IhsAdke.com

कैसे एक गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला ट्रेन के लिए

बेशक, जब वह घर के फर्श पर पेश आ रही है या किसी के जूते खाने के अलावा गोल्डन रेट्री पिल्ला को प्यार नहीं करना मुश्किल है अपने बचपन में एक गोल्डन रिट्रीवर को प्रशिक्षित करने से आपको जानवरों के साथ एक बंधन बनाने में मदद मिलेगी, इसे दूसरे (और आपके सामान भी) रखें और आप दोनों को खुश कर दें। कुछ चीजें हैं जो सभी मालिक सिखाना चाहते हैं - एक विशिष्ट जगह में पेशाब करने के लिए और गली में कब आना, साथ ही "बैठो" और "आओ" जैसे कुछ बुनियादी आज्ञाएं। इस के बावजूद, वहाँ दर्जनों अन्य व्यवहार हैं जो एक ही विधि का उपयोग करके पिल्ला को सिखाया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
प्रशिक्षण की बुनियादी पद्धति सीखना

ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 1 नामक चित्र
1
मूल विधि को जानें प्रशिक्षण कुत्ते के कई अलग-अलग तरीके हैं, लेकिन सबसे प्रभावी तीन चीजें हैं: वांछित व्यवहार को पुरस्कृत करना, अवांछित व्यवहार को पुरस्कृत करने और लगातार होने के कारण
  • वांछित व्यवहार का इनाम: यह आसान और मजेदार हिस्सा है पुरस्कार केवल तब ही वैध नहीं हैं जब आप कुत्ते को प्रशिक्षण दे रहे हों यदि पिल्ला घर के बाहर पेशाब करता है, तो इसकी प्रशंसा करें। अगर वह एक दोस्ताना तरीके से एक और कुत्ते का स्वागत करता है, तो उसे पता चले कि वह एक अच्छा लड़का है
  • अवांछित व्यवहार को इनाम न दें: आपको थोड़ी अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है यदि कुत्ते कुछ कर रही है जो उसे संतुष्ट नहीं करता है, तो उनके कारणों पर विचार करें: आम तौर पर ऐसा तब होता है जब वह गलत रूप से पुरस्कृत होता है आपको इस इनाम को लगातार हटाने की आवश्यकता है उदाहरण के लिए, यदि कुत्ते आप पर उत्साह के साथ झुकती है, जब आप पट्टा देख लेते हैं, तो आपको उसे उस पर नहीं डालना चाहिए और उसे चलने के लिए ले जाना चाहिए, जैसा कि उस व्यवहार को पुरस्कार देता है इसके बजाय, दूसरी तरफ की तरफ जाएं या आकाश में न लें, जब तक कि यह शांत न हो जाए। पट्टा पर रखो और इसे एक सैर के लिए ले लो।
  • संगति: घर के हर व्यक्ति को कुत्ते के व्यवहार के समान ही जवाब देना चाहिए। यदि आप टेबल से भोजन नहीं देते हैं, लेकिन आपके बच्चे करते हैं, तो आपको समस्या होगी। अगर आप कभी भी कुत्ते को जंप करने से रोकते हैं, जब आप उसे नमस्कार करते हैं और दूसरों को उत्साह से जवाब देते हैं, तो आप जानवरों को भ्रमित संदेश भेज रहे हैं।
  • ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 2 नामक चित्र
    2
    इनाम चुनें जब भी आप किसी विशिष्ट व्यवहार को प्रशिक्षण दे रहे हैं, आपको हाथ में एक इनाम की आवश्यकता होगी गोल्डन रिट्रिवर्स से प्यार कुछ चुनें - बेहतर इनाम, यह कुछ सिखाने के लिए आसान होगा यदि पिल्ला खेलने से प्यार करता है, तो आप अपने पसंदीदा खिलौने का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं, हालांकि, अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि खाने के स्नैक्स कुत्ते को कुछ सिखाने का सबसे प्रभावी तरीका है। सबसे अच्छा tidbits कुत्ते पसंदीदा है, विभाजित करने के लिए आसान है और स्वस्थ लोगों पशु बोरिंग से बचने के लिए विभिन्न प्रकार के स्नैक्स का उपयोग करें। अच्छा विकल्प शामिल हैं: कोशिश करें:
    • पनीर की छड़ें
    • पके हुए चिकन
    • मांस पकौड़ी या "बिफिहॉस" (पालतू दुकानों में पाया गया)।
    • प्रशिक्षण के लिए उपयुक्त कुत्ते बिस्कुट या tidbits भाजित।
    • गाजर या फ्रोजन मटर (आहार कुत्तों के लिए)
  • ट्रेन एक गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 3 नामक चित्र
    3
    विचार करना एक के साथ प्रशिक्षण क्लिकर. इस प्रकार के प्रशिक्षण में, आप ध्वनि का उपयोग करते हैं ("क्लिक करें" क्लिकर) कुत्ते को सूचित करने के लिए कि उसने कुछ सही किया यह ध्वनि बहुत प्रभावी है क्योंकि यह मानवीय आवाज से संगत, अद्वितीय और अलग है। हालांकि, आप "अच्छा" या "हां" भी संकेत के रूप में कह सकते हैं अगर आपके पास कोई नहीं है क्लिकर.
