IhsAdke.com

कैसे एक खाद्य प्लेट सजाने के लिए

एक डिश को छिड़कने के बारे में जानने से किसी को भी भ्रमित किया जा सकता है, जिसने कभी इससे पहले कभी नहीं किया है। जब यह एक सरल, रंगीन घटक है, तो गार्निश बेहतर दिखता है, इसलिए आपको खाना खाने के लिए एक नया नुस्खा बनाने की ज़रूरत नहीं है। अगर आप अधिक जटिल विचारों को विकसित करना चाहते हैं, तो किसी प्रकार के एंटररी या मिठाई के लिए कई रचनात्मक विकल्प हैं।

चरणों

विधि 1
अलंकरण का चयन करना

गार्निश फूड चरण 1 नामक चित्र
1
जब भी हो सके खाद्य आभूषण का उपयोग करें। गहने सिर्फ सजावट के लिए नहीं हैं - वे भोजन के लिए नए जायके और बनावट जोड़ सकते हैं। खाद्य सजावट का उपयोग करने से पहले खाने से पहले अलंकरण को दूर करने की असुविधा से बचा जाता है।
  • गार्निश फूड चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    पहचान करने और हटाने के लिए सभी अतुलनीय गहनों को आसान बनाएं। कॉकटेल छतरियां और जन्मदिन की मोमबत्तियां आम तौर पर गहनों का आम उदाहरण खाद्य पदार्थों के साथ बदलने के लिए मुश्किल होती हैं। हालांकि, इन मदों को स्पष्ट रूप से अतुलनीय और आसानी से भोजन से निकाल दिया जाता है, इसलिए बहुत कम संभावना है कि कोई उन्हें खाएगा सुनिश्चित करें कि किसी भी अन्य अतुल्य अवयवों में ये लक्षण हैं
  • गार्निश फूड चरण 3 नामक चित्र
    3
    तय करना कि क्या मजबूत या कमजोर स्वादों का उपयोग करना है कमजोर व्यंजन जड़ी-बूटियों या मिर्च के साथ छिड़क आभूषणों के लिए कहते हैं, लेकिन सभी सजावट में मजबूत स्वाद नहीं होना चाहिए। यदि भोजन का एक जटिल स्वाद होता है, तो यह आमतौर पर बहुत स्वादिष्ट गहने से बचने का एक अच्छा विचार है, जो अन्य अवयवों के साथ संघर्ष कर सकता है।
  • गार्निश फूड चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    रंग और बनावट अलग करें डिश के टोन के साथ विरोधाभास वाले रंग का चयन करें, इसलिए आभूषण अधिक दृश्यमान और आकर्षक हो जाएगा। इसी तरह, कुरकुरे वनस्पति का एक छोटा सा टुकड़ा एक मलाईदार व्यंजन को विविधता और रुचि देता है।
    • दो गार्निश सामग्री को प्लेट पर वैकल्पिक परतों में व्यवस्थित किया जा सकता है, जो दो रंगों के बीच एक अंतर पैदा करता है। टमाटर और खीरे के टुकड़े या जिलेटिन क्यूब्स के दो अलग-अलग रंगों की कोशिश करें
  • गार्निश फूड चरण 5 नामक चित्र
    5
    प्लेट पर अलंकरण व्यवस्थित करें यदि इसके विपरीत है, तो शोभा मेहमान की ओर आकर्षित कर सकता है यदि भोजन के कई रंग हैं, तो गलियों को सीधे प्लेट पर रखें अधिकांश सजावट सफेद क्रॉकरी पर अच्छे दिखते हैं, लेकिन हल्के रंग की क्रॉकरी अंधेरे मिट्टी के बर्तनों से मेल खाते हैं
    • याद रखें कि गहने आम तौर पर पकवान को उजागर करने के लिए होते हैं, अपने आप में एक कला परियोजना नहीं होने के कारण। अंतराल पर आयोजित किए गए दो या तीन टुकड़े आभूषण लगातार बढ़त या एक बड़े ढेर से अधिक आकर्षक हो सकते हैं।
  • गार्निश फूड चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    तापमान याद रखें फ्रॉस्टी अलंकरण गर्म खाद्य पदार्थों के पास पिघल सकता है। यहां तक ​​कि अगर वहाँ जिस तरह से खोने का जोखिम है, एक महान आभूषण और ठंडे गर्म सूप के साथ गठबंधन नहीं कर सकते हैं और एक गर्म आभूषण एक ठंडा मिठाई के साथ काम नहीं करेगा।
  • विधि 2
    फल के साथ गार्निशिंग

