IhsAdke.com

कैसे सूरजमुखी के बीज मोड़ करने के लिए

टोस्टेड सूरजमुखी के बीज एक पौष्टिक और स्वादिष्ट स्नैक हैं - दिन के दौरान देर रात नाश्ते या चबाने के लिए अच्छा है। घुमाए हुए सूरजमुखी के बीज बहुत आसान हैं और उनके साथ peels पर या बंद किया जा सकता है

चरणों

विधि 1
बार्क के साथ रोशनिंग सूरजमुखी के बीज

  1. 1
    कटोरे में बीज डाल दिया। बीज को कवर करने के लिए पर्याप्त पानी डालें सूरजमुखी के बीज कुछ पानी को अवशोषित करेंगे, जो प्रक्रिया के दौरान उन्हें बहुत अधिक सुखाने से रोक देगा।
  2. 2
    1/3 से 1/2 कप नमक जोड़ें। नमक मिश्रण करने के लिए हलचल सूरजमुखी के बीज को नमक पानी में रात भर भिगो दें। इससे बीज को नमकीन स्वाद देने में मदद मिलेगी।
    • वैकल्पिक रूप से, यदि आप जल्दी में हैं, तो आप एक पैन में नमकीन पानी में बीज डाल सकते हैं और इसे एक घंटे और एक आधे से दो घंटे तक कम गर्मी पर छोड़ सकते हैं।
    • यदि आप नमकीन होने के लिए नहीं चाहते हैं, तो इस कदम को छोड़ दें।
  3. 3
    बीज तनाव। नमक के पानी से छुटकारा पायें और कागज तौलिया के साथ बीज सूखा।
  4. 4
    पहले से गरम ओवन 300 डिग्री फ / 150 डिग्री सेल्सियस एक परत में, चर्मपत्र कागज के साथ कवर एक पाक चादर पर सूरजमुखी के बीज फैलाएं। बीज एक-दूसरे के ऊपर खड़े न होने दें।
  5. 5
    उन्हें भुना हुआ करने के लिए ओवन में बीज डाल दिया। 30-40 मिनट के लिए बीज भुनाएं, जब तक कि पीले भूरा न हो। गोले बीच में एक छोटी सी दरार भी विकसित करेंगे, जबकि भुनाएं। कभी-कभी यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे दोनों पक्षों पर समान रूप से घूमते हैं, बीज जलाएं।
  6. 6
    सेवा या स्टोर करें सूरजमुखी के बीज एक चम्मच मक्खन के साथ उभारा जा सकता है, जबकि वे अभी भी गर्म हैं और तुरंत सेवा की जाती हैं। वैकल्पिक रूप से, आप एक बेकिंग डिश में ठंडा होने वाले बीज को छोड़ सकते हैं, उन्हें एक मुहरबंद कंटेनर में जमा कर सकते हैं।

विधि 2
शैलों के बिना बीज भूनना

  1. 1
    सूरजमुखी के बीज को साफ करें बीज डालें और एक झरनी में खोलीदार और उन्हें ठंडा पानी के साथ सूखा किसी भी छोटे मलबे को दूर करने के लिए। एक बिन या खाद ढेर में छाल रखें।
  2. 2
    चर्मपत्र कागज के साथ पकाना शीट पत्रिका पत्रिका पहले से गरम ओवन 300 डिग्री फ / 150 डिग्री सेल्सियस
  3. 3
    बेकिंग शीट पर बीज फैलाएं, एक परत बना। बीज को ओवरलैप करने की अनुमति न दें।
  4. 4
    Toasting के लिए ओवन में पाक पकवान रखें। टॉवर 30-40 मिनट के लिए, या जब तक कि बीज भूरा और खस्ता हो जाते हैं। कभी-कभी समान रूप से भूरे रंग के दोनों पक्षों के लिए बीज जलाएं।
  5. 5



    स्टोर परोसें। आप तुरंत बीजों की सेवा कर सकते हैं या बाद में उन्हें एक कंटेनर में संचय करने से पहले ठंडा करने की अनुमति दे सकते हैं।
    • यदि आप नमकीन होने के लिए बीज चाहते हैं, तो उन पर नमक छिड़कें, जबकि वे अभी भी बेकिंग शीट पर हैं।
    • आप उत्पाद के लिए और अधिक स्वाद देने के लिए गर्म बीज के साथ मक्खन के एक चम्मच को मिला सकते हैं।