    • ले लो क्लिकर और अपने हाथ में एक नाश्ता डाल दिया यदि कुत्ता इसे पकड़ने की कोशिश करता है, तो अपना हाथ बंद करें क्लिक करें और जानवर के लिए नाश्ता प्रदान करते हैं। कुछ मिनट बाद दोबारा दोहराएं। दोहराएं जब तक कि कुत्ते को क्लिक करने के तुरंत बाद और नाश्ते की प्रतीक्षा करें।
  • ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 4 नामक चित्र
    4
    एक समय में एक कौशल को प्रशिक्षित करें और सत्र, लघु, सरल और पुरस्कृत करें। प्रभावी प्रशिक्षण आपके और कुत्ते के लिए मजेदार होना चाहिए। इसके बारे में अधिक जानने के लिए, इन प्रथाओं का पालन करें:
    • संक्षिप्त रहें प्रशिक्षण 15 मिनट से अधिक समय तक नहीं होना चाहिए। पिल्लों के साथ भी छोटा रहें
    • भागों में कौशल को प्रशिक्षित करें उदाहरण के लिए, यदि आप कुत्ते को बैठने और खड़े करने के लिए सिखा रहे हैं, तो इसे बैठने के लिए पढ़ना शुरू करें जब भी ऐसा होता है उसे इनाम दें, कार्रवाई के लिए एक आदेश और पुनरावृत्ति अभ्यास करें। फिर कुत्ते को सिखाने के लिए बैठी रहो, जब आप चलते हैं। बाद में, प्रशिक्षण सत्र को अधिक ध्यान देने योग्य माहौल जैसे एक पार्क के रूप में लेना चाहिए। इस प्रकार प्रशिक्षण को अधिक प्रभावी बनाने के लिए विभाजित करें
    • सरल शब्दों का प्रयोग करें, वाक्य नहीं। आज्ञाओं को सरल और सुसंगत होना चाहिए: "बैठो, फ़िडो," "बैठो," या "बैठो," के बजाय "बैठो" की आवश्यकता है। जितने भी शब्द आप उपयोग करते हैं, उतना भ्रामक कुत्ते हो जाएगा।
    • बहुत तेजी से मत जाओ और बहुत लंबा न लें यदि कुत्ते को कुछ प्रशिक्षण के साथ कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, तो उस भाग में वापस जाना जो उसने पहले ही सीखा है। अनुभव को सकारात्मक रखें और विफलता के साथ समाप्त न करें। कुत्ते को ऊब या निराश होने से पहले रोकें
    • वास्तविक जीवन में अभ्यास करें प्रशिक्षण सत्रों के दौरान पशु को प्रशिक्षित न करें अपने पर्यटन पर "बैठो" और "रहने" के आदेशों का अभ्यास करें पशु के जीवन का प्रशिक्षण हिस्सा बनाओ
    • धीरज रखो! कुत्ते को प्रशिक्षित करना समय लगता है वास्तव में, यह एक न खत्म होने वाली प्रक्रिया है, लेकिन यह इसके लायक है। एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुत्ते खुश और स्वस्थ है।
  • ट्रेन एक गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 5 नामक चित्र
    5
    तय करें कि आप कुत्ते को कैसे सिखाना चाहते हैं। सभी मालिकों को यह जानने के लिए पिल्लों को चाहिए कि वे जितनी जल्दी हो सके घर पर पेशाब नहीं करना चाहिए और वे जब चल रहे हैं, तब उन्हें पालन करने के लिए प्रशिक्षित करना चाहते हैं। मूल आज्ञाकारिता प्रशिक्षण - बैठता है, बैठता है, झूठ और रोल - भी महत्वपूर्ण है दूसरी तरकीबें, क्षमताएं और व्यवहार जो आप चाहते हैं वह प्रत्येक मालिक और कुत्ते के स्वाद पर निर्भर करेगा।
    • स्वर्ण Retrievers चीजें पाने के लिए प्यार है और यह एक महान अभ्यास है, इसलिए यह करने के लिए पिल्ला सिखाना। एक अच्छा विकल्प यह है कि जानवर को युद्ध के टग खेलने या फ्रिसबी लाने के लिए सिखाना।
    • "टॉक" या "यहां खेलते हैं" जैसी चालें मजेदार हैं, लेकिन आवश्यक नहीं हैं
    • अगर आप पशु के साथ अक्सर यात्रा करते हैं, तो परिवहन बक्से और पिंजरों का इस्तेमाल करने के लिए इसे प्रशिक्षित करना सुनिश्चित करें।
    • पशु के स्वभाव के आधार पर, उसे प्रशिक्षित करना आवश्यक हो सकता है कि उसे चीजों की मांग न करें, जब वह घर पर पहुंच जाए और आप अन्य कुत्तों के खिलाफ आक्रामकता न दिखाएं (हालांकि यह गोल्डन रिटिवाइजर्स के साथ एक आम समस्या नहीं है)।
  • विधि 2
    आज्ञाकारी को पिल्ला प्रशिक्षण देना

    ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 6 नामक चित्र
    1
    तय करें कि आप पिल्ला कैसे सिखाएंगे आज्ञाकारिता अभ्यास में कुत्ते को सिखाया जाता है ताकि चीजों को मौखिक कमानों या संकेतों की प्रतिक्रिया हो। कुत्ते को नियंत्रित करने और इसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए "बैठो", "आओ," "बाहर निकलना," और "रहने" के लिए बुनियादी आदेश जैसे महत्वपूर्ण आदेश हैं, लेकिन आप "रोल", "कूदता" जैसे अन्य सिखा सकते हैं "। इन कौशलों में से अधिकांश को एक ही बुनियादी पुरस्कार विधियों - पकड़ या चारा विधि के साथ सिखाया जाता है - जो "बैठ" आदेश के साथ नीचे प्रदर्शित किया जाएगा
