IhsAdke.com

कैसे हनी Descristalize Descristalize

आपकी शहद सुंदर और स्वादिष्ट रही है, लेकिन अब यह थोड़ा घृणित दिखता है और जार से बाहर निकलना नहीं चाहता। फिर भी, नए शहद खरीदने के लिए और अधिक समय और पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है। अपने शहद को चालू करना आसान है, जिसने क्रिस्टलीकृत किया है और माइक्रोवेव में एक स्वादिष्ट द्रव में फिर से बहुत समय बिताया है। अब आपकी शहद का भालू सूख हो सकता है, लेकिन थोड़ी सी मरम्मत दिन बचा सकता है!

चरणों

पिक्चर शीर्षक से डिक्रीस्टलाइज़ हनी चरण 1
1
अपने शहद भालू के ढक्कन को हटा दें *** नीचे 18.3 डिग्री सेल्सियस (एक ताजा रसोई का तापमान) तापमान पर मेल दानेदार चीनी की तरह एक स्थिर ठोस चरण बनेगी (जैसे बर्फ के रूप में मार्ग के रूप में 0 डिग्री सेल्सियस नीचे ही बना है)। 18.3 डिग्री नीचे के तापमान में लगातार परिवर्तन सेल्सियस फैलाया और प्रचुर मात्रा में एक ठोस चरण के केंद्रक को जन्म दे सकता है, और उपयोग करने के लिए अपने बोरिंग शहद भालू बना सकते हैं और, अधिक गंभीर मामलों में, यह बेकार हो सकता है। ***
  • डिक्रीस्टलाइज़ हनी चरण 2 नामक चित्र
    2
    धीरे-धीरे गर्म पानी में शहद को गरम करें जब तक कि अब चिपचिपा नहीं होता (बल्कि तरल) और स्पर्श करने के लिए गर्म है।
  • डिक्रीस्टलाइज हनी चरण 3 नामक चित्र
    3
    ध्यान दें: ज़्यादा गरम न करें इससे कूलिंग की समस्याओं का कारण बनता है जिसे बाद में चर्चा की जाएगी। यह भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको प्रक्रिया से आगे बढ़ने से रोकेगा।
  • डिक्रीस्टलाइज हनी चरण 4 नामक चित्र
    4
    यदि यह बहुत गर्म नहीं है, या आप एक गर्म स्थान पर रहने के लिए भाग्यशाली हो या शहद बहुत गर्म था और इसे ठंडा करने के लिए इंतजार किया गया था। ऐसा हो सकता है कि मौसम पर्याप्त या तो पर्याप्त नहीं है। इसे ले लें, ढक्कन बंद करें, और जब तक आपको नहीं लगता कि क्रिस्टल भंग कर चुके हैं, तब तक जोर से हिलाएं। कल्पना कीजिए कि आप आइस्ड चाय के गिलास में 10 पैकेट चीनी का मिश्रण कर रहे हैं। यदि क्रिस्टल भंग नहीं हुआ है, तो चरण 1 पर लौटें, क्योंकि आपकी शहद पर्याप्त नहीं है
    • याद रखें, सावधान रहें आप ओवन mitts की आवश्यकता हो सकती है
  • डिक्रीस्टलाइज हनी चरण 5 नामक चित्र
    5
    शहद के टुकड़ों को देखो, जब शहद को टेडी बियर में वापस रखा जा रहा है, तब ऐसा नहीं लगता है। यदि आपके पास प्रश्न हैं, तो चरण 1 पर वापस जाने का समय आ गया है।
  • डिक्रीस्टलाइज हनी चरण 6 नामक चित्र



