IhsAdke.com

कैसे आपका वेडिंग ड्रेस खरीदें

अब आपके पास पहले से ही है निर्णय लिया कि वह एक शादी की पोशाक के लिए दिखेगा

, यह आपके पूरे देखने के लिए समय है। खोज को मज़ेदार और पीड़ा रहित बनाने के लिए, यह उम्मीद की जाने वाली दुकानों पर जाने का कोई फायदा नहीं है पोशाक आसमान से गिर जाते हैं योजना बनाएं!

चरणों

एक शादी की पोशाक के लिए शॉप नाम वाली तस्वीर चरण 1
1
फैसला कब करें कि खरीदारी कब करें यह ड्रेस की तलाश शुरू करने के लिए बहुत जल्दी नहीं है, लेकिन एक समय होता है, जिसमें से बहुत देर हो चुकी है जहां पर आपने पोशाक खरीदी थी उसके आधार पर, इसके वितरण के लिए कई महीनों लग सकते हैं। एक बार जब आप इसे हाथ में कर लेते हैं, तो समायोजित करने के लिए शिविर के लिए कई सप्ताह लग सकते हैं। आपको इसे शादी से कम से कम नौ महीने पहले देखना चाहिए, लेकिन पहले शुरू करना भी एक अच्छा विचार हो सकता है। शुरुआती शुरू होने में कुछ भी गलत नहीं है, भले ही वह पोशाक का आदेश देने से पहले एक साल हो। हालांकि, तुरंत खरीदने की गलती में मत आना आखिरी चीज है जिसे आप करना चाहते हैं शादी के दो साल पहले केवल एक पोशाक खरीदने के लिए है जिसे आपको सिर्फ कुछ ही महीनों बाद ही पता चलता है कि वह पोशाक जो आपने अभी बनाया है।
  • चित्र के लिए एक शादी की पोशाक कदम 2 नामक चित्र
    2
    तय करना है कि खरीद कहाँ करें यह निर्णय शायद आपके बजट पर आधारित होगा। तय करें कि आप छोटे बुटीक, डिजाइनर स्टोर आदि में खरीदने जा रहे हैं। तय करो कि आप व्यक्ति में एक ड्रेस देखने के लिए कितने दूर जाने के लिए तैयार होंगे। यदि आप एक प्रसिद्ध दर्जी से तैयार किए गए कपड़े का ऑर्डर करना चाहते हैं, तो आपको इसे दूर करने के लिए सिर्फ एक शहर में जाना पड़ सकता है। हालांकि, यदि आप मन में और विकल्प शामिल करने का निर्णय लेते हैं, तो निश्चित रूप से आपके पास एक है। बड़े शहरों में, विभिन्न डिजाइनरों के कपड़े के साथ कई दुकानें हैं - लेकिन वे शायद अधिक महंगे होंगे।



    • ऑनलाइन खरीदने से सावधान! पोशाक को सही आकार प्राप्त करना बहुत महत्वपूर्ण है, और यह असली पोशाक का अनुभव करके किया जाना चाहिए। यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप इसे पछता सकते हैं। यदि आप ऑनलाइन खरीदने का फैसला करते हैं, तो बहुत सावधानी से करें
    • कई स्थानों पर अपॉइंटमेंट समय की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको वैसे भी नियुक्ति करना चाहिए। यह सुनिश्चित करना है कि आपको एक घंटे के लिए इंतजार करना पड़ता है, जबकि परामर्शदाता उन लोगों से मिलते हैं जो समय निर्धारित करते हैं। नियुक्ति वाले लोग आमतौर पर पहले मिले होते हैं
    • कुछ लोगों के पास डिपार्टमेंटल स्टोर्स का नापसंद होता है, जिनकी वजह से उदासीन या यहां तक ​​कि शत्रुतापूर्ण विक्रेता भी होते हैं। अच्छी बात यह है कि इन स्टोरों में आमतौर पर एक और शाखा है जो आप देख सकते हैं। यदि आपको एक विक्रेता मिल जाता है जो बहुत अच्छा नहीं है और किसी अन्य स्टोर पर जाना नहीं चाहता है, तो किसी और के द्वारा उत्तर देने के लिए कहें। यदि आप ऐसा करने के लिए शर्मिंदा महसूस करते हैं, तो विक्रेता से गुमनाम रूप से प्रबंधन को शिकायत करें और स्टोर छोड़ दें। किसी विक्रेता को दुल्हन के लिए अशिष्ट बनने का अधिकार नहीं है!
    • कुछ दुकानों में आप सभी कपड़े देखने की अनुमति नहीं देते हैं। वे जो आपके मन में हैं उसके वर्णन के लिए पूछेंगे और इसके बाद, उन कपड़े लाएंगे जो उन्हें लगता है कि आपका विवरण फिट है। अगर आपको सभी कपड़े देखने में सक्षम नहीं होने का विचार पसंद नहीं है, तो इन जगहों से बचें। आगे बढ़ो और इस बारे में पूछें अगर यह आपके लिए महत्वपूर्ण है
    • बड़ी दुकानों में शानदार जगहें हैं, जहां कपड़े मिलते हैं। उन्होंने सभी बजटों के लिए कपड़े पहने हैं और जब तक आप चाहें तब तक उन्हें देखने और कोशिश करने की अनुमति देते हैं।
    • उस कंपनी की तलाश करें, जो पट्टे पर कपड़े में माहिर हैं तंग बजट के साथ दुल्हनों के लिए यह एक बढ़िया विकल्प हो सकता है पुरुषों सूट किराए पर! आप ऐसा क्यों नहीं कर सकते?
  • चित्र के लिए एक शादी की पोशाक कदम 3 शीर्षक शीर्षक
    3
    अपने साथ जो कुछ भी आवश्यकता है उसे लें।



