IhsAdke.com

जादू टोना का अभ्यास कैसे करें

जादू की शिक्षा, शब्द के आधुनिक अर्थ में, जादू की प्रथा का वर्णन करने वाला एक व्यापक शब्द है - खासकर उन लोगों पर जो कि राक्षसों, स्वर्गदूतों और यादृच्छिक विमानों की अन्य इकाइयों पर ध्यान केंद्रित करने की बजाय, पृथ्वी, एनिमस्टिक आत्माओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं। मूल बातें सीखने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें और जादू टोना का अभ्यास करना शुरू करें।

चरणों

विधि 1
शोध पत्र

चित्र शीर्षक 155016 1
1
इस आलेख के दायरे को समझें जादू-टोना ("विस्का") के लिए जाने वाला नवपगण दृष्टिकोण शायद ही एक है। कई जादुई परंपराएं हैं जिन्हें "जादू टोना" माना जा सकता है और उद्देश्यों, मूल और विश्व दृश्य के लिए एक से दूसरे में काफी भिन्नता है। हालांकि, चूंकि इन परंपराओं के सभी (या कुछ भी) तरीकों से निपटने वाला लेख हास्यास्पद और जटिल हो जाएगा, यह काम केवल जादू टोना की आधुनिक विक्केन परंपरा पर केंद्रित होगा.
  • चित्र शीर्षक 155016 2
    2
    विस्का के बारे में जानें विक्का प्राचीन पश्चिमी यूरोपीय मूर्तिपूजक विचारों के आधार पर एक आधुनिक धर्म है, जिसमें मूल तत्व के रूप में जादू टोना शामिल है। विस्का दुनिया में अब तक का सबसे व्यापक रूप से प्रचलित वस्तु है। विस्कानोस संगठित समूहों से संबंधित हो सकता है, जैसे कि एक coven या पुजारी, या स्वतंत्र रूप से या यादृच्छिक समूहों के साथ काम कर सकते हैं।
    • Wiccan विश्वास चिकित्सक के पास व्यवसायी से भिन्न होता है, लेकिन कुछ बुनियादी अवधारणाओं के सभी शेयर विश्वास: एक पाँच दुनिया प्रणाली तत्वों (पृथ्वी, वायु, अग्नि, जल और आत्मा) - लिंगों के बीच एक स्पष्ट विभाजन और निर्माण में उनमें से भूमिकाओं, लेकिन - दिल, हीरे, क्लब और हुकुम चंद्रमा की देवी और Corno- भगवान और अनुष्ठान तत्वों है कि एक टैरो डेक में चार सूट को प्रतिबिंबित के उपयोग: स्पष्ट रूप से दो संस्थाओं द्वारा व्यक्ति।
    • जादू टोना सिर्फ विक्केन होने का एक हिस्सा है अधिकांश धर्म प्राकृतिक दुनिया, उसके चक्रों और व्यक्तियों के बीच अंतर को स्वीकार करने और स्वीकार करने के साथ संबंध है। विक्का में सीज़न त्योहार, जिन्हें सब्ब्स कहा जाता है, और संरचित धार्मिक प्रथा महत्वपूर्ण घटक हैं जादू टोना का अभ्यास करने के लिए आपको विस्कैन नहीं होना है, लेकिन ये दो तत्व दृढ़ता से जुड़े हैं।
  • चित्र शीर्षक 155016 3
    3
    Wicca को उस तरह से दर्ज करें, जो आपके लिए उपयुक्त है। जिन लोगों पर आप बात करते हैं, उनके आधार पर, विका में शुरू होकर व्यक्तिगत इच्छा की बात हो सकती है, या एक औपचारिक / गुंजाइश समूह में औपचारिक प्रेरण प्रक्रिया हो सकती है। यह धर्म की कम उम्र और "सत्य" वाक्केन की परिभाषा के संबंध में विभिन्न असहमति से परिलक्षित होता है हालांकि, यह व्यक्तिगत शक्तियों, जिम्मेदारियों और पसंद की स्वतंत्रता के बारे में विचारों की सीमा को भी दिखाता है - लगभग सभी विंकन्स के लिए सामान्य विशेषताएँ विश्वास करना चुनें कि आप क्या सोचते हैं सबसे अच्छा है
  • चित्र शीर्षक 155016 4
    4
    जादुई सोच के स्कूलों में खुद को शिक्षित करें जादू टोना जादू की प्रथा है चूंकि जादू एक व्यक्तिगत रूप से अध्ययन का क्षेत्र है, विक्का के कई दृष्टांत हैं: यह कैसे काम करता है, यह कहां से आता है, इसका अर्थ क्या है। किसी भी अनुशासन के साथ, जादू के क्षेत्र में एक नौसिखिया को इस विषय के कई अलग-अलग राय और सामान्य दृष्टिकोण विकसित करना चाहिए।
