IhsAdke.com

सुशी के लिए चावल कैसे करें

यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पसंदीदा प्रकार का सुशी क्या है - चावल सभी प्रकार की अनिवार्य सामग्री है और जो हर किसी को जोड़ता है उन नाजुक रोल बनाने शुरू करने से पहले, सुशी के लिए चावल बनाने पर इन चरण-दर-चरण निर्देश देखें

सामग्री

  • 2/3 कप जापानी चावल या छोटे अनाज चावल
  • 2 कप कप पानी
  • 3 tablespoons चावल सिरका
  • चीनी के 2 बड़े चम्मच
  • 1 ½ चम्मच नमक का

चरणों

1
सही तरह का चावल खरीदें सुशी को आम तौर पर एक विशेष जापानी सफेद चावल के साथ बनाया जाता है, जिसे आमतौर पर सुशी चावल कहा जाता है। अनाज उच्च गुणवत्ता, छोटे, चिपचिपा और थोड़ा मीठा है (चिपचिपा चावल के साथ भ्रमित नहीं होना)।
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, उन दुकानों की तलाश करें जो एशियाई उत्पादों को बेचते हैं और विशेष रूप से सुशी चावल का आदेश देते हैं एक उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद में टूटे अनाज की बहुत छोटी मात्रा होगी असली सुशी चावल स्टार्च का एक अच्छा संतुलन (एमाइलेज और amylopectin), जिसकी वजह से अनाज एक साथ चिपके रहते हैं, चीनी काँटा (चीनी काँटा) के उपयोग के मुंह से सुशी प्लेट लेने के लिए सुविधाजनक बनाने की है। सीज़निंग और उपकरण जैसे बांस की चटाई, बांस का स्वादुला, नारी पत्तियां और चावल के सिरका (मधुर एशियाई श्वेत सिरका भी इस्तेमाल किया जा सकता है) ऐसी दुकानों में भी पाया जा सकता है।
  • जापानी चावल के अभाव में, निकटतम विकल्प डोंगबेई (उत्तर पूर्व चीन, जिसका प्राकृतिक वातावरण जापान में ठंड के मौसम के समान है में जन्म लिया है) है। मिठास और चिपचिपाहट का उसका स्तर जापानी चावल के समान है। यह गोल है, मोती अनाज और दुर्लभ संपत्ति खाना पकाने के बाद कच्चा चावल बनावट पर वापस लौटने, यानी नहीं endurece- वह अपने नरम बनावट को बरकरार रखे हुए, ठंडा करने के बाद भी कभी नहीं। प्रामाणिक सुशी बनाने के लिए यह सुविधा आवश्यक है और ओनिगिरी। यह उच्च गुणवत्ता वाले चावल का एक प्रकार है, और हालांकि यह अपेक्षाकृत महंगा है, यह अभी भी जापानी की तुलना में सस्ता है, चीनी सुपरमार्केट में पाया जा सकता है। एक अन्य विकल्प "सुशी चावल" को ऑनलाइन खरीदना है
  • एक सस्ता विकल्प चावल के लेग का उपयोग करना है, जो कि छोटे अनाज से बना है।
  • अन्य प्रजातियां (सुपरमार्केट में पाई जाती हैं) की बासमती जैसे लंबे अनाज होने की संभावना है। लंबे अनाज चावल में मिश्र धातु देने के लिए आवश्यक चिपचिपाहट नहीं है और यह भी जापानी चावल के स्वाद और बनावट के करीब नहीं आती है। अभिन्न एक है जिसमें से केवल अतुल्य खोल हटाया गया है, और किसी भी प्रजाति का हो सकता है। इस प्रकार का उपयोग किसी प्रामाणिक सुशी की तैयारी में नहीं किया जाता है, लेकिन इसका उपयोग स्वस्थ आहार के लिए किया जा सकता है।
  • 2
    चावल को मापें अपनी भूख पर निर्भर करते हुए, अगर ऐपेटाइज़र, डेसर्ट या कोई अन्य अतिरिक्त डिश, तो 600 ग्राम चार वयस्कों के लिए पर्याप्त होना चाहिए। यह अक्सर एक नियमित आकार के पैन में पकाया जाने वाला एक अच्छा हिस्सा होता है - आपको लगभग आधा चावल कुकर मिलेगा, जो नमी और बनावट का सबसे अच्छा परिणाम देने लगता है। एक बिजली के बर्तन चावल बनाने का सबसे सुरक्षित तरीका है
  • 3
    कुल्ला और चावल को सोख दें एक तरह से यह करने के लिए एक बड़े बर्तन है कि आप पर्याप्त ठंडे पानी के साथ भर सकते हैं मिल रहा है। पानी का खूब उपयोग करते हुए सेम कुल्ला, और फिर बर्तन में अभी भी चावल के साथ, यह अपने हाथों से हलचल सारी गंदगी के कणों और स्टार्च है कि पानी कुछ हद तक बादल छाए रहेंगे बनाने ढीला। यह एक लंबे समय के लिए ऐसा करने के लिए, बस एक अच्छा हड़कंप मच गया जितना संभव हो उतना ले और फिर पानी फिर से नाली, आवश्यक नहीं है। तुम भी पैन में एक छलनी जगह कर सकते हैं, पानी के साथ इसे भरने, चावल हलचल, छन्नी हटाने और पानी के निकास। यह चार से पांच गुना मत करो जब तक कि पानी अपेक्षाकृत स्पष्ट नहीं है। पिछले धोने के बाद, पानी के साथ बर्तन फिर से भरना और चावल के बारे में आधे घंटे के लिए भिगो दें करते हैं। कुछ लोगों को चावल बाकी जाने के लिए के बाद पानी 30-60 मिनट के लिए, सूखा कर दिया गया है की सलाह देते हैं।
  • 4
    उबाल के लिए, आपको चावल के हर 100 ग्राम के लिए ठंडे पानी की 100 मिलीलीटर की आवश्यकता होगी - कि, चावल से पहले यह गीला था (इस के साथ साथ इस्तेमाल किया उदाहरण में का वजन है, पानी की 600 मिलीलीटर मतलब के रूप में हम चावल की 600 ग्राम के साथ शुरू कर दिया )। एक मानक सॉस पैन या बिजली के बर्तन में चावल के साथ पानी डालें, ढक्कन रखें (चावल तैयार होने तक इसे हटाएं) और उच्च गर्मी में लाना। यदि आप एक बिजली के बर्तन का उपयोग कर रहे हैं, तो यह सेवा करें और अगले दो चरणों को छोड़ दें, सीधे ठंडा करने के लिए जायें (खाना पकाने के बाद)। ओवन में चावल बनाने की संभावना भी है - इस पद्धति को बाद में समझाया जाएगा।
  • 5
    पैन पर नज़र रखें, जब तक यह उबाल नहीं आती। कांच कवर के साथ एक बर्तन आदर्श होगा, ताकि आप बुलबुले देख सकते हैं, क्योंकि अगर आप कवर हटाने, भाप के बहुत से बच जाएगा, जो खाना पकाने की प्रक्रिया के साथ हस्तक्षेप करेगा। जैसे ही चावल उबाल लेना शुरू हो जाता है, समय प्रारंभ करें। पैन को 7 मिनट के लिए उच्च गर्मी के ऊपर रख दें। आपको लगता है कि होगा "अरे नहीं, चावल पॉट के नीचे में जला होगा," और आप आंशिक रूप से सही (क) कर रहे हैं - एक छोटे से नीचे करने के लिए छड़ी होगी, लेकिन चिंता मत करो, क्योंकि इस भाग नहीं किया जाता है। यह अपरिहार्य है कि तह तक चिपके हुए एक हिस्सा इतना है कि बाकी सही होना है।
    • एक टेफ्लॉन लेपित पैन या किसी अन्य प्रकार की नॉनस्टिक कोटिंग का उपयोग न करें क्योंकि विकल्प यह के नीचे है, जो एक बहुत अच्छा स्वाद है पर खस्ता परत की तरह है, लेकिन सुशी में इस्तेमाल किया जा करने के लिए नहीं विचार, पॉट के नीचे करने के लिए अटक चावल का एक टुकड़ा है।

