IhsAdke.com

अपने साथी का सम्मान कैसे करें

यदि आप एक लंबे और सफल संबंध चाहते हैं, तो आप इसे आपसी सम्मान के आधार पर रखना चाहिए। आपको अपने साथी को सहयोगी के रूप में देखना चाहिए और उसे ध्यान, ईमानदारी, और करुणा के साथ व्यवहार करना चाहिए। बेशक, कोई भी सही नहीं है, और जब भी आप गलती करते हैं तब आपको ईमानदारी से माफी मांगने के लिए तैयार रहना चाहिए। यदि आप एक साथ काम करने को तैयार हैं, तो आप एक संतोषजनक और सम्मानपूर्ण संबंध बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक टीम में काम करना

चित्र का शीर्षक आपका साथी चरण 1.jpeg
1
एक टीम के रूप में आप दोनों को देखें यदि आप अपने साथी का सम्मान करना चाहते हैं, तो आपको उसे अपनी टीम के सदस्य के रूप में देखने में सक्षम होना चाहिए। दोनों को एक टीम की तरह सोचना चाहिए जब वे एक साथ फैसले कर रहे हों और निजी निर्णय लेने पर आपको इसे हमेशा ध्यान में रखना चाहिए। ध्यान रखें कि आप दोनों सामान्य लक्ष्यों के लिए संघर्ष कर रहे हैं जो आपको मजबूत बनाते हैं, यह सोचने के बजाय कि आप दोनों के पास अलग-अलग इच्छाएं और ज़रूरतें हैं आप दोनों को एक के रूप में देखते हुए, आप अपने साथी को उस सम्मान का सम्मान दे सकते हैं जो उसे चाहिए।
  • एक संयुक्त मोर्चे के रूप में आप दोनों को सोचें हालांकि आप हमेशा हर चीज़ पर सहमत नहीं होते हैं, हमेशा इसे गरिमा और दया के साथ व्यवहार करने का प्रयास करें, और निर्णय लें जो आप दोनों के लिए अच्छे हैं।
  • यद्यपि आप बिल्कुल वही तरीके से नहीं सोचते हैं, जब आप "I" के साथ अपने वाक्यों को हमेशा शुरू करने के बजाय, एक साथ निर्णय लेते समय "हम" का संदर्भ देते हैं
  • चित्र का शीर्षक अपने साथी चरण 2.jpeg का सम्मान करें
    2
    यदि आप अपने साथी से असहमत हैं, तो स्थिति के संबंध में चर्चा करें। आप हमेशा एक ही पृष्ठ पर नहीं होंगे, और यह बिल्कुल सामान्य है हालांकि, जब मतभेद उत्पन्न होते हैं, तो उन्हें सम्मान के साथ चर्चा करना महत्वपूर्ण है। आप कहते हैं की तरह कुछ हैं: "यह एक बेवकूफ विचार है" या एक उत्पादक बातचीत रोकने, अपने साथी के गुस्से और रक्षात्मक महसूस होगा "मैं तुम्हें करने के लिए इस चाहते हैं विश्वास नहीं कर सकता"। इसके बजाय, समय लेने के लिए उसे क्या कहना है और जब वह आपकी राय साझा करता है, कोमल होना सुनें।
    • ध्यान रखें कि यदि आप गुस्सा या आक्रामक तरीके से काम करना शुरू करते हैं, तो आपका पार्टनर आपके विचार साझा नहीं करना चाहे आपके साथ शब्दों में आना चाहेगा।
    • जब आप के बजाय कृपालु होने का, कुछ से असहमत या मतलब है, कुछ ऐसा कहना: "मैं समझता हूँ तुम क्यों बातें इस तरह से देखते हैं," या "मुझे नहीं लगता कि इस समय सबसे उपयुक्त विकल्प है।" याद रखें कि जिस तरह से बातें की गई हैं, उतना ही महत्वपूर्ण हो सकता है जितना कि आप क्या कहते हैं
  • चित्र का शीर्षक अपने साथी चरण 3.jpeg का सम्मान करें
    3
