IhsAdke.com

सम्मान कैसे प्राप्त करें

हम सभी को हमारे सहयोगियों और परिचितों द्वारा सम्मानित करना चाहते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए बहुत काम लेता है। यदि आप सफल, खुश और स्वस्थ होना चाहते हैं, तो दूसरों से सम्मान हासिल करने के लिए सीखना एक महत्वपूर्ण हिस्सा होना चाहिए और आपको जीतने की दिशा में काम करने की आवश्यकता होगी। सम्मान, आत्मविश्वास से कार्य करने और विश्वासपूर्वक व्यवहार करने और मज़बूती से व्यवहार करने के लिए सीखने से, आप उस सम्मान को हासिल करना शुरू कर देंगे जिसे आप जल्दी से हकदार हैं अधिक विशिष्ट विवरण के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें।

चरणों

विधि 1
सम्मान

चित्र का शीर्षक कमाई चरण 1
1
ईमानदार रहो यदि लोगों को लगता है कि आप दिल से बोल रहे हैं, तो आप जो बोलते हैं उसे मानें और अपने शब्दों, कार्यों और विश्वासों के लिए ज़िम्मेदारी लेते हैं, आप अपने आप को एक सम्मानजनक व्यक्ति के रूप में पेश करेंगे। अपने दोस्तों, काम पर, स्कूल में और अपने जीवन के अन्य सभी हिस्सों में ईमानदारी को सीखना सीखें
  • जब आप विभिन्न प्रकार के लोगों के साथ होते हैं, तो कार्य करें जैसे कि आप अकेले हों या अन्य समूहों के साथ काम करें हम सब एक निश्चित तरीके से कार्य करने के लिए सामाजिक दबाव से किया गया या देखा एक दोस्त एक सफल व्यवसाय के अनुबंध घमंड और क्षण पहले आप एक व्यक्तिगत बातचीत में है कि अनुबंध के बुरे बोल रहे थे गए हैं। अपने व्यक्तित्व के अनुरूप रहें, भले ही किस चीज के आसपास है
  • चित्र का शीर्षक कमाई का चरण चरण 2
    2
    सुनो और जानें अन्य लोगों को क्या कहना है, सुनने के बजाय कई लोग बातचीत में बातचीत करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं यह उदासीनता की बुरा भावना हो सकती है हम सभी के बारे में बातें करना चाहते हैं, लेकिन एक अच्छा श्रोता बनने के लिए सीखना अंततः लोगों को आपसे क्या कहना है, में अधिक रुचि रखेंगे। यदि आप उन लोगों से सम्मान प्राप्त करना चाहते हैं जिनसे आप बात करते हैं, सक्रिय रूप से सुनना सीखते हैं और अच्छे श्रोता की प्रतिष्ठा को विकसित करते हैं।
    • बहुत सारे प्रश्न पूछें यहां तक ​​कि अगर आप किसी से बात कर रहे हैं, जिसे आप अच्छी तरह जानते हैं, तो इस विषय के साथ निजी और सामान्य प्रश्नों के माध्यम से जितना भी सीख सकते हैं उतना सीखें। लोगों को जब वे सुना रहे हैं दिलचस्प महसूस करना पसंद करते हैं लोग जो कह रहे हैं, में एक वास्तविक रुचि दिखाते हुए आप उनके सम्मान अर्जित करेंगे। सामान्य प्रश्नों का पालन करें जैसे कि "कितने भाई बहन हैं?" और अधिक विशिष्ट के साथ, जैसे "वे कैसे हैं?"
      चित्र कमाई का सम्मान चरण 02 बुलेट 01
    • बातचीत चलते रहें अगर कोई आपको एक पुस्तक या एक एल्बम की सिफारिश करता है, तो आपको कुछ पाठ पढ़ते समय उन्हें एक पाठ संदेश भेजें, ताकि उन्हें आपकी राय बताई जा सके।
  • चित्र कमाई का सम्मान स्टेप 3
    3
    दूसरों के काम की प्रशंसा करें जब किसी मित्र या सहकर्मी के कार्यों, विचार या पुष्टि आपके लिए खड़े होते हैं, तो उन्हें संक्षेप में प्रशंसा करें कुछ लोग ईर्ष्या करते हैं, जब किसी व्यक्ति को साथ मिल जाता है। यदि आप सम्मान हासिल करना चाहते हैं, तो उत्कृष्टता को पहचानना और इसकी प्रशंसा करना सीखें।
