IhsAdke.com

कैसे फ्रीमेसनरी दर्ज करें

फ्रीमेसनरी दुनिया में सबसे बड़ा और सबसे पुराना धर्मनिरपेक्ष भ्रातिक आदेश है। यह सभी देशों, संप्रदायों और विचारधाराओं के शांति और सामंजस्य पुरुषों में एकजुट होने के लिए धार्मिक बाधाओं को पार करता है। सदस्यों के रूप में, महान धार्मिक आदमियों, राजाओं और राष्ट्रपतियों ने पहले ही बना दिया है और इसका हिस्सा हैं। फेलोशिप में शामिल होने के लिए, आपको उन मूल्यों का प्रदर्शन करना होगा जो सौ से अधिक वर्षों तक लाखों राजवंशों द्वारा साझा किए गए हैं।

चरणों

विधि 1
बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करें

चित्र शीर्षक से फ्रीमेसनरी चरण 1 में शामिल हों I
1
एक व्यक्ति बनें और कम से कम 21 साल का हो। यह ग्रैंड लॉड्ज (मेसोनिक समूहों के अधिकार का केंद्र) के अधिकांश अधिकार क्षेत्र में अपेक्षित अपेक्षित है। कुछ न्यायालय, 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के पुरुषों को स्वीकार करते हैं और अन्य मामलों में, सदस्यों के बच्चों या कॉलेज के छात्रों के लिए अपवाद बनाये जाते हैं
  • चित्र शीर्षक से फ्रीमेसनरी चरण 2 में शामिल हों
    2
    एक उच्च स्वयं में विश्वास करो ऐसे न्यायालय हैं जो अपने सदस्यों को किसी देवता में विश्वास करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह अधिकांश राजमिस्त्री के लिए एक आवश्यकता है। आपको सभी देवताओं के ऊपर एक देवता या दिव्यता में विश्वास करना चाहिए। सभी धार्मिक पृष्ठभूमि के लोग स्वागत करते हैं, क्योंकि इस आवश्यकता का ध्यान रखा जाता है।
  • चित्र शीर्षक से फ्रीमेसनरी चरण 3 में शामिल हों
    3
    उच्च नैतिक सिद्धांत हैं संभावित मेसन के रूप में शायद यह सबसे महत्वपूर्ण गुणवत्ता है बिरादरी का आदर्श "बेहतर पुरुष एक बेहतर दुनिया बना" है और सम्मान, व्यक्तिगत अखंडता और जिम्मेदारी को बहुत गंभीरता से लिया जाता है आपको ये प्रदर्शित करने में सक्षम होना चाहिए कि आप निम्न तरीके से अच्छे व्यक्ति हैं (एक अच्छा चरित्र):
    • एक प्रतिष्ठा इतनी अच्छी है कि जो लोग आपको जानते हैं, वे यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप चरित्र के व्यक्ति हैं
    • आपके परिवार के समर्थन और समर्थन के लिए एक अच्छे परिवार के सदस्य बनें।
  • चित्र शीर्षक से फ्रीमेसनरी चरण 4 में शामिल हों I
    4
    Freemasonry की एक अनुशासनात्मक समझ है बहुत से लोग इस बिरादरी में शामिल होने की तलाश करते हैं क्योंकि उन्होंने इसके बारे में फिल्में, किताबें, और मास मीडिया में सुना है। फ्रीमेसनरी को आमतौर पर एक गुप्त समाज के रूप में चित्रित किया जाता है, जो विश्व पर हावी होने की कोशिश कर रहा है, सबूत छिपे हुए हैं और पेरिस और वाशिंगटन डीसी में फैले हुए हैं। सच्चाई यह है कि फ्रीमेसनरी उन पुरुषों से बनी होती है जो एक साथ सहयोग, दोस्ती और अच्छी नागरिकता में एक दूसरे की मदद करने और प्रयास करने का प्रयास करते हैं। एक सदस्य बनकर आपको निम्नलिखित तक पहुंच प्राप्त होगी:
    • मेसोनिक लॉड्ज में मासिक बैठकों के लिए प्रवेश, जहां आप अपने सहयोगी मैसन के साथ साझा / विनिमय विचार
    • फ्रीमेसनरी के इतिहास पर शिक्षाओं का परिचय
    • चिनाई के प्राचीन संस्कार में भाग लेना, जैसे हैंडशेक, दीक्षा अनुष्ठान और मेसोनियन प्रतीक का मुफ्त उपयोग "स्क्वायर और कंपास।"
  • विधि 2
    सदस्यता के लिए आवेदन करें