    मतभेदों को सहन और सराहना सीखो आपके रिश्ते विकसित होने पर आप पाएंगे कि ऐसे बिंदुएं हैं जहां आप दो मौलिक रूप से अलग हैं। हो सकता है कि वह एक सफाई पागल है और आप बहुत गड़बड़ हो, हो सकता है कि आप बहुत मिलनसार हो और वह ज्यादा शर्मीली है। हालांकि आप दो एक दूसरे के अनुरूप थोड़ा बदल सकते हैं, आप पूरी तरह से बदल नहीं सकते हैं और नहीं कर सकते हैं, और यदि आप वाकई एक-दूसरे का सम्मान करना चाहते हैं तो आपको अपने मतभेदों को स्वीकार करना और सराहना करना होगा।
    • बेशक, अगर आप सुपर गंदा कर रहे हैं और अपने साथी की सफाई और साफ़ कर के लिए उन्मत्त है, आप इसे की सीमा का सम्मान करते हैं और घर को साफ रखने के लिए अपना हिस्सा करना चाहिए, भले ही आप सफाई के बारे में उनकी मानकों तक नहीं पहुंच सकते।
    • अपने साथी कुछ करने वाला है कि आप बहुत ज्यादा परेशान है और आप, सब पर समर्थन नहीं कर सकता कुत्ते के लिए एक जुनून की तरह हैं, तो आप सम्मान और इसके साथ जीने के लिए, यदि आप एक स्वस्थ संबंध बनाए रखना चाहते हैं सीखना चाहिए।
  • चित्र का शीर्षक अपने साथी चरण 4.jpeg का शीर्षक
    4
    अपने साथी के योगदान को स्वीकार करें अपने साथी का सम्मान करने के लिए, आपको उसे कब पहचाना चाहिए जब वह सही काम करता है आप सब कुछ के बारे में चिंतन या शिकायत करने के लिए अपना समय व्यतीत नहीं कर सकते, या आप एक साथ खुश नहीं हो सकते। यदि आपका साथी आपको कठिन दिनों में प्रोत्साहित करता है, तो आपके लिए अविश्वनीय भोजन बनाती है, या हमेशा दयालु और ध्यानपूर्वक, उसके साथ बात कर रहा है
    • इसका मतलब "धन्यवाद" कहने का मतलब हो सकता है और विशिष्ट होने के नाते, रोमांटिक टिकट लिखना या उसके सकारात्मक व्यवहार को पहचानने और उसकी पहचान करने में कुछ समय लग सकता है
    • अगर आप अपने साथी के लिए जो अच्छी चीजें हैं, वह कभी नहीं पहचान लेते हैं, तो वह सोचेंगे कि आप उसे पसंद नहीं करेंगे, और आप इसे अपमान के लक्षण के रूप में देखेंगे।
  • चित्र का शीर्षक आपका भागीदार चरण 5.jpeg
    5
    अपना खुद का सम्मान करो सच्चाई यह है कि अगर आप का सम्मान करना चाहते हैं, तो आपको पहले अपने आप का सम्मान करना चाहिए। आपको अपने शरीर का ख्याल रखना चाहिए और किसी भी व्यवहार से बचने के लिए आपको आत्म-सम्मान खोना होगा, जैसे कि बहुत अधिक पीने या अजनबियों के साथ लड़ाई का आयोजन करना। आपको ऐसे तरीके से कार्य करना चाहिए जिससे दूसरों को लगता है कि आप सम्मान के योग्य हैं। यदि आप इस सिद्धांत से शुरू नहीं करते हैं, तो अपने साथी का सम्मान करना मुश्किल होगा या आपसे सम्मान करने की उम्मीद करेंगे।
    • जब आप खुद का ख्याल रखते हैं और अपना खुद का आदर करते हैं, तो आप किसी दूसरे व्यक्ति का सम्मान करने के लिए तैयार होंगे।
  • चित्र का शीर्षक आपका साथी चरण 6.jpeg का शीर्षक है
    6
    रियायतें सीखना सीखें अपने साथी का सम्मान करने का दूसरा तरीका उन चीजों को स्वीकार करने में सक्षम होने के द्वारा होता है जिनसे आप असहमत होते हैं। जब आप एक साथ निर्णय ले रहे हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दूसरे व्यक्ति को क्या कहना चाहिए और यह सुनिश्चित कर लें कि आप इसके बारे में क्या सोचते हैं, इस बारे में समझें। आप भी सम्मानजनक तरीके से स्थिति के पेशेवरों और विपक्षों पर चर्चा करने में सक्षम होना चाहिए, एक समाधान खोजने के लिए, जो आपको दोनों को संतुष्ट कर देगा