    गार्निश फूड चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    जानें कि अलंकरण के रूप में फलों का उपयोग कब करना है इनमें से अधिकतर मीठे और मिठाई या सलाद को छिड़कने के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं, जब उन्हें छोटी मात्रा में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। ऐसे नींबू और चूने के रूप में खट्टे फल, मछली और प्रकाश मांस, साथ ही अन्य फल या डेसर्ट के साथ व्यंजनों के लिए रंग और स्वाद जोड़ने के लिए उत्कृष्ट है।
    • खट्टे फल आकर्षक सजावट में बदल सकते हैं, चाहे चक्कर, स्लाइस या सर्पिल में कटौती हो। अन्य फलों को तैयार करने के लिए नीचे देखें
  • गार्निश फूड चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    वर्गों में फल कट करें नारंगी और कीवी जैसे फर्म या विविध दिखने वाले फल चुनें फल के केंद्र में एक आयताकार ब्लॉक को काटें, और फिर इसे चौराहों में विभाजित करें।
    • विभिन्न रंगीन फलों का उपयोग करें कुछ सरल दिखने वाला फल हो सकते हैं, जैसे कि तरबूज या आम-उन्हें चौराहों में काटकर या आइसक्रीम के एक स्कूप के साथ गोला बनाने के लिए।
  • गार्निश फूड चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक स्ट्रॉबेरी धो लें और सूखा एक चाकू का प्रयोग करके, इसके साथ 4 या 5 स्लाइस बनाएं, लेकिन स्टेम के निकट एक छोटा सा टुकड़ा छोड़ दें, अक्षुण्ण। धीरे से उस डिश पर स्लाइस फैलाएं जिसे आप सजाने के लिए करना चाहते हैं
  • गार्निश फूड चरण 10 नामक चित्र
    4
    एक फूल के आकार में एक चेरी मारसचिनो को काटें। चेरी की लंबाई के दो तिहाई कट करें इसे चालू करें और दो और कटौती करें, चेरी को छः "पंखुड़ियों" में विभाजित करके पूरी तरह से अलग न करें। उन्हें और पंखुड़ियों को खोलें और उन्हें फ्लैट दबाएं
    • वैकल्पिक रूप से, केंद्र में मधुमक्खी फल या अन्य खाद्य सामग्री का एक छोटा सा टुकड़ा जोड़ें और इसके तहत एक या दो टकसाल पत्ते रखें।
  • गार्निश फूड चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    5
    शक्कर फल गार्निश बनाएँ किसी भी फर्म के फल धो लें, फिर एक कागज तौलिया के साथ इसे सूखा। एक कटोरे में अंडे अलग करें और फ्राइड तक धरा। अंडे को फल में पतले और भी परत में ब्रश करें, फिर जमे हुए देखने के लिए क्रिस्टल चीनी के साथ छिड़क दें।
  • गार्निश फूड चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आपके पास अधिक समय है, तो एक सेब में एक हंस बनाने का प्रयास करें बड़े मूली या अन्य फलों का इस्तेमाल भी किया जा सकता है
    • अन्य जटिल आकृति विशेष अवसरों के लिए केंद्रस्थल या अलंकरण के रूप में काम कर सकती हैं। आप विशिष्ट वेबसाइटों के अलंकरण के लिए कई व्यंजनों पा सकते हैं।



