IhsAdke.com

कैसे एक बेन्टो तैयार करें (जापानी लंच बॉक्स)

जापानी शब्द "बंटो" (बेन-टो) का अर्थ है "लंच बॉक्स" इस के बावजूद, यह केतली बनने से बहुत दूर है, जिसके लिए हम आदी हैं। बेंटो का मकसद भोजन तैयार करना है जो आंखों को तालु के रूप में ज्यादा अपील करता है। यह जापानी माताओं के लिए स्कूल में सभी लंच खाने के लिए अपने बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए एक विस्तृत, मजेदार और मनोरंजक लंच बॉक्स तैयार करने के लिए असामान्य नहीं है। अगर आप काम पर खाने वाले प्राकृतिक सैंडविच से थक चुके हैं या आप अपने बच्चों को अवकाश के लिए चिंतित करना चाहते हैं, तो आप बेंटो परंपरा से बहुत कुछ सीख सकते हैं

चरणों

  1. 1
    भोजन को आनुपातिक रूप से विभाजित करें बेंटो की तैयारी करते समय, भोजन को विभाजित करने के दो बुनियादी तरीके होते हैं। आप यह कर सकते हैं:
    • 4: 3: 2: 1 - 4 भागों का अनुपात का उपयोग करें चावल, 3 भागों का संगत, 2 भाग सब्जी और 1 हिस्सा मिठाई (या कुछ और)
    • एक अनुपात 1: 1 - चावल का 1 हिस्सा और अन्य खाद्य पदार्थों (सब्जियां, मांस, आदि) का एक ही राशि का उपयोग करें।
    • आप इन कारणों से भिन्न हो सकते हैं और अधिक परिचित सामग्री का उपयोग कर सकते हैं लक्ष्य एक विविध, पौष्टिक और संतुलित भोजन बनाना है।
      • चावल के बजाय, आप सुशी, ओनिगिरी (चावल कुकी) का उपयोग कर सकते हैं। आप अन्य प्रकार के चावल, रिसोट्टो या पास्ता का भी उपयोग कर सकते हैं।
      • संगत प्रोटीन का कुछ स्रोत होना चाहिए, जैसे स्टेक, चिकन, मछली या अन्य मांस यह ग्रील्ड, ब्रेड, तला हुआ और इसी तरह किया जा सकता है। शाकाहारी बेंटो के लिए, कुछ प्रकार के अनाज की कोशिश करें, जैसे सोया।
      • हल्के सॉस के साथ कांच का गोभी एक बहुत ही लोकप्रिय विकल्प है। कटा हुआ सब्जियां या आलू का एक सलाद भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
  2. 2
    बेंटो के पारंपरिक अनुपात को देखते हुए, पहले से डिब्बे में विभाजित किया गया है, जो एक बेंटो लंच बॉक्स प्राप्त करें। प्राच्य उत्पादों में विशेषज्ञता वाले स्टोर में आप एक खोज सकते हैं। जापान में, भोजन का हिस्सा पश्चिम की तुलना में छोटा होता है, जो एक सीमित भोजन आहार (या बुरा, आपकी इच्छा के अनुसार) के लिए अच्छा हो सकता है। यदि आपको एक बेंटो लंच बॉक्स नहीं मिल सकता है, तो आप ढक्कन के साथ एक चौकोर कनस्तर का प्रयोग करके सुधार कर सकते हैं, जिससे भोजन को रचनात्मक रूप से व्यवस्थित किया जा सकता है। मफिन और मफिन के फार्म अच्छा डिब्बों हैं।
  3. चित्र शीर्षक Bento_365
    3
    अच्छा रंग का भोजन चुनें मजबूत और मजबूत रंग, बिंटो के अधिक से अधिक दृश्य प्रभाव और अधिक पौष्टिक खाद्य पदार्थ हैं (कम से कम सब्जी पदार्थ में)। सफेद चावल, पूरे उबला हुआ अंडे और चीज आपके बेंटो के लिए अच्छा विपरीत दे सकते हैं, खासकर जब हरे, लाल खाद्य पदार्थ और अन्य मजबूत रंगों के बगल में।
  4. 4