    • जब समझौता करने की बात आती है, तो सही होने की तुलना में खुश होना बेहतर होता है। अपनी लड़ाइयों को चुनने के लिए जानें और निर्णय लें कि जब आपका पार्टनर चाहता है कि वह क्या चाहता है तो सबसे अच्छा है। हालांकि, जब आप वास्तव में कुछ करना चाहते हैं, इसके लिए लड़ें
    • छोटे फैसले करते समय, जैसे कि खाने के लिए कहां, आदर्श को बदलना है
  • चित्र का शीर्षक आपका साथी चरण 7.jpeg का शीर्षक है
    7
    आपसी उत्तरदायित्व का अभ्यास करें यदि आप और आपका साथी एक दूसरे का सम्मान करना चाहते हैं, तो आप परस्पर जिम्मेदारी का अभ्यास करना चाहिए। यह और अधिक माफी माँगता हूँ जब आप गलत हैं, लेकिन अभी तक के बारे में पता होना है जब आप अपने साथी के अनादर, यह भी जानते हुए भी कि वह बड़े और छोटे तरीके हैं जिनसे आप अनादर के बारे में पता है की तुलना में मतलब है। जब तक आप दोनों जानते हैं, तब तक समझें कि एक दूसरे का अपमान करने का क्या अर्थ है और आप अपने कार्यों के लिए जिम्मेदार हैं, आप के आगे एक लंबा और स्वस्थ रिश्ता होगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप दो घंटे देर से घर आए तो आपको यह बताने के लिए कि आपकी पत्नी रात के खाने के लिए इंतज़ार कर रही थी, आपको समझना चाहिए कि आपने उसे अपमान किया और आपने जो किया उसके लिए जिम्मेदारी ली।
    • एक अन्य उदाहरण: यदि आपकी पत्नी ने एक दोस्त को एक घटना को आमंत्रित किया है जो एक रोमांटिक तारीख थी, तो उसे जिस तरह से आप ने अपमानित किया था, उसके लिए उसे भी जिम्मेदार होना चाहिए।
    • जब तक आपके दोनों के रिश्ते में छोटे चेक और संतुलन होते हैं और आपकी गलतियों पर चर्चा करने को तैयार हैं, आप सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।
  • भाग 2
    संबंध रखते हुए

    चित्र का शीर्षक आपका सहयोगी चरण 8.jpeg
    1
    जब भी आप कोई गलती करते हैं तब माफी मांगो गलीचा के नीचे की स्थिति को नकारने या स्वीकृति देने की बजाय, सबसे अच्छी बात यह है कि आप यह कह सकते हैं कि आप वास्तव में माफी चाहते हैं, न कि आपके मुंह से बाहर। अपने साथी को आंखों में देखो, फोन बंद करें, और यह स्पष्ट करें कि आपने क्या किया और आप इससे कितना पछतावा करना चाहते हैं, आप कितना अफसोस करते हैं।
    • सिर्फ इतना मत कहो, "मुझे खेद है कि मैं महसूस करता हूं कि मैं ..." या "मुझे माफ कर दो, मैं बहुत गुस्सा था जब मैं ..." इसके बजाय, वास्तव में अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी ले लो और इसे स्पष्ट कर दें कि आप जानते हैं कि आप गलत हैं।
    • बेशक, क्रिया शब्दों की तुलना में जोर से बोलती है। आपको सिर्फ यह नहीं कहना चाहिए कि आपको खेद है, आपको गलती को दोहराने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
  • चित्र का शीर्षक आपका साथी चरण 9.jpeg
    2