    • दूसरे व्यक्ति को अपने साथ ले जाएं विक्रेता की तुलना में आप किसी अन्य राय को चाहते हैं लेकिन अपनी मां, तुम्हारी गॉडमदर, आपकी दासी सम्मान और उसकी छोटी बहन को एक साथ लाने की गलती मत करो। वे केवल आपको बाधित कर देंगे, और असहमति के अलावा, उनमें से कम से कम एक निश्चित रूप से आपके द्वारा अनुभव किए जाने वाले पोशाक को पसंद नहीं करेगा। सिर्फ एक या दो लोगों (जैसे आपकी मां और तुम्हारी गॉडमदर) को लेना सबसे अच्छा है, जिनकी राय आपको भरोसा है।
    • यदि स्टोर की अनुमति देता है, तो एक कैमरा (अधिमानतः डिजिटल) लें और उन कपड़ों की तस्वीरें ले लीजिए जिन्हें आप उनको रिकॉर्ड रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ पसंद करते हैं। आप अपने खोज के दौरान कई कपड़े का अनुभव करेंगे और शायद उनमें से प्रत्येक के विवरण भूल जाएंगे। कपड़े की तस्वीरें लेने से आपको उन्हें याद रखने और उनकी तुलना करने में मदद मिलेगी, जिससे आप के लिए सबसे अच्छा विकल्प चुन सकें। यदि आप फ़ोटो नहीं ले सकते हैं, तो स्टाइलिस्टों और मॉडलों की एक सूची रखें ताकि आप उन्हें ऑनलाइन खोज सकें और जब भी आपको उनकी आवश्यकता हो तो फ़ोटो डाउनलोड कर सकें।
    • पानी की एक बोतल या एक आइसोटोनिक ले लो कपड़े का अनुभव करने में समय लग जाता है और बहुत थका जा सकता है - कुछ पेय लाओ। बस इसे कपड़े से दूर रखने के लिए ख्याल रखना
    • आप इंटरनेट पर या पत्रिकाओं में मिले कपड़े की तस्वीरें बहुत मदद करते हैं यहां तक ​​कि अगर स्टोर में केवल एक और डिजाइनर के कपड़े होते हैं, तो विक्रेता आपको कुछ इसी तरह की खोज में मदद कर सकता है। कई दुकानों में ऐसे कपड़े हैं जो प्रसिद्ध डिजाइनरों के समान हैं, लेकिन छोटे बजट के लिए कीमतों में अधिक है
    • यदि आप पहले से ही कपड़े के कुछ टुकड़े (जैसे जूते या गहने) पर भावुक मूल्य के लिए तय कर चुके हैं, तो यह ऑब्जेक्ट आपके साथ ले जाएं। यदि आप शादी में इस वस्तु को पहनने के लिए बिल्कुल जरूरी हो, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह पोशाक इसके साथ मेल खाता है (हालांकि यह आपकी पसंद को सीमित करता है)।
  • तस्वीर के लिए एक शादी की पोशाक कदम 4 शीर्षक
    4
    लंबाई, आस्तीन, गर्दन, कमर, पूंछ, आदि के लिए विकल्पों की जांच करें। वहाँ हजारों विकल्प हैं! कुछ कपड़े और silhouettes के लिए प्रयोज्यता संभावनाओं पर खोज करें, लेकिन एक विशिष्ट प्रकार के कपड़े को नहीं छोड़ें, क्योंकि उनके पास वे विवरण नहीं है जो आप ढूंढ रहे हैं। यदि आप अपने सपनों की पोशाक पाते हैं, लेकिन इसमें आस्तीन (और आप बिना आस्तीन चाहते हैं) या बड़ी पूंछ भी है, तो आप ड्रेसमेकर से पोशाक को बदलने के लिए कह सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि कुछ ड्रेसमेकर बड़े, यहां तक ​​कि मामूली बदलावों के लिए भी चार्ज करते हैं - इसलिए यदि आप एक चीज़ में कई चीजों को बदलने की योजना बना रहे हैं, तो दूसरे के लिए देखना बेहतर होगा। यह भी याद रखें कि कुछ कपड़े विभिन्न रंगों में आदेश दिए जा सकते हैं। जब आप शोध शुरू करते हैं - या ऑनलाइन खरीदते हैं - एक पोशाक को त्याग नहीं करते क्योंकि यह बर्फ की सफेद है और आप शैंपेन चाहते हैं यदि आप मॉडल पसंद करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह वांछित रंग में उपलब्ध है।