  • विधि 3
    सब्जियां, फूल और जड़ी-बूटियों के साथ सजावट

    गार्निश फूड चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्वाद व्यंजन के लिए इन सामग्रियों का उपयोग करें सब्जियां और फूल सलाद, मांस, शाकाहारी व्यंजन, पास्ता और चावल के लिए उत्कृष्ट सजावट हैं। क्या आप वाकई क्या फूल या सब्जी उपयोग करते हैं, किसी भी है कि डिश में एक घटक के रूप में इस्तेमाल किया गया था लेने के लिए या एक ककड़ी या मूली की तरह एक तटस्थ स्वाद है कि चयन नहीं कर रहे हैं।
  • गार्निश फूड स्टेप 14 नामक चित्र
    2
    एक ककड़ी या गाजर के साथ एक फूल बनाओ। इन सालों में से एक का आधा हिस्सा धो लें और किसी भी गंदगी या असमान छील को हटा दें। सब्जी की लंबाई में एक पट्टी काटने के लिए एक चाकू का प्रयोग करें, लेकिन इसे पूरी तरह से अलग न करें। पंखुड़ियों की एक श्रृंखला बनाने के लिए दोहराएं यदि संभव हो तो पंखुड़ियों की एक दूसरी आंतरिक परत बनाएं हरियाली का केंद्र निकालें और पंखुड़ियों को धीरे से गुना करें।
  • गार्निश फूड चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक टमाटर का गुलाब बनाएं टमाटर की त्वचा को एक छोर से दूसरे छोर तक एक लंबे सर्पिल में काट लें, जिससे यह संकुचित और संकरा हो। एक तंग घोंघा आकार में यह पट्टा लपेटें, और फिर उसे छोड़ इतना है कि यह एक flor.Talvez प्रारूप आप टिप संकरी पट्टी को संपीड़ित करने के दो सर्पिल के बीच जगह या उपयोग दन्तखुदनी में रखने के लिए परतों की जरूरत हो जाती है इसे अधिक मजबूती से पकड़ने के लिए
  • गार्निश फूड चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    4
    वनस्पति के छल्ले की एक श्रृंखला बनाओ प्याज, सभी मिर्च और भी खोखले खीरे छल्ले में कटौती की जा सकती है। प्रत्येक अंगूठी में काटने के लिए खाने के लिए चेन बनाने के लिए या उस डिश के चारों ओर, जिस पर इसे पेश किया जाएगा, सबसे शानदार बनाएं।
  • गार्निश फूड चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्याज के साथ गहने बनाने के लिए भोजन रंग का उपयोग करें एक सफेद प्याज को खंडों में काटें, लेकिन उन्हें एक साथ रखने के लिए रूट नीचे छोड़ दें। गर्म पानी में प्याज भिगोएँ इसे और अधिक फर्म बनाने के लिए और अपनी गंध को कम करने, तो 20 या 30 मिनट के लिए खाद्य रंग में रख, इतना है कि यह एक अलग रंग में है।
  • गार्निश फूड स्टेप 18 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    बैंगनी, गुलाब के फूल, geraniums, कारनेशन और nasturtiums खाद्य फूल के उदाहरण हैं, लेकिन उनमें, मेनू पर सहित के रूप में कुछ विषाक्त हो सकता है पहले फूल के अन्य प्रकार की जाँच करें। फूलों को कभी भी न खाएं जो सड़कों या प्रदूषित साइटों के पास हो जाते हैं जिन्हें अज्ञात कीटनाशक या प्रजातियां प्राप्त हुई हैं कुछ फूल खाद्य होते हैं और यहां तक ​​कि पाचन समस्याओं से बचने के लिए ये भी कम मात्रा में खाया जाना चाहिए। यह कहने के बाद, एक फूल एक ही समय में सबसे आकर्षक और आसान सजावट में से एक है।
    • एक फूल का स्वाद विविधता, वर्ष के समय और पर्यावरण के अनुसार बदल सकता है जिसमें यह लगाया गया था। एक आभूषण के रूप में उपयोग करने से पहले एक पत्ती का स्वाद लें, भले ही आपने इस प्रकार के फूल को खाया हो।
  • गार्निश फूड चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    7
    जड़ी-बूटियों के एक स्प्रीग का प्रयोग करें आसान और सबसे आम सजावट में से एक अजमोद शाखा है। बहुत सारे मांस या भारी स्वाद के साथ समृद्ध व्यंजनों में यह काफी बढ़िया है क्योंकि यह हल्का, अधिक प्राकृतिक संघटक के साथ स्वाद को संतुलित करता है। आप रोज़माइरी पत्ते, टकसाल या अन्य जड़ी-बूटियों का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन पहले डंठल को दूर करना सुनिश्चित करें।
    • कभी कभी जड़ी बूटियों या काली मिर्च का एक चुटकी सभी व्यंजन की जरूरत है पेपरिका, मिर्च पाउडर और केसर सभी रंगीन हैं जो गहने के रूप में काम करते हैं।
  • विधि 4
    मिठाई सामग्री के साथ गार्निशिंग