    अपने साथी के जूते में खुद को रखो विचारशील होने और अपने साथी के प्रति सम्मान दिखाने का एक तरीका है कि जब भी आप चर्चा करते हैं या कोई निर्णय लेते हैं, तो अपने दृष्टिकोण से चीजों को देखने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, यदि आपको पता है कि उसका पिता अस्पताल में है, तो आपको सोचना चाहिए कि वह गंदे व्यंजन से भरा सिंक पर लड़ाई शुरू करने से पहले वह क्या चल रहा है। यदि आपका पूर्व शहर में है और आपका प्रेमी इस तथ्य से खुश नहीं है कि आप उसे बियर के लिए मिलना चाहते हैं, तो इस बारे में सोचें कि क्या आपको लगता है कि वह एक पूर्व खोजना चाहता है।
    • बातचीत या चर्चा शुरू करने से पहले अपने आप को साझेदार के जूते में डालने के लिए नियमित रूप से प्रयास करना, उसके लिए आपको और अधिक सम्मान विकसित करने में मदद मिलेगी।
    • किसी और के जूते में अपने आप को रखने की कोशिश करना किसी के लिए सम्मान दिखाने का एक शानदार तरीका है, यह आपका सबसे अच्छा दोस्त या अपने प्रेमी बनें
  • चित्र का शीर्षक आपका साथी चरण 10.jpeg
    3
    वास्तव में आपके साथी को क्या कहना है, इस बात का ध्यान रखें। सुनना एक ऐसा कौशल है जिसे कई लोगों ने इस तकनीक से ग्रस्त दुनिया में खो दिया है और एक ही समय में मल्टीटास्किंग कर रहे हैं। अगर आप अपने साथी के प्रति सच्चे सम्मान दिखाना चाहते हैं, तो वास्तव में उसे सुनने का प्रयास करें जब वह आपसे बात कर रहे हों। इसका अर्थ यह नहीं कि आप इसे बंद कर देना चाहिए, कि अनुरोध नहीं किया गया है सलाह, या बात करने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर प्रस्तुत करते हैं, लेकिन क्या तुम सच में समय पर ध्यान देना लेना चाहिए अपने साथी क्या कह रहा है और उनके विचारों, अनुभवों की सराहना करने के और विचार
    • फोन बंद करें, नेत्र संपर्क करें और क्या हो रहा है यह देखने के लिए चारों ओर देखिए। अपने साथी को पूरा ध्यान दें जब भी वह आपसे बात करता है
    • आप सक्रिय सुनकर भी अभ्यास कर सकते हैं आप दोहरा सकते हैं कि आपके साथी ने यह कहने के लिए कहा था कि आप वास्तव में सुन रहे हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप वास्तव में समझ गए हैं, सामग्री को अपने शब्दों में डाल दें। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "मैं समझता हूं कि आप निराश हैं क्योंकि आपके बॉस आपको पसंद नहीं करते ...", यह दर्शाते हुए कि आपने वास्तव में ध्यान दिया था।
    • आपको हर समय मंजूरी नहीं है या यह दिखाने के लिए कि "आप मुझे ध्यान दे रहे हैं" हर दो सेकंड में "मुझे पता है" कहने की ज़रूरत नहीं है जब आपके साथी के बोलने के समाप्त होने पर आप उपयोग करते हैं तो ये शब्द दिखाएगा कि आप वास्तव में सुन रहे थे।
  • चित्र का शीर्षक आपका साथी चरण 11.jpeg



    4