  • एक शादी की पोशाक के लिए शॉप नाम वाली तस्वीर चरण 5
    5
    विक्रेताओं से सावधान रहें विक्रेताओं को आपको कुछ भी समझने न दें याद रखें कि बिक्रीकर्ता कमीशन के साथ काम करते हैं, और उनमें से कुछ, दुर्भाग्यवश, उसे खूबसूरत छोड़ने के बारे में चिंतित नहीं हैं - ये सिर्फ एक महंगा पोशाक खरीदना चाहते हैं। कुछ लोगों को आपके सपनों की पोशाक ढूंढने में आपकी मदद के लिए एक प्रामाणिक हित होगा, लेकिन जोखिम न लें - केवल अपनी राय पर विश्वास करें और जो लोग आपका अनुसरण कर रहे हैं।
  • चित्र के लिए एक शादी की पोशाक कदम 6 शीर्षक शीर्षक
    6
    हार न दें सबसे दुल्हन सही पोशाक के लिए खोज करते हुए कई, कई कपड़े की कोशिश करते हैं। यह सामान्य है कि आप अपने स्टोर के सपने को पहली दुकान में न ढूंढें, और यह एक चेतावनी हो सकती है कि आप जल्दबाजी में निर्णय लेने का प्रयास कर रहे हैं जिसे आप बाद में पछतावा कर सकते हैं। कुछ भाग्यशाली हैं और खोज के कुछ ही समय में पोशाक ढूंढते हैं, लेकिन उन्हें एक और पोशाक में कुछ विवरण भी मिल सकता है कि वे जो कुछ उन्होंने चुना है, उसमें करना चाहते हैं। ध्यानपूर्वक खोज करें कि आपको कई कपड़े देखने की जरूरत है और बाद में उसे खरीदने के लिए एक स्टोर पर वापस लौटना होगा, अगर वह वास्तव में "पोशाक" है आपको 30 से 150 कपड़ों की कोशिश करनी चाहिए, जब तक आपको सही नहीं लगता। कुछ सैकड़ों में आते हैं - अगर आपको 600 तक प्रयास करना पड़ता है तो आप को एकदम सही नहीं मिलना चाहिए।
  • एक शादी की पोशाक के लिए शॉप नाम वाली चित्र 7 कदम
    7
    कीमतों के लिए खोजें अपने विशेष दिन के लिए सही पोशाक चुनने के बाद, खरीद बंद करने से पहले सबसे अच्छी कीमत पर कई विभिन्न दुकानों पर विचार करें। एक दुकान में बहुत कम कीमत के लिए एक ही पोशाक हो सकती है आप ऑनलाइन टेम्पलेट पा सकते हैं, लेकिन इसे आदेश देने से पहले कम से कम इसे आज़माएं। यदि आप किसी और दुल्हन से पहले ही पहना जा चुकी पोशाक पहनने पर मन नहीं लगाते हैं, तो आप किराए पर या पुरानी पोशाक पर बहुत पैसा बचा सकते हैं। अगर इस तरह से खरीदना है, तो उन संशोधनों के बारे में सभी विवरण प्राप्त करें, जो कि अन्य दुल्हनों के लिए पोशाक को समायोजित किया गया है।
  • एक शादी की पोशाक के लिए शॉप नाम से चित्र चरण 8
    8
    मज़ा लो! यह आपके जीवन में एक अनूठा क्षण है, जहां आप जितना चाहें महंगे कपड़े की कोशिश कर सकते हैं। आप एंटेना का केंद्र होगा (कम से कम आपके समूह में स्टोर में) और लोग आपको बहुत प्यार करते हैं, क्योंकि आप एक सुंदर दुल्हन हैं। का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • अगर आपने महीनों की खोज की है, तो सैकड़ों कपड़े पहने हैं और आश्वस्त हैं कि दुनिया भर में आपके लिए एक पोशाक सही नहीं है, एक दर्जी को भर्ती करने के बारे में सोचें। आप पोशाक के हर विवरण का चयन करने में सक्षम होंगे, और यह अद्वितीय होगा आम तौर पर, यह $ 2000.00 से लेकर 10,000.00 तक के बीच की कुछ चीज है, यह निर्भर करता है कि पोशाक कितना जटिल है कुछ ऐसा ढूंढने की कोशिश करें जो आपका बजट फिट बैठता है