    • अपनी स्तुति में ईमानदारी से रहें अतिरंजनात्मक रूप से कुछ भी प्रशंसा करना जो कोई करता है, उसे आप सम्मान नहीं मिलेगा, लेकिन यह आपको फ्लैटरर की प्रतिष्ठा देगा
    • संपत्ति, कर्म, और विचारों की बजाय सतही चीज़ों जैसे कृतियों, कर्मों और विचारों की प्रशंसा करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, "आपकी एक शानदार शैली है", "क्या सुंदर पोशाक" से बेहतर है?
  • चित्र कमाई का सम्मान चरण 4
    4
    दूसरों के साथ सहानुभूति करें सहानुभूति के कौशल को सीखना दूसरों का सम्मान करने और साथ ही साथ सम्मान का एक बहुत ही महत्वपूर्ण तरीका है। यदि आप किसी की भावनात्मक जरूरतों की आशा कर सकते हैं, तो आप अपने चारों ओर के लोगों के साथ एक देखभाल और विचारशील व्यक्ति के रूप में सम्मानित किया जा सकता है।
    • लोगों की शारीरिक भाषा देखें अगर लोग निराश या परेशान होते हैं, तो वे हमेशा भाषण के माध्यम से यह व्यक्त करने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं यदि आप इसे नोटिस करना सीखते हैं, तो आप अपने व्यवहार को तदनुसार समायोजित कर सकते हैं।
    • जरूरत पड़ने पर भावनात्मक सहायता के लिए उपलब्ध रहें, और यदि आप नहीं करते हैं तो आगे बढ़ें। यदि किसी मित्र ने एक अशांत संबंध समाप्त कर दिया है, तो उनकी आवश्यकताओं का मूल्यांकन करें कुछ लोग बिना रुकावट और विस्तार में जाने के बारे में बात कर रहे हैं, और फिर आपको एक empathic कान की आवश्यकता होगी। अन्य लोग इस विषय की अनदेखी करना और अपने जीवन के साथ जारी रखना चाहते हैं। उन्हें मत दबाएं पीड़ित करने का कोई सही तरीका नहीं है
  • चित्र का नाम कमाएं सम्मान चरण 5
    5
    संपर्क में रहें हर किसी को एक बार या किसी अन्य पर एक एहसान की ज़रूरत है, लेकिन अपने मित्रों, सहकर्मियों और परिवार के साथ संपर्क में रखने के लिए यह सम्मान का संकेत है, तब भी जब आपको उन्हें बिल्कुल भी ज़रूरत नहीं पड़ती।
    • कॉल या अपने दोस्तों को एक संदेश भेजने के लिए बस बात करने के लिए फेसबुक या अन्य सोशल मीडिया के लिए अजीब लिंक भेजें सिर्फ उन्हें पता करने के लिए कि आप उनके बारे में सोचा हैं।
      कमाई का सम्मान चरण 05 बुलेट 01 शीर्षक वाला चित्र
    • अपने परिवार को अपनी सफलता और विफलताओं के बारे में सूचित करें, खासकर यदि आप अलग-अलग जगहों पर रहते हैं अपने माता-पिता से बात करें और उनसे बात करें कि स्कूल में क्या होता है, आप अपने रिश्ते के बारे में क्या महसूस कर रहे हैं लोगों को अपने जीवन में रहने दें
      चित्र का नाम कमाएं रिज़र्व चरण 05 बुलेट 02
    • व्यवहारिक मित्रों को सच्चे मित्र मानो। उन बातों के साथ बात न करें कि यह पता लगाने के लिए कि आपको अगले सप्ताह क्या मिलेगा या पिछली बैठक में आपको क्या याद आ गया है। अपने जीवन के बारे में जानें और आदर प्राप्त करने के लिए उन्हें अत्यंत सम्मान से व्यवहार करें।
      चित्र का नाम कमाएं रिज़र्व चरण 05 बुलेट 03
  • विधि 2
    भरोसेमंद होने के नाते

