IhsAdke.com

कैसे एक महिला बनने के लिए जो दबाना नहीं है

सोसाइटी महिलाओं पर दाढ़ी करने के लिए बहुत दबाव डालती है बगल, पैर और चेहरे के बाल कई संस्कृतियों में सामाजिक रूप से आकर्षक नहीं माना जाता है - लेकिन यह पता चला है कि ज्यादातर महिलाओं को अपने शरीर पर बालों का सामना करना पड़ता है और उनमें से 40 प्रतिशत चेहरे के चेहरे भी होते हैं प्राचीन काल में युद्ध की अवधि के दौरान और आधुनिक प्रायश्चित्त प्रणाली में, बाल स्क्रैपिंग का इस्तेमाल प्रायः प्राचीन संस्कृतियों में अपमान के रूप में किया जाता है। निराशा का यह एक ही अर्थ है जब मीडिया के द्वारा उत्तेजित सौंदर्य के कुछ आदर्श, जोर देकर कहते हैं कि स्त्री की सुंदरता को प्रतिबिंबित करने के लिए बाल हटा दिए जाते हैं।

बाल पर्याप्त वयस्क विकास के साथ एक वयस्क शरीर के लक्षण हैं। यदि आप एक औरत हैं जो अपने शरीर के हर हिस्से पर प्राकृतिक रूप से बढ़ते बाल रखने के लिए पसंद करती हैं, तो आप इस तथ्य से कैसे निपटते हैं कि सामाजिक वरीयता आपके चेहरे और शरीर के बाल निकालने पर जोर देते हैं? चूंकि चिकनी त्वचा को एक सौंदर्य पैटर्न माना जा सकता है, क्या इसका मतलब यह नहीं है कि आप सुंदर नहीं हैं? बिल्कुल नहीं इसका मतलब यह है कि आपने जो कुछ स्वाभाविक रूप से बढ़ता है उसे रखने के लिए चुना है, और यह आपके बाल हटाने के किसी भी फैसले के रूप में एक विकल्प के रूप में मान्य है, यदि अधिक नहीं एक यौन परिपक्व महिला के रूप में जो अपने प्राकृतिक बाल को बरकरार रखना चाहती है, बालों को हटाने के आदर्श पर सवाल पूछना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन जब आप अपनी व्यक्तिगत पसंद को संतुष्ट करते हैं तो यह भी पुरस्कृत होगा। यह आलेख आपको अपने शरीर के बाल रखने के लिए अपनी निजी पसंद को तैयार करने में मदद करेगा, जहां वे पैदा होते हैं।

