IhsAdke.com

अपने पति या पत्नी के साथ एक समझौता कैसे करें



आप हमेशा इस तरह महसूस करते हैं doormat

अपने पति या पत्नी के साथ निर्णय लेने के समय? या हो सकता है कि आप हमेशा अपनी खुद की चीज़ों को तय कर रहे हों, और दूसरे व्यक्ति आपको इस बात का भयभीत ढंग से अनुसरण करते हैं, जहां आपको लगता है कि वह रिश्ते को अधिक उत्साह से नहीं योगदान करते हैं। किसी भी तरह, सहयोगी, प्रेम और जीवन के लिए पति या पत्नी के साथ एक समझौते में प्रवेश करना जरूरी है सम्मान दोनों के बीच

चरणों

चित्र का शीर्षक अंत में एक नियंत्रण या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 09
1
कुछ भी अनुमान न करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि एक जोड़ी एक साथ कितनी देर हो गई है, हमेशा ऐसी चीजें होंगी जो एक पति को दूसरे के बारे में नहीं पता। इसके अलावा, हम सभी समय के साथ बढ़ते और बदलते हैं। जिस तरह से एक व्यक्ति को पांच साल पहले कुछ करना पसंद किया गया हो, वह दोहराए जाने वाला काम हो सकता है। मान लें कि चीजें स्थिर और हमेशा आदर्श हैं। हमेशा वृद्धि और परिवर्तन के लिए कमरा छोड़ दें, और यह आपके लिए किया जाएगा।
  • एक लड़के मित्र को पता चले आइए चित्र` width=
    2
    प्रश्न पूछें और ध्यान से सुनो. यदि आप पति को क्या करने की कहने की आदत में गिर गए हैं, तो यह बंद करने और पूछने का समय है। शुरुआती प्रतिक्रियाओं से निराश मत हो जैसे "मुझे नहीं पता, आप जो चाहते हैं वह ठीक है।" यह उस व्यक्ति का संकेत है जो पहले से ही समय से निपटने के लिए संघर्ष करने या काम करने के लिए सहमत नहीं है। धीरे से आग्रह करें और पूछें कि वास्तव में व्यक्ति क्या चाहता है जब वे बोलते हैं, सुनना. यह सोचने में सुविधाजनक हो सकता है कि आप पहले से ही जवाब जानते हैं, लेकिन ज्यादातर समय यह सच नहीं है। तो उस व्यक्ति के अनुसार सुनें और जवाब दें, न कि आप क्या कहना चाहते हैं।
  • रिश्ते में चरण 6 के निर्माण में ट्रस्ट का शीर्षक चित्र
    3