  • 6
    7 मिनट के बाद, आपको पर्याप्त शक्ति पर आग को कम करना चाहिए ताकि चावल को 15 मिनट के लिए हल्के से पकाने दें। याद रखें: कवर कभी नहीं हटाएं या आपको वांछित बिंदु नहीं मिलेगी। पिछले 15 मिनट के बाद, चावल पकाया जाएगा, लेकिन तैयार नहीं।
  • 7
    अनाज को शांत करने दें, यदि आप नहीं चाहते कि उन्हें सीजन (वैकल्पिक) जोड़ते समय चिपचिपा हो। कूलिंग के साथ समस्या यह है कि चावल को हवा में सूखने पर सूखने की इजाजत नहीं है, और इसके अतिरिक्त, जल्दी से सूखना बेहतर है एक अच्छी टिप है कि कुछ साफ, सिक्त (न गीले!) ठंडे पानी के साथ डिशक्लेथ का उपयोग करना है मेज पर एक कपड़ा रखें, अधिक (याद पॉट के नीचे स्क्रैप करने का नहीं, आप अपने सुशी में जल के माध्यम से चावल नहीं चाहते हैं) और हवा के साथ प्रतिक्रिया से बचने के लिए कपड़े का एक और थाली के साथ कवर चावल फैल । इस तरह, शीतलन के बारे में एक घंटे लगेंगे।
  • 8
    सु क्या करें रुचि रखने वालों के लिए, शब्द सुशी वास्तव में शब्द सु का परिसर है जिसका मतलब है सिरका, और शब्द शि जिसका अर्थ "मैनुअल स्किल" है। तो, सुशी मूल रूप से सिरका की कला की माहिर की तरह कुछ मतलब है आप एक अच्छा चावल सिरका, एक छोटे से नमक की जरूरत है (का उपयोग करें नमक grosso- कई additives परिष्कृत नमक में रखा जाता है यह ढीला रखने के लिए, और स्वाद बहुत अच्छा नहीं है) और एक छोटे से चीनी। चूंकि सिरका का स्वाद ब्रांड के मुकाबले अलग होता है, इसलिए यह अलग-अलग ब्रांडों के साथ प्रयोग के रूप में स्वाद के साथ प्रयोग करने का एक अच्छा विचार है। हालांकि, अंगूठे का एक नियम शर्करा के 3 tablespoons और 1 ½ चम्मच नमक प्रति 100 मिलीलीटर सिरका जोड़ना है। एक पैन में सब कुछ रखो और इसे गर्मी, चीनी और नमक भंग तक हलचल दें। फिर स्वाद और स्वाद। यदि यह बहुत खट्टा है तो थोड़ा और अधिक चीनी जोड़ें - यदि आपको लगता है कि यह नरम है, तो थोड़ा अधिक नमक जोड़ें और यदि आवश्यक हो, तो थोड़ी अधिक सिरका फिर कमरे के तापमान को ठंडा करने की अनुमति दें



