IhsAdke.com

लिखने के लिए कॉल को कैसे रोकें

उंगली और कलम के बीच बनाई गई घर्षण को "लिखित कॉलस" कहा जाता है, जो आमतौर पर बदसूरत, अजीब और भी दर्दनाक होता है। हालांकि यह है एक कंधे से छुटकारा

, कुछ लिखने वाली आदतों को बदलने से उसका आकार कम हो सकता है और इसे फिर से होने से रोका जा सकता है अपनी पकड़ बदलने के लिए, पेन्स और विभिन्न पेपर चुनें या दुख को रोकने के लिए अन्य लिखने के तरीकों का उपयोग करें।

चरणों

विधि 1
पकड़ बदलने

एक लेखक को रोकें चित्र` class=
1
जिस तरह से आप पेन का समर्थन करते हैं उसकी जांच करें कलम या पेंसिल लें जो आप उपयोग करते हैं और कागज़ की शीट पर कुछ वाक्य लिखते हैं। अपने हाथ में कलम की भावना पर ध्यान दें, यह ध्यान रखें कि आप अपनी उंगली और कॉलुस पर कितना दबाव डालते हैं। इसके बाद, आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली उंगलियों का विश्लेषण करें और पेंसिल का समर्थन करें और नोटिस करें जहां कॉलस और पेंसिल लेटें।
  • एक लेखक को रोकें चित्र` class=
    2
    कम बल बनाओ पेंसिल को थोड़ी छूट दें यदि आप इसे बहुत ज्यादा फैलाएंगे, या यदि आप अपनी उंगलियों में दर्द महसूस करेंगे कम से कम तनाव वाले हाथों से टाइपिंग का अभ्यास करें और एक हफ्ते के बाद कंधे को देखिए। बदलने की आदतों को आसान नहीं है और आपको कड़ी मेहनत करना होगा। जब भी आप लिखते हैं, कॉलस के बारे में सोचें और पेंसिल को हल्के से ढक दें, सावधान रहना, इसे फिर से अनजाने में नहीं दबाएं।
  • एक लेखक को रोकें चित्र` class=
    3
    कागज पर पेन नीचे दबाएं कुछ कॉलस गलत पकड़ के कारण नहीं होते हैं, लेकिन बल उस लेखक द्वारा कहते हैं, जो कागज पर पेन पर डालता है। यदि आप पाते हैं कि दबाव बहुत कम है, दबाव कम करने के लिए, नरम होने की कोशिश करें।
    • एक संकेत है कि आप बहुत मुश्किल धक्का कर रहे हैं अगर कागज कागजी कार्रवाई है। शीट चालू करें और देखें कि क्या दूसरी तरफ निशान हैं।
    • एक और सुराग अक्सर ग्रेफाइट को तोड़ने के लिए है भित्तिचित्र टूट जाता है और यह समय-समय पर सामान्य होता है, लेकिन यदि यह दिन में एक से अधिक बार होता है तो यह आपके लेखन में बहुत भारी है।
    • कागज पर और हल्के ढंग से लिखने की कोशिश करें और देखें कि क्या होता है - अगर रंग बहुत अंधेरा है, ऐसा इसलिए है क्योंकि अभी भी बहुत अधिक दबाव है।
  • एक लेखक को रोकें चित्र` class=
    4
    वह स्थिति बदलें जिसके साथ आप पेन लेते हैं। हालांकि ऐसा लगता है कि नहीं, पेंसिल को रखने के कई तरीके हैं अक्सर, बीच की उंगलियों पर कॉलस होते हैं, नाखून के नीचे गाँठ - यह एक तिपाई की तरह पेन धारण करने का परिणाम है, जिस पर मध्य उँगली एक समर्थन के रूप में कार्य करती है। यह पकड़ का सबसे सामान्य रूपों में से एक है, लेकिन यह केवल एक ही नहीं है आप अंगूठी की अंगूठी पर पेन का समर्थन करने की कोशिश कर सकते हैं या इसे अपने अंगूठे और पहले दो उंगलियों के निशान के बीच पकड़ सकते हैं।
  • विधि 2
    विभिन्न सामग्रियों का उपयोग करना

    एक लेखक को रोकें चित्र` class=
    1
    लेखन एडेप्टर का उपयोग करें एडाप्टर लेखन छोटे रबड़ या फोम ऑब्जेक्ट्स हैं जो पेंसिल के पदचिह्न में सही समस्याओं में मदद करते हैं और हाथ से लगाए दबाव को कम कर देते हैं। वे कार्यालय की आपूर्ति के साथ स्टेशनर और दुकानों पर पाये जा सकते हैं। यदि आप अधिक कलम और पेंसिल का उपयोग करते हैं, तो कुछ पहले से ही एक डॉक एडॉप्टर होता है, आमतौर पर रबर से बना होता है
  • एक लेखक को रोकें चित्र` class=
    2
    विभिन्न कलम की कोशिश करो ऐसे उपकरण का उपयोग करने की कोशिश करें जो एक लाइटर लेखन प्रदान करता है, जिस तरह से निशान दिखाई देते हैं, लेकिन कम प्रयास के साथ। इससे कॉलस आकार को कम करने में मदद मिलेगी।
    • अलग पेंसिल का इस्तेमाल करने की कोशिश करें ज्यादातर पेंसिल # 2 ग्रेफाइट का उपयोग करते हैं, लेकिन कुछ दूसरों की तुलना में नरम हैं। विभिन्न ब्रांड पेंसिल और पेंसिल खरीदें और पता करें कि आपके लिए सबसे अच्छा ग्रेफाइट है। अगर यह काम नहीं करता है, तो कला के लिए पेंसिल का उपयोग करने की कोशिश करें क्योंकि आपका ग्रेफाइट # 2 से भी नरम है
    • पेन के साथ पेन्सल को स्वैप करें यह कार्यालय या विद्यालय द्वारा बनाई गई व्यक्तिगत वरीयता और आवश्यकताओं पर निर्भर करता है, लेकिन पेन द्वारा खींची गई रेखाएँ अधिक स्पष्ट होती हैं, जो आपके लेखन में सुधार कर सकती हैं।
    • जेल कलम खरीदें वे असाधारण रंगों में आते हैं (जो मालिकों और शिक्षकों को नापसंद करते हैं), लेकिन वे नीले और काले रंग में भी मौजूद हैं। ये पेन साधारण बॉलपेप पेन की तुलना में बहुत नरम हैं और कॉलस को कम करने के द्वारा पेपर के दबाव को दूर करने में मदद कर सकते हैं। कई प्रकार और ब्रांड जेल पेन हैं, लेकिन सभी स्टेशनरी की दुकानें उन्हें खरीद से पहले परीक्षण करने की अनुमति देती हैं। सबसे आरामदायक और उपयोग करने के लिए नरम चुनें