    अपने साथी की सीमाओं का सम्मान करें प्रत्येक व्यक्ति की अपनी सीमाएं हैं, और यदि आप वास्तव में अपने साथी का सम्मान करना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि सीमाएं क्या हैं और उन्हें स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। हो सकता है कि वह आपकी गोपनीयता का महत्व रखता है और आपको उनसे पुरानी तस्वीरों को दिखाने या अन्य लोगों के सामने अपने जीवन के बारे में बात करने से नफरत करता है, हो सकता है कि वह आपको एक मोटा बच्चे के रूप में मजाक बनाने के लिए पसंद नहीं करता। जो कुछ भी इन सीमाएं हैं, उन्हें आपको पता होना चाहिए और इनका आदर करने के लिए काफी सम्मान और सम्मान होना चाहिए।
    • अपने साथी की गोपनीयता का सम्मान करना एक सफल रिश्ते के लिए महत्वपूर्ण है। ऐसा मत समझो कि आपको अपने सेल फोन या उसके कंप्यूटर को परेशान करने का अधिकार है क्योंकि आप डेटिंग कर रहे हैं
    • आपको उसकी चीजों का भी आदर करना चाहिए। यदि वह आपको अपने पसंदीदा वॉच को उधार लेने के लिए नफरत करता है, तो आपको यह समझना चाहिए।
    • यदि आप अपने साथी द्वारा लगाए गए किसी सीमा से सहमत नहीं हैं, जैसे कि उसकी पूर्व पत्नी के बारे में बात न करें, एक सम्मानजनक बातचीत करें, और पूछें कि वह उस तरह क्यों सोचते हैं।
  • चित्र का शीर्षक आपका सहयोगी चरण 12. जेपीईजी
    5
    अपने साथी को अपनी पूर्ण क्षमता तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित करें यदि आप अपने साथी का सम्मान करना चाहते हैं, तो आपको उसके लिए सबसे अच्छा करना चाहिए। आप अपनी क्षमता तक पहुंचने और अपने सपनों को पूरा करने में मदद करने के लिए वहां होंगे। आप अपने साथी को बताने के लिए वहां होना चाहिए कि वह नौकरी के साक्षात्कार में बहुत अच्छी तरह से करेंगे, कि वह अगले मैराथन के दौरान अपना व्यक्तिगत रिकॉर्ड तोड़ देगा और वह पांच साल पहले लिखना शुरू कर चुके इस किताब को पूरा करने में सक्षम है।
    • आपको अपने साथी को नहीं छोड़ना चाहिए या उसे अपने सपनों को हासिल करने में असमर्थ महसूस करना चाहिए। यदि आपके पास यह सोचने के लिए वास्तविक कारण है कि कुछ लक्ष्यों को एक अच्छा विचार नहीं है, तो उनके साथ एक दोस्ताना तरीके से बात करें।
    • वास्तव में सफल संबंध बनाने के लिए, आप और आपके साथी को अलग से अलग करना चाहिए। आपको इसका ध्यान रखना चाहिए और इसे बेहतर बनाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।
    • यदि आपको अपने साथी को अपने तक पहुंचने के लिए अपना लक्ष्य छोड़ना है, तो इसके बारे में मतलब नहीं है, स्थिति के बारे में एक स्पष्ट बात है।
  • चित्र का शीर्षक अपने साथी का चरण 13.jpeg का शीर्षक
    6
    दया करो करुणा एक सफल रिश्ते की कुंजी है और आपके साथी के प्रति सम्मान दिखाने के लिए। यदि आप वास्तव में उसके बारे में परवाह करते हैं, तो आप अपने प्यार और उसकी क्षमा को दिखाने में सक्षम होंगे, खासकर जब वह एक कठिन समय से गुजर रहा हो। आपको यह समझना चाहिए कि वह अपनी लड़ाई का सामना कर रहा है और आप उसकी भावनाओं को अनदेखा नहीं कर सकते क्योंकि वह बिल्कुल अभिनय नहीं कर रहे हैं जैसा आप चाहते हैं।
    • जब आपके साथी की जरूरत है, तो उसे प्यार और देखभाल दें यद्यपि आप हर समय उसके लिए खेद महसूस नहीं कर सकते हैं और किसी के धैर्य की सीमा है, अपने साथी के साथ करुणा दिखाने के लिए सुनिश्चित करें, जब उसे वास्तव में इसकी आवश्यकता है