    • Wiccans आम तौर पर विश्वास है कि जादू टोना का जादू रहस्यमय channeling के मजबूत बनाने और प्रक्षेपण के माध्यम से दुनिया पर होने के ritually भव्य इच्छा का नतीजा है। इसमें शक्तिशाली तत्वों की मदद शामिल हो सकती है, जैसे कि चार तत्वों और निर्देशों के देवता और देवी या अभिभावक आत्माओं- में चिकित्सकों में पहले से ही सम्मिलित शक्तियों को इकट्ठा या खेती करने के लिए रितिक प्रक्रियाएं शामिल हो सकती हैं। विभिन्न अवधारणाओं और सामग्रियों को समझना या इन पहलुओं का प्रतिनिधित्व करना सबसे कुशल मंत्र के विकास के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण है।
    • Aleister Crowley जादुई परंपरा बताती है कि जादू - हालांकि यह extraterrestrial बलों के साथ संपर्क में व्यवसायी डालता है - अनिवार्य रूप से आत्म अनुशासन और मानसिक कठोरता में एक अभ्यास है। गहरी एकाग्रता, ध्यान केंद्रित, और अपने विचारों का नियंत्रण उपयोगी मंत्र के प्रक्षेपण के लिए आवश्यक व्यक्तिगत शक्ति पैदा करने में महत्वपूर्ण तत्व हैं।
    • कई मनोवैज्ञानिक आत्म-सशक्तिकरण के एक रूप के रूप में जादू को देखते हैं जो सकारात्मक और सक्रिय सोच के माध्यम से काम करता है। जादूगर को जादू की प्रथा के जादुई प्रभावों को लगता है कि उसे उन अवसरों का लाभ लेने और लाभ लेने की क्षमता मिलती है जिन्हें पहले नहीं देखा गया था, इस प्रकार इस तरह एक ऐसी भविष्यवाणी की गई जो अपने स्वयं के होने के कारण होती है। जो लोग अपने लक्ष्यों पर दृढ़ता से ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हैं, उन्हें जीतने के लिए एक लचीली दृष्टिकोण बनाए रखते हुए समझ के इस मॉडल के अनुसार जादू के महान फल काटना बेहतर होता है।
    • जादू की कई लोकप्रिय परंपराओं में, वर्तनी की शक्ति चुड़ैल / चुड़ैल की शक्ति नहीं है, अपने इरादों को छोड़कर। आत्मा जो जादू को दक्षता देती है, आत्माओं, मौलिक शक्तियों और अन्य गैर-भौतिक संस्थाओं द्वारा प्रदान की जाती है। जादूगर की नौकरी, इस मामले में, कुशल होने के लिए वर्तनी के बाहर पर्याप्त शक्ति को आकर्षित करना है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि नौकरी के लिए सही तरह का समर्थन चुनना और मानव दुनिया में बहुत अधिक बाहरी बल लाने से बचें।
    • अराजक जादू एक लोकप्रिय, नवगठित सिद्धांत है जो बताता है कि यहां सूचीबद्ध न होने वाले किसी भी जादू प्रणाली, तब तक प्रभावी हो सकती हैं जब व्यवसायिक अपनी शक्ति में विश्वास करते हैं अराजक जादू के अनुसार, "सही" या "सच्चा" पथ को चुनने के लिए जितना अधिक विश्वास करना है उतना ही जादू टोना का अभ्यास करना।
  • विधि 2
    जादू टोना का अभ्यास

    चित्र शीर्षक 155016 5
    1
    अध्ययन और विशेषज्ञ यद्यपि यह शब्द के सामान्य अर्थ में वैज्ञानिक नहीं है, जादू टोने की प्रथा को ज्ञान और समझ के लिए स्थायी समर्पण (और जुनून) की आवश्यकता होती है। कई जादू-टोना चिकित्सकों को पता चलता है कि उन्हें कुछ जादुई क्षेत्रों में अधिक क्षमता होती है, जो कला के सीखने और अभ्यास करने में समय के साथ विशेषज्ञ होते हैं। जादुई अभ्यास के अभ्यास के लिए उपलब्ध अध्ययन के कई क्षेत्र हैं, लेकिन यहां कुछ बड़े पहलू हैं जो आपसे अपील कर सकते हैं:
    • Wiccan कर्मकांड जादू. अधिकांश विकिक्न्स द्वारा नियमित रूप से अभ्यास किए जाने वाले जादू का प्रकार एक उच्च अनुष्ठानिक धार्मिक अभ्यास है, विशेष उपकरण और ज्यामितीय आकार (विशेषकर पेंटाग्राम) के साथ प्रत्येक चरण के लिए शक्ति और अर्थ प्रदान करते हैं।