चरणों

एक बाई महिला महिला चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
बालों को हटाने के पीछे कारणों पर गौर करें शरीर पर और महिला के चेहरे पर स्वाभाविक रूप से बढ़ने वाले बालों को हटाने, कुछ संस्कृतियों द्वारा सुंदरता के लिए जरूरी है। यह सामाजिक कंडीशनिंग अपने आप को दाढ़ी करने का कारण नहीं है। जाहिर है, अगर आप ऐसा करना चाहते हैं, तो यह आपकी खुद का अधिकार है, साथ ही विपरीत फैसले को न छेड़ने के लिए - क्या मायने रखता है कि चुनाव तुम्हारा है, क्योंकि यह ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए जिसे आपको करना पड़ता है। कुछ चीजों पर विचार करने के लिए शामिल हैं:
  • यदि आपके शरीर के बाल को बरकरार रखने का विचार आपको घृणा की परेशानी महसूस करता है, तो फिर से सोचें। क्या आप अपने शरीर के बालों की नज़र नापसंद करते हैं, या क्या आप उन्हें अस्वीकार्य बनाने के लिए समाज के दबाव की वजह से नापसंद करते हैं? यह एक कठिन सवाल है, परन्तु जिसे अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए, विशेषकर यदि आप अपना समय ब्यूटी के आदर्शों के अनुरूप करने के लिए समर्पित करते हैं, भले ही यह आपके बटुए, अपनी ऊर्जा और आपके आत्मसम्मान को प्रभावित करता हो।
  • शारीरिक एपिलेशन सफाई का पर्याय नहीं है। चाहे या नहीं, यह आपके शरीर के अनुसार रहने या स्त्री आदर्श का पालन करने के बीच एक विकल्प है, यह गंदे या स्वच्छ होने के बारे में नहीं है। आप अपने शरीर पर बालों को साफ कर लेंगे या न जब तक आप नियमित रूप से स्नान करेंगे।
  • बाल हटाने वाले उत्पादों के पीछे एक बड़ा उद्योग है इसलिए, सामाजिक रूप से स्वीकृत सुंदरता के इस आदर्श में कई विपणन निवेश हैं जो चिकनी त्वचा है, जिससे महिलाओं को अपने बाल हटाने के लिए चुनौती मिलती है।
  • चित्र शीर्षक 143524 2
    2
    अपने संभावित भागीदारों को हतोत्साहित करने का भय सामने रखें ऐसे कई पुरुष हैं जो चेहरे या शरीर के बाल वाले महिलाओं की पसंद करते हैं। आप गलती से मान सकते हैं कि पुरुष इसे पसंद नहीं करेंगे। बेशक, कुछ को नापसंद करने के लिए कंडीशन किया गया है, लेकिन कई अन्य ऐसे हैं जो कामुक, सुंदर या सामान्य रूप से सामान्य हैं वास्तव में, जिस तरह से कोई व्यक्ति इस तथ्य के प्रति प्रतिक्रिया करता है कि आप दाढ़ी नहीं करते शायद यह एक अच्छा संकेत है कि क्या वह आपको एक व्यक्ति या वस्तु के रूप में मानता है ... आप क्या खोज सकते हैं कि, अक्सर, की आलोचना आपकी पसंद अन्य महिलाओं से आएगी
    • ब्राजीलियाई लोगों की तुलना में कई यूरोपीय महिलाओं को शरीर के बाल निकालने के साथ बहुत कम पागल है और फिर भी, उनका प्यार रहता है और उनके रिश्तों को पूरी तरह से पीड़ित नहीं होता!
    • फ्रिडा काहलो, जूलिया रॉबर्ट्स, ड्र्यू बैरीमोर, जेनिफर लव हेविट और ब्रुक शील्ड्स जैसी महिलाओं ने अपने मस्तिष्क शरीर के अंगों को कुछ बिंदु पर रखा है।
    • बस इस बात से अवगत रहें कि कुछ पुरुष स्वीकार करने के लिए शर्मिन्दा हैं कि वे उन स्त्रियों को पसंद करते हैं जो दाढ़ी नहीं करते हैं आप उसके बाल छुपा सकते हैं, वह छुपा सकते हैं कि वह "प्राकृतिक" महिलाओं को पसंद करता है और आप उसमें हमेशा के लिए रहेंगे। ईमानदार रहें और देखें कि क्या होता है
  • चित्र शीर्षक 143524 3
    3
    यदि आप दाढ़ी के लिए नहीं चुनते हैं तो फोकस पर क्या फोकस होगा अपने बालों को बढ़ने देने के लिए इतने सारे फायदे होते हैं कि आप इसे अच्छे के लिए रखने से पहले दो बार नहीं सोचा: बालों को हटाने में खर्च किए गए समय और पैसा अतीत की चीजें होंगे - शेर या शेवर में दर्द महसूस करने के लिए पर्याप्त रेजर-अलविदा पोस्ट-विहिपजनक संवेदीकरण-दुर्गन्ध दूर करने के लिए दोनों नापसंद और गंजा क्षेत्रों पर अच्छी तरह से काम करता है (हालांकि कई लोग कह रहे हैं कि अन्यथा कहने पर जोर देते हैं) साथ ही, आप अपनी सुंदरता को एक महिला के रूप में कैसे व्यक्त करते हैं यह चुनने के लिए आजादी का समर्थन करना एक बहुमूल्य लाभ है। आखिरी लेकिन कम से कम, आप उन मनुष्यों के चुप्पी के अनुपात को भी खोजना शुरू कर देंगे जो प्राकृतिक स्त्री बालों के साथ परवाह नहीं करते (और शायद भी उत्साहित हो)।
    • शरीर या चेहरे पर बालों का सामना करने के लिए यह पता करने का एक शानदार तरीका हो सकता है कि कौन लड़का है और कौन है (जो वास्तव में एक लड़की या महिला है), जो एक कन्फमीवादी है और वास्तव में सोचता है कि कौन अपरिपक्व है और किसकी परिपक्वता है। लोगों की प्रतिक्रिया आपको बहुत कुछ बताएगी ...
    • जघन बाल निकालने के कारण दर्द हो सकता है अगर वे गंदे बाल से उठते हैं। यह ऐसा क्षेत्र है जहां निश्चित रूप से इस तरह के परिणामों से बचना चाहिए!
  • चित्र शीर्षक 143524 4
    4
    तय करें कि आप अपने प्राकृतिक बाल कैसे छोड़ देंगे। इसके कई डिग्री हैं और जो भी आप चुनते हैं वह ठीक है। कुछ महिलाएं सिर्फ भौशी को करना पसंद करती हैं, जबकि अन्य अपने पैरों का मोम करते हैं, लेकिन बालों को उनके बगल के नीचे रख देते हैं। अभी भी ऐसी महिलाएं हैं जो सभी के साथ गड़बड़ नहीं करना पसंद करते हैं। आपका निर्णय आपके व्यक्तिगत स्तर के आराम के अनुसार किया जाना चाहिए, आप आमतौर पर पहनने वाले कपड़ों की शैली और आपकी प्रेरणा नहीं लेना चाहिए।
    • कुछ महिलाओं के लिए, बाल सफेद करना एक समाधान है, क्योंकि उनके दृश्य प्रभाव को कम करते हुए उन्हें रखना संभव है। हालांकि, ध्यान दें कि जब आपकी त्वचा को साफ हो जाता है, तो चीजें थोड़ी सी नियंत्रण से बाहर निकलने लगती हैं ... अगर आप इस विकल्प को गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो पेशेवर की सहायता करना बेहतर होगा।
    • कभी-कभी किसी विशेष क्षेत्र में त्वचा की संवेदनशीलता या उच्च स्तर की दर्द (जैसे कि बगल, उदाहरण के लिए) आपको शरीर के कुछ हिस्सों को फैलाने के लिए प्रेरित कर सकता है, जिससे कि दूसरों को बाल के साथ छोड़ दिया जाता है।
    • एक और संभावित विकल्प "मौसमी" बालों को हटाने है सर्दियों के दौरान, गर्मी में बाल बढ़ने दें- सब कुछ दाढ़ी।



