IhsAdke.com

कैसे अपने तेंदुए छिपकली के साथ मज़ा है

तेंदुए के गेंको उत्सुक प्राणी हैं, और जब तक वे सही तरीके से नियंत्रित होते हैं, तब तक वे उनके साथ खेलना पसंद करते हैं। अपने छिपकली के साथ कैसे खेलना सीखने के लिए इन चरणों का पालन करें आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि इन छोटे कैटरपिलर मजेदार हो सकते हैं।

चरणों

भाग 1
चुटकुले की मूल बातें

अपने तेंदुए छिपकली चरण 1 के साथ मज़ेदार चित्र शीर्षक
1
जब यह अभी भी युवा है तो अपने छिपकली के साथ खेलना शुरू करें जब आप अपना ग्क्को खरीदते हैं, तो आपके नए घर को समायोजित करने में समय लगेगा बुरा मत मानो, जैसे ही वह घर की जांच करती है, वह एक सप्ताह के लिए अपने पसंदीदा छिपाने के स्थान को नहीं छोड़ेगी। यह कहने के बाद, जितनी जल्दी आप अपने छिपकली से परिचित हो जाते हैं, उतना ही बेहतर होता है, क्योंकि छोटी उम्र से खेल रहे ग्कोस एक बुज़ुर्ग उम्र में संभालने के दौरान बहुत ही शांत और प्यारे होते हैं।
  • जब आप चार से पांच महीने की उम्र तक पहुंचते हैं, तो आपके ग्क्को के साथ खेलना शुरू करने के लिए आदर्श आयु।
  • आपका तेंदुए छिपकली चरण 2 के साथ मज़ेदार चित्र शीर्षक है
    2
    समझे कि आपका छिपकरा आपको डरा सकता है जंगल में, जो कुछ भी उतना ही बड़ा था, जैसा कि हम किसी भी छिपकली से खतरा माना जाता था। बुरा मत मानो यदि आपका पालतू आपको पसंद करना शुरू करने के लिए कुछ समय लेता है जरा सोचो अगर एक दोस्ताना विशाल तुम्हारे पास आया, आप चाहते हैं कि उसके हाथ में क्रॉल करें। आपको निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़े समय की आवश्यकता होगी कि वह वास्तव में अनुकूल विशाल है
    • अपने छिपकली को जल्दी मत करो यदि आप अपने छिपकली के साथ खेलना शुरू करने के लिए उत्सुक हैं, तो इसके बारे में सब कुछ सीखकर खुद को दिलासा दें। जब आप उसकी आश्रय को स्थापित करते हैं, तो ग्लास के सामने छिपने वाले स्थानों को रखें, ताकि आप उसे छिपाते हुए भी देख सकें।
    • जब आप अपना छिपकली देख रहे हों, तो अपने नए पालतू जानवरों के साथ अपने आप को परिचित कराएं। अपने कानों को ढूंढें (यह आप की तुलना में कठिन हो सकता है) गणना करें कि वह प्रत्येक पैर पर कितनी उंगलियां हैं गणना करें कि उसके पास कितने धब्बे हैं और समय के साथ-साथ नज़र रखें (तेंदुए की छिपकली स्पॉट जैसे ही वे उम्र बदलते हैं)
  • अपने तेंदुए गीको चरण 3 के साथ मज़ेदार चित्र शीर्षक
    3
    अपने छिपकली से बात करें अपने चारों ओर अपने ग्वाको को आरामदेह बनाने में महत्वपूर्ण भागों में से एक यह है कि उसे अपनी आवाज़ के साथ सहज महसूस करना चाहिए। उसे शांत स्वर में बात करो इसी तरह, ग्लास के दूसरी तरफ अपने छिपकली को देखो। क्या वह तुम पर वापस देख रहे हैं? नेत्र संपर्क बनाने के दौरान बात करते हुए उसे पता है कि ध्वनि कहां से आता है।
  • आपका तेंदुए छिपकली चरण 4 के साथ मज़ा आया शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने हाथों में अपने गहने फिट बैठें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप ऐसा करते हैं क्योंकि अगर ग्वाको आपके हाथ में फिट नहीं होता है, तो वह कभी भी इसके साथ खेलना सहज महसूस नहीं करेगा। रात में आपके गजो अधिक सक्रिय हो जाएंगे, आमतौर पर टैंक से प्रकाश को बंद करने के बाद। झटका मत करो या आप अपने छिपकली को डरा सकते हैं उसे अपने हाथ की जांच करें - वह शायद आपकी उंगलियों को चाटना चाहती है, अपने हाथ से क्रॉल कर लेती है, और आखिरकार वह जगह ढूंढती है जो अधिक गर्मी प्रदान करेगी।
