IhsAdke.com

कैसे एक चाय पार्टी योजना के लिए

1 9वीं सदी की परंपरागत चाय पार्टी ब्रिटेन में शुरू हुई थी, लेकिन यह दुनिया के अधिकांश हिस्सों में फैल गई है। काम "ऐलिस इन वंडरलैंड" में पागल हैटर की विलक्षण चाय पार्टी के विवरण के साथ कई दशक से पाठकों को उत्साहित किया गया है, बदले में, औपचारिक चाय सेवा की छवि विनम्र बातचीत के साथ या गपशप संस्कृति भर में प्रकट होती है लोकप्रिय। बच्चों से डचेशस तक, हर कोई चाय पार्टियों का आनंद लेता है, इसलिए इसे जानने के लिए पढ़ें कि आप और आपके मेहमानों के लिए एक उपयुक्त घटना कैसे व्यवस्थित करें।

चरणों

विधि 1
एक प्रौढ़ चाय पार्टी की योजना बनाएं

योजना एक चाय पार्टी चरण 1 योजना शीर्षक
1
बजट और मेहमानों की एक सूची बनाएं एक चाय पार्टी के लिए महंगी या यादगार होना महान नहीं है पता लगाएं कि आप कितने लोगों को अपने घर में प्राप्त कर सकते हैं और तय कर सकते हैं कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप पैसे के बारे में चिंतित नहीं हैं, तो मन में मूल्य होने से आप जितना चाहे उतना खर्च करने से बच सकते हैं।
  • टी पार्टियां आमतौर पर रात्रिभोज की तुलना में छोटी सी घटनाएं होती हैं अपने स्थान के आधार पर 4 से 8 लोगों के बीच कुल मेहमानों का फैसला करें।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 2 योजना शीर्षक
    2
    ड्रेस कोड को परिभाषित करें यहां तक ​​कि आकस्मिक चाय पार्टियों के लिए, कुछ मेजबान विक्टोरियन कपड़े के लिए अर्द्ध औपचारिक कपड़े, या सिमुलेटर में पोशाक के लिए माहौल बनाने के लिए अपने मेहमानों को प्रोत्साहित कर सकते, लेकिन मेहमानों आमतौर पर किसी भी पोशाक में स्वीकार कर लिया। यदि आप एक औपचारिक आयोजन की योजना बना रहे हैं और पारंपरिक शिष्टाचार के कपड़े का पालन करना चाहते हैं, अर्द्ध-औपचारिक गर्मियों में पहनने का अनुरोध करें इसका आमतौर पर उज्ज्वल रंगीन कपड़े और महिलाओं की टोपी और पुरुषों के लिए लंबे पैंट, बटन-अप और रंगीन जाकेट या जैकेट का मतलब होता है।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 3 योजना शीर्षक
    3
    अपने आमंत्रण करें, या पूर्व-निर्मित खरीद लें आप स्टोर कार्ड खरीद सकते हैं, अपना खुद का बना सकते हैं या अपने मेहमानों को कम औपचारिक आयोजन के लिए कॉल कर सकते हैं। यदि आपके मेहमान करीबी दोस्त हैं, या अपने घर के पास रहते हैं, तो संलग्न पार्टी के विवरण के साथ बगीचे के फूलों का एक छोटा गुलदस्ता सौंपने पर विचार करें। यदि संभव हो तो मेहमानों को कम से कम एक हफ्ते की सूचना दें।
    • जब तक आप मेनू की योजना नहीं बनाते हैं और आपको पता चलेगा कि सब कुछ कितना होगा यह आपको मेहमानों की संख्या कम करने की अनुमति देता है अगर आपको पेय पर पैसे बचाने की आवश्यकता होती है।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 4 नामक चित्र
    4
    मेहमानों को विशेष विचारों के बारे में जानने दें एक मेजबान के रूप में, यह तय करने पर निर्भर है कि क्या धूम्रपान करने वालों, पालतू जानवरों या छोटे बच्चों को अनुमति देना है या नहीं अपने निर्णयों को निमंत्रण में स्पष्ट रूप से बताएं अपने मेहमानों को यह बताएं कि क्या उन्हें एक पूर्ण भोजन, या हल्का भोजन की उम्मीद करनी चाहिए। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन से भोजन की पेशकश है, तो सलाह नीचे दी गई है