  • चित्र का शीर्षक आपका सहयोगी चरण 14.jpeg
    7
    ईमानदारी से रहें यदि आप अपने साथी को समझना और सम्मान करना चाहते हैं, तो आपको सभी के ऊपर ईमानदार होना चाहिए। इस बारे में झूठ मत बोलो कि आप कल रात कहाँ गए थे, और ऐसा कुछ भी नहीं करें जिससे आपको अविश्वास पैदा हो। यद्यपि आप अपने बारे में सब कुछ बताते हुए असुविधाजनक महसूस कर सकते हैं, और अपने जीवन के बारे में कुछ चीजें हैं जो आप एक गुप्त रखना चाहते हैं, अपने साथी के चेहरे पर जितना संभव हो सके पड़ेगा। अगर उसे पता चल गया कि आपने अपना विश्वास धोखा दिया है, तो उसे ठीक करना मुश्किल होगा।
    • बेशक, ऐसे समय होते हैं जब थोड़ा झूठ किसी को चोट नहीं पहुंचाता। लेकिन अगर आप अपने साथी को झूठ बोलने की आदत में आ जाए, तो आप सम्मान की अपार कमी दिखाएंगे।
  • चित्र का शीर्षक आपका साथी चरण 15.jpeg
    8
    अपने साथी के लिए कमरा बनाएं अगर वह अकेले रहना चाहता है या थोड़ी देर के लिए कुछ करना चाहता है, तो उसकी इच्छा को नज़रअंदाज़ करना, अपनी इच्छा को लागू करना या एक साथ समय व्यतीत करने पर ज़ोर देना ज़रूरी नहीं है। हर किसी को अकेले एक समय की जरूरत होती है और रिश्ते में लोगों के लिए उनकी स्वतंत्रता बनाए रखने के लिए स्वस्थ और सामान्य है। अगर आप समझ नहीं सकते हैं कि कभी-कभी आपके पार्टनर आपके साथ अकेले अकेले रहने का क्या पसंद करते हैं, तो आप बहुत सम्मान नहीं कर रहे हैं।
    • ऐसा मत सोचो कि यह सच है कि वह अकेला होना चाहता है, आपके साथ कुछ करना है समझें कि कुछ लोगों को अपनी ऊर्जा फिर से हासिल करने और इस सीमा का सम्मान करने के लिए गोपनीयता की आवश्यकता है।
    • बेशक, अगर आपको लगता है कि आपका साथी हमेशा आपके साथ अकेले समय बिताना पसंद करता है, तो ऐसा कुछ है जिसे इसके बारे में बात करने की ज़रूरत है
  • भाग 3
    क्या नहीं करना है

    चित्र का शीर्षक अपने साथी चरण 16.jpeg का शीर्षक
    1
    जनता में अपने साथी को अपमानित न करें आपके साथी का अपमान करने के मुख्य तरीकों में से एक यह है कि वह अपने दोस्तों और परिवार के सामने, सार्वजनिक रूप से मतलब या उसे आलोचना करना है। आपको एक टीम के रूप में कार्य करना चाहिए और यदि आपको इसके साथ कोई समस्या है, तो आप इसके बारे में अपने घर की गोपनीयता में अन्य लोगों के सामने नहीं बोलना चाहिए। दूसरों के सामने उसके साथ मतलब होने के नाते या उसके साथ सार्वजनिक रूप से झगड़े करते हुए उसे बुरा और दुराचार महसूस कर देगा और अपने दोस्तों और परिवार को असहज स्थिति में डाल दिया जाएगा।
    • यदि आप अपने साथी के साथ सार्वजनिक रूप से झगड़ते हैं, तो माफी मांगें हर कोई हर समय शांत रह सकता है।
    • अपने साथी को अपमानजनक या अपमानित करने के बजाय, आपको उसे प्रशंसा करना चाहिए और उसे दूसरों के सामने बेहतर महसूस करना चाहिए।
  • चित्र का शीर्षक अपने साथी चरण 17.jpeg का शीर्षक
    2