    • निराश मत हो अगर आपका ग्क्को तुरंत आपके हाथ में क्रॉल नहीं करता है सभी geckos अलग हैं - कुछ दूसरों की तुलना में अधिक साहसी हैं प्रत्येक रात, इस कदम को दोहराएं और टैंक के तल पर अपना हाथ रखें। आखिरकार आपकी छिपकली जांच करने के लिए बाहर जाएगी यदि उसे अधिक अनुनय की जरूरत है, तो आप उसकी उंगलियों के मध्य में एक नाश्ते डाल सकते हैं, जिससे गेंको उसके हाथ के करीब पहुंच सकती है।
  • अपने तेंदुए छिपकली चरण 5 के साथ मज़ेदार चित्र शीर्षक
    5
    जानें कि आपकी छिपकली को ठीक से कैसे उठाएं। एक बार जब आपका छिपकली आपके हाथ से आदी हो जाती है और अपने स्वयं के समझौते पर बैठने लगती है, तो आप इसे टैंक से हटा सकते हैं। अपने दूसरे हाथ के नीचे या हाथ के पास रखें जो छिपकली ले जा रहा है, ताकि आप इसे पकड़ सकें अगर यह अचानक आंदोलन और आपके हाथ से गिरता है
    • यदि आपको अपने हाथ में अकेले आने की प्रतीक्षा किए बिना अपने ग्क्को को लेने की आवश्यकता है, तो बहुत धीरे से करें बस बीच में छिपकली ले लो और जितनी संभव हो उतनी उंगलियों का उपयोग करें (अपने शरीर के बीच के चारों ओर फिट होने वाली सभी उंगलियों का उपयोग करके आप इसे अधिक दृढ़ता देते हैं)। अगर यह गिर जाता है तो छिपकली के नीचे अपना हाथ छोड़ दें
  • आपका तेंदुए छिपकली चरण 6 के साथ मज़ा आया शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने छिपकली की पूंछ के साथ सावधान रहें अगर उन्हें लगता है कि शिकारी पूंछ से उन्हें प्राप्त करना चाहते हैं या वे डरते हैं पूंछ से कभी भी अपना ग्क्को नहीं लेना। उसे चिंतित या धमकी दी जाने से बचें अगर वह पकड़ा जा रहा है और अपने हाथ से चलने की तरह महसूस नहीं करता है, एक ब्रेक ले लो और एक पल के लिए उसे पकड़ने की कोशिश करना बंद करो, और बाद में फिर से कोशिश करें
  • आपका तेंदुए छिपकली चरण 7 के साथ मज़ा आया शीर्षक वाला चित्र
    7
    जानें कि आप किस प्रकार के भोजन को अपने ग्को को देना चाहिए कई प्रकार के स्नैक्स हैं जो आप एक गीको को दे सकते हैं, और उनमें से अधिकतर आप अपने स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में पा सकते हैं। ये स्नैक्स में टेनेब्रीओ और छोटी चूहों के लार्वा शामिल हैं।
    • तेबैग्स: सबसे आम स्नैक आप अपने छिपकली दे सकते हैं वे लार्वा के स्वाद को पसंद करते हैं और उनके पास बहुत से कैल्शियम और वसा है। हालांकि, उसे इस स्नैक्स को मॉडरेशन में दें (दिन में एक बार से अधिक नहीं), या आपका ग्क्को मोटे हो सकता है।
    • शिशुओं के चूहे: केवल वयस्क छिपकलियों को ही दिया जा सकता है। शिशुओं की चूहों वे हैं जो अभी भी गुलाबी हैं और कोई बाल नहीं उग आया है। यदि आप इसे अपने चपेट में बेबी चूहों को देने के लिए घृणास्पद पाते हैं, तो अपने गेको के विशेष इलाज की तरह ही लार्वा को देना सबसे अच्छा हो सकता है।
  • अपने तेंदुआ छिपी 8 के साथ मज़ेदार चित्र शीर्षक
    8
    पता है कि आपको अपने ग्क्को के साथ कितनी बार खेलना चाहिए ये सब अलग-अलग हैं, लेकिन अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि आपको सिर्फ सप्ताह में दो या तीन बार टैंक में से अपना छलारा लेना चाहिए। अधिक बार ऐसा करने से छिपकली उत्तेजित हो जाता है और घबरा जाता है।
  • भाग 2
    अपने छिपने के साथ बजाना