  • ट्रेन द गोल्डन रिट्रिययर पिल्ला 7 चरण
    2
    बैठने के लिए कुत्ते को सिखाने के लिए चारा विधि का उपयोग करें कई दिनों तक कई संक्षिप्त सत्रों में वर्णित कसरत को विभाजित करें।
    • कुत्ते की तरफ अपना हाथ कम करें ताकि आपके हाथ में एक नाश्ते के साथ गंध हो। कुत्ते के सिर के पीछे अपना हाथ बढ़ाएं जैसा कि उसकी निगाह उसके पीछे आती है, वह अपने आप से बैठ जाएगा एक बार ऐसा करने के बाद, "हां" कहें - या इसका उपयोग करें क्लिकर - और नाश्ता दिया। जब तक आप चारा देखते हैं तब तक कुत्ते को ऐसा न करें।
    • अपने हाथ में नाश्ते के बिना एक ही चीज़ की कोशिश करो अपना हाथ बढ़ाओ, "बैठो!" कहो और आरंभिक स्थिति में हाथ वापस लौटाते हैं। जैसे ही कुत्ते बैठता है, स्नैक्स को हाथ में लें।
    • जब पिल्ला तुम्हारे बिना नाश्ते के पहले बैठता है, तो एक कदम पीछे ले जाओ और जब आप कहते हैं, "बैठो!" तो हाथ की गति को दोहराएं।
    • अंत में, "बैठो!" बांह के आंदोलन के प्रदर्शन के बिना जब वह पालन करता है तो कुत्ते को इनाम दें।
  • ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 8 नामक चित्र
    3
    कैप्चर विधि का उपयोग करें कुछ स्नैक्स प्राप्त करें कुत्ते को अनदेखा करें, लेकिन इस पर नज़र रखें। जैसे ही वह बैठता है, कहते हैं "बैठो!" जल्दी से और एक नाश्ता फेंक वह संभवतः एक और स्नैक पाने के लिए हर चीज की कोशिश करेंगे। उसे फिर से बैठने की प्रतीक्षा करें, "बैठो!" कहो जल्दी से और एक नाश्ता फेंक कुत्ता जल्द ही "बैठो" शब्द और नाश्ते के साथ बैठने के कार्य को संबद्ध करेगा।
  • विधि 3
    पेशी को पेशी को प्रशिक्षित करना

    ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सुनना जब सुनहरा कुत्ता पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए। जैसे ही आप इसे घर लेते हैं, उसे तुरंत प्रशिक्षण दें। यात्रा के बाद, पिल्ला को चुने हुए स्थान पर ले जाएं जिससे कि वह पेस - घर के बगीचे में या गली में - और यह पर्यावरण को सूंघने दें। यदि वह जगह पर ज़रूरतें पूरी करता है, तो उसे इनाम दें इसे चुने हुए बिंदु पर नियमित रूप से ले जाएं (यदि संभव हो तो प्रत्येक 20 मिनट) और जब इसकी आवश्यकता होती है तब इसकी प्रशंसा करें।
    • पिल्ला खाने के तुरंत बाद बाथरूम का उपयोग करने की अधिक संभावना है या भोजन के 20 मिनट बाद। जगह की जरूरतों को बनाने की संभावना को बढ़ाने के लिए चुना बिंदु पर ले लो।
    • पिल्ला के जीवन के इस स्तर पर, "संयोग" का फायदे बहुत महत्वपूर्ण है। चिंता मत करो अगर वह समझ में नहीं आता कि उसे शुरुआत में क्या करना चाहिए, लेकिन वांछित जगह के बाहर खुद को राहत देने के लिए उसे कभी सज़ा न दें।
  • ट्रेन द गोल्डन रिट्रिययर पिल्ला चरण 10 नामक चित्र
    2
    सकारात्मक और सुसंगत रहें घर में पेशाब या शौच के लिए कुत्ते को दंडित करने से आपको डरा लगता है और सीखना मुश्किल होगा। एकजुटता इसे प्रशिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • ट्रेन ए गोल्डन रेटिवर पिल्ला चरण 11 नामक चित्र
    3
    नियमित समय पर पिल्ला फ़ीड। भोजन के बीच के भोजन को उस समय को विनियमित करने के लिए निकालें जिससे उसे जरूरत पड़ने की जरूरत हो।
  • ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 12 नामक चित्र
    4
    नियमित समय पर चलने के लिए पिल्ला लो। दुर्घटनाओं से बचने का एक सुसंगत कार्यक्रम सबसे अच्छा तरीका है बहुत कम उम्र के पिल्ले को हर घंटे या भोजन और नल के बाद "जरूरत क्षेत्र" में लाया जाना चाहिए। सभी पिल्लों को जब वे जागते हैं, बिस्तर से पहले और घर पर अकेले छोड़ने से पहले उन्हें चलने के लिए ले जाना चाहिए।
    • पिल्ले आमतौर पर महीनों में उनकी उम्र के बराबर घंटों की संख्या के लिए पेशाब को पकड़ने में सक्षम होते हैं।
    • पिल्ले रात के लिए लंबे समय तक पेशाब को पकड़ने में सक्षम होते हैं एक चार महीने का सुनहरा रिट्रीवियर पेशाब के बिना रात बिताने में सक्षम होना चाहिए।
  • ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    5
    दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पिल्ला पर नजर रखें आप उसे घर के चारों ओर पेशाब करने के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, इसलिए जब भी वह चारों ओर हो, उस पर नजर रखो। रोने, चक्करों में घूमना, सूँघने और पर्यावरण से बाहर निकलने के लक्षण जानवरों को खुद को राहत देने की आवश्यकता होती है जितनी जल्दी हो सके इसे बाहर निकालें
