IhsAdke.com

अपनी शादी के रंग चुनना

विवाह के रंग योजना को खिंचाव स्थापित करने की शक्ति है - इसलिए बुद्धिमानी से चुनें थीम के रंग पर पहले से ध्यान केंद्रित करना यह सुनिश्चित करता है कि अन्य सभी शादी की चीजें अच्छी तरह से समन्वित हों और एक पूर्ण रूप से मेल खाती हैं। रंग पूरी तरह से आपकी पसंद हैं, लेकिन आप को ध्यान में रखना होगा कि आप जहां शादी करेंगे और समारोह और रिसेप्शन की औपचारिकता या अनौपचारिकता होगी।

रंग योजना की जटिलता या सादगी आपके निर्णय का एक और हिस्सा है और यह आपकी व्यक्तिगत वरीयताओं, बजट और धैर्य पर निर्भर करेगा! आपकी बारीकियों के चयन का निर्धारण करने में महत्वपूर्ण कारक हैं

चरणों

चित्र शीर्षक अपनी शादी के रंग चुनें चरण 1
1
अपने पसंदीदा स्वर का उपयोग करें आप अपने पहले ग्रेड के बाद स्पष्ट लैवेंडर के बारे में भावुक हो रहे हैं, इसलिए यह एक अच्छी शुरुआत है - जो आपको पसंद है। आप सुविचारपूर्वक अपनी शादी की सजावट में किसी भी रंग को सही बारीकियों का चयन करके सही उच्चारण के साथ मिलान कर सकते हैं।
  • किस रंग के लिए आप अधिक इच्छुक हैं? क्या आपके पास एक विशेष रंग या कई हैं? यदि कई हैं, तो क्या वे संगत हैं?
  • अपनी अलमारी की जांच करें बुनियादी ब्लैक ऑफिस का उल्लेख नहीं करने के लिए, कौन से रंग सबसे ज्यादा खड़े होते हैं? ये रंग आपके पसंदीदा रंगों का एक अच्छा संकेत हैं।
  • एक रंग प्रेरणा या एक भित्ति करें कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा लें और इस भित्ति पर आपको जो मैगज़ीन मिलते हैं, उन फ़ोटो का फोटो लें, जो उन रंगों को उजागर करते हैं जो आपके पास सबसे अधिक आकर्षण हैं। आप रंगीन रंग की सारणी का प्रयोग भी कर सकते हैं ताकि आपको बारीकियों और सूक्ष्म तानवाला विविधताएं मिल सकें।
  • चित्र शीर्षक से अपनी शादी के रंग चुनें चरण 2
    2
    परिदृश्य पर विचार करें कारपेट, तौलिये और सजावट जैसी घटनाओं में उपयोग किए गए रंगों को देखें। यदि जगह मजबूत रंग है, तो आपको रंग योजना चुननी होगी जो कि पूरक है। यदि आपके पास पहले से ही किसी निश्चित रंग में आपका दिल है, तो आपको सजाने के लिए एक अधिक तटस्थ स्थान का चयन करना पड़ सकता है, लेकिन इसे जल्दी से चुना जाना चाहिए या आप एक अच्छी जगह खो सकते हैं! किसी भी तरह, जब तक आप अंतरिक्ष का चयन नहीं करते, तब तक रंगों के लिए अपनी आँखें खुली रखिए, क्योंकि दृश्यावली आपके लिए रंग योजना का सुझाव दे सकती है
    • पुरानी इमारतों में पर्दे और कालीन / कालीन बहुत पतला हो सकता है। इसे ध्यान से देखें क्योंकि वे रंग योजना के साथ बहुत बदसूरत संघर्ष कर सकते हैं।