    आपका तेंदुए छिपकली चरण 9 के साथ मज़ा आया शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने खेल क्षेत्र छिपकली-सबूत दें तेंदुए के छिपकली, विशेष रूप से युवा, बहुत तेज हैं और यदि उन्हें मौका मिले तो भाग जाएंगे। जब आप पहली बार अपने छिपकली के साथ खेलते हैं, तो एक ऐसी जगह बनाएं, जिसे आप जानते हैं कि आप बच सकते हैं, जैसे बॉक्स। आप एक क्षेत्र का चयन भी कर सकते हैं और फिर घर के बाकी हिस्सों से अपने छिपकोड को अवरुद्ध करने के लिए एक तकिया बाधा और अन्य सुंदर चीजें बना सकते हैं। बस ध्यान रखें कि आपकी बाधाओं को किसी भी सामग्री से नहीं बनाया जाता है, जो आपके छिपकली को छू सकता है और चोट लगी है।
    • जब आपका गेंको टैंक छोड़ने के आदी हो, तो यह थोड़ा शांत हो जाएगा और आप इसे अपने बिस्तर, सोफे, फर्श, आदि पर रख सकते हैं।
  • अपने तेंदुआ छिपी 10 के साथ मज़ेदार चित्र शीर्षक है
    2
    अपने चक्कर का पता लगाने के लिए चलो गीक्स आम तौर पर उत्सुक और सक्रिय प्राणी हैं जो तलाश करना चाहते हैं, तो उन्हें लगाम ले जाएं उसे अपने हथियार से क्रॉल करें, अपने कंधों के चारों ओर चलो, या अपने बालों में भी कर्ल कर दें। तैयार रहें जब आपका ग्क्को अपने आप को कहीं न कहीं बैठता है जहां आपके शरीर में गर्मी मिलती है - गीको के पास ठंडे खून होते हैं, और उनके लिए हमारी त्वचा सूरज से गर्म पत्थर की तरह दिखती है आश्चर्यचकित न हों अगर आपका ग्क्को आपकी गर्दन या अपने हाथ की गुणा के चारों ओर घूमने का फैसला करता है।
    • अपने ग्क्को को एक्सप्लोर करने का एक अन्य तरीका कपड़े का टुकड़ा (जैसे टी-शर्ट या तौलिया) लपेट करना है और इसे अपने बिस्तर पर रखें अपने छिपकली को तौलिया में क्रॉल करें और अपनी "गुफा" या पसंदीदा छिपाने वाले स्थान को ढूंढें। अपने छिपकली पर ध्यान दो, जहां वह उसे टैंक में वापस लाने का समय है जब वह छिपाया था, पता करने के लिए।
    • अपने गहने अपने सोफे या बिस्तर का पता लगाने के लिए चलो छिपकलियों को चढ़ने और स्थानों को हटना पसंद है, तो उन्हें वापस उनके तकिये और तकिए के आसपास क्रॉल करें। बस अपने गज को दृष्टि से बाहर नहीं खोने के लिए सावधानी बरतें और कभी भी इसे छूने न दें, या आप इसे खोने का खतरा पैदा कर सकते हैं।
  • आपका तेंदुए छिपकली चरण 11 के साथ मज़ा आया शीर्षक वाला चित्र
    3
    सीढ़ियों पर अपने छिपकली के साथ खेलते हैं सीढ़ियां गेंको के लिए मज़ेदार चढ़ाई वाली संरचनाएं हैं, खासकर अगर उनके पास कालीन हैं। कुछ छिपकली केवल एक कदम का पता लगाएंगे। दूसरों को तैयार करेंगे और फिर अगले करने के लिए कूद। दूसरों की सीढ़ियां ऊपर और नीचे चढ़ती हैं, ऊर्जा का निर्वहन
  • अपने तेंदुए छिपकली चरण 12 के साथ मज़ेदार चित्र शीर्षक
    4
    अपने छिपकली के लिए एक बाधा कोर्स बनाएँ एक बड़ा बॉक्स लें और इसमें "बाधाएं" डालें। ये बाधाएं कागज़ात तौलिया ट्यूब हो सकती हैं जो आपकी छिपकली अंदर से गुजर सकती हैं, इसके लिए छोटे बक्से पर क्रॉल करने के लिए या अन्य मदें। रचनात्मक रहें! अपने छिपकने के लिए चढ़ाई करने वाले पेड़ों की जगह (आप पालतू जानवरों की दुकानों में खरीदा जा सकते हैं) या प्राचीन खिलौने को अपनी बाधा के पाठ्यक्रम के लिए एक अनोखा रूप देने के लिए रखें।
    • लेन का उपयोग करने के लिए अपनी छिपकली को प्रेरित करने के लिए स्नैक्स का उपयोग करें एक बाधा के अंत में एक नाश्ते डाल दें, या रास्ते में कई स्नैक्स करें।