    • ध्यान रखें कि कुछ मेहमान पालतू जानवरों से एलर्जी हो सकते हैं, या सिगरेट के धुएं से परेशान हो सकते हैं आप जानवरों को रखने के लिए दूसरे कमरे को नामित करना चाहते हैं और धूम्रपान करने वालों से बाहर निकलने का आग्रह कर सकते हैं।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 5 योजना का शीर्षक
    5
    टेबलवेयर और आकर्षक टेबल सजावट चुनें। यदि आपके पास एक अच्छी मेज़पोश और चाय सेट है, तो उनका उपयोग करने के बारे में सोचें। एक तीन-परत केक धारक पारंपरिक है, लेकिन इसकी आवश्यकता नहीं है फूलों के पैटर्न के साथ छोटी प्लेटें और कप एक अच्छा वातावरण पैदा करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं लगता कि सिपाही को वही होना चाहिए जब तक कि आप औपचारिक मेहमान या व्यापारिक संपर्क न करें सुनिश्चित करें कि आपके पास चायदानी, या एक सुंदर केतली है, जो आपके मेहमानों के लिए पानी को गर्म रख सकता है।
    • एक केंद्रस्थल के रूप में एक फूलदान का उपयोग करने पर विचार करें
    • बाईं तरफ एक एक कांटा रखें और एक चाकू और एक चम्मच प्रत्येक डिश के दायीं ओर रखें। भले ही आप भोजन नहीं दे रहे हों, चाय में चीनी और दूध को हल करने के लिए छोटे चम्मच की सेवा करें।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 6 योजना शीर्षक
    6
    जांच करें कि आपके पास पर्याप्त चाय और अन्य संबंधित आइटम हैं आप के रूप में काला डिकैफ़िनेटेड ऐसे bergamot के आवश्यक तेल (अर्ल ग्रे), या काली चाय Darjeeling- कैफीन के बिना कम से कम एक चाय के साथ स्वादिष्ट चाय के रूप में, कम से कम एक काली चाय की आवश्यकता होगी, या एक छोटे से जग camomila- दूध, या क्रीम - और चीनी का एक कंटेनर या शर्करा के क्यूब्स यदि आप चम्मच तैयारी से अपरिचित हैं, तो आप उबले हुए पानी के एक चायदानी और मेहमानों के लिए टेबैग का चयन कर सकते हैं। तालिका जहां बैठे हो जाएगा, या खड़ा है, कैसे अपने मेहमानों, या तालिका के एक छोर में बोर्ड पर रखा जाएगा पर निर्भर करता है, यदि आप एक बड़े समूह के बगल में प्राप्त कर रहे हैं सभी को व्यवस्थित करें।
    • ये पूछने के लिए तैयार रहें कि प्रत्येक मेहमान अपनी चाय में क्या चाहेंगे। बहुत से लोग चीनी और दूध की मात्रा के बारे में पिकले होते हैं जिन्हें जोड़ा जाना चाहिए (या कुछ जोड़ना है), इसलिए पत्र के लिए उनके निर्देशों का पालन करें।
    • एक विकल्प के रूप में, आप शहद और / या नींबू के स्लाइस की सेवा कर सकते हैं।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 7 योजना शीर्षक
    7
    हाथ पर अन्य पेय हैं कुछ लोग चाय के बजाय कॉफी पसंद करते हैं जबकि अन्य को किसी भी प्रकार के गर्म पेय पसंद नहीं है। इन परिदृश्यों के लिए तैयार हो जाओ, कम से कम पानी की सेवा करें और अधिमानतः अन्य पेय, जैसे अदरक बियर, या एक अच्छा नींबू पानी। शराब आम तौर पर चाय के दलों में परोसा नहीं जाता है, लेकिन आप छोटी मात्रा में शैंपेन चुन सकते हैं या सेवा करने के लिए एक हल्का शराब चुन सकते हैं।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 8 योजना शीर्षक