    फ्रीमेसनरी चरण 5 में शामिल होने वाले चित्र का शीर्षक
    1
    सदस्य बनने के लिए, उनमें से एक पूछिए। फ्रीमेसनरी में जाने का पारंपरिक तरीका किसी से पूछना है जो पहले से ही एक सदस्य है। यदि आप किसी ऐसे सदस्य को जानते हैं जो सदस्य है, तो उन्हें यह बताना चाहिए कि आप उन्हें भी शामिल होने में रुचि रखते हैं। उसे बताएं कि आप सदस्यता के लिए आवेदन करना चाहते हैं। आपको अपने अनुरोध को पंजीकृत करने के लिए उपयुक्त स्थान पर भेजना चाहिए। आपको इस बारे में कुछ सवालों का जवाब देना होगा कि आप सदस्य क्यों बनना चाहते हैं यदि आप कोई भी सदस्य नहीं जानते हैं, तो आप कुछ चीजों की कोशिश कर सकते हैं:
    • "एक सदस्य बनने के लिए, एक से पूछो" के संकेत या संकेत के लिए देखो आप इसे बम्पर सूट, शर्ट, टोपी, टोपी और अन्य मेसर्स जो कि नए सदस्यों को प्राप्त करना चाहते हैं, द्वारा प्रदर्शित आइटम में पाएंगे।
    • Freemasonry (वर्ग और कम्पास) के प्रतीक के लिए देखो हो सकता है कि यह खोजने के लिए थोड़ा कठिन है, लेकिन हो सकता है कि आप किसी शर्ट या उस प्रतीक के साथ कपड़ों के किसी अन्य पहने हुए परिधान के स्थान पर हों। आप इस प्रतीक के स्टिकर के साथ कार पा सकते हैं।
    • फोन बुक में स्थानीय मेसोनिक लॉज की तलाश करें स्टोर पर कॉल करें और पूछें कि सवाल में अधिकार क्षेत्र का सदस्य कैसे बनें।
  • चित्र शीर्षक से फ्रीमेसनरी चरण 6 में शामिल हों
    2
    मेसन के साथ एक साक्षात्कार करें किसी विशेष दुकान के लिए अपना अनुरोध भेजने के बाद, मेसर्स वहां आपके दस्तावेज़ की समीक्षा करेंगे और तय करेंगे कि क्या वे जांच समिति के साथ साक्षात्कार के लिए आपको फोन करेंगे। यदि वे आपको कॉल करने का निर्णय लेते हैं, तो दिनांक और समय सेट हो जाएगा। साक्षात्कार के दौरान, आप निम्न की अपेक्षा कर सकते हैं:
    • वे पूछेंगे कि आप फ्रीमेसन क्यों बनना चाहते हैं। इसके अलावा, आपको अपने जीवन की कहानी बतानी होगी और अपने खुद के चरित्र का वर्णन करना होगा।
    • आपको मेसोनिक लॉज में काम करने के तरीके के बारे में सवाल पूछने का अवसर मिलेगा।



  • चित्र शीर्षक से फ्रीमेसनरी चरण 7 में शामिल हों
    3
    अपने फैसले की प्रतीक्षा करें साक्षात्कार के बाद, मेसन आपके जीवन की जांच करेंगे। इसमें आपके पास के लोगों के लिए लिंक शामिल हैं जो पुष्टि कर सकते हैं कि आपके पास उच्च सिद्धांतों का चरित्र है। वे यह निर्धारित करने के लिए भी अपने अतीत की जांच करते हैं कि क्या आपके पास अपराध, ड्रग्स या अल्कोहल के साथ कभी संबंध था।
  • चित्र शीर्षक से फ्रीमेसनरी चरण 8 में शामिल हों
    4
    निमंत्रण स्वीकार करें एक बार जब जांच समिति ने कोई फैसला किया है, तो आपको एक आधिकारिक कॉल और बिरादरी में शामिल होने का निमंत्रण प्राप्त होगा। आपको बैठकों के बारे में अतिरिक्त निर्देश प्राप्त होंगे
  • विधि 3
    बिरादरी दर्ज करें

