IhsAdke.com

कैसे क्रिसमस पार्टी के दौरान कर्मचारियों को संगठित करने के लिए कर्मचारी प्राप्त करें

कंपनी की वार्षिक क्रिसमस पार्टी आ रही है और किसी भी तरह आप को सब कुछ का ख्याल रखना समाप्त हो गया। और उसके साथ, आपको यह महसूस करना शुरू हो सकता है कि आपकी कंपनी के कर्मचारी एक-दूसरे को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं। यह एक खराब पार्टी के लिए नुस्खा हो सकता है, लेकिन यदि आप योजना कौशल विकसित कर रहे हैं, तो आप किसी भी समस्या के बिना कर्मचारियों को किसी भी समस्या के बिना मिश्रण कर सकेंगे।

चरणों

भाग 1
एक दोस्ताना वातावरण बनाना

चित्र का शीर्षक क्रिसमस पार्टी के चरण 1 पर कर्मचारियों को मिलें
1
पार्टी को एक काम की घटना की तरह न बनाएं। यदि आप चाहते हैं कि लोगों को समाज का आनंद लेने और पार्टी का आनंद लेने के लिए सहज महसूस हो, तो लोगों को काम के बारे में भूलने के लिए उत्सव का माहौल बनाएं। अगर आप कर सकते हैं, कहीं और पार्टी दे, जैसे किसी के घर, एक घटना हॉल या एक रेस्तरां, ताकि लोगों को आसानी से अधिक महसूस हो। अगर यह संभव नहीं है, तो कार्यालय में एक सुखद माहौल बनाने, सजाने, क्रिसमस के पेड़ को सजाने की कोशिश करें या पर्यावरण को मजेदार जगह बनाने के लिए जो भी हो सके।
  • क्रिसमस पार्टी के चरण 2 में एम्गल से कर्मचारियों को मिलें
    2
    एक ऐसा माहौल बनाएँ जो लोगों को एक साथ मिश्रित करने में मदद करता है। उज्ज्वल रोशनी से बचें जो पक्ष को बैठक की तरह दिखते हैं जब आप कर सकते हैं, रोशनी को थोड़ा सा नरम चमक बनाने के लिए मंद कर देते हैं, जिससे लोगों को कम शर्मिंदा और अधिक दोस्ताना लगता है। मस्ती का माहौल बनाने वाले गानों को चलाएं, लेकिन यह आपको एक-दूसरे से बात करने के लिए प्रोत्साहित करता है कमरे को बहुत ठंडा न छोड़ें या मेहमानों को जाने की अधिक संभावना होगी
  • क्रिसमस पार्टी के चरण 3 पर कर्मचारियों को मिलना शीर्षक से छवि
    3
    सही भोजन और पेय चुनें यदि आप चाहते हैं कि पार्टी को सफलता मिल जाए, तो भोजन से अधिक पेय पर खर्च करें। कहा जा रहा है कि आपके पास पर्याप्त भोजन होना चाहिए ताकि लोग खा सकें और न ही बहुत जल्दी नशे में न जाए। इसे स्पष्ट करें कि यह एक प्रकार का रात्रिभोज होगा या यदि आपके पास सिर्फ नाश्ता या डेसर्ट होगा यदि लोगों को पता है कि पार्टी से क्या उम्मीद की जाती है, तो वे अपनी भूख को समायोजित करेंगे पीने से कर्मचारियों को बात करना शुरू हो जाएगा और भोजन उन्हें व्यस्त रखेंगे।
    • केंद्रीय क्षेत्र में भोजन और पेय पदार्थ रखो ताकि लोग खुद को अलग न करें। हल्के ट्रे में खाना छोड़ दें, जो हाथ से हाथ से पारित किया जा सकता है।
    • ऐसे खाद्य पदार्थों का चयन न करें जिन्हें खाने के लिए बहुत अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है, जैसे चिकन या स्टेक उन खाद्य पदार्थों को चुनें जिन्हें आप सॉस में आसानी से काट सकते हैं या डुबकी लगा सकते हैं और इससे मेहमान की वार्तालाप की एकाग्रता दूर नहीं होगी।
  • भाग 2
    लोगों को बिरादरी करने में मदद करना

    चित्र का शीर्षक क्रिसमस पार्टी के चरण 4 में कर्मचारियों के लिए मिंगले में मिलता है
    1