    8
    तय करें कि आप किस प्रकार के भोजन की सेवा करेंगे एक चाय पार्टी में तीन पारंपरिक तरीके हैं, खासकर दिन के समय के आधार पर। अगर आप दोपहर के बीच (भोजन के बीच) चाय की सेवा कर रहे हैं, तो आप या तो कुछ मीठा और स्वादिष्ट नमकीन या कम औपचारिक "क्रीम चाय" के साथ "कम चाय" की सेवा कर सकते हैं, जिसमें केवल क्रीम और जेली परोसा जाता है शाम (पारंपरिक रूप से 5 से 7 बजे के बीच) के भोजन के दौरान चाय को "उच्च चाय" कहा जाता है और आम तौर पर कुएं या किसी नमकीन भरा पकवान के रूप में अधिक महत्वपूर्ण भोजन प्रदान करते हैं। लाइट सूप और सलाद को कभी-कभी मुख्य भोजन से पहले औपचारिक "उच्च चाय" में परोसा जाता है।
    • जब आप आम व्यंजनों के लिए व्यंजनों को खोजने के लिए ऊपर दिए गए लिंक का पालन कर सकते हैं, तो स्टोरों में खरीदे गए पदार्थों की सेवा करने के लिए यह काफी स्वीकार्य है।
    • ध्यान दें कि "उच्च चाय" शब्द का उपयोग अब किसी भी प्रकार की चाय को संदर्भित करने के लिए किया जाता है। यदि आपको दोपहर की चाय पार्टी के लिए आमंत्रित किया गया है, तो निमंत्रण में इस्तेमाल किए गए नाम की परवाह किए बिना, एक पूर्ण भोजन की अपेक्षा न करें।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 9 योजना शीर्षक
    9
    पारंपरिक चाय पार्टी सैंडविच बनाएं चाय पार्टी के सैंडविच अनिवार्य नहीं हैं, खासकर यदि आप क्रीम की चाय के साथ कप केक की सेवा कर रहे हैं, तो फिर भी वे आपकी सूची में उच्च रहेंगे, चाहे आपके मेहमानों की चाय पार्टी होगी या नहीं। परंपरागत रूप से, सैंडविच को सफेद रोटी के साथ बनाया जाता है, फिर क्रस्टों के बिना छोटे त्रिकोण या वर्गों में काटा जाता है। इन सामान्य विकल्पों से चुनकर या अन्य प्रकाश सामग्री का उपयोग करके दो या अधिक किस्मों की सैंडविच परोसें:
    • मक्खन, या क्रीम पनीर को एक घटक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, या सब्जियों, या स्मोक्ड सैल्मन से सैंडविच में जोड़ा जा सकता है।
    • ककड़ी, वॉटरक्रेस या मूली के पतले स्लाइस के स्लाइस
    • स्मोक्ड सैल्मन
    • हाम और सरसों
    • अंडा सलाद
    • महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राज्याभिषेक के लिए आविष्कार चिकन सलाद का आविष्कार किया गया।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 10 योजना शीर्षक
    10
    भोजन को व्यवस्थित करें यदि आप एक बड़ी पार्टी या एक छोटी सी मेज बना रहे हैं, तो आप खड़े हैं, या अपने रहने वाले कमरे में या बगीचे में बैठे भोजन और स्वागत मेहमानों की जो लेआउट शैली निर्धारित कर सकते हैं। आप मेज के चारों ओर अपने मेहमानों को समायोजित करने की जगह है, तो केंद्र में भोजन जगह, या कई के बीच प्रत्येक पकवान विभाजित यह आसान हर किसी की सेवा के लिए बनाने के लिए।
    • यदि आप एक पारंपरिक दोपहर की चाय की सेवा के लिए तीन-टाइल वाले पैन का उपयोग कर रहे हैं, तो उपयुक्त लेबल शीर्ष ट्रे में ब्रेड, मध्य में सैंडविच, और कैंडीज, जैसे कि कुकीज़, या तल पर बोनबन्स डालते हैं।
  • विधि 2
    एक बच्चों की चाय पार्टी की योजना बनाएं