    चित्र कमाई का सम्मान चरण 6
    1
    आप जो कहते हैं वह करो जो आप करेंगे अगर आप इसे विश्वसनीय नहीं देखते हैं तो कोई भी आपका सम्मान नहीं करेगा। यदि आप का सम्मान करना चाहते हैं, तो अपने जीवन में लोगों को अपने वादों और प्रतिबद्धताओं को रखें। जब आप कहते हैं कि आप किसी को बुलाओ, समय पर नौकरियां प्राप्त करें, और अपना शब्द रखें, कॉल करें।
    • आप को स्थगित या किसी के साथ योजना को रद्द करने की जरूरत है, झूठ बोल रही है या बचने के लिए बहाने बनाने की आदत में पाने के लिए नहीं की कोशिश करो। यदि आप ने कहा कि आप चाहते हैं शुक्रवार की रात को पीने के लिए है, लेकिन अब केवल मूड में चादर के नीचे रहने के लिए टीवी देखने और पॉपकॉर्न खाने, यह कहना ठीक है "मैं नहीं कर रहा हूँ मूड में आज बाहर जाने के लिए" और ठोस योजना बनाने बाद में सप्ताह में हमेशा एक विस्तृत मार्जिन छोड़ने का प्रयास करें
  • चित्र का नाम कमाएं सम्मान चरण 7



    2
    मदद की ज़रूरत है, तब भी जब आपको इसकी आवश्यकता नहीं है। जब आपका कोई मित्र घर से बाहर निकलता है, तो ऐसा लगता है कि एक शिक्षक ने एक छात्र को बोर्ड पर तीसरे ग्रेड के समीकरण को हल करने के लिए कहा है - सभी छात्र अपने डेस्क पर दिखते हैं। सम्मान और भरोसेमंद होने के लिए, आपकी प्रतिभाओं और उन परियोजनाओं के लिए प्रयास करें जिनसे सहायता की आवश्यकता होती है। उन चीजों को करने के लिए स्वयंसेवी करना, जिनकी ज़रूरत होती है, न केवल उन चीज़ों के लिए जो आप में अच्छे हैं
    • एक कदम वापस लेने और दूसरों की प्रतिभा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए जानें यदि आप एक भरोसेमंद व्यक्ति के रूप में जाना जाता है, तो लोग कई चीजों के लिए आप पर भरोसा कर सकते हैं जो अन्य प्रतिभाशाली लोगों को करने में झिझक है आपकी मदद देकर या नौकरी के लिए संभावित उम्मीदवारों के लिए सुझाव देने वाले लोगों का सुझाव देकर आमंत्रित करें। इससे आपको दोनों पक्षों से सम्मान मिलेगा।
  • चित्र कमाई का सम्मान चरण 8
    3
    आगे बढ़ो आप आवश्यक न्यूनतम कर सकते हैं या आप एक सही नौकरी या परियोजना करने के लिए एक कदम आगे जा सकते हैं। ऐसा करो और आप सम्मान प्राप्त करेंगे।
    • यदि आप कुछ जल्दी खत्म कर देते हैं और खाली समय प्राप्त करें, तो इसका लाभ उठाएं। अक्सर, हम एक निबंध लिखने के लिए अंतिम क्षण तक प्रतीक्षा करते हैं या किसी प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू करते हैं और सब कुछ खत्म करने के लिए चल रहे हैं अपने लिए समयसीमा तैयार करें, ताकि आप जल्दी खत्म कर लें और मुफ़्त समय का उपयोग करें जो आपको वास्तव में सब कुछ परिपूर्ण बनाते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप अपने सभी लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर सकते हैं यदि आप अपने सभी विचारों और अपने प्रयासों को खर्च करते हैं, कम से कम आप अपने सबसे अच्छे किया था और है कि प्रस्तुति या स्कूल के काम, जो आप के लिए सम्मान सुनिश्चित करेगा में उसके सारे दे दी है पता चल जाएगा।
  • चित्र कमाई का सम्मान चरण 9
    4
    दूसरों की आवश्यकताओं की आशा करना सीखें क्या आप जानते हैं अपने रूममेट या साथी (क) काम पर एक भयानक दिन होगा, तो घर की सफाई और रात का खाना बनाने के लिए या जब (रों) वह घर हो जाता है के लिए पेय तैयार करते हैं। किसी के दिन को आसान बनाने के लिए एक छोटी सी पहल करना आपको एक सम्मानजनक व्यक्ति बना देगा।
  • विधि 3
    आत्मविश्वास से अभिनय