    खुद में. दूसरी तरफ, यदि आप रिश्ते के मालिक बन गए हैं, तो यह कहने लगने का समय है कि आप अपनी रायओं और विचारों के आधार पर कैसे महसूस करते हैं कि आप कुछ चीजें कैसे करना चाहते हैं। आपको ऐसा करने के लिए साहस को विकसित करने के लिए समय लेना पड़ सकता है, लेकिन धीरे-धीरे प्रगति, कदम से कदम, और अपना दृष्टिकोण बदलने लगते हैं, जैसे कि वे चीजों को स्वीकार करते हैं।
  • एक बेहतर प्रेमी चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक समझौते में दर्ज करें. चाहे आप बॉस या डॉर्मेट हो, समझौता करने के लिए सीखना एक की कुंजी है खुश रिश्ते अब से जानें कि दो भागों को ध्यान में रखने के लिए सुझाव कैसे जानें। संभावनाओं पर गौर करें जैसे कि:
    • जब तक वह अगली बार अपनी गतिविधि करता है, और जब तक पति चाहता है, वह गतिविधि करने के लिए सहमत हों एक तारीख को बुकमार्क करें!
    • कुछ ऐसा करने के लिए सहमत हों जो पति चाहता है, लेकिन अपने विचारों को अच्छी तरह से योगदान दें, ताकि पूरी तरह की गतिविधियां दोनों के दृष्टिकोण और इच्छाओं का एक वास्तविक संयोजन हो।
    • उन कार्यों को साझा करें, जो आपके बीच में तालिकाओं को बनाकर पसंद नहीं करते हैं जिन्हें लचीले ढंग से संशोधित किया जा सकता है जब आवश्यक हो। उदाहरण के लिए, घर में vacuuming ज्यादातर समय के एक पत्नियों को दिया कार्य हो सकता है, सिवाय जब वह बीमार है, घर से दूर, या बहुत व्यस्त अन्य ये कभी-कभी ये कार्य कर सकते हैं, बशर्ते यह निहित है कि पूर्व में इस कार्य को वापस कर दिया जाएगा, जब स्थिति हल हो जाएगी, इस नई योजना को आदर्श बनाने के बजाय। अगर अधिकांश कार्यों के लिए ज़िम्मेदार है, तो वह बहुत निराश हो सकता है
    • एक-दूसरे को घरेलू और पैतृक कर्तव्यों से नियमित रूप से ब्रेक देने का जुडाव करें। यह उन दोनों को निश्चित होगा कि निकट भविष्य में कुछ खाली समय के साथ यह माना जाएगा कि "एक दिन दूसरे व्यक्ति को पता होगा कि मैं कितना काम करता हूं ..."। जब तक इन संयोजनों को स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से नहीं बनाया जाता है, वे कहीं भी नहीं आएंगे।
  • चित्र शीर्षक नई लड़की को आप की तरह लाएं चरण 06
    5
    सहयोग के लिए आगे बढ़ें समझौता करने के लिए, आपको एक तरफ जीतना होगा और दूसरे पर हारना होगा। स्थिति प्रतियोगी हितों के संतुलन में एक कसरत है, और विकास के लिए सहयोग एक अच्छा उपकरण है। अंत में, हालांकि, दोनों एक सहयोगी संबंध स्थापित करना चाहते हैं। इसका मतलब है कि गतिविधियों, लक्ष्यों, घर का जीवन और इतने पर। दोनों एक साथ कर सहयोग का एक परिणाम है, जिसमें दोनों विचारों, बराबर हैं, किसी अन्य खाते के लिए अग्रणी उनके योगदान के सभी सकारात्मक पहलुओं को विकसित करने और एक ऐसा माहौल जिसमें जोड़ी के रूप में महत्वपूर्ण और विशिष्ट व्यक्तियों पनपती बनाने, हो जाता है, जो एक-दूसरे को पूरी तरह से समर्थन दें यह कोई मतलब नहीं केवल एक साथी कुछ भी छोड़ देना या अपमान महसूस या किसी और के द्वारा अधिक से चलाने के लिए है कि बनाता है। इसके विपरीत, विकल्प उनके निर्णय में सब से ऊपर प्यार, सम्मान और एक दूसरे के लिए स्नेह के साथ प्रत्येक व्यक्ति से बनते हैं। इसे पूरा करने में वर्षों लग सकते हैं, और यह एक अविश्वसनीय यात्रा है।
  • युक्तियाँ

    • दो में से एक बहुत सारा पैसा खर्च करते हैं और अन्य आर्थिक अच्छा है, तो यह एक समझौते पर वित्तीय उपभेदों कम करने के लिए में प्रवेश करने के लिए आवश्यक है। सबसे किफायती व्यक्ति, समय-समय पर अपने हाथ खोलने के लिए, जबकि उड़ाऊ उनके आवेगों को नियंत्रित करना सीखना चाहिए सीखना चाहिए। दोनों मामलों में, शायद एक या दूसरे पिछले अनुभवों के निर्माण मौद्रिक निर्णय को नियंत्रित कर रहे हैं, और यह जरूरी है कि दोनों भागीदारों महसूस करते हैं और बजाय इसके लिए इंतजार कर के पैसे के बारे में बात सब अंत में बाहर काम करता है। अधिक जानकारी के लिए, लेख पढ़ें युगल के वित्त के लिए एक स्वस्थ दृष्टिकोण कैसे बनाएं.

    आवश्यक सामग्री

    • एक साथ समय
    • आत्मविश्वास
    • सम्मान
    • प्रेरणा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com