  • 9
    चावल मिलाएं परंपरागत रूप से, यह लांगी, एक कम और चौड़े लकड़ी के बर्तन और एक लकड़ी के टुकड़े का उपयोग करके किया जाता है। एक हंगरी की अनुपस्थिति में, आप एक कटोरा या ट्रे का उपयोग कर सकते हैं (एल्यूमीनियम के कुछ भी उपयोग करने से बचें क्योंकि यह सिरका के साथ प्रतिक्रिया करेगी) सब कुछ धीरे से मिलाएं, स्पॉटुला को हिलते हुए जैसे कि यह चोंचते हुए और बीन्स को बदल दे, और गर्मी से बचने दें (अगर शीतलन प्रक्रिया अभी तक नहीं हुई है)। यह चावल को अपनी भाप पर पकाने के लिए जारी रखने से रोकने के लिए है। आप बोर्ड पर चावल भी फैल सकते हैं ताकि यह तेजी से ठंडा हो, लेकिन सावधान रहें कि इसे गूंध न करें!
    • स्वाद के लिए मौसम एक छोटे से सू जोड़ें और हलचल, धीरे से, एक रंग या लकड़ी के चम्मच के साथ। वांछित स्वाद तक दोहराएं शायद आप 600 से 250 मिलीलीटर सू के 600 ग्राम चावल के बीच का उपयोग कर सकते हैं। बहुत सू जोड़ने के लिए नहीं याद रखें, अन्यथा स्वाद बहुत नमकीन होगा। इसका कारण यह है कि सुशी को सोया सॉस में गिरा दिया जाएगा, जो पहले से ही काफी नमकीन है।
    • कमरे के तापमान पर सुशी चावल का उपयोग करें यदि यह अभी भी गर्म है, तो इसे एक नम कपड़े से ढक दें (इसलिए यह सूखा नहीं) जब तक यह कमरे के तापमान तक नहीं पहुंचता। सुशी जब ताजा पकाया चावल के साथ बनाया जाता है, तो बेहतर स्वाद नहीं होगा, और प्रशीतित नहीं।
  • 10
    आप चावल शांत करने के लिए की जरूरत है, गर्मी धीरे उबले हुए या माइक्रोवेव सलाद या प्लास्टिक फिल्म शीट का एक टुकड़ा के साथ कवर में (सुखाने को रोकने के लिए) जब तक वह ताजा पका हुआ चावल के नरम बनावट के लिए देता है। यदि आप जापानी टाइप या डोंगई (जो आसानी से कठोर नहीं होते हैं) का उपयोग कर रहे हैं, तो थोड़ा सा गर्म करें। यदि प्रशीतन प्रकाश हो गया है, तो इसे कमरे के तापमान पर छोड़कर पर्याप्त हो सकता है
  • ओवन