      • अनुष्ठान जादू बहुत लचीला है: इस क्षेत्र में एक कुशल चुड़ैल सभी तत्वों या अनुष्ठानों के प्रतीकों को समझने और उनमें से लाभ लेने से लगभग सभी मंत्र को मजबूत कर सकते हैं।
      • मानव जाति, प्रकृति और परमात्मा कि जादू अनुष्ठान में महारत हासिल करने मन की शांति उत्पन्न कर सकते हैं की आवश्यकता है, सोचा था की स्पष्टता और व्यक्तित्व की असाधारण शक्ति के बीच संबंध की लगातार चिंतन।
      • Wiccan जादू लगातार पांच प्रकार के समूहों में विभाजित है, क्योंकि संख्या पांच Wiccans के बीच शक्तिशाली है। यदि आप दस Wiccan संगठनों से पूछते हैं कि इन पांच प्रकार के हैं, तो आपको दस अलग-अलग उत्तरों प्राप्त होने की संभावना है। यह गाइड सभी संभव सवालों के जवाब देने के करीब भी नहीं आ रहा है - तो अपने coven से पूछें कि वह जादू कैसे देखता है।
    • पौधे, मिट्टी और मिट्टी का जादू. तथाकथित "ग्रीन विज़ार्ड" या "लेटिष विज़ार्ड" न केवल ज़हर, इलाज और अन्य शक्तिशाली पौधे पदार्थों को हटाने के लिए सीखता है - यह जन्म, मृत्यु और पुनर्जन्म के प्राकृतिक चक्रों की एक मजबूत समझ भी विकसित करता है। ये चुड़ैलों सुरक्षात्मक मंत्रों में निपुण हैं, उन्हें दुर्भाग्य से बचने के लिए प्राकृतिक दुनिया से आकर्षित करना।
    • इस प्रकार के जादू का अध्ययन आप पर्यावरण को पढ़ने और समझने में सफल बना सकते हैं, पौधे की वृद्धि को आकर्षित कर सकते हैं, और अन्य शक्तियां जो चुड़ैल के हृदय और घर को व्यावहारिक लाभ प्रदान करती हैं।
    • शैमानिक जादू. यद्यपि Wiccan परंपरा के लिए कड़ाई से बाध्य नहीं है, शमनवाद व्यापक रूप से दुनिया भर के चुड़ैलों और कई अन्य धर्मों के लोगों द्वारा प्रचलित है। शमनवाद की बुनियादी धारणा यह है कि हमारी दुनिया में मौजूद सभी प्राकृतिक चीजों की अपनी भावना है, एक विश्वास जिसे जीववाद के रूप में भी जाना जाता है आध्यात्मिक दुनिया, या "सूक्ष्म विमान" का दौरा सीखने के द्वारा, एक जादूगर इन आत्माओं के साथ संचार करने और जागने की दुनिया में उनकी मदद के लिए पूछने में माहिर हो सकता है।
      • अनुभवी shamans एक मजबूत आध्यात्मिक उन्मुखीकरण विकसित कर सकते हैं- एक "शक्तिशाली" आध्यात्मिक सहयोगियों के साथ बांड बनाने के द्वारा लोगों को "पढ़ा" और उनके कार्यों की भविष्यवाणी और दिव्यता की विजय प्राप्त शक्तियों की क्षमता।
      • जादू टोना के संदर्भ में, शाम को कभी-कभी "सुगंध" (भविष्यद्वक्ताओं और आध्यात्मिक मार्गदर्शक) या "हेज चुड़ैलों" कहा जाता है। जो लोग रहस्यमय प्राणी के साथ संवाद करने की तलाश करते हैं, जिनके पास हमारी दुनिया में कोई समान प्रतिनिधित्व नहीं है, जैसे कि परियों या कल्पित बौने, उन्हें भी शिमैन माना जा सकता है
    • अन्य तरीके जादू टोना का चूंकि जादू टोना काफ़ी या गुप्त रूप से अभ्यास किया जाता है, इसलिए कई चुड़ैलों जो ऊपर वर्णित श्रेणियों में नहीं आते हैं इन सभी दृष्टिकोणों को एक समान मानसिक और आध्यात्मिक समर्पण की आवश्यकता होती है जो व्यापक साधनों के लिए आवश्यक है। ज्ञान के लिए प्यास और दुनिया के प्रणालियों को समझने की आवश्यकता किसी भी प्रकार के जादू टोने के विकास में काफी महत्व है। कम ज्ञात प्रकारों में से कुछ हैं:
      • पारिवारिक चुड़ैलों: चुड़ैलों जो एक विरासत परंपरा का अभ्यास करते हैं जो परिवार द्वारा गुप्त रखा जाता है-
      • "एक्लेक्टिक" चुड़ैलों: जो बड़े पैमाने पर अध्ययन करते हैं और सामान्य बन जाते हैं, विशेषताओं से परहेज करते हैं-