    अपने दोस्तों से अपने साथी से बुरी तरह मत बोलो। साथ ही, अपने मित्रों और परिवार को उसके सभी रहस्यों को न बताएं या उन सभी परेशानियों के बारे में शिकायत करें जो वह करते हैं। यद्यपि आप अपने प्रियजनों को सलाह ले सकते हैं जब आप गंभीर संकट में हैं, यदि आप अपने साथी से बुरी तरह से बोलने की आदत में आते हैं, तो दोनों और आपके रिश्ते की बुरी छवि होगी और यह सम्मानजनक नहीं होगा।
    • यदि आप वास्तव में अपने साथी से प्यार करते हैं, तो उसके प्रति वफादार रहें जब वह चारों ओर नहीं होता है तो उसे बुरा बोलने के लिए ज्यादा सम्मान नहीं दिखाएगा।
    • इस बारे में सोचें: अगर आपको हमेशा अपने दोस्तों के बारे में भयानक चीजों का सामना करना पड़ता है, तो आपको कैसा लगेगा? आप सुपर अपमानित महसूस करेंगे, है ना?
  • चित्र का शीर्षक आपका सहयोगी चरण 18.jpeg
    3
    विपरीत लिंग के लोगों के बारे में अप्रिय मत बोलो ठीक है, हम सभी इंसान हैं और हम दूसरों की सुंदरता की सराहना करते हैं, लेकिन हम प्यार में नहीं हैं, तब भी हम मदद नहीं कर सकते। फिर भी, यदि आप बाहर जाते हैं और आप देख रहे सभी "गर्म महिलाओं" या "खूबसूरत पुरूषों" के बारे में बात करते हैं, तो यह संभवतः आपके साथी को खराब महसूस कर देगा और यह अनादर का एक महत्वपूर्ण लक्षण होगा। यदि आप अपने साथी और अपने दोस्तों के सामने ऐसा करते हैं तो यह और भी अधिक अनादरित हो जाएगा, यह दर्शाते हुए कि आप रिश्ते को गंभीरता से नहीं लेते हैं
    • बेशक कुछ लोग दूसरों की तुलना में इस प्रकार की चीज़ों के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं, लेकिन इस प्रकार के व्यवहार से परहेज करना एक नियम होना चाहिए।
    • जब आपका साथी आसपास नहीं होता, तो अपने चारों ओर के आकर्षक लोगों के बारे में अपने दोस्तों से बात मत करें। ठीक है, आपको इस तथ्य को पूरी तरह से अनदेखा नहीं करना पड़ेगा कि ग्रह पर अन्य आकर्षक लोग हैं, लेकिन अगर आप हर समय इसके बारे में बात करते हैं, तो आपके दोस्तों को लगता है कि आप अपने असली साथी का सम्मान नहीं करेंगे।
  • चित्र का शीर्षक अपने साथी चरण 19.jpeg का शीर्षक
    4
    अपनी भावनाओं को तब तक न रखें जब तक आप इसे और नहीं ले सकते। यदि आप वास्तव में आपके साथी का सम्मान करते हैं, तो आपको अपनी भावनाओं को तब तक नहीं रखना चाहिए जब तक आप उस बिंदु तक नहीं पहुंच पाते जहां आप ऐसा महसूस कर रहे हों। यदि कुछ वास्तव में आपको परेशान कर रहा है, तो अपने साथी के साथ बैठकर इसके बारे में गंभीर बात करें। यह उसके लिए अनुमान लगा रहा है कि आपको क्या परेशान है या जब आप सार्वजनिक होते हैं या जब आप इसे अब और नहीं ले जा सकते हैं, तब वह उसे और आपके रिश्ते के लिए अपमानजनक है।
    • यदि आप चीजों के बारे में बात नहीं करते हैं जो आपको परेशान करते हैं, तो आप एक निष्क्रिय आक्रामक रवैया प्राप्त करेंगे, जो बहुत सम्मानजनक नहीं है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपका पूरा सप्ताह पूरा हो रहा हो, तो उस चीज़ के बारे में बात करना बंद करो जो आपको परेशान कर रहा है। यदि आपका साथी तुम्हारे साथ गुस्सा था, तो आप जानना चाहते हैं, है ना?