    1
    पहले से गरम ओवन 190 डिग्री सेल्सियस तक
  • 2
    20x20 पैरेक्स पर पहले से धोया गया और सूखा हुआ चावल रखें।
  • 3
    पाइरेक्स में उबलते पानी डालो
  • 4
    प्लास्टिक की चादर के साथ दृढ़ता से पिरेक्स को कवर करें
  • 5
    ओवन के बीच में रखें और 20 मिनट तक पकाना।
  • युक्तियाँ

    • सिरका मिश्रण को तेजी से ठंडा करने के लिए, इसे पानी और बर्फ के मिश्रण में डूबे कटोरे में डालने का प्रयास करें। इससे शीतलन प्रक्रिया में तेजी लाने में मदद मिलेगी।
    • जब आप इसे मिश्रण कर रहे हैं, तो चावल को हिला देने में आपकी मदद करने के लिए किसी से पूछिए- ताकि आप अधिक नमी निकाल दें और तेज और अधिक लगातार गर्मी निकाल दें। एक डेस्क प्रशंसक भी काम करेगा
    • खाना पकाने के बाद चावल की नमी महत्वपूर्ण है। प्रत्येक प्रकार के चावल के रसोइए और पानी अलग तरह से अवशोषित करते हैं। यह एक परीक्षण और त्रुटि प्रक्रिया होगी जब तक कि आपको "सही स्थान" नहीं मिलेगा: बेक किया हुआ, लेकिन गीला नहीं। लक्ष्य को अलग-अलग अनाज को एक साथ चिपकाने के लिए पर्याप्त चिपचिपा बनाना है, लेकिन आलू नहीं मिलता है।
    • यदि आप समय की अवधि में बहुत अधिक चावल बनाने पर विचार कर रहे हैं, तो विभिन्न प्रकार के चावल के लिए फजी लॉजिक, टाइमर और विभिन्न प्रकार की खाना पकाने की सेटिंग जैसे कार्य के साथ गुणवत्ता वाले चावल कुकर खरीदने पर विचार करें।
    • कई प्रकार के चावल के सिरका उपलब्ध हैं, जैसे कि स्वादयुक्त चावल के सिरका और सादे चावल के सिरका यहां, सादे चावल का सिरका इस्तेमाल किया गया था सीजन वाला सिरका थोड़ा सा चीनी और नमक के साथ आता है। यदि आप इस प्रकार को खरीदने के लिए चुनते हैं तो तदनुसार चीनी और नमक की मात्रा को समायोजित करें।
    • सही चावल बनाने का एक वैकल्पिक तरीका यह है कि इसे जापानी विद्युत चावल कुकर में बनाया जाए। यदि आप उपर्युक्त राशि की तुलना में थोड़ा अधिक पानी जोड़ते हैं, तो परिणाम आम तौर पर सही होगा।

    चेतावनी

    • धातु के कटोरे का उपयोग न करें, एक लकड़ी का कटोरा सबसे अच्छा है- सिरका धातु के साथ प्रतिक्रिया कर सकता है और चावल का स्वाद बदल सकता है
    • चावल अच्छी तरह धो लें कई ब्रांडों को तालककुंड पाउडर में अनाज को नमक से रखने के लिए और एक दूसरे से चिपकाते रहें, और तालक पाउडर कुछ ऐसा नहीं है जिसे आप खाना बनाना चाहते हैं कुछ ब्रांड खाद्य स्टार्च का एक प्रकार का उपयोग करते हैं - सिर्फ मामले में, यह हमेशा धोना सर्वोत्तम होता है।
    • सुशी के लिए चावल तैयार करना यह लग रहा है की तुलना में कठिन है। कई लोग जो पहली बार कोशिश करते हैं, वे इस प्रक्रिया को निराशाजनक लग सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • कटोरे और कटोरे
    • इलेक्ट्रिक चावल कुकर या साधारण पैन
    • प्रशंसक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com