विधि 3
स्पाइस सुझाव

  1. 1
    पका हुआ सूरजमुखी के बीज बनाएं आप 3 बड़े चम्मच करने वाली तालिका भूरे चीनी, 1 बड़ा चम्मच के- तालिका मिर्च पाउडर, 1 चम्मच चाय जमीन जीरा, 1/2 चम्मच-के संयोजन से बीज के लिए एक मीठा और मसालेदार स्वाद दे सकते हैं दालचीनी की -tea, सिंहपर्णी जमीन लहसुन की एक चुटकी, 1/2 चम्मच चाय लाल मिर्च, 3/4 चम्मच चाय नमक और 3/4 चम्मच चाय में सूखी मिर्च गुच्छे। सबसे पहले, खुली बीजों को एक स्पष्ट अंडे की हरा में मिलाएं (यह बीज में एक साथ छड़ी करने के लिए मसालों की मदद करेगी) फिर सीजन को जोड़ने और उन्हें कोट करने के लिए हलचल। सामान्य रूप से टॉवर
  2. 2
    खेत की ड्रेसिंग के साथ सूरजमुखी के बीज बनाएं खेत की ड्रेसिंग के साथ सूरजमुखी के बीज को पकाते हुए बहुत आसान है, बहुत स्वादिष्ट नाश्ता पैदा करना बस 1 चम्मच के साथ 3 चम्मच पिघले मक्खन का मिश्रण करें और 1/2 रेचक को शुष्क मिश्रण। सूरजमुखी के बीज को कोट करने के लिए उन्हें हिलाओ। फिर टॉवर सामान्य रूप से
  3. 3
    चूने के साथ सूरजमुखी के बीज को सब्जी बनाएं। सजे हुए चूने के बीज सलाद, पास्ता और सूप के साथ अच्छे लगते हैं। बस भूसी के साथ बीज मिश्रण 2 बड़े चम्मच-de-तालिका ताजा नींबू का रस का एक मिश्रण में, 2 बड़े चम्मच-de-तालिका सोया सॉस, 1 बड़ा चम्मच चाय agave सिरप, 1/2 चम्मच की- -tea काली मिर्च पाउडर, 1/2 चम्मच चाय लाल शिमला मिर्च पाउडर, और 1/2 चम्मच चाय का तेल या canola जैतून। सामान्य रूप से टॉवर
  4. 4
    शहद के साथ सूरजमुखी के बीज काटा। वे महान मिठाई स्नैक्स बनाते हैं, लंच के बक्से के लिए बिल्कुल सही! सीधे शब्दों में पिघल-तीन शहद तालिका के चम्मच कम गर्मी के ऊपर एक छोटे पैन में (जो एगेव अमृत या तारीख सिरप द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है)। यह एक मिनट लेना चाहिए 1 चम्मच और 1/2 सूरजमुखी तेल और 1/2 चम्मच नमक जोड़ें। मिश्रण में मिश्रण और टॉवर में कोट को छीलने के साथ बीज को हल करें।
  5. 5
    नमक और सिरका के सूरजमुखी के बीज बनाएं यदि आप मिठाई की तुलना में स्वादिष्ट स्नैक्स पसंद करते हैं, तो यह नुस्खा आपको खुश कर देना चाहिए! आपको सूरजमुखी के बीज को भून के साथ सेब नींबू के सिरका के एक चम्मच पर नमक के एक चम्मच के साथ मिश्रण करना होता है, आमतौर पर भुनाते हुए।
  6. 6
    दालचीनी के साथ सूरजमुखी के बीज बनाएं सूरजमुखी के बीज के लिए थोड़ी सी जमीन दालचीनी जोड़ना आसान है, जो मसाला का आनंद लेते हैं, निश्चित रूप से संतुष्ट हैं। बस, 1/4 चम्मच के- चाय दालचीनी में बीज मिश्रण 1/4 चम्मच चाय नारियल तेल और 1/4 चम्मच चाय एक मीठा और कम कैलोरी में के लिए कृत्रिम स्वीटनर।
  7. 7
    अन्य मौसम की कोशिश करो कोशिश करने के लिए कई अलग-अलग हैं, या तो अलग से या एक साथ। आप देख रहे हैं त्वरित सुधार के लिए, भूनने से पहले निम्न मसाले के किसी भी 1/4 चम्मच के- चाय जोड़ने का प्रयास करें: सूखा मसाला मसाला cajun- BBQ- लहसुन या प्याज पाउडर। आप अपने प्यारे हुए बीज पर कुछ पिघला हुआ चॉकलेट फैलाने की कोशिश कर सकते हैं ताकि एक अनूठा नाश्ते का उत्पादन किया जा सके।

युक्तियाँ

  • सूरजमुखी के बीज पर टमाड़ी खर्च भी सनसनीखेज है।
  • सूरजमुखी के बीज में जैतून का तेल जितना ज्यादा विटामिन ई होता है
  • बीज को 325 डिग्री फ / 160 डिग्री सेल्सियस पर 25-30 मिनट तक काटा जा सकता है।

चेतावनी

  • पता है कि जब भी आप बीज या पागल भुनाते हैं, तो आप इसे समाप्त पोषण का मूल्य कम करते हैं - किसी भी तरह, विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सिडेंट गर्मी सहिष्णु नहीं हैं। थोड़ी देर में कच्चे सूरजमुखी के बीज का आनंद लेने का प्रयास करें

आवश्यक सामग्री

  • बेकिंग ट्रे
  • चर्मपत्र / रसोई कागज
  • बाउल या पुलाव

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (1)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com