    • आपको अपने विशेष दिन पर रानी की तरह महसूस करने के लिए वास्तविक 10,000 पोशाक की जरूरत नहीं है। लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, हाई-एंड स्टोर में उच्च गुणवत्ता के कपड़े भी होते हैं, और उनके पास अपने स्टाइलिस्ट होते हैं, जो कि अधिक किफायती कीमतों पर बहुत सुंदर कपड़े बनाती हैं। याद रखें कि यह सिर्फ एक दिन के लिए एक पोशाक है- इसलिए जिस जगह से आपका ड्रेस आया है वह दुनिया के सबसे खूबसूरत महिला होने की भावना के बराबर नहीं है। यदि आप चाहें, तो एक निजी लेबल, शादी की तारीख, नाम या किसी विशेष संदेश को एक शिलालेख के लिए पूछें
    • यदि आपका बजट कम है, तो उन कपड़ों पर न तो कोशिश करना सर्वोत्तम होगा जो आप खरीद नहीं पाएंगे। यदि आप महंगी पोशाक के साथ प्यार में गिरते हैं, तो आप बहुत दुःखी होंगे कि आप इसे खरीद नहीं सकते हैं और किसी अन्य से संतुष्ट नहीं हो सकते हैं। जोखिम न लें
    • यहां तक ​​कि अगर आपका बजट अधिक है, तो सबसे सस्ता कपड़े छूट नहीं दें आपके सपने की पोशाक किसी भी दुकान में एक काउंटर पर 600 रीएस खर्च कर सकते हैं। वह पोशाक खरीदें जिसे आप पसंद करते हैं, भले ही वह सस्ते हो। अपने हनीमून जैसे उपयोगी चीज़ों के लिए पैसे बचाएं।
    • कुछ परिस्थितियां हैं जहां यह ड्रेस जल्दी खरीदना सबसे अच्छा हो सकता है:
      • आपको अपने सपनों के कपड़े मिले हैं, लेकिन यह लाइन से बाहर निकलेगा आप यकीन है कि यह सही है और इसे खरीदने के लिए मौका याद आती है परेशान हो जाएगा, तो यह अनुमान लगाने के लिए बेहतर हो सकता है। सबसे खराब होता है और अपना विचार बदलते हैं, तो आप इसे बेच सकते हैं - आप कुछ पैसे खो सकता है, लेकिन यह नहीं होने अपनी शादी के दिन पर "मैं पोशाक चाहते हैं यही कारण है कि" के लिए शिकायत रहने से एक बेहतर विकल्प हो सकता है।
      • आपको अपने सपने की पोशाक मिल गई है और यह बिक्री पर है। एक मौका है कि यह बाद में बिक्री पर होगा, लेकिन अगर आपको पर्याप्त पैसा बचाने की ज़रूरत है और जोखिम नहीं लेना चाहते हैं, तो आप इसे जल्द ही खरीद सकते हैं जैसा कि ऊपर कहा गया है, आप प्रचार मूल्य के ऊपर मूल्य सूची के लिए पोशाक को फिर से बेचना सकते हैं!
    • इससे पहले कि आप अपना ड्रेस खरीद लें, किसी को इसे समायोजित करने के लिए ढूंढें ताकि आप स्टोर में फंस न सकें। यह आपको कुछ पैसे बचा सकता है यदि आप एक बड़ी पोशाक खरीदते हैं, तो इसमें समायोजन के लिए और अधिक ढीला होगा। यह आपको चिंता करता है, तो यह भविष्य में फिट होगा के बिना एक पोशाक अधिक खाते (या अपने सपनों के पोशाक) खरीदने के लिए अनुमति दे सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी को अपनी ड्रेस समायोजित या संशोधित करने के लिए भर्ती कर रहे हैं, तो उस व्यक्ति या कंपनी के बारे में संदर्भ देखें जो सेवा करेगा
    • सुनिश्चित करें कि कपड़े मौसम के लिए उपयुक्त है। रेशम, उदाहरण के लिए, नम वातावरण में लूट।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com