    गार्निश फूड स्टेप 20 नामक चित्र
    1
    आकृतियों को आकर्षित करने के लिए दानेदार चॉकलेट का उपयोग करें आप पिघल गए चॉकलेट का उपयोग करके डेसर्ट या व्यंजनों में वज़न कर सकते हैं अधिक जटिल डिज़ाइनों के लिए, मक्खन वाले कागज़ के शीट के साथ एक पका रही चादर पर पिघला हुआ चॉकलेट के स्ट्रिप्स बनाने का प्रयास करें। शीट को रेफ्रिजरेटर पर ध्यानपूर्वक स्थानांतरण करें और वहां 10 मिनट तक चले जाएं या जब तक चॉकलेट ठंडा और ठोस न हो जाए। इन डिजाइनों को खड़ी आइसक्रीम पर समाप्त करें या उन्हें ठंडे मिठाई में डालने के ठीक पहले डालें।
    • विभिन्न शैलियों को बनाने के लिए कड़वा, सफेद और दूध चॉकलेट का उपयोग करें।
  • गार्निश फूड स्टेप 21 शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्ट्रॉबेरी, अंगूर या किसी भी फलों के क्यूब्स चॉकलेट में डूबा जा सकते हैं और कूल कर सकते हैं, कठोर हो सकते हैं और एक महान मिठाई बना सकते हैं। फलों को छिड़कें और इसे मजेदार तरीके से व्यवस्थित करें, फलों के सलाद या किसी अन्य मिठाई से भरे हुए तरबूज में स्कूटर डाल दें।
  • गार्निश फूड चरण 22 नामक चित्र
    3
    कीटनाशकों के बिना बढ़े एक खाद्य फूल का उपयोग करें, अधिमानतः एक स्वादिष्ट गंध के साथ। एक अंडे को मारो जब तक यह फ्यूम नहीं हो जाता है, तो फूल की एक परत को लागू करने के लिए ब्रश का उपयोग करें। फूल पर क्रिस्टल चीनी छिड़कें और चावल की चटनी टॉपिंग या अन्य डेसर्ट के रूप में सावधानी से उपयोग करें।
  • गार्निश फूड स्टेप 23 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    मोल्ड में रंगीन जेली का उपयोग करें हर्बल चाय से फलों का रस से किसी भी स्वाद का तरल जिलेटिन पाउडर के साथ मिलाया जा सकता है। पैकेज निर्देशों के अनुसार गर्मी, फिर मोल्ड में डालें और फ्रीज की अनुमति दें। यदि आपके पास सजावटी ढालना नहीं है, तो जिलेटिन को मैन्युअल रूप से क्यूब्स, हीरे या अन्य आकृतियों में काट लें।
    • आप अलग स्वाद के साथ जेली बनाने के लिए किसी भी शोरबा या जड़ी बूटियों का उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप नियमित रूप से व्यंजन मसाले करने की योजना बनाते हैं, तो उन्हें उच्च गुणवत्ता वाले चाकू का एक सेट खरीदें और उन्हें तेज रखें ये चाकू आपके गहने पर एक साफ कटौती करेंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com