    • यदि अंतरिक्ष के रंग बहुत मजबूत होते हैं और अपने दिल में आप इस जगह चाहते हैं, तो सफेद या क्रीम रंग योजना के लिए प्रबल होने पर विचार करें क्योंकि वे बिना त्रुटि के गठबंधन करेंगे इस तरह, आप अतिरंजना के बिना यहां या अपने पसंदीदा रंग का एक स्पर्श जोड़ सकते हैं और रंग की ये छप जगह के किसी भी महाकाव्य अनुभव के स्वर को संरेखित करेंगे।
    • बाहरी शादियों के लिए, प्रकाश और ताजा रंगों की तलाश करें, जो बाहर की चमक का सुझाव देते हैं।
  • चित्र शीर्षक में आपका वेडिंग कलर्स चरण 3 चुनें
    3
    यदि आपकी शादी का चर्च, अंतरिक्ष या रिसेप्शन पिच में काफी भिन्न हो, तो थीम पर दो अलग-अलग / अलग रंग तैयार करने के लिए तैयार रहें। कुल मिलाकर, आप समारोह के मुकाबले फ्रंट डेस्क पर रंगों का उपयोग करने में अधिक लचीलापन हो सकते हैं। किसी भी तरह, आप सजाने विषय या फूलों के स्वागत समारोह में कुछ रंग भी ले सकते हैं, भले ही आप चर्च या नोटरी के कार्यालय को जितना चाहें नहीं सजा सकें।
  • चित्र शीर्षक से अपनी शादी के रंग चुनें चरण 4
    4
    अपने पसंदीदा फूलों के प्रकार की योजना बनाएं अगर सूरजमुखी आप सबसे ज्यादा पसंद करते हैं, तो कोई कारण नहीं है कि वे आपकी शादी की सजावट में क्यों नहीं होना चाहिए। अपने फूल के प्रमुख रंग को दर्ज करें - या तो इसे प्रभावशाली स्वर के रूप में बनाकर या वज़न में उपयोग करके - सब कुछ बाहर काम करेगा।
    • घटना के उस हिस्से पर अधिक जानकारी के लिए अपने शादी के फूलों को चुनने का तरीका जानें।
  • अपनी शादी का रंग चुनें
    5
    स्टेशन पर ध्यान दें सजाने सरल है जब माँ प्रकृति आपकी तरफ से आपकी मार्गदर्शन करे, इसलिए मौसम की तटस्थ रंग आपकी प्रेरणा हो। इसका मतलब यह नहीं है कि आप वसंत या शरद ऋतु के लाल और नारंगी रंग के प्यूरिन पेस्टल रंगों में फंसेंगे। बस सुनिश्चित करें कि आप जो शादी के रंग चुनते हैं वह फूल और पत्ते का पूरक है जो कि वर्ष के उस समय के दौरान स्वाभाविक रूप से उपलब्ध हैं।
    • संयोजनों से अवगत रहें जो आम तौर पर अन्य समारोहों का प्रतिनिधित्व करते हैं, जब तक कि वर्ष का सही समय न हो। उदाहरण के लिए, लाल और सोने क्रिसमस के साथ जुड़े हुए हैं यह भी शांत हो सकता है अगर शादी उस समय हो, लेकिन शायद सर्दियों या वसंत में नहीं
    • हल्के रंग गर्म समय के लिए सर्वश्रेष्ठ होते हैं, अन्यथा वे बहुत ठंड लग सकते हैं।
    • जब मौसम के रंगों के बारे में सोचते हैं, तो टोन की विविधताओं के बारे में सोचें और न केवल सामान्य रंग। उदाहरण के लिए, शरद ऋतु के लिए, भूरा, लाल भूरा, सुनहरा और पीले रंग के साथ-साथ नारंगी और लाल पर विचार करें।