      • एकमात्र चुड़ैलों: वे कला की अपनी समझ विकसित करते हैं और अपने तरीके से ज्ञान को आगे बढ़ाते हैं, बिना मानकीकृत प्रथाओं और अनुष्ठानों पर भरोसा करते हैं।
  • चित्र शीर्षक 155016 6
    2
    अनुष्ठानों और समारोहों में भाग लें चाहे और क्यों जादू टोने का काम करता है या किसी दूसरे जादुई क्षेत्र में आपकी दिलचस्पी के बारे में, यह नकारा नहीं जा सकता है कि मानवता उन चीजों को शक्ति और महत्व देती है जो हम रोज़मर्रा की जिंदगी को समर्पित करते हैं, प्रशंसा करते हैं और अलग होते हैं। इसका मतलब यह है कि जितना अधिक आप जादू टोना को शक्तिशाली और विशेष के रूप में मानते हैं, उतना ही आपके जीवन पर इसके प्रभाव।
    • सांप्रदायिक कार्य के भीतर व्यक्तिगत पक्ष की खेती करें अन्य महान धार्मिक परंपराओं के विपरीत, किसी विचार या शक्ति को प्रस्तुत करना पूरी तरह से सामान्य नहीं है। यदि आप विस्कन्स के एक समूह के हिस्से के रूप में जादू टोकर का अभ्यास करते हैं, तो याद रखें कि उनकी रस्में और मंत्र व्यक्तिगत सशक्तिकरण से जुड़े हैं, न कि सिर्फ बड़े बलों। अपने समूह की परंपराओं का सम्मान करें, लेकिन व्यक्तिगत रूप से उनसे संपर्क करने के बारे में शर्म महसूस न करें।
    • आपके लिए काम करने वाले अनुष्ठान खोजें अभ्यास किया जाने वाला अनुष्ठान आपको समूह के विश्वास के माध्यम से अधिक शक्तियां देगा। लेकिन अगर आप अनियमित ढंग से या अपने आप पर जादू टोने का अभ्यास करते हैं, तो आपको उस अर्थ का विकास करना होगा जो कुछ वस्तुओं, कृत्यों, या प्रतीकों को महत्वपूर्ण बनाता है। जादू टोना का अभ्यास करते हुए शक्ति और गंभीरता का माहौल बनाने के लिए अपनी महत्वपूर्ण वस्तुओं का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक 155016 7
    3
    व्यावहारिक प्रभावों को अधिकतम करने के लिए नैतिकताएं स्वीकार करें। मैजिक परिणाम की उत्पत्ति के लिए व्यवसायी की इच्छाओं और इरादों पर निर्भर करता है। एक विशेष उद्देश्य के लिए एक विज़ार्ड का अधिक से अधिक संकल्प, जितना अधिक वह जादू के प्रभाव को महसूस करेगा। इसलिए, यह एक महत्वपूर्ण नैतिक और नैतिक आधार विकसित करना महत्वपूर्ण है, जिसके द्वारा सभी कार्यों और परस्पर क्रियाओं को एक व्यक्ति के रूप में प्रसंस्कृत किया जा सकता है।
    • अपने आप को समझने से शुरू करें यह एक दीर्घकालिक प्रक्रिया है, लेकिन पथ पर जारी रखने के दौरान आप इसके लाभों को महसूस करेंगे। बहुत से लोग नैतिक कोड के बिना जीवन के माध्यम से जाने लगते हैं, केवल सुविधाजनक या आसान क्या है आपको इन लोगों की तरह होने से बचना चाहिए। इसके बजाय, आपको दुर्लभ प्रजातियों की जरूरत होती है जो सिद्धांतों के माध्यम से कार्य करने के लिए आपके सर्वोत्तम कार्य होते हैं, यहां तक ​​कि ऐसे समय भी जब उन्हें कोई समस्या नहीं होती है।
      • एक मजबूत नैतिक कोर विकसित करने के लिए, आपको अपने स्वयं की वास्तविकता समझने की ज़रूरत है - न सिर्फ आपकी ताकत, बल्कि आपकी कमजोरियां। क्या बातें आपको अपने आप से डरते हैं? ये ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें आप कमजोर हैं। आप अपने व्यक्तित्व के इन हिस्सों में नहीं देना चाहते हैं, लेकिन आपको लगता है कि उन्हें हमेशा से लड़ने की ताकत नहीं है। उन्हें जानने और स्वीकार करके, आप उनके खिलाफ और अधिक शक्तिशाली सुरक्षा का निर्माण शुरू कर सकते हैं।
