IhsAdke.com

डेमोले आदेश कैसे दर्ज करें

देमोले ऑर्डर दुनिया में सबसे बड़ा और सबसे पुराना किशोर फ़्रैरेनल ऑर्डर है। यह सभी देशों, धर्मों और विचारों के युवा लोगों को शांति और सामंजस्य में एकजुट करने के लिए धार्मिक बाधाओं को पार करता है। सदस्यों के रूप में, पहले से ही बना चुके हैं और इसमें शामिल हैं महान धार्मिक आदमियों, व्यापारियों और राष्ट्रपतियों फेलोशिप में शामिल होने के लिए, आपको उन मूल्यों को प्रदर्शित करना होगा जो दुनिया भर के लाखों युवा लोगों द्वारा साझा किए गए हैं।

चरणों

भाग 1
बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करना

ईस्टर्न स्टार चरण 1 के ऑर्डर ऑफ द ऑर्डर ऑफ द इयर का शीर्षक
1
एक आदमी बनें और कम से कम 12 साल का हो यह किसी भी सुप्रीम काउंसिल में मांग की आवश्यकता है।
  • चित्रित किया गया ऑर्डर ऑफ ईस्टर्न स्टार चरण 9 में शीर्षक
    2
    एक उच्च स्वयं में विश्वास करो यद्यपि यह किसी विशिष्ट धर्म को परिभाषित नहीं करता है, तो आदेश अपने सदस्यों को उच्च स्व के अस्तित्व में विश्वास करने की आवश्यकता है। आपको एक ईश्वर या ईश्वर में सभी दूसरों के ऊपर विश्वास करना चाहिए। जब तक इस आवश्यकता का पालन किया जाता है तब तक सभी धार्मिक पृष्ठभूमि के लोग स्वागत करते हैं।
  • ईस्टर्न स्टार चरण 2 के ऑर्डर ऑफ द ऑर्डर में शीर्षक वाली छवि
    3
    एक मध्यकालीन नाइट के योग्य नैतिक सिद्धांत हैं शायद यह सबसे महत्वपूर्ण गुण है जो एक संभावित डेमॉले की जरूरत है। आदेश का वीर उदाहरण से प्रेरित है जैक्स डेमोले, जो अपने शब्द से असफल रहने के लिए मरना पसंद करते थे बिरादरी का मकसद "कोई डेमोला एक नागरिक के रूप में विफल नहीं होगा, एक नेता के रूप में, एक आदमी के रूप में"। सम्मान, निजी अखंडता और जिम्मेदारी को बहुत गंभीरता से लिया जाता है



  • ईस्टर्न स्टार चरण 3 के ऑर्डर ऑफ द ऑर्डर में शीर्षक वाली छवि
    4
    नाइट्स टेम्प्लर खोजें मध्यकालीन कैवलरी के बड़प्पन में, डेमॉले आदेश के अनुष्ठानों को मध्ययुगीन पुजारी संस्कार और उनकी शिक्षाओं से प्रेरित किया जाता है। मध्ययुगीय शिष्टता को जानने से उसे आदेश की बेहतर समझ, उसके तरीकों, संस्कारों, और प्रतीकों का सामना करना पड़ा था।
  • भाग 2
    प्रवेश का अनुरोध करना

    1. ईस्टर्न स्टार चरण 10 के ऑर्डर में शामिल होने का शीर्षक
      1
      सदस्य बनने के लिए, एक से बात करें DeMolay आदेश में शामिल होने का पारंपरिक तरीका किसी ऐसे व्यक्ति से बात करना है जो पहले से सदस्य है। अगर आप किसी भी सदस्य को जानते हैं, तो उन्हें यह बताएं कि आप उन्हें भी शामिल होने में रुचि रखते हैं। उसे बताएं कि आप सदस्यता के लिए आवेदन करना चाहते हैं। आपको अपने अनुरोध को पंजीकृत करने के लिए उचित स्थान पर भेज देना चाहिए। आपको इस बारे में कुछ सवालों का जवाब देना होगा कि आप सदस्य क्यों बनना चाहते हैं यदि आप कोई भी सदस्य नहीं जानते हैं, तो आप कुछ चीजों की कोशिश कर सकते हैं:
      • "महान अध्याय" (पूर्व: ग्रेट अध्याय रियो डी जनेरियो) से पहले आपके साइट का नाम खोज साइटों में खोजें।
      • इसके अलावा "देमोले आदेश का अध्याय" (पूर्व: ऑर्डर देमोले पोर्टो एलेग्रे का अध्याय) से पहले शहर का नाम खोजें।
      • एक सदस्य के संपर्क में आने के बाद, बिरादरी में सदस्यता के लिए आवेदन करें।

    युक्तियाँ

    • यद्यपि डिमॉले ऑर्डर केवल 12 से 21 साल के बीच युवा लोगों के लिए एक बिरादरी है, लेकिन अन्य आदेश हैं जो युवा सदस्यों के प्रवेश की अनुमति देते हैं। उदाहरण के लिए: द ऑर्डर ऑफ़ द स्क्वायर ऑफ़ द राउंड टेबल।
    • आपको आदेश में शामिल होने के लिए अमीर होने की ज़रूरत नहीं है हालांकि दीक्षा दर अलग-अलग होती है, करों का भुगतान आर $ 120,00 से लेकर R $ 200,00 तक होता है।
    • आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, एक या अधिक अध्याय हो सकते हैं डेमोले आदेश में, दो प्रकार के आभारी होते हैं। सबसे पहले और सबसे पुराना ब्राजील (एससीओडीबी) के आदेश दिशानिर्देश का सर्वोच्च कौंसिल है जो देश में ऑर्डर की पूरी संरचना रखता है। और दूसरा और नवीनतम संघीय गणराज्य के ब्राज़ील (स्कोडा आरएफबी, जो कि आरएफबी द्वारा ही जाना जाता है) के लिए ऑर्डर डेमोली का सर्वोच्च कौंसिल है। यह सुप्रीम काउंसिल पहले से ही डिमोले इंटरनेशनल पर निर्भर है और इसकी गतिविधियां उत्तर अमेरिकी डिमोलेस और मैसन द्वारा देखरेख की जाती हैं।
    • ब्राज़ील में, सुप्रीम काउंसिल दोनों ही नियमित हैं। सबसे अधिक संभावना है कि आप पढ़ेंगे या सुनाएंगे कि एक दूसरे की तुलना में अधिक नियमित या अधिक गंभीर है हालांकि, यह वास्तविकता में फिट नहीं है दोनों समान हैं, लेकिन विभिन्न तरीकों से प्रशासित।
    • अपने क्षेत्र में समूहों को अनुसंधान करें और इस बारे में निर्धारित करें कि आपके लिए आवेदन करने से पहले, आपके लिए यह सही है और सबसे अच्छा क्या है।

    चेतावनी

    • डेमोले ऑर्डर और फ्रीमेसनरी के बारे में कई मिथक हैं इनमें से कुछ मिथक करीब सौ साल या उससे ज्यादा हैं हालांकि, वे अभी भी निंदाकर्ताओं द्वारा उपयोग किया जाता है। फिर, एक खोज करें और पता करें कि कहानियों से तथ्य को अलग करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com