  • चित्र शीर्षक 143524 5
    5
    अपने प्राकृतिक बालों का ख्याल रखना यदि आप अपने बाल रखने का निर्णय लेते हैं, चाहे शरीर के कुछ हिस्सों में या केवल कुछ निश्चित अवधि के दौरान, कुछ देखभाल युक्तियाँ जो आप अपनाएं:
    • अपने फर नरम छोड़ने की कोशिश करो नियमित रूप से कंडीशनर का उपयोग करें, लेकिन जघन क्षेत्र के लिए देखें।
    • यदि आवश्यक हो, तो अपने शरीर के बाल एक सिक्त नेल ब्रश के साथ ब्रश करें। अन्यथा, उन्हें अकेला छोड़ दें - वे आमतौर पर अपने दम पर व्यवस्थित होते हैं
    • यदि आप चाहें, तो बाल थोड़ा छोटा छोड़ दें। एक साफ और एकसमान रूप बनाए रखने के लिए उन्हें नाखून कैंची की एक जोड़ी से काटें।
    • इसे साफ रखें यदि आपके पास शॉवर लेने का समय नहीं है, तो सिंक में अपने बगलों को साबुन से धो लें, जैसा कि आप शॉवर में करेंगे, और फिर दुर्गन्ध दूर करेंगे।
    • यदि आप बाल निकालना चुनते हैं, तो उन्हें शेविंग से बचें। ब्लेड-कट के बाल में किसी न किसी प्रकार का टिप होता है, और जैसे-जैसे यह बढ़ता है, बाल के रूप में नरम नहीं है, जिसे जड़ से निकाल दिया गया था। इससे त्वचा की जलन हो सकती है और इनग्राउन बाल। जब आपके शरीर के किसी भी हिस्से को मिटाना, मोम या लेजर का उपयोग करने के लिए चुनते हैं।
  • चित्र कैसे एक बालों वाली महिला step6revise बनो शीर्षक
    6
    आलोचना और अनुग्रह और गरिमा के साथ नकारात्मक टिप्पणियों के साथ सौदा। मीडिया के सौंदर्य पैटर्न का पालन करने का प्रयास करने के लिए, हमेशा किसी व्यक्ति को एक अविश्वसनीय टिप्पणी करने के लिए किया जाएगा। अपने प्राकृतिक बाल रखने के लिए अपनी पसंद के बारे में आलोचना का उत्तर देने के कई संभावित तरीके हैं:
    • कुछ भी मत कहो बस मुस्कान और दूर चलना।
    • पूछें कि क्या व्यक्ति को एक ही चीज़ मिलेगी, अगर अचानक, उनके सभी बाल गिर जाएंगे। फिर टिप्पणी कैसे अजीब है कि ऐसी दुनिया में जहां महिलाओं ने अपने बालों के लिए सब कुछ किया है, हम उन बालों को हटाने पर जोर देते हैं जो शरीर में स्वाभाविक रूप से पैदा होते हैं!
    • इसे मज़े करो
    • व्यक्ति को ध्वनि दें उससे पूछिए कि उसे उसके बालों को स्वाभाविक रूप से इतने अप्रिय हो जाने के बारे में क्यों पता चलता है एक लंबी बहस के लिए तैयार हो जाओ और कई खंडहर आप इसके साथ मज़ा कर सकते हैं, बदसूरत या बदसूरत बाल खोजने के लिए एक कारण नहीं है और एक के घृणा का असली कारण हो रही है बहुत खुलासा हो सकता है।
    • पूछें कि क्या व्यक्ति वास्तव में सुंदरता के एक पैटर्न पर आग्रह करके पूर्व-किशोरावस्था की स्थिति में महिलाओं को निकालने के लिए पसंद करती है जो कि उन्हें शिशु बनाने में मदद करती है बस उस प्रश्न पूछें अगर आपको एक अच्छा, संभावित रूप से सूखना, चर्चा है जो नारीवाद के बारे में भौंकने में शामिल हो सकती है या हो सकती है। दृढ़ रहें और झूठ बोलें जब आप उन्हें पहचान लेंगे।
    • व्यक्ति को सीधे देखो और कहो कि उसने आपको नाराज किया बाद में कुछ भी मत करो
  • चित्र 143524 7
    7
    अपने फैसले पर विश्वास रखें लोगों को भी नोटिस नहीं कर सकते, और अगर वे करते हैं, जो वास्तव में परवाह है? जैसा कि जीवन में आपके लिए ज़रूरी सभी चीजें हैं, उन लोगों के साथ रहें, जो आपकी उपस्थिति की परवाह नहीं करते हैं या जो आपके फैसले का समर्थन करते हैं आपको किसी और की ज़रूरत नहीं है
    • एक संदेह की छाया के बिना, आपको अपने शरीर का ख्याल रखना चाहिए (यह उपस्थिति की बात नहीं है, लेकिन स्वच्छता), लेकिन आप किसी भी तरह सुंदरता के एक पैटर्न का पालन करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करते हैं
    • शर्मिंदगी न करने के अपने फैसले से शर्मिंदा होने से उसे असुरक्षित बना सकते हैं और उसे कपड़े और बंद दरवाजों के पीछे छुपा सकते हैं। शर्म मत हो गर्व के साथ अपने बालों का खेल करें ताकि अन्य महिलाओं को आप के रूप में आत्मविश्वास महसूस कर सकें।
    • कुछ समर्थन ऑनलाइन देखें ऐसे समूह, मंच और ब्लॉग हैं जो एपिलेशन के खिलाफ चुने गए महिलाओं को समर्पित हैं।
  • युक्तियाँ