    • अधिक सतर्क रहने पर रखें कमजोरियों की भरपाई करने और शक्तियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, आप अपने स्वयं के नैतिकता को और अधिक स्पष्ट रूप से देखेंगे। जिन चीज़ों ने एक बार आपको असुविधाजनक बना दिया है वे हैं जो आप नैतिक रूप से विरोध करते हैं-ऐसी चीजें जो आपको शांति या नैतिकता की भावना देती हैं जो आपके न्याय और सभ्यता की भावना से संबंधित होती हैं। आपके नैतिकता आपके विचारों और कार्यों को नियंत्रित करने में मदद करते हैं, लेकिन आपका मनोबल आपको उनके पीछे कारणों को स्पष्ट रूप से समझने में मदद करता है।
    • खुद को अनुशासन सीखने की प्रक्रिया कभी भी एक नहीं है ठोस और मजबूत सब कुछ की तरह, इसके नैतिकता को लगातार अध्ययन किया जाना चाहिए अपने मन का अध्ययन करें और नियमित रूप से अपनी नैतिकता में त्रुटियों और दरारें देखें और समय के साथ इसे क्षतिपूर्ति या सुधारने का प्रयास करें। हमेशा अपनी नैतिकता को आसानी से समझने योग्य नैतिक संहिता के आधार पर रखने की पूरी कोशिश करें, न केवल इसके बारे में जैसे आप एक विशेष स्थिति के विरुद्ध कार्रवाई करेंगे, साथ ही साथ क्यों ऐसा करने के लिए यदि आप इन चरणों का पालन करते हैं तो आप एक मजबूत व्यक्ति बन जाएंगे - कोई ऐसे व्यक्ति जो नैतिक व्यवस्था को बनाए रखने से कुछ निर्णयों में कठिनाई पाएंगे जो कभी भी हिला नहीं।
  • विधि 3
    जादू का उपयोग करना




    चित्र शीर्षक 155016 8
    1
    अपने अनुष्ठान उपकरण इकट्ठा यदि आप एक कोवान या पुजारी के हिस्से के रूप में जादू का अभ्यास कर रहे हैं, तो संभवतया वर्ष के विशेष अवसरों के लिए विस्तृत उपकरण और मंत्र होंगे। फिर भी, जादूगरों को अपने दम पर मंत्र लगाने की अनुमति है प्रभावी मंत्र को लॉन्च करने के लिए, आपको कुछ टूल्स की आवश्यकता होगी। विशिष्टता विज़ार्ड और coven के अनुसार बदलती हैं नीचे चुड़ैलों के बीच कुछ सामान्यतः इस्तेमाल किए गए टूल की सूची है, और उनके अर्थ या कनेक्शन
    • एक athame एक डैगर (या तलवार) है, मेलेक्राफ्ट के मुख्य उपकरण में से एक है। यह मर्दाना पहलू के साथ जुड़ा हुआ है और, इसलिए, ईश्वर के साथ। दो पुरुष कार्डिनल अंक भी एथैम से जुड़े हैं: पूर्व (वायु) और दक्षिण (आग)।
    • एक प्याला एक औपचारिक कटोरा है और जादू टोकर के मुख्य उपकरण में से एक है। यह स्त्री पहलू के साथ जुड़ा हुआ है, और इसलिए देवी के साथ। प्याला पश्चिम (पानी) से जोड़ती है, दो स्त्रियों के कार्डिनल अंक में से एक।
    • एक छड़ी एक सीधा और नरम छड़ी एक छोर पर तेज होती है और कभी-कभी एक मणि या अन्य फोकल बिंदु तत्व से सजाया जाता है यह जादू टोकर का मुख्य उपकरण है, और भगवान का एक झूठा प्रतिनिधित्व है। एथेम की तरह, यह छड़ी पूर्व और दक्षिणी से जुड़ी हुई है, और हवा और आग के तत्व हैं।
    • घंटी एक उपकरण है जो आपके स्थलों के लिए एक अच्छी आवाज के साथ मंत्र लगाता है। यह देवी के साथ जुड़ा हुआ है, और अनुष्ठानों के दौरान उसकी मौजूदगी को प्रकट करने के लिए छुआ जा सकता है।
    • देग़ जादू टोना में एक महत्वपूर्ण व्यावहारिक उपकरण है, जिसे जादू टोना के दौरान मदों (जड़ी बूटियों की तरह) जलाते थे। यह महिला है, और देवी से जुड़ी है
    • धूपदानी एक कंटेनर है जहां धूप जलाया जाता है और नमूनें मंत्र और अनुष्ठानों के दौरान उगता है यह मर्दाना है, ईश्वर, पूर्व और वायु के साथ जुड़ा हुआ है।
    • झाड़ू जादू टोकर में एक सामान्य उपकरण है एक झाड़ू को शुद्ध रूप से साफ और शुद्ध किया जाता है जहां उस स्थान को बनाया जाएगा, और एक अनुष्ठानवादी तत्व है जो सुरक्षा प्रदान करता है। यह भगवान और देवी के साथ जुड़ा हुआ है, और पानी के तत्व से जुड़ा है।
  • चित्र शीर्षक 155016 9
    2