    चित्र शीर्षक से फ्रीमेसनरी चरण 9 में शामिल हों
    1
    "अपरेंटिस मेसन" के रूप में प्रारंभ करें यह दीक्षा का पहला चरण है। इस में, आप फ्रीमेसनरी की मूल बातें सीखेंगे पर्याप्त ज्ञान प्राप्त करने और पहले से ही घर से कुछ समय बाद, आप दो और प्रतीकात्मक डिग्री बढ़ाने के लिए काम करेंगे।
    • प्रशिक्षु अवधि के दौरान, आपको अपने अच्छे चरित्र को प्रदर्शित करना जारी रखना चाहिए।
    • अगली डिग्री तक पहुंचने से पहले, आपको कैटिज़्म (एक विशिष्ट ईसाई धर्म के बारे में एक तथ्य पुस्तक) में प्रवीणता प्रदर्शित करना होगा।
  • चित्र शीर्षक से फ्रीमेसनरी चरण 10 में शामिल हों
    2
    फेलो मेसन की डिग्री के लिए अग्रिम आप Freemasonry की शिक्षाओं में गहरा गड्ढा होगा विशेष रूप से कला और विज्ञान में इस डिग्री को पूरा करने के लिए, वे आपके द्वारा अब तक जितनी सी बातें सीख चुके हैं, उनके बारे में आपकी जानकारी का परीक्षण करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से फ्रीमेसनरी चरण 11 में शामिल हों
    3
    मास्टर मेसन के रैंक को प्राप्त करना यह उच्चतम स्तर है जो आप प्राप्त कर सकते हैं आमतौर पर वहां आने के लिए कई महीनों लगते हैं उस डिग्री को प्राप्त करने के लिए, आपको फ्रीमेसनरी के मूल्यों में प्रवीणता दिखाना होगा। इस डिग्री तक पहुंचने पर, इस उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए एक समारोह होगा।
  • युक्तियाँ

    • हालांकि फ्रीमेसनरी एक विशेष रूप से पुरुष बिरादरी है, लेकिन अन्य आदेश हैं जो महिलाओं के प्रवेश की अनुमति देते हैं। उदाहरण के लिए: ऑर्डर ऑफ द स्टार ऑफ द ईस्ट, इंटरनेशनल ऑर्डर ऑफ़ द डॉट्स ऑफ जॉब और अनियमित को-चिनाई
    • आपको शामिल होने के लिए समृद्ध होने की आवश्यकता नहीं है हालांकि दीक्षा दर अलग-अलग होती है, करों की प्रति वर्ष $ 80.00 से $ 600.00 प्रति वर्ष होती है।
    • आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, एक या एक से अधिक मेसोनिक समूह हो सकते हैं फ्रीमेसनरी में, आमतौर पर दर्शन के दो प्रकार होते हैं पहला "नियमित" डिपार्टमेंट स्टोर है और दूसरा "अनियमित" ग्रांड लॉड्ज (जिसे ग्रैंड ओरिएंट भी कहा जाता है) है। अपने क्षेत्र में समूहों को अनुसंधान करें और इस बारे में निर्धारित करें कि आपके लिए आवेदन करने से पहले, आपके लिए यह सही है और सबसे अच्छा क्या है।

    चेतावनी

    • मेसन और फ्रीमेसनरी के बारे में कई मिथक हैं इनमें से कुछ मिथक करीब सौ साल या उससे ज्यादा हैं हालांकि, वे अभी भी निंदाकर्ताओं द्वारा उपयोग किया जाता है। फिर, एक खोज करें और पता करें कि कहानियों से तथ्य को अलग करने के लिए

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com