  • ट्रेन द गोल्डन रिट्रिययर पिल्ला चरण 14
    6
    पिल्ला पकड़ो जब आप इसे देख नहीं सकते। एक पिंजरे या छोटे कमरे का उपयोग दरवाजे बंद या एक बच्चे के द्वार द्वारा अवरुद्ध। जैसे-जैसे यह बढ़ता है, आप धीरे-धीरे इस क्षेत्र के आकार को बढ़ा सकते हैं जब तक कि आप इसे घर के कई कमरों का इस्तेमाल नहीं करते। जरूरतों के बाद ही एक नई जगह पेश करने का यह एक अच्छा विचार है
  • ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेयर पिल्ला चरण 15 नामक चित्र
    7
    पिल्ला को वांछित स्थान में पेशाब या पराजित करते हुए इनाम दें। प्रशिक्षण के दौरान, आपको उसे हमेशा बगीचे या उस स्थान के साथ ले जाना चाहिए जहां आप उसे करना चाहते हैं हमेशा इसे गंध के लिए एक ही स्थान पर ले जाएं ताकि आपको राहत देने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। तारीफ, स्नैक्स, या मज़ेदार के साथ इनाम।
  • ट्रेन द गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 16 नामक चित्र
    8
    एक पर्ची के बीच में पिल्ला पकड़ते हुए शांत रहो। कभी उसे डरा नहीं, बहुत कम मूत्र में उसकी थूथन रगड़ना उसे सतर्क करने के लिए अपने हाथों को ताली बजाएं - यह आम तौर पर पेशाब को बंद करने के कारण होता है चुने गए स्थान पर जल्दी से भागो और उसे पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें यदि वह वांछित स्थान में आवश्यकताओं को पूरा करता है, तो उसे इनाम दें अगर उसने किया है, तो तनाव न करें
  • विधि 4
    पट्टा पर जबकि यह पालन करने के लिए पिल्ला प्रशिक्षण

    ट्रेन द गोल्डन रेटिवेयर पिल्ला चरण 17 नामक चित्र
    1
    तय करना कि प्रशिक्षित होने के लिए आपको कुत्ते की आवश्यकता है एक बिल्ली को बिना अनुशासन, स्थिरता और एक अच्छा समय के लिए टैब खींचने या पीछा करने के लिए बाहर जाने के लिए जाने के साथ-साथ उसे चलना सीखना, लेकिन यह पूरी तरह से संभव है। दूसरी तरफ, आप परवाह नहीं कर सकते कि क्या कुत्ते आपके सामने चलता है, क्योंकि यह टैब को बहुत मुश्किल नहीं खींचता है। उस मामले में, एक ट्यूनिंग टक कॉलर या कॉलर-हेलटर को बिना किसी प्रशिक्षण के काम करना चाहिए। आप जो चाहें जानते हैं - और कुत्ते पर चलने वाले सभी लोगों के साथ सहमति - कुंजी है
  • ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 18 नामक चित्र
    2
    सही उपकरण खरीदें आदर्श 2 मीटर की एक निश्चित लंबाई गाइड की तलाश करना है व्यापक या बहुत लंबा मार्गदर्शिकाएं प्रशिक्षण को कठिन बना देगा। एक नियमित पट्टा, एक कॉलर-हेलटर, या एक विरोधी पुल कॉलर का उपयोग करें।
    • न करें जब तक आप एक पेशेवर ट्रेनर के साथ नहीं हैं, एक शक्ति कटर का उपयोग करें
    • न करें एक तंग या तंगी कॉलर का उपयोग करें जब तक आप एक पेशेवर ट्रेनर के साथ नहीं होते हैं।
  • ट्रेन द गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 1 9
    3
    सुनिश्चित करें कि सभी पहलुओं का प्रशिक्षण का हिस्सा है। इसलिए संगतता महत्वपूर्ण है, इसलिए जब तक कुत्ता इसे खींचने के बिना चलने में सक्षम हो जाता है - कोई भी व्यक्ति इसके साथ कोई बात नहीं है - सभी क्षेत्रों को प्रशिक्षण में बदल दें संक्षिप्त और मजेदार हो, क्योंकि एक अप्रशिक्षित कुत्ते के साथ बहुत कुछ चलना आपको दोनों को हताशा देगा।
  • ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 20 नामक चित्र
    4
    प्रशिक्षण से पहले कुत्ते को व्यायाम करें यह दो कारणों के लिए महत्वपूर्ण है: 1) जब तक कि पिल्ले को प्रशिक्षित नहीं किया जाता है, सवारी पूरी तरह से व्यायाम करने में बहुत ही कम होगी, 2) बहुत ऊर्जावान कुत्ते टैब खींचने की संभावना अधिक है। गाइड के साथ प्रशिक्षण देने से पहले फ़ेच या टुग ऑफ युद्ध, या पार्क में दूसरे जानवरों के साथ खेलने दें।
  • ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 21 नामक चित्र



    5
    अपने हाथों में नमस्कार करें आपको जानवरों को प्रशिक्षित करने के लिए उनमें से कई की आवश्यकता होगी। लंबी पैदल यात्रा के लिए, सबसे अच्छा विकल्प चीज, पके हुए सॉस, बीफ या चिकन हैं क्योंकि जानवरों को चलने के दौरान इन खाद्य पदार्थों को जल्दी से खाया जा सकता है।
