IhsAdke.com

कैसे एक नक्काशीदार कद्दू स्टोर करने के लिए

बहुत से लोग अपने हेलोवीन समारोहों के हिस्से के रूप में कंक्रीट (जिसे जैक-ओ-लालटेन भी कहा जाता है) को ढंकता है। कद्दू तैयार किए जाने के बाद, उस समय की अवधि, जिसके दौरान यह ताजा रहेगा पर्यावरण की स्थितियों और इसे बनाए रखने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले तरीकों के आधार पर बहुत भिन्न हो सकती है। निर्जलीकरण, बैक्टीरिया और कवक अपघटन के मुख्य कारण हैं। यहां एक नक्काशीदार कद्दू को बचाने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

विधि 1
इलाज

चित्रित एक नक्काशीदार कद्दू चरण 1 को बनाए रखें
1
एक कद्दू उठाओ इससे पहले कि आप अपनी कद्दू को तैयार करना शुरू करें, सुनिश्चित करें कि स्टेम मोटी और मजबूत है, और यह छाल नहीं है। खोल में छेद बैक्टीरिया के प्रवेश की अनुमति देते हैं, जो अपघटन को तेज करता है
  • यदि कद्दू पहले से ही थोड़ा सा नरम है, यहां तक ​​कि एक छोटे से क्षेत्र में, सड़ांध की प्रक्रिया में तेजी लाने की संभावना है। यह छोटी सी कमजोरी दिनों के एक मामले में कद्दू को सड़ जाएगी। आपको एक फर्म कद्दू का चयन करना चाहिए, जो धीरे-धीरे दबाए जाने पर नहीं निकलता, और एक समान रंग के साथ।
  • चित्रित एक नक्काशीदार कद्दू चरण 2 को बनाए रखें
    2
    इसे तैयार करने से पहले इसे ठीक से साफ़ करें यह बैक्टीरिया को मूर्तिकला खत्म करने से पहले प्रवेश करने से रोकने में मदद करता है। धीरे से गर्म, साबुन पानी के साथ बाहर धो लें और सुनिश्चित करें कि आपकी मूर्तियां उपकरण साफ हैं
  • चित्रित एक नक्काशीदार कद्दू चरण 3 को बनाए रखें
    3
    अच्छी तरह से इंटीरियर परिमार्जन यह किसी भी चिपचिपा भागों को निकाल देगा जो ढालना और अपघटन के लिए प्रवण हैं। विशेष रूप से कद्दू नक्काशी के लिए बेचए गए उपकरणों का उपयोग करना आपके कद्दू के जीवन का विस्तार नहीं करेगा, हालांकि, तेज उपकरण अधिक सटीक कटौती बनाएंगे, जो आपको लंबे समय तक रहने में मदद करेगा। अनियमित किनारों कवक के कारण-बैक्टीरिया के लिए अधिक जगह प्रदान करते हैं, और अत्यधिक अनियमित कटौती कद्दू को चोट लगी और नरम करेगी।
    • कद्दू की मोटाई कितनी जल्दी बदलती है यह कितनी जल्दी रोट्स नहीं करेगा।
  • विधि 2
    वैकल्पिक तरीकों

    चित्रित एक नक्काशीदार कद्दू चरण 4 बनाए रखें
    1
    कद्दू की पूरी सतह पर पानी में पतला पानी की धुंध स्प्रे करें। यह सूक्ष्मजीवों को मारता है, कवक की कार्रवाई की गति को कम करता है। आप कद्दू को ब्लीच और ठंडे पानी के मिश्रण में डुबकी करके या एक संयंत्र स्प्रेयर का उपयोग करके ऐसा कर सकते हैं।
    • 1 टेस्पून के बारे में ब्लीच का प्रयोग करें। 950 मिलीलीटर पानी कुछ पेशेवर कद्दू carvers 50/50 नींबू का रस और पानी के अनुपात में, पतला ब्लीच के बजाय नींबू का रस का उपयोग करें।
      • कई शौकिया परीक्षणों में, ब्लीच कद्दू के संरक्षण का सबसे अच्छा तरीका था (अब तक)