  • चित्र का शीर्षक अपने साथी चरण 20.jpeg का शीर्षक
    5
    मूल्य अपने साथी अपने साथी का अपमान करने के मुख्य तरीकों में से एक वह सब कुछ को महत्व नहीं दे रहा है और वह आपके जीवन में प्रतिनिधित्व करता है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप यह दिखाएंगे कि आप जो कुछ भी करते हैं, उसे आप सराहना नहीं करते हैं और इस संबंध में आपके जीवन पर सकारात्मक असर नहीं होता है। यदि आप अपने साथी का सम्मान करना चाहते हैं और उसे दिखाएं कि वह आपके लिए कितना मतलब है, तो उसे बताएं कि वह हर दिन कितना महत्वपूर्ण है
    • आप यह भी महसूस नहीं कर सकते हैं कि आप अपने पार्टनर की वांछित नहीं कर रहे हैं, जब तक आप सोचने से रोकते हैं और आपको लगता है कि पिछली बार आपने कुछ अच्छा कहा या कहा, "मैं आपको प्यार करता हूँ।" सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि यह आपके जीवन में कितना महत्वपूर्ण है, चाहे आप कितने व्यस्त हों।
  • युक्तियाँ

    • ऐसा न करें कि आप अपने साथी के मालिक हैं। तथ्य यह है कि आप दोनों से डेटिंग या शादी कर रहे हैं आप किसी के जीवन के प्रभारी नहीं है।
    • अपने क्षणिक मनोदशा को अपने संबंधों को नष्ट न करने दें।
    • कभी भी अपने साथी को कम मत समझो, भले ही आप कभी-कभी अपने विचारों को सतही समझें।
    • जब आपका साथी आपको दर्द करता है, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप शांत न हों और फिर उसे बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है।
    • प्यार को दृढ़ता से करना है और आप को धैर्य रखना सीखना होगा।
    • अपनी कहानी पर छड़ी यदि आपने पहले कुछ कहा था, तो आप इसे कैसे डालते हैं, इस संस्करण को रखें। जब आप मूड बसाते हैं तो आप बाद में अपनी टिप्पणियां दोबारा कर सकते हैं उदाहरण के लिए: जब मैंने कहा _____, इसका मतलब _____ नहीं था, मेरा मतलब है ______
    • हम अपने अनुभवों से सीखते हैं और जब तक आप यह नहीं जानते हैं कि आप कहां में शामिल हो रहे हैं, उस पर ध्यान न दें जो काम नहीं कर रहा है।
    • हर कोई उसी तरह से संचार नहीं करता है समझना कि आपका साथी किस तरह से संपर्क करता है, वह आपके द्वारा किस तरह से संबंधित होगा।

    चेतावनी

    • सम्मान मौलिक है, यह कुछ सीखने के बारे में नहीं है, परन्तु दूसरों के इलाज के बारे में जैसा कि आप का इलाज करना चाहते हैं यदि आप सम्मान के साथ व्यवहार करना चाहते हैं, तो यह स्पष्ट है कि आपको उसी तरह अपने साथी या किसी और के साथ व्यवहार करना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • प्यार और स्नेह - प्रेम आपको सम्मानित करने के लिए प्रेरित करेगा।
    • यह जानने के लिए कि कैसे सुनो - अगर आप अच्छे श्रोता हैं, तो आप चीजों को आसानी से हल कर सकते हैं, क्योंकि आप समझेंगे कि आपके साथी को क्या कहना है।
    • उत्तरदायित्व - यदि आप अपने साथी की शारीरिक देखभाल और भावनात्मक रूप से अच्छी देखभाल करते हैं, तो वह शायद इसके लिए आपका सम्मान करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com