  • ट्रेन द गोल्डन रिट्रिययर पिल्ला चरण 22
    6
    जल्दी से चलना तेजी से आगे बढ़ने से कुत्ते के लिए इसे और अधिक दिलचस्प बना देता है और यदि आप जल्दी से चल रहे हैं तो संभवत: वह मार्गदर्शिका कम करेगा। उसे सिखाना इतना आसान होगा कि अगर आप उसकी लय में उसका अनुसरण करें तो उसे खींचने के लिए नहीं।
  • ट्रेन द गोल्डन रिट्रिययर पिल्ला 23 के नाम से चित्र
    7
    विधि चुनें टैब को खींचने के लिए कुत्ते को सिखाने के चार मुख्य तरीके हैं कुछ अन्य की तुलना में कुछ कुत्तों के साथ बेहतर काम करते हैं यदि आप एक विधि चुनते हैं जो कुछ हफ्तों के बाद प्रगति नहीं दिखाती है, तो दूसरा तरीका चुनें।
    • बंद करो और जाओ: जब कुत्ते गाइड पूरी तरह से फैला, बंद करो। रुको जब तक वह एक ढीली छोड़ देता है, उसे पूछने के लिए आप आने के लिए और उसे बैठने दो। जब वह करता है, तो "हां" कहें और उसे एक नाश्ता दें यह करो कभी कि कुत्ते गाइड पूरी तरह से खिंचाव जब भी आप को दिखता है या आप के आगे चलते हैं, तब जानवर को बधाइयां दें यह विचार आपके साथ अगले चलने को पुरस्कारों के साथ संबद्ध करना है और स्टॉप वॉकिंग के साथ पॉक करना है अगर वह कुछ खींचने के लिए टैब को खींचता है, रोकता है, लेकिन एक इलाज देने के बजाय उसे एक इनाम के रूप में जगह की गंध का पता लगाएं।
    • `चारा और इनाम: नाश्ते के साथ अपने हाथों को भरें, इसे पिल्ला के नाक के सामने रखें, कहते हैं, "चलो चलने चले जाओ!" और चलना शुरू करें स्नैक्स नियमित रूप से वितरित करें यदि पिल्ला गाइड को खींचता है, तो उसे रोकें और उसे वापस बुलाएं इसके बाद उसे इनाम। बहुत दूर मत जाओ - इन चलताओं को बहुत सारे नाश्ते की आवश्यकता होती है और आपको कई बार नीचे उतरना होगा एक सप्ताह के बाद, स्नैक्स के साथ कुत्ते का ध्यान पकड़ना बंद करो। कहो "चलो चलें!" और प्राकृतिक स्थिति में हाथ से चलना प्रत्येक चरण के साथ एक स्नैक लें निम्नलिखित क्षेत्रों में, स्नैक्स के बीच चरण की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती है: 2, 5, 10, 20. अंततः, आपको केवल कभी-कभी नाश्ते के साथ चलने में सक्षम होना चाहिए।
    • दिशा बदलना: यह विकल्प कुत्तों के लिए अच्छा है जो पहले दो तरीकों से नहीं सीखते हैं जब कुत्ता गाइड के अंत में आ रहा है, तो "शांत हो जाओ!" अगर यह धीमा हो जाता है, तो "हाँ!" और उसे नाश्ते के साथ इनाम दे। यदि यह गाइड पूरी तरह से आगे बढ़ता रहता है, तो उसके सिर को गाइड के साथ खींचकर दूसरे दिशा में अचानक बदल दें। उसे स्तुति करो जैसा वह तुम्हारे साथ जाती है, और जब वह आप तक पहुंचता है, तो मुड़ें और मूल दिशा में चलना जारी रखें। यह तब भी करें जब पशु टैब को खींचते हैं। जब वह आपके आगे चल रहा है, तो उसे स्नैक्स के साथ नियमित रूप से इनाम दें
      • इस विधि को शीघ्रता से काम करना चाहिए यदि कई सत्रों के बाद खींचती नहीं होती है, तो रोकें
      • इस पद्धति का उपयोग किसी कॉलर-हेलटर या तंग से न करें, क्योंकि यह जानवर को घायल कर सकता है।
    • कॉलर के साथ सुधार: यह विकल्प कुत्तों के लिए आवश्यक है जो पहले दो तरीकों से नहीं सीखते हैं। जब भी पशु गाइड के अंत तक पहुंच रहा है, तो "शांत!" अगर यह धीमा हो जाता है, तो "हाँ!" और उसे नाश्ते के साथ इनाम दे। अगर यह पूरी तरह से गाइड तक फैलता रहता है, तो उसे तुरंत खींचें यह कुत्ते को धीमा करने के लिए कई खींच ले सकता है। जब भी वह तुम्हारे पास चलता है या गाइड में ब्रेक के साथ उसे इनाम।
      • बहुत कठिन खींचकर कुत्ते को चोट पहुंचा सकते हैं, सावधान रहें।
      • इस विधि को कम करना चाहिए कुछ दिनों में खींचता है यदि नहीं, तो रोकें और किसी अन्य विधि का प्रयास करें।
  • विधि 5
    अटक करने के लिए पिल्ला को प्रशिक्षित करना

    ट्रेन द गोल्डन रिट्रिययर पिपाइ चरण 24
    1
    पिल्ला रखने के लिए एक बॉक्स या पिंजरे का उपयोग करें या घर पर सुरक्षित या इसके परिवहन के दौरान। फंसे होने के लिए पिल्ला को प्रशिक्षित करने के कई कारण हैं। एक पिंजरे का प्रयोग करें:
    • पिल्ला सुरक्षित रखने के लिए जब इसे देख नहीं सकते।
    • जब आप पिल्ला का पालन नहीं कर सकते, तो अपने सामान को सुरक्षित रखने के लिए
    • जब पिल्ला घर पर अकेला होता है
    • शांत करने के लिए पिल्ला के लिए एक जगह की तरह
    • यात्रा करते समय