  • चित्रित एक नक्काशीदार कद्दू चरण 5
    2
    स्प्रे आंतरिक, बाहरी सतहों और एक कद्दू उत्पाद के संरक्षण के साथ सतहों काट। ये संरक्षण उत्पादों, जो पेट्रोलियम जेली, ब्लीच और नींबू का रस उपचार के विकल्प हैं। वे एक नक्काशीदार कद्दू ताजा रखने में मदद करने के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए हैं।
    • कुछ अध्ययनों में, व्यावसायिक स्प्रे के साथ-साथ ब्लीच भी काम किया, या इससे भी बेहतर।
  • चित्रित एक नक्काशीदार कद्दू चरण 6 को बनाए रखें
    3
    अपने नक्काशीदार कद्दू को एक बड़े कटोरे या ठंडे पानी से भरा बाथ टब में रखें, जिसकी तरफ की तरफ नक्काशी होती है। इसे पानी को कम से कम 1 घंटे के लिए अवशोषित करने के लिए, हालांकि, आप इसे 8 घंटे तक छोड़ सकते हैं।
    • यह कद्दू मजबूत बना देगा और एक अनुपचारित कद्दू की तुलना में अधिक निर्जलीकरण का सामना करेगा। भिगोने के बाद अच्छी तरह से सूखी
  • चित्रित एक नक्काशीदार कद्दू चरण 7 को बनाए रखें
    4
    वेसिलीन की एक पतली परत के किनारों को घुमाएं कद्दू को ठंडे पानी में डूबने के ठीक बाद यह सबसे अच्छा काम करता है क्योंकि इससे नमी को सील करने में मदद मिलती है। यदि कद्दू निर्जलीकरण और झुर्री लगती है, इसे ठंडे पानी में डुबो देते हैं और पेट्रोलियम जेली के आवेदन को दोहराते हैं। कद्दू को 8 घंटे तक भिगोया जा सकता है।
    • वैकल्पिक रूप से, वनस्पति तेल का उपयोग करें वैसे भी, पता है कि यह एक ऐसी विधि है जिसे मिश्रित समीक्षाएं मिली हैं।
  • चित्रित एक नक्काशीदार कद्दू चरण 8 को बनाए रखें
    5
    एक शांत जगह में अपनी कद्दू रखो। आदर्श भंडारण तापमान 2 से 5 डिग्री सेल्सियस यदि आप एक ठंडी जलवायु में रहते हैं, तो अपने कद्दू को बाहर (सूर्य से बाहर) पर रखें - यह काम कर सकता है गर्म मौसम में, इसे प्लास्टिक की चादर (रसोई में प्रयुक्त) के साथ कवर किया जाता है और इसे रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत करने से अपघटन प्रक्रिया धीमा होती है जमे हुए एक बार फ्रीजिंग से इसे रोकना सुनिश्चित करें, यह कुछ घंटों के भीतर काफी नरम हो जाएगा।
    • जो भी आप करते हैं, सुनिश्चित करें कि तापमान सूखा और स्थिर रहता है - ये दो कारक सबसे महत्वपूर्ण हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपनी नक्काशीदार कद्दू को रोशन करने के लिए मोमबत्ती या दीपक का उपयोग करते हैं, तो कद्दू के ऊपर पर्याप्त वेंटिलेशन की जांच करना सुनिश्चित करें। अंदर जमा होने वाली गर्मी इसे पकानेगी और फलस्वरूप इसे नरम कर देती है और इसे ख़राब कर देती है।
    • कम से कम एक अध्ययन में, ब्लीच और वाणिज्यिक संरक्षण उत्पादों का सबसे अच्छा विकल्प कद्दू के संरक्षण के लिए बिल्कुल कुछ भी नहीं कर रहा था।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com