    • चेहरे के बाल कम ध्यान देने योग्य है जितना आप सोच सकते हैं यदि आपको लगता है कि उनका सफेद रंग आपके चेहरे को अधिक सुंदर बना देगा, तो ब्लीचिंग क्रीम का प्रयास करें
    • अतिरिक्त शरीर के बाल कुछ बीमारी के कारण हो सकते हैं अतिरोमता (विकास पुरुषों के लिए और अधिक सामान्य क्षेत्रों में से बहुत अधिक की विशेषता) जीवन ठोड़ी, छाती, स्तन, ऊपरी होंठ और अन्य क्षेत्रों में जहां सामान्य रूप से वहाँ बहुत बाल विकास नहीं है द्वारा कई के उद्भव के साथ एक गंदा औरत बना सकते हैं। यदि आप ऐसे क्षेत्रों (केवल इन क्षेत्रों में से कुछ में केवल कुछ किस्में पूरी तरह सामान्य हैं) को तोड़ने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें। इस तरह के पॉलीसिस्टिक डिम्बग्रंथि सिंड्रोम, जन्मजात अधिवृक्क हाइपरप्लासिया और डिम्बग्रंथि ट्यूमर के रूप में विकार अतिरोमता के पीछे कारण हो सकता है।
    • यदि आपके पैर पर बाल लंबे और काले होते हैं, तो पतले मोज़ा पहनने से बचें। वे अपने बाल गन्दा छोड़ देते हैं
    • यदि लोग कहने की कोशिश करते हैं कि शेविंग नहीं घृणित है, तो उनसे पूछें कि क्या वे दाढ़ी करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, भौहें, क्योंकि किसी का मानना ​​है कि वे अस्वस्थ हैं