    • पिल्ला को बच्चों और अन्य कुत्तों से दूर रखने के लिए
    • पिल्ला के व्यवहार को प्रशिक्षित करने में मदद करने के लिए
  • ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 25 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक पिंजरे का इस्तेमाल न करने के लिए जानें जानवरों को दंडित करने के लिए कभी इसका उपयोग न करें जैसे ही वह बढ़ता है और भरोसेमंद होता है, उसे घर छोड़ने पर फंसे मत छोड़ो। पिंजरे को विशेष घंटों के लिए छोड़ दें - जैसे जब मेहमान - और परिवहन के लिए। ज्यादातर समय, कुत्ते को पिंजरे में स्वेच्छा से प्रवेश करना चाहिए
  • ट्रेन द गोल्डन रिट्रिययर पिल्ला चरण 26 नामक चित्र
    3
    एक पिंजरे चुनें चुना गया प्रकार प्रत्येक की प्राथमिकता पर निर्भर करता है, लेकिन बहुत से लोग तर्क देते हैं कि कुत्ते के लिए वायर मॉडल अधिक टिकाऊ और आरामदायक समाधान हैं (अधिकांश कुत्ते "होटल" में इस्तेमाल होने के अलावा)। सबसे महत्वपूर्ण चीज सही आकार में पिंजरे को ढूंढना है। यदि यह बहुत छोटा है, तो पशु आराम से नहीं होगा। यदि यह बहुत बड़ा है, तो पशु इसे आपके घर के रूप में पाएंगे।
    • पैसे बचाने के लिए, एक पिंजरे खरीदने के लिए उपयोग करें जब पशु वयस्क हो और पिल्ला के लिए सही आकार बनाने के लिए एक विभाजक का उपयोग करें।
    • कुत्ते को पिंजरे में सिर को मारने के बिना खड़ा होना चाहिए, आराम से घुमाएंगे और अपने पैरों के साथ अपनी तरफ झुकाएंगे।
    • एक आम वयस्क स्वर्ण के लिए, एक 1 मीटर पिंजरे पर्याप्त होना चाहिए। अंतरिक्ष को कम करने के लिए एक विभाजक खरीदें यदि पिंजरे को एक क्यूब द्वारा इस्तेमाल किया जाए
  • ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 27 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पिंजरे को सुरक्षित और आरामदायक बनाओ कुत्ते को इसे अंदर रहने देना चाहिए। इसे समय बिताना चाहते समय के लिए आराम करने के लिए एक आरामदायक जगह होना चाहिए। यह सुनिश्चित करें कि:
    • पिंजरे को एक कमरे में रखा जाता है, जहां आप काफी समय बिताते हैं ताकि पिल्ला को छोड़ दिया महसूस नहीं हो।
    • पिंजरे एक आरामदायक तापमान पर रखा जाता है: सीधे सूर्य के प्रकाश और हीटर से दूर।
    • पिंजरे के अंदर एक नरम पैडिंग स्थापित किया गया है
    • खिलौने पिंजरे में रखे जाते हैं ताकि कुत्ते को क्या करना चाहिए।
    • एक तार पिंजरे एक तौलिया या एक विशिष्ट कवर के साथ कवर किया गया है। यह जानवर के लिए एक अधिक उपयुक्त वातावरण पैदा करेगा।
  • ट्रेन द गोल्डन रिट्रिययर पिपाटी चरण 28
    5
    पिंजरे को अच्छे अनुभवों के साथ जोड़ने के लिए कुत्ते को सिखाना इससे पहले कि आप उसे प्रशिक्षित करें, आपको उसे सिखाना होगा कि यह एक जादुई जगह है जो वह काम करता है जो वह प्यार करता है। यदि आप इसे सही करते हैं, तो प्रशिक्षण बहुत आसान होगा!
    • कुत्ते को देखने के बिना पिंजरे को माउंट करें, दरवाजा खोलो और दरवाजे पर कुछ निबब्ल्स डालें और उसके नीचे। कुछ खिलौने भी जोड़ें
    • कुत्ते को अपना स्वयं पिंजरे का पता लगाने दो। उसका ध्यान उसकी ओर आकर्षित न करें यदि वह अंदर आ जाता है तो कुछ भी मत कहो, उसे अपने समय में तलाशने दें।
    • जानवरों को देखने के बिना हर घंटे नए नबल्स डाल दें वह तब अपने दम पर जायेंगे कि यह जांचने के लिए कि क्या नए स्नैक्स आ गए हैं (जानवर के दैनिक आहार से स्नैक्स को घटाना याद रखें जिससे उसे बहुत ज्यादा खिलाना ना हो)।
    • इसके अलावा पिंजरे में कुत्ते को खिलाने शुरू करें। शुरुआत में, खाना कटोरा को अंदर रखें ताकि उसे पिंजरे के अंदर सिर को खिलाने की जरूरत हो। दो या तीन भोजन के बाद, आगे और बाद में पिंजरे के नीचे के कटोरे को ले जाएं।
  • ट्रेनी ए गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 2 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    स्नैक्स के लिए पिंजरे में प्रवेश करने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें। एक नाश्ता दिखाएं और इसे पिंजरे के अंदर फेंक दें। जैसा कि कुत्ते को खिलाने में प्रवेश करती है, जैसे कि "पिंजरे!" उदाहरण के लिए आप चाहते हैं कि कमांड का उपयोग करें। जब वह करता है, तो उसकी स्तुति करो और उसे एक और इलाज दें वापस खड़े हो जाओ और पिंजरे को छोड़ने के लिए कुत्ते की प्रतीक्षा करें। जैसा कि ऐसा होता है, किसी बाहर निकलने के आदेश का उपयोग करें, जैसे "आउट!" जानवर की स्तुति करो, लेकिन नाश्ता न दें यह विचार यह है कि नाश्ता "जादू पिंजरे" से जुड़ा हुआ है
