IhsAdke.com

कैसे अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए

बाल जीवन का एक बड़ा हिस्सा है कुछ लोगों में यह परिभाषित करता है कि वे कौन हैं बाल पर ध्यान देने पर बहुत ध्यान दिया जाता है, इसलिए एक व्यक्ति को आकर्षक दिखने का एकमात्र तरीका यह सुनिश्चित करना है कि आपके पास स्वच्छ और स्वस्थ बाल हैं यह करना आसान है, लेकिन अगर आप जानते हैं कि यह कैसे करना है।

चरणों

बालों के स्वस्थ कदम 1 रखें शीर्षक वाला चित्र
1
अपना आहार संतुलित रखें, कैल्शियम और प्रोटीन से समृद्ध पदार्थ खाएं खाने से बचें! स्वस्थ बाल होने के लिए यह महत्वपूर्ण है स्वस्थ बालों वाले खाद्य पदार्थ हैं: बीन्स, दही, बादाम, विटामिन बी, मछली और बहुत सारे पानी!
  • बालों के स्वस्थ कदम 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    शैम्पू को लागू करने से पहले, गर्म पानी अपने कुत्ते को कुल्ला करने के लिए और उन्हें अच्छी तरह गीला होने दें। जब शैम्पू या कंडीशनर लगाने से बाल को रगड़ने के लिए आपके नाखूनों का इस्तेमाल कभी नहीं होता है एक गोल गति में सिर और सिर को धीरे से मालिश करने के लिए अपनी हथेली और अपनी उंगलियों का उपयोग करें। इससे रक्त परिसंचरण में सुधार होता है, जिससे बाल चमकदार और नरम रहेंगे।
  • 3
    हमेशा सुनिश्चित करें कि आप शैम्पू और कंडीशनर को ठीक से धो लें। 2-3 मिनट के लिए पानी के नीचे रहें ताकि कोई फोम नहीं रहता - यदि यह कदम छोड़ दिया जाता है, तो बाल सूखे और सुस्त होंगे।




  • बाएं स्वस्थ कदम 4 रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    बालों को कभी भी ब्रश नहीं करें या उन्हें गीला बांधें, इससे नतीजे के दोहरे सिरे और भंगुर बालों होंगे।
  • बाएं स्वस्थ चरण 5 को रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    रिलैक्स। तनाव बाल कमजोर कर सकता है अपने बालों को क्रम में रखने के लिए, अपने लिए कुछ समय लें, करीब 30 मिनट का दिन।
  • बाहुल स्वस्थ कदम 6 रखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    सौंदर्य उपकरणों से बचें जो उच्च तापमान और टिंक्चर का उपयोग करते हैं। पेंट करें, सपाट न करें या अपने बाल को बहुत बार कर्ल न करें। इससे बाल को स्थायी क्षति हो जाएगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com