    चेतावनी

    • महिलाओं के लिए कई वेबसाइटें हैं जो दाढ़ी नहीं करते हैं बस सावधान रहें यदि आप उन्हें समर्थन या सौहार्द के स्रोत के रूप में देख रहे हों, क्योंकि कई प्रकृति में पूरी तरह से यौन है।
    • जब महिलाएं दाढ़ी नहीं करती हैं, तब विशेष रूप से मशहूर हस्तियों के साथ मीडिया मीडिया के लिए असंवेदनशील, कठोर और जुनूनी हो रहा है। एक प्रसिद्ध अंडरआर्म का कोई संकेत नहीं दिखाता है, पत्रिकाओं स्थानीय चित्र में घूम और घोषणा की कि यह "अस्वच्छ", एक "देखभाल की कमी" या "लापरवाही"। ये सब शुद्ध बकवास है जो सनसनीखेज समाचार बेचने के लिए किस्मत और एकतरफा सौंदर्य के आदर्श को मजबूत करने का प्रयास है। आप इन मामलों के लेखक को सूचित करना चाह सकते हैं कि ऐसे पूर्वाग्रहों को फैलाने के लिए अस्वीकार्य है जो बहुत अनुरूप हैं और गलत तरीके से हैं। संरक्षण एक या उसके हटाने के द्वारा स्वच्छता, लापरवाही या घोटाले के एक मामले व्यक्तिगत पसंद की बात, नहीं है।
    • इस तरह के फैसले को नकारने का फैसला कुछ सामाजिक उपहास के साथ किया जाएगा। याद रखें कि यदि लोग आपका अपमान करने का निर्णय लेते हैं, तो वे कमजोर होते हैं और आपके समय के लायक नहीं होते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com