    चित्र कमाई का सम्मान स्टेप 10
    1
    विनम्र हो जाओ अपनी सफलताओं को कम करने और दुनिया पर निष्पक्ष दृष्टिकोण बनाए रखने से आप खुश, विनम्र और लोगों के सम्मान को जीतेंगे। अपने कार्यों को अपने लिए बोलें और लोगों को अपनी क्षमताओं और प्रतिभाओं के बारे में अपने स्वयं के निष्कर्ष पर पहुंचने दें। अपनी महिमा गाओ मत, अन्य लोगों को आप के लिए ऐसा करते हैं
    • आप अपने कौशल के बारे में बग़लाने की ज़रूरत नहीं है अगर आप यह साबित करने के लिए अपना समय उपयोग करते हैं कि यह महान है
  • चित्र का नाम कमाएं सम्मान चरण 11
    2
    कम बोलें हर किसी के पास सब कुछ पर राय है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको इसे साझा करना होगा। वापस बैठो और अन्य लोग बात करते समय आप कभी कभी सुनने, खासकर यदि आप एक बहुत दूसरों की दृष्टि स्वीकार करें और की पेशकश अपने अगर आप वार्तालाप में के लिए कुछ है बात करने के लिए करते हैं। चुप मत हो
    • दूसरों को बोलने की इजाजत देने से आपको फायदा होगा, वे खुद को आपके सामने प्रकट करेंगे, और आपको उन्हें समझने का मौका मिलेगा और उन्हें थोड़ा बेहतर बताया जाएगा।
      कमाई का सम्मान स्टेप 11 बुलेट 01 शीर्षक वाला चित्र
    • यदि आप एक शांत व्यक्ति हैं, तो जब आप कुछ दिलचस्प जोड़ते हैं तो बोलना सीखें। नम्रता और अपनी परिप्रेक्ष्य साझा करने से आपको तटस्थ रुख करने की इच्छा न दें। लोग इसके लिए आपको सम्मान नहीं करेंगे।
      चित्र का नाम कमाएं सम्मान चरण 11 बुलेट 02
  • चित्र का नाम कमाएं सम्मान चरण 12
    3
    अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी ले लो आप एक बात नहीं कहेंगे और यदि आप लोगों को सम्मान देना चाहते हैं तो आप एक दूसरे को करते हैं, तो आप अपने कार्यों में लगातार चलना चाहिए। आप जो मिलते हैं उसे पूरा करें हम सब कभी-कभी गलतियां करते हैं यदि आप कोई गलती करते हैं, मान लेते हैं और सम्मान बनाए रखते हैं जिसे आपने अपने लिए खेती की है
    • यदि आप स्वयं कुछ कर सकते हैं, तो सहायता के लिए मत पूछो। सिर्फ एक व्यक्ति के लिए काम करना जारी रखें, सिर्फ एक व्यक्ति के लिए एक नौकरी हो, भले ही यह मुश्किल हो।
  • चित्र का नाम कमाएं सम्मान चरण 13
    4
    अपने आप को लागू करें कोई भी एक doormat सम्मान करेंगे। यदि आप कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो ऐसा कहें। यदि आपके पास एक अलग राय है और पता है कि आप सही हैं, तो ऐसा कहें। विनम्र, विनम्र और आदरणीय बने रहने से आप लोगों से सम्मान प्राप्त करेंगे, भले ही आप उनके साथ असहमत हों।
  • चित्र का नाम कमाएं सम्मान चरण 14
    5
    खुद का सम्मान करें एक लोकप्रिय कहावत है: "अपने आप का आदर करें और आपका सम्मान किया जाएगा" यदि आप लोगों से सम्मान प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको पहले खुद का सम्मान करना चाहिए कि आप कौन हैं। आपको अपने आप को पता होना चाहिए और उन चीजों के बारे में अच्छा महसूस करना चाहिए जो आपको बेहतर व्यक्ति बनाते हैं। दान घर पर शुरू होता है
  • चेतावनी

    • सम्मान जितना आसानी से दूर हो जाता है उतना ही दूर हो जाता है। यदि आप वर्षों से सम्मान प्राप्त करते हैं, तो बेवकूफ़ बनकर सब कुछ बर्बाद मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com