    योजना एक चाय पार्टी चरण 11 योजना शीर्षक
    1



    एक थीम चुनें शायद आप एक परंपरागत ब्रिटिश चाय की कल्पना करते हैं, फैंसी सैंडविच और फीता तौलिये के साथ। या हो सकता है कि मेहमान राजकुमारियों की तरह पोशाक करना चाहते हों, परियों होने का नाटक करें, या सर्दी की तरह एक कमरे को सजाने के लिए या पानी के नीचे। पता करें कि मेहमानों को उनके लिए सब कुछ और मजेदार बनाने में मदद करने के बारे में उत्साहित हैं।
    • ध्यान रखें कि कुछ विषयों को दूसरों की तुलना में अधिक काम की आवश्यकता होती है। यदि आप एक सरल और तेज विषय की तलाश कर रहे हैं, तो एक रंग चुनें और एक कमरे, या फूलों, ऑब्जेक्ट्स, नैपकिन और मेज के चारों ओर उस रंग में बर्तन के साथ टेबल को सजाने के लिए।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 12 योजना शीर्षक
    2
    कोई स्थान चुनें। यदि मौसम धूप है, तो आप अपने बगीचे में चाय पार्टी की मेजबानी कर सकते हैं या पास के पार्क में एक पिकनिक कर सकते हैं। एक चाय पार्टी के घर के अंदर भी मजेदार है क्योंकि इससे आपको सजाने का विकल्प मिलता है।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 13 योजना शीर्षक
    3
    मेहमानों को निमंत्रण भेजें उन्हें अपने चाय पार्टी में आमंत्रित करके अपने मित्रों को कार्ड दें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप पहले अपने घर में सभी के साथ यह देखने के लिए देखें कि आप कितने लोगों को कॉल कर सकते हैं। अपने मित्रों और परिवार को दिन और चाय के लिए समय जानने के लिए याद रखें। आप पहले से चाय सप्ताह की योजना बना सकते हैं, या अपने भाइयों और बहनों के साथ यह आसानी से कर सकते हैं जो भी आपको खुश करता है!
    • अपने दोस्तों को अपनी गुड़िया या पसंदीदा जानवरों को भरने के लिए कहें।
    • चाय पार्टियों को सिर्फ महिलाओं या सिर्फ लड़कों की जरूरत नहीं है। जो भी आपको खुश करता है उसे आमंत्रित करें
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    उचित पोशाक कुछ लोगों के लिए, चाय पार्टी का सबसे अच्छा हिस्सा कपड़े चुनना है आप कोई फैंसी कपड़े, या जगह पर कल्पना है, तो अगर आप अपने टोपी, मेकअप, या दुपट्टा डाल सकते हैं अपनी खुद की मूर्खतापूर्ण कल्पनाओं बनाने का प्रयास करें, परिवार के सदस्यों से पूछ। परिधान के बिना दिखाई देने वाले मेहमानों के लिए कुछ अतिरिक्त वस्तुओं को रखने का यह एक अच्छा विचार है
    • राजकुमारी वेशभूषा एक लड़की की पसंदीदा पोशाक और एक गत्ता पुष्पांजलि के रूप में सरल हो सकती है।
    • यदि आप वेशभूषा पर अधिक समय बिताने, उन्हें सिलाई, चेहरे का रंग पहनने, या इंटरनेट पर पूर्वनिर्मित वेशभूषा, या हेलोवीन स्टोर पर देखने के लिए तैयार हैं।
    • यदि आप और अन्य बच्चों और माता-पिता एक सुपर स्पेशल चाय पार्टी बनाना चाहते हैं, तो प्रत्येक बच्चे अपनी पसंदीदा किताब से एक पात्र चुन सकते हैं या ऐलिस इन वंडरलैंड या हैरी पॉटर जैसी किसी लोकप्रिय पुस्तक से चुन सकते हैं।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 15 योजना शीर्षक
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त व्यंजन और चश्मा हैं एक असाधारण चाय पार्टी में चायदानी, कप और तश्तरी हो सकते हैं, लेकिन आप किसी भी व्यंजन का उपयोग करके चाय पार्टी की मेजबानी कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि प्रत्येक व्यक्ति के लिए कम से कम एक डिश और एक ग्लास है। कटलरी वैकल्पिक है अगर आप सैंडविच और बिस्कुट जैसे नाश्ते की सेवा कर रहे हैं।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 16 योजना शीर्षक
    6
    टेबल, या कमरे को सजाने। यदि आप घर के अंदर एक चाय पार्टी कर रहे हैं, तो आप कमरे के चारों ओर रंगीन कपड़े, या बैनर या भरवां जानवरों और कला परियोजनाओं को लटका सकते हैं। टेबल के केंद्र में फूल, या पिकनिक मेज़पोश लोगों को प्रशंसा करने के लिए कुछ सुंदर दे सकते हैं।