    खाना एक संगठित तरीके से रखो। इससे भोजन को लंच बॉक्स के अंदर बदलने से रोक दिया जाएगा। प्रवेश करने वाली पहली चीज चावल (या इसके बदले) होनी चाहिए, इसके बाद खाद्य पदार्थ जो बहुत लचीला नहीं हैं (जैसे चिकन पैर)। लचीली वस्तुओं जैसे आलू का सलाद या सब्जियां जोड़ें अन्त में, उन वस्तुओं को जोड़ें, जो रिक्त स्थान को भरेंगे, जो छोटे और मजबूत होना चाहिए।
  5. 5
    भोजन के साथ चित्र और बनावट बनाएं आप एक थीम के अनुसार सजाने कर सकते हैं।
    • अच्छी तरह से परिभाषित खाद्य पदार्थों के बीच के किनारों को रखें रंग और बनावटी विरोधाभास एक-दूसरे के बगल में होने चाहिए, लेकिन इसी तरह के लोगों को अलग होना चाहिए। किसी अन्य स्वाद का मिश्रण न करें (कैंडी के पास तला हुआ चावल मत डालें)।
    • चित्र शीर्षक Bento_786
      पशुओं के चेहरे या भोजन के साथ अन्य आंकड़े बनाएं एक उबले हुए अंडा के दो स्लाइस, बीच में छोटी पपरीका के साथ आंखों की एक अच्छी जोड़ी बनाते हैं।
    • चित्र Bento_4 शीर्षक
      खाने के छिड़काव और एक आभूषण जोड़ने के लिए एक भोजन खंड के केंद्र पर जोर देना।
    • फलों और सब्जियों को सितारों और दिलों जैसे आकारों में काटें। ऐसा करना बिस्किट कटर आकृतियों का उपयोग करना आसान है।
    • चित्र का शीर्षक Bento_330
      मज़ेदार कंटेनरों में सॉस और अन्य ढीले नमकीन डालें कई पुन: प्रयोज्य सॉसस्पैन हैं जो विशेष रूप से बेंतो के लिए बने होते हैं

युक्तियाँ

  • बेंटो करने के लिए समय ले लो यह जल्दबाजी में किया जाना कुछ नहीं है क्या इस तकनीक को अनूठा बनाता है एक संतुलित और सुंदर भोजन बनाने में निवेश करने का समय और समर्पण होता है जो आंखों को प्रसन्न करता है जबकि इसे खाया जाता है।
  • खाद्य पदार्थों के बीच एक निश्चित अनुपात का प्रयोग करने से एक पौष्टिक भोजन को बनाए रखने में सहायता मिलेगी क्योंकि इससे आपको अधिक भोजन दिया जाएगा।
  • यदि आपके बेंटो में चावल एक सामान्य घटक है, तो यह एक खरीददारी के लायक हो सकता है चावल मशीन एक टाइमर के साथ, ताकि चाट बोन्टो को इकट्ठा करने के लिए तैयार हो। सो चावल ताजे पके हुए के रूप में उतना अच्छा नहीं है
  • फ्राइड मांस या सब्जियों को अतिरिक्त तेल को अवशोषित करने के लिए कटा हुआ गोभी या चावल की एक अवशोषित परत पर रखा जाना चाहिए।
  • बंटो बंद करने से पहले खाना शांत करें अन्यथा, भाप दोपहर के भोजन के बक्से के अंदर गाढ़ा होगा और खाना खाएगा

चेतावनी

  • भोजन को अच्छी तरह से तैयार करने और एक उपयुक्त स्थान पर बंटो को स्टोर करने के लिए ध्यान रखना, खासकर यदि यह शिशु आहार के लिए है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com