    अन्य उपकरण इकट्ठा इन शक्तिशाली औजारों के अतिरिक्त, जादू टोना में उपयोग किए जाने वाले कई अन्य उपकरण जादू और चुड़ैल के अनुसार भिन्न होते हैं। कुछ महत्वपूर्ण तत्वों को नीचे वर्णित किया गया है
    • मोमबत्ती चुड़ैलों के बीच लगभग सार्वभौमिक उपकरण हैं वे आपकी व्यक्तिगत ऊर्जा को धीरे-धीरे अवशोषित करने और रिलीज करने के लिए उपयोग किए जाते हैं। वर्तनी में इस्तेमाल की जाने वाली मोमबत्ती का रंग जादू के उद्देश्य से निर्धारित होता है, लेकिन विस्कन्स के बीच कुछ विवाद हैं जिनमें रंग प्रत्येक स्पेल के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं। अपने शोध करने की योजना बनाएं, और अपने हाथों में रंगीन मोमबत्तियों (काले और सफेद सहित) का इंद्रधनुष है।
    • वस्त्र एक जादू के निष्पादन के दौरान पहना जाने वाला अनुष्ठानिक व्यंजन हैं। वे ढीले और सांस लेते हैं, और उनका रंग नियोजित वर्तनी के अनुसार अलग-अलग होता है: हर्बल मंत्र के लिए हरे, जानवरों के साथ काम करने के लिए भूरे या होने के साथ, और इसी तरह। सभी जादू टोकर परंपराओं को वस्त्रा के उपयोग की आवश्यकता नहीं है
    • एक पुस्तकालय स्पेल बुक के लिए एक और शब्द है ग्रिमोओर को शक्तिशाली समूह के मंत्र, या कुछ व्यक्तियों द्वारा लिखित व्यक्तिगत संग्रह का वर्णन करने वाले टेक्नोलॉजी पर टोमों को चलाया जा सकता है। वे आमतौर पर व्यंजनों (औषधि और पोल्टिस के लिए भी), नोट्स और अनुष्ठानों के लिए निर्देश शामिल हैं। उनके कार्य के लिए एक व्यावहारिक संदर्भ के रूप में काम करना है, उच्च शैली के उपकरण की नहीं।
    • एक छाया की किताबें मूल रूप से जादूगर / चुड़ैल डायरी है इसमें एक रिपोर्ट शामिल है, जो इंगित करती है कि जब कुछ मस्तियां डाली जाती थीं और क्या उद्देश्यों के साथ-शक्तिशाली सपने या अंतर्दृष्टि- जादू टोना के संबंध में व्यक्तिगत प्रतिबिंब और भावनाएं-और जो कुछ महत्वपूर्ण या जादूगर की प्रकृति लगता है कुछ जादूगर पुस्तक का प्रयोग मंत्र के लिए विचारों को संक्षेप में लिखते हैं और उनके द्वारा बनाए गए मंत्रों का वर्णन करते हैं, हालांकि इस प्रयोजन के लिए Grimoire का भी उपयोग किया जा सकता है
  • चित्र शीर्षक 155016 10
    3
    एक वेदी बनाएं एक वेदी, या पवित्र स्थान, अभ्यास विज़ार्ड के लिए कार्य क्षेत्र का भौतिक प्रतिनिधित्व है। अलस्टर्स जादूगरों के बीच व्यापक रूप से भिन्न होते हैं, लेकिन आमतौर पर कुछ प्रकार के आयताकार या आयताकार सतह होते हैं, जहां महत्वपूर्ण उपकरण और जादुई तत्वों की व्यवस्था होती है। आप उसी संरचना में वेदी के तत्वों को व्यवस्थित करते हैं यह आमतौर पर एक स्थायी स्थान पर रखा जाता है, लेकिन अस्थायी वेदियों का भी उपयोग किया जाता है।
    • जब वेदी पर औजारों का निपटान किया जाता है, देवी और स्त्री के साथ जुड़ी हुईं को छोड़ दिया जाना चाहिए - भगवान और पुरुष से जुड़े लोग सही पर बने रहें। वेदी के सामने आम तौर पर उत्तर देता है, हालांकि यह आवश्यक नहीं है
  • चित्र शीर्षक 155016 11
    4
    एक मंडली बनाने और बंद करने के लिए जानें सर्कल का उत्पादन जादू टोकर में सबसे बुनियादी और महत्वपूर्ण अनुष्ठानों में से एक है। वह जादू को परिभाषित करता है और संरक्षित करता है, जबकि जादू रहता है, चार प्रमुख बिंदुओं और तत्वों को इसे बचाने के लिए आमंत्रित किया जाता है। सर्कल लगभग हमेशा किसी अन्य जादू की ढलाई के पहले किया जाता है।
    • विज़ार्ड के अनुसार रस्में भिन्नता और समारोह में भिन्नता है, लेकिन सर्कल के सबसे बुनियादी उत्पादन में एक मोमबत्ती (आमतौर पर शुद्धि के लिए सफेद) को प्रकाश में शामिल किया जाता है और उत्तर / पूर्व के साथ शुरू होने वाले और चार दक्षिणी बिंदुओं का उद्भव,