  • आपका तेंदुए छिपकली 13 के साथ मज़ेदार चित्र शीर्षक
    5
    एक मनोरंजन पार्क सेट करें यह एक बाधा कोर्स बनाने के समान है, अंतर यही है कि छिपकली एक छोर से दूसरे तक नहीं जाएगी इस बार "गेंको खिलौने" (चढ़ाई वाले पेड़ों, कालीनों के टुकड़े, पेपर तौलिया ट्यूब आदि) के साथ बॉक्स को भरें और अपने गेंको खेलने दें। आप उन मजेदार चीज़ों पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं जो वे करते हैं। कुछ लोग पेड़ों पर चढ़ने और फिर वापस खेलना पसंद करते हैं। दूसरों को कागज तौलिया के रोल पर कर्ल करना पसंद है एक मनोरंजन पार्क बनाना सीखने का एक शानदार तरीका है जो आपकी छिपकली को करना पसंद है।
  • अपने तेंदुए छिपकली चरण 14 के साथ मज़ेदार चित्र शीर्षक
    6
    अपने छिपकली के साथ एक फिल्म देखें यहां तक ​​कि अगर यह वास्तव में "खेल" नहीं है, तो यह आपके गजो के साथ समय बिताने का एक शानदार तरीका है। इसे अपने शरीर के अपने पसंदीदा क्षेत्र में डालकर आराम करो, और फिर वापस बैठकर मूवी देखें कुछ तेंदुए-गेंको के मालिकों ने देखा कि उनके गेंको कैनवास में देखेंगे। दूसरों को सिर्फ एक गर्म क्षेत्र में सो जाएगा
  • आपका तेंदुए छिपकली चरण 15 के साथ मज़ा आया शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने गेंको को हम्सटर व्हील पर चलाना यदि आपके पास एक बहुत सक्रिय छिपकली है, तो उसे व्यायाम करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है इसे पहिया के अंदर रखो और ढक्कन को कसकर सुरक्षित रखें, फिर पहिये को मंजिल पर रख दें और अपने छिपकली को जितना चाहें उतना रोल करें।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि ढक्कन बाहर नहीं निकले और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके छिपकली वास्तव में पहिया को पसंद करते हैं, बॉक्स में अपने छिपकली (पहले से पहिया के अंदर) डालना अच्छा हो सकता है यदि ढक्कन गिर जाता है और छिपकली छोड़ने की कोशिश करता है, तो वह आपसे दूर नहीं हो पायेगा क्योंकि वह बॉक्स के अंदर होगी।
  • अपने तेंदुआ गीको चरण 16 के साथ मज़ेदार चित्र शीर्षक
    8
    पता है कि बॉक्स में अपना गोजो वापस कब लगाया जाए। छिपकली को अपनी ऊर्जा को उच्च रखने के लिए गर्मी की आवश्यकता होती है। जब वे एक क्षेत्र के माध्यम से चढ़ते या चल रहे हैं जो कि टैंक के रूप में गर्म नहीं है, तो वे थका सकते हैं। एक अच्छा विचार यह है कि इसे 15 मिनट के लिए खेलने के बाद अपने गेंको के पेट की जाँच करें। यदि आपका पेट ठंडा है, तो उसे वापस टैंक में डाल दें ताकि इसे फिर से गरम कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • अपने चक्कर को संभालने वाले कुछ लोगों के लिए आदी हो जाएं। आप को धैर्य रखना होगा और आपको अपने चक्कर आदी हो जाएंगे। उन्हें एक घंटे अकेला नहीं पसंद है और दूसरे को हर दिन पकड़ा जाना है।
    • हमेशा अपने चापलूसी के साथ कोमल रहो, क्योंकि वह एक नाजुक प्राणी है।

    चेतावनी

    • कभी खींचें या अपनी छिपकली पूंछ मुश्किल स्पर्श, या यह गिर सकता है।
    • उन्हें बहुत ज्यादा लार्वा न दें, या आपकी छिपकली मोटे और अस्वास्थ्यकर हो सकती है
    • कभी कभी अपनी अंगुली को अपने जबड़े के नीचे रखें उसे धमकी मिलेगी और आप को काटने की कोशिश करेंगे

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com