    मज़ा गतिविधियों के साथ लोगों को एक दूसरे को जानने में मदद करें लोगों को एक साथ लाने के लिए डार्ट्स, स्नूकर, कराओके, या यहां तक ​​कि कुर्सी डांस जैसी मज़ेदार गेम्स को व्यवस्थित करें। किसी भी गतिविधि की योजना बनाएं, जो लोग लोगों में शामिल होने में मदद करें, लेकिन काम के बारे में बात न करें। यदि आप अधिक रचनात्मक बनना चाहते हैं, तो यहां कुछ अन्य गतिविधियां हैं, ताकि कर्मचारियों को खुले रहने के दौरान मज़ेदार हो सकें:
    • Jenga-
    • नृत्य की लड़ाई-
    • tabuleiro- खेल
    • पुरस्कारों के साथ प्रतियोगिताओं-
    • Charades।
  • क्रिसमस पार्टी के चरण 5 में कर्मचारियों को मिलते-जुलते चित्र प्राप्त करें
    2
    उन लोगों की सहायता करें जो आम में कुछ खोजने के लिए एक दूसरे को नहीं जानते हैं। आपको लगता है कि दो कर्मचारियों को मिलना चाहिए मिलना चाहिए और उन्हें परिचय एक ऐसे विषय के बारे में बात करें, जो वे दोनों आनंद लेते हैं, जैसे फुटबॉल, सिनेमा या यहां तक ​​कि राजनीति बातचीत चलते रहें और फिर अन्य अतिथियों को देखें, ताकि आप ऐसा कर सकें।
  • क्रिसमस पार्टी के चरण 6 में कर्मचारियों को मिलना शीर्षक से छवि
    3
    कर्मचारियों को एक प्रश्नावली अग्रिम में पूरा करें पार्टी से पहले, प्रत्येक अतिथि को खुद के बारे में एक प्रश्नावली पूरी करनी चाहिए। "असामान्य शौक," "क्या मुझे सबसे अधिक परेशान करता है," "पहले नौकरी," "शर्मनाक क्षण," "सपना छुट्टियां" आदि जैसे विषयों को शामिल करें। फिर इस प्रकार का एक खेल बनाने के लिए इस जानकारी का उपयोग करें पता करें कि यह कौन है. एक बार सभी ने अनुमान लगाया है कि कौन कौन है, आप सही उत्तरों की घोषणा कर सकते हैं और यदि आप चाहते हैं, तो आप सही उत्तर के साथ विजेता को इनाम दे सकते हैं। मुख्य विचार उन कर्मचारियों के बारे में जानकारी प्रकट करना है जो बाद में बहुत सारी बातचीत को ट्रिगर करेगा
    • सुनिश्चित करें कि प्रश्नोत्तरी मज़ेदार है और बहुत व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग नहीं करेगा। आपका लक्ष्य कर्मचारियों को सहज महसूस करना है, ठीक इसके विपरीत नहीं है
  • चित्र का शीर्षक क्रिसमस पार्टी के चरण 7 में कर्मचारियों को मिलें
    4
    इसे स्पष्ट करें कि पार्टी में कोई भी व्यावसायिक मामलों पर चर्चा नहीं कर सकता है। इस उत्सव का उद्देश्य कर्मचारियों को एक-दूसरे को लोगों के रूप में जानने में मदद करना है, न कि कर्मचारियों के रूप में काम के बारे में बात करने से लोगों को ऑफिस के बाहर एक-दूसरे को जानने से रोकता है। नौकरी के बारे में बात कर रहे परिवार के सदस्यों या कर्मचारियों के मेहमानों के लिए बहुत परेशान हो सकते हैं, जो बातचीत से बाहर रह गए हैं।
    • याद रखें कि कुछ लोग बहुत शर्मीले या घबराए हुए हैं और काम के अलावा अन्य के बारे में बात करने में कुछ भी नहीं पा सकते हैं। अगर वे इस पर जोर देते हैं, तो यह तय करने के लिए उबाऊ नहीं है कि वे क्या कर सकते हैं या इसके बारे में बात नहीं कर सकते।
  • चित्र का शीर्षक क्रिसमस पार्टी के चरण 8 में कर्मचारियों को मिलें
    5
    किसी को भी नशे में मत देना थोड़ा अल्कोहल लोगों को खुले और सहज महसूस कर सकता है, लेकिन इससे उन्हें सबसे बड़ी शर्म आनी पड़ सकती है, कह रही है और जिस तरह से वे काम नहीं करेंगे अगर वे शांत होते हैं, जैसे कि जुनून कबूल करना या बॉस को क्या होने वाला है एक महीने में खारिज अगर आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल जाता है जो थोड़ी अधिक मात्रा में पीने वाला है, उसे मार्गदर्शन करने का प्रयास करें या किसी को उसे सुरक्षित रूप से घर ले जाने की कोशिश करें
    • उसी नोट पर, अगर आप चाहते हैं कि लोगों को मजा लेना है, तो आपके पास नामित चालकों से भरा पार्टी नहीं हो सकती है। कर्मचारियों के लिए सवारी करने के लिए एक योजना बनाएं या उन्हें घर लाने के लिए पहले टैक्सियों को कॉल करें इस तरह, लोग अधिक आराम से महसूस करेंगे और मिक्सल के लिए तैयार होंगे, इसके बारे में चिंता करने की बजाय वे क्या पीते हैं और वे घर कैसे आएंगे
  • युक्तियाँ

    • मंडल और सुनिश्चित करें कि लोगों को मज़े आ रही है, पार्टी के दौरान उनकी मदद करें यदि वे डरपोक दिखते हैं
    • अधिकांश कर्मचारी जो कम से कम एक अन्य व्यक्ति जानते हैं, वे आपको आरंभ करने में सहायता करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com