    • एक परी मंडल बनाने के लिए खिलौने मशरूम, फूल और मोसी चट्टानों का उपयोग कर बगीचे में फेयरी चाय बनाने या पार्क करें।
    • पेपर स्नोफ्लेक्स के साथ एक सर्दियों वंडरैंड थीम बनाएं, सफेद कपड़े लटकाएं और हॉट चॉकलेट (या आईसीड चाय की सेवा करें, अगर आप गर्मियों में कर रहे हैं)।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 17 योजना शीर्षक
    7
    सेवा करने के लिए कुछ पेय खोजें कई बच्चों को काली चाय पसंद नहीं है, या यह उन्हें अति सक्रिय बना सकता है और उन्हें नींद बनाने के लिए कठिन बना सकता है। सौभाग्य से, अन्य टी के बहुत सारे हैं, जैसे कि पेपरमिंट, नींबू, या रूइबोस (लाल चाय)। चूंकि हर कोई चाय पसंद नहीं करता, वैसे ही सेवा करने के लिए नींबू पानी, रस या दूध होने का एक अच्छा विचार है
    • यदि आप पानी अकेले उबाल नहीं कर सकते तो चाय बनाने में मदद करने के लिए किसी वयस्क से पूछें।
    • यदि आपके मेहमान चाय पसंद नहीं करते हैं, या आप गर्म पेय की सेवा नहीं करना चाहते हैं, तो चायदानी में रस डालें
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 18 योजना शीर्षक
    8
    सैंडविच बनाओ एक असली चाय पार्टी के लिए, क्रीम पनीर सैंडविच, ककड़ी, या सिर्फ मक्खन करें। वयस्कों की मदद से उन्हें त्रिकोणों या छोटे टुकड़ों में काटकर उन्हें पिरामिड के आकार का ट्रे, या अन्य आकारों में व्यवस्थित करने के लिए कहें।
    • विभिन्न आकार बनाने के लिए सैंडविच पर एक कुकी कटर का उपयोग करें। यह नरम पाव रोटी के साथ सबसे अच्छा काम करता है जो छड़ी करना आसान होता है
  • प्लान ए चाय पार्टी चरण 1 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    9
    एक मिठाई भी तैयार है अमेरिकी बिस्कुट, या अंग्रेजी बिस्कुट एक चाय पार्टी के लिए महान व्यवहार हैं, जैसे ब्रेड, या पकौड़ी। आप उन्हें एक दुकान में खरीद सकते हैं, या एक वयस्क के पर्यवेक्षण के तहत उन्हें स्वयं कर सकते हैं।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 20 योजना शीर्षक
    10
    सुनिश्चित करें कि आपके मेहमानों को अधिक भोजन की आवश्यकता है अधिकांश चाय पार्टियां एक पूर्ण भोजन की सेवा नहीं करती, केवल कुछ पेय और स्नैक्स। लेकिन अगर आपके मेहमान दोपहर के भोजन, या रात के खाने के दौरान रह रहे हैं, तो आपको पास्ता या कुछ अन्य बड़े भोजन की आवश्यकता हो सकती है। अपने मेहमानों को यह बताने के लिए मत भूलना कि क्या आप पूरी तरह से भोजन करेंगे या चाय पर जाने से पहले घर पर खाना चाहिए।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 21 योजना शीर्षक
    11
    पता लगाएं कि मनोरंजन के लिए क्या करना है तय करें कि आप पार्टी के लिए किस खेल और गतिविधियों की योजना बनाना चाहते हैं, और पार्टी की शुरुआत से पहले सभी चीजों को इकट्ठा करना चाहिए। आप खेल, कला प्रोजेक्ट्स बना सकते हैं, या सिर्फ अंग्रेजी रॉयल्टी होने का नाटक करते हुए मज़ा ले सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, घर बनाने या फेयरी उद्यान बनायें, घर का बना व्यंजनों के साथ सजाने या अपने मेहमानों के साथ मजेदार मिठाई करें।
  • युक्तियाँ

    • एक बच्चे की चाय पार्टी के दौरान मेहमान अपने विषय पर शिल्प प्रोजेक्ट बना सकते हैं: हाथों का फ़र्श, पेंट या फूलों के छोटे बर्तन को सजाने, या बाहर की सजाने वाली व्यक्तिगत डायरी तैयार करें।

    चेतावनी

    • यदि पार्टी बाहर है, तो सुनिश्चित करें कि छाया या पंखे हैं, और उपलब्ध सनस्क्रीन छोड़ दें
    • यह गारंटी नहीं है कि आपके सभी मेहमान चाय पसंद करेंगे। अन्य पेय भी सेवा करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com