  • एक लेखक को रोकें चित्र` class=
    3
    नरम कागज का उपयोग करें प्रत्येक बुकमार्क विभिन्न बनावट और घनत्वों में कागज की अलग-अलग पत्रक का उपयोग करता है। कुछ चिकनी और पतले होते हैं, दूसरों को कठोर और अधिक घर्षण बनाते हैं कलम और कागज के बीच अधिक घर्षण, अधिक बल की आवश्यकता होगी और अधिक से अधिक काठ। नोटबुक खरीदते समय, उन सभी प्रकार के कागजों की जांच करें, जिनमें वे प्रत्येक का उपयोग करते हैं और मुलायम को चुनते हैं।
  • विधि 3
    अपनी आदतों को बदलने

    एक लेखक को रोकें चित्र` class=
    1
    टाइपिंग के बजाय टाइप करें यदि आप कर सकते हैं तो कीबोर्ड के साथ कागज और कलम को बदलें टाइपिंग टाइपिंग की तुलना में तेज़ है और यह आपके कॉलस को गायब करने में मदद करेगा। यदि आपका स्कूल इन-रूम नोटबुक का उपयोग नहीं करता है, तो केवल कक्षा के दौरान लिखें और अपना होमवर्क दर्ज करें
  • एक लेखक को रोकें चित्र` class=
    2
    एक फर्म की सतह का समर्थन करें एक कठोर, स्थिर सतह पर लेखन आप बेहतर और कम प्रयास के साथ लिखने में मदद करेंगे - अर्थात, पेन के साथ पेपर को ट्रेस किए बिना। पोर्टेबल विकल्प का एक क्लिपबोर्ड या अन्य सामग्रियां होती हैं जो समर्थन करेंगे।
  • एक लेखक को रोकें चित्र` class=
    3
    सबक और व्याख्यान रिकॉर्ड करें आपका कॉलस अनगिनत घंटे के नोट के माध्यम से आ सकता है। उस मामले में, नोटबुक या सेलफोन का उपयोग करें और पाठ की आवाज़ रिकॉर्ड करें - फिर आपको फिर से पढ़ना के बजाय अध्ययन करने के लिए उसे स्पर्श करना होगा। बिना कुछ लिखने के बाद, आपकी कॉल गायब हो जाएगी और रिकॉर्डिंग के पूरे आधे साल के बाद आपको एक बड़ा अंतर महसूस होगा।
  • एक लेखक को रोकें चित्र` class=
    4
    कम लिखें और अधिक याद रखें। इस प्रकार, पढ़ने के बजाय सामग्री को फिक्स करके सीखना संभव है। चीजों को तेजी से याद रखने के लिए मस्तिष्क को प्रशिक्षित करना संभव है और अध्यापक कहता है सब कुछ लिखने की आवश्यकता नहीं है। मन को उत्तेजित करने के लिए शौक खेलें, चीजों को याद करने के लिए स्मरणीय विधि का उपयोग करें (जहां शब्दों को याद रखना चाहिए का पहला अक्षर याद रखने के लिए उपयोग किया जाता है), अधिक सो जाओ, अधिक ध्यान देने के लिए अभ्यास करें प्रयास और अभ्यास के साथ, आप अपनी उंगलियों को शहीद से बचा लेंगे
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक विधि का प्रयास करते हैं और यह काम नहीं करता है, तो किसी अन्य को आज़माएं जब तक आप अपने लिए सही नहीं पाते, तब तक जितने भी चालें उतनी ही उपयोग करें।
    • कला आपूर्ति भंडार पर जाएं और विभिन्न प्रकार की पेंसिलों का प्रयास करें। उनके पास सामान्य लेटरहेड्स की तुलना में अधिक विविधता है
    • धीरज रखो यहां तक ​​कि अगर आप इस पल में रुकते हैं, तो कॉलस को पूरी तरह से गायब होने के लिए सप्ताह लगेंगे।

    चेतावनी

    • अपने कंधे और हाथों और उंगलियों पर संभावित दर्द के बारे में एक डॉक्टर से बात करें। दर्द में कैलुस से ज्यादा गंभीर कारण हो सकते हैं और डॉक्टर आपको सटीक तरीके से मार्गदर्शन देंगे कि क्या करना है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com