    • वर्तनी या अनुष्ठान को पूरा करने के बाद, निष्पादन समारोह को पीछे छोड़कर सर्कल बंद हो जाता है: पश्चिम से शुरू और प्रत्येक कार्डिनल बिन्दु को वामावर्त के लिए धन्यवाद और विदाई दें। मोमबत्ती बंद करना समाप्त करना
    • अनुष्ठानिक भाषा - जैसे rhymed या कविता गीत - आमतौर पर इस्तेमाल किया जाता है दोहराव बनाने के लिए प्रत्येक दिशा के मूल शब्द समान होते हैं।
  • चित्र शीर्षक 155016 12
    5
    शरीर और आत्मा को तैयार करने के लिए एक साधारण आशीर्वाद दें यह मूल मंत्र चाँद के प्रकाश में बनाया गया है, और विनम्रतापूर्वक और श्रद्धा के साथ किया जाना चाहिए। एक मंडल बनाकर प्रारंभ करें शुद्धि के लिए एक सफेद मोमबत्ती को हल्का और अपने कढल में चंदन, बाम और पाइन का मिश्रण जलाएं। जैसे ही मिश्रण धूम्रपान करता है, शुद्ध पानी के साथ एक साधारण कटोरा भरें और उस पर नमक छिड़कें। अपने सामने कटोरा रखें और जादू को शुरू करने के लिए अपनी उंगली भिगो दें।
    • अपनी आँखों के बीच की जगह को स्पर्श करें कहो "मेरी आंखों को आशीर्वाद दें, ताकि मुझे दृष्टि की स्पष्टता हो।" अपनी अंगुली को हर बार जब आपके शरीर का एक नया हिस्सा छू जाता है
    • अपने मुंह को स्पर्श करें और कहें, "मेरे मुंह को आशीर्वाद दें, कि मैं सच बोलूं।"
    • अपने कानों को छूएं और कहें, "मेरे कानों को आशीर्वाद दें, कि जो कुछ कहा गया है और मैं नहीं बोलता हूं।"
    • अपने दिल को स्पर्श करें कहो: "मेरे दिल को आशीर्वाद दें कि मैं प्रेम से भर जाऊं।"
    • अपने नंगे पैरों को स्पर्श करें (बाएं से शुरू करें और बाएं से समाप्त करें। यह अनुष्ठानों का सामान्य क्रम है) और कहते हैं, "मेरे पैरों को आशीर्वाद दें, इसलिए मैं अपना असली मार्ग चल सकता हूं।"
    • अनुष्ठान खत्म करने के लिए मोमबत्ती मिटा दें जब आप कर लेंगे, तो सर्कल को बंद करें
  • चित्र शीर्षक 155016 13
    6
    अपने सपनों को मजबूत करने के लिए एक ताबीज बनाएं। ताबीज बंद होते हैं जो कि कई प्रकार के आइटम होते हैं। वे आम तौर पर अतिरिक्त ऊर्जा देते हैं और विशिष्ट लक्ष्यों या कार्यों पर अपना ध्यान केंद्रित करते हैं। इस ताकत आपके सपनों को समस्याओं या चिंताओं के बारे में स्पष्ट और अधिक स्पष्ट प्रतिबिंब उत्पन्न करने के लिए मजबूत करती है।
    • किसी कपड़े चुनें रंगे कपड़े का उपयोग करके, नीले और सफेद रंग सबसे ज्यादा ऑर्डर, शुद्धि और आध्यात्मिकता के साथ जुड़े हुए हैं।
    • धीरे-धीरे और जानबूझकर, तीन तरफ दो कपड़ों के कपड़े सीवे, जबकि ताबीज के काम पर ध्यान केंद्रित करते हुए (लाइटर, मजबूत, और अधिक शक्तिशाली सपने पहुंचाना)। जितना अधिक समय आप ऐसा करते हैं, उतनी अधिक निजी शक्ति ताबीज पर रखी जाएगी।
      • जब आप ताबीज बनाने का समय बढ़ाते हैं, तो इसे पहले तीन तरफ सिलाई करते समय टैग, मोती या अन्य अलंकरणों के साथ सजाने पर विचार करें।
    • बैग के ढीले अंत को खोलें और एक चुटकी डाल दीजिए या निम्नलिखित जड़ी बूटियों में से दो:
      • टकसाल
      • भांग
      • नींबू शब्दशः
      • verbena
      • गेंदा
      • कूद
    • पूर्णिमा की रोशनी के तहत बैग के ऊपर सीना, इसे भरना और अपने इरादों के साथ इसे शुद्ध करना अगली रात की शुरुआत से, सोने से पहले प्रत्येक रात अपने माथे के केंद्र पर पिच का रगड़ना, अपनी समस्या या चिंता पर गहराई से ध्यान केंद्रित करना। आपको अगले कुछ रातों में इसके प्रभावों को नोटिस करना चाहिए।