    • यह दस बार करो, कुछ मिनटों के लिए बंद करो और दस बार दोहराएं। हमेशा मौखिक आदेशों का उपयोग करें
    • पूरे अनुष्ठान को एक दिन में दोबारा दोहराएं जब तक कुत्ते गुड़िया के लिए उपहार पाने के लिए पिंजरे में प्रवेश नहीं कर लेते। प्रशिक्षण का यह हिस्सा बहुत लंबा नहीं होना चाहिए
  • ट्रेन द गोल्डन रिट्रिव्हर पिल्ला चरण 30 नामक चित्र
    7
    निर्देशों का पालन करके पिंजरे में प्रवेश करने के लिए कुत्ते को सिखाओ। इसे गर्म करने के लिए एक या दो बार स्नैकिंग करने के बाद, नाश्ते के बिना मौखिक आदेश का उपयोग करें। जैसा कि कुत्ते में चलता है, उसकी गहराई से प्रशंसा करता है और एक नाश्ता प्रदान करता है। जब वह निकलता है, तब उसे फिर से प्रशंसा करें
    • यह दस बार करो, कुछ मिनटों के लिए बंद करो और दस बार दोहराएं।
    • दो या तीन दिनों के लिए प्रशिक्षण दोबारा दोहराएं, जब तक कि पशु प्रवेश नहीं करता और आदेशों के बाद पिंजरे को छोड़ देता है।
    • अगर पिल्ला को इस कदम के साथ कठिनाई हो रही है, तो पिछले एक पर वापस जाएं
  • एक गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 31 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    द्वार बंद करें पिंजरे में प्रवेश करने के लिए पिल्ला से पूछो और बैठ जाओ दरवाजा बंद करो यदि कुत्ते के पलायन से पहले इसे चलाना बंद करना आवश्यक है, तो यह अभी भी इस कदम के लिए तैयार नहीं है। जब दरवाज़ा बंद हो जाता है, कुत्ते की प्रशंसा करता है और उसे नाश्ता देता है। फिर दरवाजा खोलो और इसे बाहर जाने दो।
    • दस पुनरावृत्तियों के सेटों में अभ्यास, रोकें और दस का दूसरा सेट दोहराएं।
    • धीरे-धीरे समय को बढ़ाने के लिए जानवर को पिंजरे में बैठने से पहले इसे रिहा करना चाहिए। प्रशिक्षण सत्र करें जहां उसे दस सेकंड, 30 सेकंड, 45 सेकंड और एक मिनट तक इंतजार करना होगा।
  • ट्रेन द गोल्डन रिट्रिययर पिल्ला चरण 32
    9
    आगे दूर कदम। जब कुत्ता एक मिनट के लिए पिंजरे में आराम से बैठता है, तो पिंजरे से दूर जाना शुरू हो जाता है।
    • पहले सत्र में, लौटने से पहले केवल कुछ मीटर दूर चले जाते हैं। अलग-अलग दिशाओं का पालन करें और कुत्ते को देखिए।
    • फिर पिल्ला पर ध्यान देने के बिना कमरे में घूमने का प्रयास करें
    • जब आप संक्षेप में पर्यावरण को छोड़ दें और वापस लौटें, तब क्षण जोड़ें।
    • अंत में, कमरे से बाहर निकल जाओ
  • ट्रेन द गोल्डन रेटिइवर पिपाली चरण 33 नामक चित्र
    10
    कमरा छोड़ दो पहले, केवल पांच मिनट के लिए दूर रहें समय की मात्रा बढ़ाएं जो धीरे-धीरे 30 मिनट तक समाप्त हो जाती है।
    • यदि कुत्ते बाहर के दौरान चिंतित हैं, तो वापस जाएं और उसे छोड़ दें। पिछले चरण पर वापस लौटें या उस समय को कम करें जब आप जानवर से दूर रहें।
    • पिंजरे में कुत्ते को रखने से पहले हमेशा कॉलर और गाइड को हटा दें, क्योंकि ये तार तार में पकड़े जाते हैं, क्योंकि ये ऑब्जेक्ट इसे दबा सकते हैं।
  • ट्रेन ए गोल्डन रिट्रीएवर पिपाटी चरण 34 नामक चित्र
    11
    पिंजरे में कुत्ते को बाहर रखें जब बाहर। जैसे ही वह पिंजरे में 30 मिनट तक आराम कर सकता है, उसे घर से बाहर निकलने पर उसे छोड़ने का समय आ गया है। जब वह एक पिल्ला होता है, तो यात्रा को कम करने की आवश्यकता होगी, क्योंकि एक पिल्ला लगभग तीन घंटे तक मूत्र को पकड़ने में सक्षम नहीं होगा। यहां तक ​​कि एक वयस्क कुत्ता पिंजरे में दैनिक चार से अधिक घंटे खर्च नहीं करना चाहिए। जानवरों को अपने पैरों को बाहर निकालने और उन्हें आगे बढ़ाने में सक्षम होना चाहिए।
    • कुत्ते को व्यायाम करें और छोड़ने से पहले एक स्नैक या खिलौना दें।
    • जब आप पिंजरे में जानवर डालते हैं, तो अलग हो। कभी-कभी, आपके जाने से दस मिनट पहले इसे पकड़ो दूसरों, पांच मिनट पहले या बस जाने से पहले यह जानवर को परित्याग के साथ पिंजरे को जोड़ने से रोकने में मदद करेगा।
    • बाहर निकलने की ज़रूरत से ज़्यादा ज़रूरी नहीं लगाना पिंजरे में आने और बाहर निकलने के लिए कुत्ते की प्रशंसा करें।
  • ट्रेन द गोल्डन रेटिवेस्टर पिपाटी चरण 35 नामक चित्र
    12