  • चित्र शीर्षक अपनी शादी के रंग चुनें चरण 6
    6
    दुल्हन के कपड़े याद रखें यदि आप चाहते हैं कि वे अपने रंग को सिर से पैर तक पहन लें, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि रंग टोन आकर्षक है आपको कपड़े पर रंग भिन्नता स्वीकार करने की आवश्यकता हो सकती है, खासकर अगर एक ब्राइड्समेड्स रंग से बहुत खुश नहीं है।
  • चित्र शीर्षक अपनी शादी के रंग चुनें 7 कदम
    7
    दूल्हे और एक groomsmen में शामिल रिबन, बनियान और टाई शादी के विषय के रूप में एक ही रंग हो सकते हैं। अंचल के फूल को मत भूलना।
  • चित्र शीर्षक अपनी शादी के रंग चुनें चरण 8
    8
    रंग सावधानी से दर्ज करें कई शादियों के लिए पांच मुख्य रंगों के साथ उठाओ जाने के लिए आम बात है, लेकिन आपको सावधानी बरतने की ज़रूरत नहीं है कि आप इस घटना को अधिभार न दें या बेमेल थीम बनाएं। हर चीज में सटीक मिलान करने वाला रंग भी ओवरलोड - इसके बजाय, मूल रंगों के स्वर के भिन्नरूपों के लिए जाएं। बोल्ड रंगों को प्रदर्शित करने के बजाय थीम कलर का रंग, जैसे निमंत्रण या बैनर पर फ़ॉन्ट रंगों को देखने के लिए यहां और वहां छोटे से छूटे में शामिल हों
    • आमंत्रण, कार्ड, पुष्प व्यवस्था के चारों ओर बैंड, फूलवाला बाल या शादी के केक पर थीम का रंग का उपयोग करें।
    • यदि आप वास्तव में रंग चाहते हैं, तो मौसम मौजूद नहीं है, सफेद फूलों पर चिपकाएं और रंगीन तत्वों के साथ बैनर और अन्य सजावट का उपयोग करें। इस प्रकार, फूलों की व्यवस्था की खूबसूरती को खोए बिना थीम का रंग अभी भी दिखाया जाएगा
  • चित्र शीर्षक अपनी शादी के रंग चुनें चरण 9
    9
    केक का रंग देखें शादी के केक के रंगों की सादगी पर ध्यान दें क्योंकि बहुत उज्ज्वल भोजन बहुत ही संवेदनशील नहीं है। रंगों के संयोजन में एक अनुभवी बैलेराइन का उपयोग करें और फूलों को रंग के तत्व को प्रतिबिंबित करने के लिए उपयोग करने पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • सफेद रंग के साथ अच्छे दिखने वाले रंगों में शामिल हैं: सोने, चांदी, काले, हल्के गुलाबी, फूशिया गुलाबी, बकाइन और नीले रंग।
    • रंग पर निर्णय लेने पर एक और विचार लोगों के मूड पर रंगों के प्रभावों को जानना है। यह आपको चुनने में मदद कर सकता है कि आपकी थीम का रंग किस प्रकार के मन को सुझाव देगा या बना देगा। यह आपकी शादी की योजना में एक महत्वपूर्ण कारक हो सकता है ऐसी कई वेबसाइटें हैं जो हास्य या अर्थों पर रंग और उसके प्रभावों पर चर्चा करती हैं, बस इसे Google पर खेलते हैं और अधिक विस्तृत जानकारी के लिए अपने शादी के आयोजक से बात करते हैं या बात करते हैं
    • यह मत भूलो कि विवाह के रंगों में संस्कृति महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। रंगों को चुनना सुनिश्चित करें, भले ही वे आपके लिए कुछ भी न हो, आपके आस-पास के लोगों को अप्रिय अर्थ हो सकता है
    • यहां तक ​​कि दुल्हन की पोशाक में एक अलग रंग भी हो सकता है। व्हाइट जरूरी नहीं है, यह एक विक्टोरियन परंपरा है, लेकिन किसी को भी पालन करने की जरूरत नहीं है। सफेद रंग में भिन्नताएं (जैसे कि हाथीदांत, क्रीम, सफेद और इतने पर) या पूरी तरह से बदलते हैं और सुनहरा, गुलाबी, नीला, लाल या जो भी आप ठाठ पाते हैं एक चेतावनी: तत्काल परिवार के सदस्यों को चेतावनी देना महत्वपूर्ण है कि आपकी पोशाक सफेद नहीं होगी ताकि वे रंगों का ख्याल रख सकें जो वे भी पहनेंगे।

    चेतावनी

    • पश्चिमी संस्कृतियों में यह एक शादी में काले रंग से बचने की परंपरा है। मेहमानों को या तो काले नहीं पहनना चाहिए। यह रंग अंत्येष्टि के साथ जुड़ा हुआ है और इस तरह के एक खुशीपूर्ण घटना में कुछ गलत संदेश भेजने के रूप में माना जा सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • रंग का नमूना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com