      • सुनिश्चित करें कि आप अपने दिमाग से पहले अपने सपने के विवरण और आदर्शों को शीघ्रता से लिखने के लिए हाथ में एक पेन और एक पेपर रखते हैं।
  • चित्र शीर्षक 155016 14
    7
    हर्बल चाय के साथ अपनी चिंता कम करें हर्बल चाय शायद एक जादू के साथ ज्यादा नहीं दिखती है, लेकिन जड़ी-बूटियां शक्तिशाली जादू आइटम हैं। एक चुड़ैल के लिए, एक जड़ी बूटी की शक्ति का केवल एक हिस्सा पारंपरिक पश्चिमी चिकित्सा के द्वारा देखा जा सकता है या समझ सकता है - शेष अनुष्ठान या इरादे से जागृत है।
    • स्वच्छ पानी की केतली उबलते हुए अपने जादू को शुरू करें।
    • पानी का एक कप डालो और वैरीरियाई जड़ के दो चम्मच जोड़ो, जबकि चिंता को दूर करने के लिए एक छोटा गीत पढ़ना। अपने गीत को समाप्त करें: "जैसा कि मैं करूँगा, ऐसा होना" औषधि फ्यूज़ करना और इसकी इच्छा
      • किताब में हर रोज़ जादू डोरोथी मॉरिसन का, इस प्रकार अभिमान है: परेशान चिंता, फीका / जड़ें और पानी मेरे सिर को शांत करना / यहां सुखदायक शांति हो सकती है / जैसा कि मैं करूंगा, ऐसा हो. किसी भी समान मंत्र को काम करना चाहिए।
    • चाय का पूरा कप पीना यदि आप स्वाद का आनंद नहीं लेते हैं तो इसे थोड़ा शहद के साथ मिला लें। चिंता को कम करने तक दैनिक या दोबारा दोहराएं। सुनिश्चित करें कि चाय पीने से पहले आप इसे ठंडा करने की प्रतीक्षा करें!
  • युक्तियाँ

    • ज्यादातर लोग "जादू" को केवल भ्रम और धोखे के रूप में देखते हैं इसमें Ouija बोर्ड (जो वास्तव में उपयोगकर्ताओं द्वारा संचालित होते हैं - भले ही वे एक अनैच्छिक आंदोलन के रूप में जाने वाले एक घटना के लिए यह धन्यवाद नहीं समझते हैं) या अक्षरों या सहायकों के साथ और अधिक पारंपरिक मैगिकों को शामिल करते हैं। कुछ चुड़ैलों "जादूिका" या (कम सामान्य) "मैजिक" के रूप में जादू टोकर को भ्रमित करने के लिए कहते हैं।
    • यहाँ मत रोको जादू टोना एक व्यापक और आकर्षक विषय है - कोई भी लेख इस विषय के पर्याप्त रूप से व्याख्या नहीं कर सकता है। अपनी जिज्ञासा की खेती करके और अपने ज्ञान को बढ़ाने के द्वारा एक प्रभावी विज़ार्ड बनने के लिए अपना मार्ग प्रारंभ करें। विक्कंस और अन्य चुड़ैलों से बात करें, पुस्तकों को पढ़ें और जितना आप कर सकते हैं उतना एक्सप्लोर करें।
    • एक कुशल विज़ार्ड बनें किसी अन्य विशेष कौशल के साथ, जादू टोकर को प्रशिक्षण और समर्पण की आवश्यकता होती है। आप एक पुस्तक का अध्ययन करके और कुछ अनुष्ठानों के साथ प्रयोग करके रातोंरात शक्तिशाली नहीं बन सकते हैं - जैसे कि आप एक रसोई की किताब पढ़कर कुछ केक बनाकर शीर्ष स्तर के कुक नहीं बन सकते। अपने आप को समय दें

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि, एक विज़ार्ड होने के नाते, आपको कुछ लोगों से डर लगता है और कुछ लोगों द्वारा समझा जाता है। आपको उपहास किया जा सकता है या तिरस्कार किया जा सकता है कुछ मामलों में, आपको हिंसा से खतरा हो सकता है या हमला किया जा सकता है अपने जोखिमों को कम करने और स्थानीय अधिकारियों से तुरंत संपर्क करने के लिए नई स्थितियों में सावधानी बरतें अगर आपको लगता है कि धमकी दी है या परेशान है
    • जादू टोना आपकी इच्छा को सुदृढ़ करने और अपने आस-पास की दुनिया में इसके प्रभावों को बढ़ाने में सहायता करता है। अगर आपका अस्तित्व व्यभिचार, दुःख या हताशा से भरा हुआ है, तो यह आपके सभी पर्यावरण को विष देगा और चीजों को बदतर बना देगा। हमेशा अच्छे बदलावों को प्रोत्साहित करने और अपने जीवन में सुधार करने के लिए सकारात्मक तरीके से अपने मंत्र का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com