    पिंजरे में सोने के लिए कुत्ते को रखो। अब जब आप नए वातावरण के आदी हो गए हैं, तो वह उस पर सो सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप इसे सुन सकें, क्योंकि पिल्ले आमतौर पर रात के मध्य में पेश होने की आवश्यकता होती है।
  • ट्रेन ए गोल्डन रिटिविअर पिल्ला 36 चरण
    13
    धीरज रखो! सभी कुत्ते प्रशिक्षण में अद्वितीय हैं कुछ को एक हफ्ते या उससे कम समय में प्रशिक्षित किया जा सकता है, लेकिन जो शर्मीले हैं या खराब अनुभव हैं उन्हें कुछ हफ्तों की आवश्यकता हो सकती है। जानवर को दबाएं और आगे बढ़ें और आगे बढ़ने से पहले सुनिश्चित करें कि यह प्रत्येक चरण के साथ सहज है।
  • विधि 6
    चीजें पाने के लिए पिल्ला को प्रशिक्षण देना

    ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 37 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अच्छी आदत के साथ शुरू करें गोल्डन रिट्राइवर्स को चीजें पाने के लिए प्यार है और यह उन्हें व्यायाम करने का एक शानदार तरीका है। आपको संभवत: कुत्ते को एक गेंद या खिलौना का पीछा करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी, लेकिन अच्छी आदतें शुरु करें ताकि वह खिलौना को वापस लाने के लिए सीख सके और उसे आपके पास छोड़ दें।
  • ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेयर पिल्ला स्टैप 38 नामक चित्र
    2
    दो खिलौने का उपयोग करने के लिए कुत्ते को लाने के लिए लाने और लाने के लिए। एक खिलौना फेंको और, जब पशु इसे पकड़ लेता है, तो दूसरी ओर विपरीत दिशा में फेंक दो। जबकि वह दूसरे का पीछा करते हैं, पहले ले लो
    • ऐसा करो जब तक वह आपके लिए पाने और चलाने के लिए आदी हो।
    • आखिरकार आप दूसरे खिलौना को दिखाने के बिना कुत्ते को बुला सकते हैं। अगर वह आता है, तो कहो "ढीला!" और दूसरा खिलौना दिखाओ।
    • जब कुत्ते एक आदेश सुनकर खिलौने जारी करता है, तो दूसरे खिलौना को खत्म कर दें।
  • एक गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 39 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    दो काम नहीं करते हैं तो खिलौने के लिए एक लाइन अटैच करें। जब भी कुत्ते आपको पकड़ता है, रेखा खींचें और खिलौना का पालन करने के लिए उसे प्रोत्साहित करें।
    • यदि वह आपके अनुसरण करता है, तो उसे एक स्नैक दें
    • यदि कुत्ते दूसरी तरफ चलता है, तो इसे कटौती के साथ खींचें उसे प्रशंसा और उसे इनाम जब वह दृष्टिकोण
    • हमेशा खिलौने को तुरंत फेंक न दें। कुत्ते को इसके साथ थोड़ा खेलना चाहिए। विचार यह नहीं है कि उसे लगता है कि जब भी वह आपको ले लेता है तब खिलौना खो देंगे।
    • कुछ हफ्तों के बाद कुत्ते को खिलौने से बचने की कोशिश करना बंद कर देना चाहिए।
  • ट्रेन द गोल्डन रेटिवेस्टर पिपाटी चरण 40 नामक चित्र
    4
    उसे खिलाने के लिए रिलीज करने के लिए स्नैक्स का उपयोग करें कहो "इसे जाने दो!" और उसके नाक के सामने एक स्नैक डाल दिया यह भी कुत्तों के सबसे जिद्दी खिलौना छोड़ देना चाहिए।
    • अगर कुत्ते खिलौने से नहीं जाने देतीं, तो एक और अधिक अनूठा नाश्ता की कोशिश करें, जैसे काट काटना या पनीर का टुकड़ा।
    • भविष्य में आपको नाश्ते की ज़रूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि समय-समय पर एक ले लो।
  • ट्रेन एक गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 41 नामक चित्र
    5
    कुत्ते को सिखाने के लिए एक तरफ कदम आगे चलकर खिलौने को अपने पास छोड़ दें। इससे पहले कि वह इसे बूँदें, एक कदम वापस ले लें और कहें "इसे लाओ!" जब वह उस स्थान पर पहुंच जाता है जहां आप थे, कहते हैं "चलें!" और खिलौना लेने के लिए एक कदम आगे ले लो। कुत्ते के लिए खिलौना वापस लाने के लिए सीखने के लिए कुछ सप्ताह लग सकते हैं।
  • ट्रेन ए गोल्डन रेटिवेस्टर पिल्ला चरण 42 नामक चित्र
    6
    जब आप इसे उठाते हैं, तो कुत्ते को खिलाने से बचने के लिए "बैठो" और "रहने" आदेशों का उपयोग करें। इसे बैठो और खिलौना जारी करने के बाद भी खड़े हो जाओ अगर वह आपको पकड़ने की कोशिश करता है, तो आप कहते हैं, "नहीं!" तुरंत और खड़े हो जाओ आखिरकार उसे एहसास होगा कि अगर वह मजाकिया रखना चाहती है, तो आपको खिलौना लेने के दौरान चुप रहना होगा।
    • जब वह अभी भी है, तो कहें कि "जाओ!" फिर से खिलौना फेंकने से पहले
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com