभीर समस्या बन सकती है। यदि एक बिल्ली का बच्चा अपने पैरों या हाथों से खेलना शुरू कर देता है, तो उसके एक खिलौने को पकड़ो और उसे आइटम पर हमला कर दें।
  • चित्रित करें आपका बिल्ली का बच्चा सिखाओ और शांत हो जाओ चरण 8
    3
    व्यायाम खिलौने खरीदें यदि आपके पास हर दिन अपनी बिल्ली के साथ खेलने का समय नहीं है या अगर वह सभी खेल सत्रों के बाद भी बेचैन हो, तो चढ़ाई रैक या स्क्रैचर को खरीदें। ये टावर या डंडे हो सकते हैं और ऊर्ध्वाधर या क्षैतिज हो सकते हैं। क्षेत्र चिन्हित करने और मज़ेदार बनाने के लिए बिल्ली का बच्चा स्क्रैचर का उपयोग करेगा।
    • रैक चढ़ने से बिल्ली का व्यायाम भी होता है, साथ ही घर में होने वाली सभी चीजों का पालन करने के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान करता है।
    • इसे एक खिड़की के किनारे रखने की कोशिश करें ताकि वह बाहरी गतिविधियों को देख सकें।
  • विधि 3
    बुरा व्यवहार से बचना

    चित्रित करें आपका बिल्ली का बच्चा सिखाओ और शांत हो जाओ 9
    1
    बिल्ली फेरोमोन का उपयोग करें उबले हुए हार्मोन की वजह से बिल्ली के बच्चे आमतौर पर अति सक्रिय होते हैं आप सिंथेटिक बिल्ली फेरोमोन के साथ समस्या को दबाने की कोशिश कर सकते हैं। ये हार्मोन अक्सर अवांछित साइटों तक पहुंचने से रोकने के लिए उपयोग किए जाते हैं, लेकिन उनका उपयोग बिल्ली को शांत करने के लिए भी किया जा सकता है।
    • स्प्रे में स्वाभाविक रूप से बिल्लियों द्वारा उत्पादित रसायनों शामिल हैं, जो बताते हैं कि उत्पाद उन्हें क्यों शांत कर सकते हैं। फेरोमोन ऊतक, स्प्रे या डिफ्यूज़र में उपलब्ध हैं
  • चित्रित करें आपका बिल्ली का बच्चा सिखाओ और शांत हो जाओ 10
    2
    अन्य तरीकों की कोशिश करें जब बिल्ली बहुत उत्तेजित हो जाती है, तो वह फर्नीचर पर कूदने की कोशिश कर सकती है और जहां उसे नहीं जाना चाहिए। इस व्यवहार को रोकने के लिए, संपीड़ित हवा का एक स्प्रे आज़माएं इस स्प्रे में केवल संपीड़ित हवा है और बिल्ली के बच्चे को वह जगह से दूर खींचती है जहां से वह नहीं हो सकता।
    • आप सतहों पर एक डबल पक्षीय टेप को छड़ी करने का भी प्रयास कर सकते हैं पकड़ बिल्ली के बच्चे को परेशान कर देगा, इसे वहां से रहने से रोकें।
    • हालांकि यह एक लोकप्रिय तरीका है, पानी के साथ स्प्रे जार का उपयोग करते हुए सज़ा केवल तब ही संभव है जब आप के साथ-साथ संपीड़ित हवा भी हो सकते हैं। यह कम प्रभावी हो सकता है क्योंकि बिल्ली आपके साथ सजा जुड़ी हो सकती है, जो उसे आपसे डर सकती है।
    • जब आपका पालतू तालिकाओं और काउंटरों पर कूदने के लिए नहीं सीख रहा है, तो सभी भोजन को पहुंच से बाहर रखें
  • चित्रित करें आपका बिल्ली का बच्चा सिखाओ और शांत हो जाओ 11
    3
    स्क्रैचिंग के लिए एक अच्छी संख्या प्रदान करें। एक अति सक्रिय बिल्ली के बच्चे फर्नीचर, दीवारों और अन्य पेपर सतहों को खरोंच करके इसकी ऊर्जा का उपयोग कर सकते हैं ऐसा करने से रोकने के लिए, आपके पास इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त कई सतहें होनी चाहिए। कैट स्क्रैचर ने उन्हें अपने नाखून अलग-अलग दिशाओं में खर्च करने की अनुमति दी है, इसलिए विभिन्न आकार और आकारों के साथ विभिन्न प्रकार के स्क्रैपर खरीदते हैं।
    • प्रत्येक बिल्ली का बच्चा भिन्न सतहों को पसंद करता है, इसलिए यह पता लगाने की कोशिश करें कि कौन आपका पसंदीदा है।
    • प्रत्येक खुरचनी को घर में सामान्य स्थानों में एक प्रमुख स्थान पर रखें। सोफा और अन्य फर्नीचर के साथ अन्य मदों को बनाओ, उन पर डबल-साइड टेप डालकर कम आकर्षक बनाएं।
  • चित्रित करें आपका बिल्ली का बच्चा सिखाओ और शांत हो जाओ 12
    4
    उसे पर्याप्त स्थान दें आप नए पिल्ला के साथ अपने सभी खाली समय को भी खर्च कर सकते हैं, खासकर इसे अपनाने के तुरंत बाद। हालांकि, उन्हें अपने लिए जगह और समय की आवश्यकता होती है। बिल्ली को नींद में चलो, खेलें और शांति से खिड़की पर गौर करें। यदि आप हमेशा उसे परेशान कर रहे हैं, तो वह छिपाएंगे और आपसे भाग लेंगे।
    • बिल्ली का बच्चा देता है कि युक्तियों को पकड़ने के लिए जानें, वह खेलने का थक गया है जब संकेत करता है इस पर आप पर हमला कर सकते हैं और फिर तनाव से दूर रहकर, छिपते हुए या रोने लग सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बिल्लियां जो घर के अंदर रहते हैं, उन्हें अक्सर बाहर की तुलना में अधिक ध्यान और चुटकुले की आवश्यकता होती है। वे गेंदों का पीछा करना या टिप पर एक पंख के साथ एक छड़ी की पेशकश करते समय उच्च कूदते करना पसंद करते हैं।
    • सम्मान के साथ अपने बिल्ली के बच्चे के इलाज के लिए याद रखें वह एक जानवर है और आप उस पर पूरा नियंत्रण नहीं कर सकते। हालांकि, आपके पास बहुत सारे मज़ा एक साथ हो सकते हैं।
    • पिल्ले में तेज नाखून और दांत हैं और दुर्घटना से उन्हें खरोंच कर सकते हैं। उनके साथ काम करते समय सावधान रहें। अपने नाखूनों में कटौती करना या इसे हर दो सप्ताह के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना सीखें।
    • पालतू जानवरों पर चिल्लाने से बचें चीख केवल उसे डराता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com