    6
    उसके क्रिस्टल गायब हो गए। यह खत्म हो गया है, है ना? गलत। यहाँ कठिन हिस्सा है ... शहद के लिए ठंडा इंतजार करें। और फिर आप कहते हैं, "यह कितना अजीब है, क्रिस्टल भंग, तो क्या समस्या है?"
    • समस्या है: अगर शहद बहुत जल्दी शांत, हवा के बुलबुले शहद सरगर्मी के दौरान गठन चिपचिपा तरल में फंस किया जाएगा (मोटी, हमेशा नहीं, लेकिन इस मामले में, स्वादिष्ट)। हवा के बुलबुले क्रिस्टल परमाणु पर अच्छे स्थान होते हैं, जिसका अर्थ है कि सभी अशांति असफल रहेगी।
  • डिक्रीस्टलाइज हनी चरण 7 नामक चित्र
    7
    टेडी बियर के समान ऊंचाई के बारे में एक कटोरा लें, और जितना संभव हो उतना व्यापक। आप सबसे गर्म पानी रख सकते हैं पानी की एक बड़ी मात्रा यहां बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह वह है जो शहद को ठंडा करने की ताल को इंगित करता है। बड़ी मात्रा में प्रति सतह कम सतह का क्षेत्र होता है और इस प्रकार वह एक ही सामग्री के साथ गर्मी को प्रभावी ढंग से स्थानांतरित नहीं कर सकता है। नतीजा? लोअर कूलिंग लय यह हमारे लिए एक अच्छी बात है
  • पिक्चर शीर्षक से डिक्रीस्टलाइज़ हनी चरण 8
    8
    सुनिश्चित करें कि आंशिक डुबकी के लिए कवर बंद हो गया है और ठीक से मुहर लगाया गया है। भालू को कटोरे में रखो। कटोरा को उतना जितना भरें उतना ही भरें जितना कि आप बिना फैल सकते। मूल रूप से आप गर्म पानी (शहद के रूप में कम से कम के रूप में गर्म) भालू जहां शहद जितना संभव हो उतना है की दीवारों को छू चाहते हैं। संपूर्ण भालू के लिए, एक कोण ताकि दूरी हवा के बुलबुले की यात्रा करना होगा कि कम से कम है (कटोरा के पक्षों में से एक के खिलाफ झुकाव) में रखें। इस कारण से, अगर आप इसे बदल दिया है तो शहद को नीचे बुलाए रखने में मदद मिल सकती है।
    • नोट: यदि आप हवाई बुलबुले शीर्ष पर जमा, या आप चरण 3 में काफी हड़कंप मच गया नहीं है या भालू काफी गर्म नहीं था देखने के लिए नहीं है, तो। शायद तुम सिर्फ एक दुःस्वप्न था जहां शहद खराब था।
  • डिक्रीस्टालाइज हनी चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    लंबे समय तक प्रतीक्षा करें या जब तक आप पानी के तापमान और कमरे के तापमान के बीच अंतर नहीं बता सकते।
  • डिक्रीस्टलाइज हनी चरण 10 नामक चित्र
    10
    सूखी और अपने शहद को एक गर्म स्थान में लगातार रखें
  • 11
    एक आसान विकल्प आज़माएं सीधे डिशवॉशर में एक चक्र में बोतल (कसकर बंद) रखें। इसे वॉशर में कमरे के तापमान पर वापस जाने दें यह विधि उत्कृष्ट परिणामों के साथ जेली, जेली, शहद और कारमेल के लिए काम करती है। पानी स्प्रे धीमी और वर्दी हीटिंग और कोमल मिलाते प्रदान करता है।
  • युक्तियाँ

    • ऐसे क्षेत्रों में शहद रखने से बचें, जहां तापमान गर्म और ठंड के बीच अक्सर उतार-चढ़ाव होता है। इसमें जगह शामिल हैं:
      • खिड़कियों के पास
      • हीटिंग तत्वों (कॉफी निर्माताओं, टोस्टर, आदि) के साथ उपकरणों के करीब।
    • एक अलग तरीके से कोशिश करो ढक्कन के बिना धीमी खाना पकाने के बर्तन में और कम पानी के कुछ ही इंच के साथ शहद के ऊपर शहद को रखें। सुनिश्चित करें कि पानी को शहद में न आने दें।

    चेतावनी

    • हम चीजों को गर्म कर रहे हैं! हमेशा सावधान रहें यदि आवश्यक हो, दस्ताने पहनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com