IhsAdke.com

एक सप्ताह में बालों का बढ़ना कैसे करें

हो सकता है कि आप अपने छोटे बाल पर पछताए हैं या किसी घटना के लिए इसे जल्दी से विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आपको यह नहीं पता कि यह सिर्फ एक सप्ताह में कैसे बढ़ेगा। सरल देखभाल जैसे कि आपकी देखभाल की अवधि को समायोजित करना और उपचार की कोशिश करना, थोड़े समय में यार्न तेजी से बढ़ने में मदद कर सकता है। आप अपने आहार में खाद्य पदार्थ खाने के लिए भी परिवर्तन कर सकते हैं और विटामिन का सेवन करते हैं जो बालों के विकास को प्रोत्साहित करते हैं।

चरणों

विधि 1
बाल उपचार का उपयोग करना

1
खोपड़ी पर गर्म तेलों के साथ मालिश यह क्षेत्र के स्वास्थ्य को बढ़ाने और बाल विकास को प्रोत्साहित करने के लिए प्राकृतिक तेलों का उपयोग करता है। इस मालिश के लिए नारियल, जॉजो, जैतून का तेल और argan तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन याद रखें कि इसमें कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि इससे तेज मोम वृद्धि होती है।
  • स्टोव पर या माइक्रोवेव में तेल गरम करके शुरू करें यह प्रयोग करने से पहले जांच लें कि यह उबलते नहीं है या नहीं। तापमान को आपके खोपड़ी या बालों को नुकसान पहुंचाने के लिए आरामदायक होना चाहिए
  • धीमे, परिपत्र गति में गर्म तेल के साथ खोपड़ी को धीरे से मालिश करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। अगर आपके पास एक साथी या दोस्त हैं, तो उसे 15 से 20 मिनट के लिए अपनी उंगलियों के साथ मालिश करने में मदद करें
  • फिर बाल के माध्यम से तेल चलाएं और इसे 30 मिनट के लिए कार्य करें। तेल को निकालने के लिए शैम्पू के साथ अच्छी तरह से धोएं, शायद एक बार से भी ज्यादा।
  • 2
    एक बाल मुखौटा बनाओ अपने बालों को थोड़ा प्यार और देखभाल करें और एक सप्ताह में एक या दो बार बाल मास्क पास करके फलों को तेजी से बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें। आप अपने खुद के प्राकृतिक तेलों को मुखौटा बना सकते हैं या स्थानीय फार्मेसी में एक खरीद सकते हैं।
    • एक कप नारियल का तेल बादाम, मैकादमिया और जॉोजा तेल के एक बड़ा चमचा मिलाएं। नम बाल पर मुखौटा रखो और इसे दस मिनट के लिए कार्य करें। फिर धो लें और आप सामान्य रूप में स्थिति।
  • 3
    एक अरंडी के तेल उपचार की कोशिश करो यह त्वचा और बालों पर फायदेमंद प्रभाव होने के लिए जाना जाता है इस तेल के एक मुखौटा पहनने से आपके बाल तेज और स्वस्थ हो सकते हैं।
    • तेल के साथ खोपड़ी मालिश और इसे अपने बालों में गिरने की अनुमति द्वारा शुरू करो सिर पर एक प्लास्टिक की टोपी रखो, ताकि मुखौटा जगह में रहता हो। आप तकिया पर एक तौलिया फैल सकते हैं ताकि आप उत्पाद को उस पर गिरने न दें।
    • इसे रातोंरात काम करने दो। अगली सुबह, सामान्य रूप से धोएं और हालत वाले बाल, सभी तेल को हटा दें
  • एक सप्ताह के चरण 4 में बढ़ो अपने बाल शीर्षक छवि
    4
    सेब साइडर सिरका के साथ कुल्ला करें अपने बाल उत्पादों से किसी भी अवशेष के अलावा, यह गंदगी और तेल के संचय को हटाने में काफी प्रभावी हो सकता है। आप इसे उस दिन उपयोग कर सकते हैं जब आप शैम्पू को एक प्राकृतिक विकल्प या शैम्पू और कंडीशनर के सामान्य दिनचर्या के बाद लागू नहीं करते हैं।
    • दो कप पानी के लिए सिरका के दो बड़े चम्मच जोड़ें और इस मिश्रण के साथ बाल कुल्ला। हालांकि पानी मजबूत गंध हो सकता है, यह बाहर आ जाएगा।
  • विधि 2
    आपके केशिल्य देखभाल सामान्य को समायोजित करना

    1
    सप्ताह में दो से तीन बार खर्च करें। सप्ताह में दो से तीन बार इस उत्पाद के साथ धोने की दिनचर्या कम करने से आपके खोपड़ी के तेलों को बालों में घुसने की अनुमति मिल जाएगी, जो तब ही मॉइस्चराइज और मरम्मत कर सकती है।
    • यदि आपको लगता है कि आपकी खोपड़ी धोने की आवृत्ति कम करके बहुत तेज़ या खरोंच हो जाती है, तो आप जितनी बार शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं, उतना बढ़ा सकते हैं। उत्पाद को सही ढंग से लागू करने के लिए, इसे केवल खोपड़ी में रगड़ें, ऐसा करने में क्षेत्र की मालिश करें, और फिर तारों के दौरान तारों के नीचे जाने दें।
    • शैम्पू के विपरीत, यह हमेशा शावक को स्नान में गीला करके उसे हालत में महत्वपूर्ण होता है। कंडीशनर लीपिड्स और प्रोटीनों को फिर से भरने में मदद कर सकता है, जो तारों को खो देते हैं और उन्हें स्वस्थ और स्वस्थ होते हैं।
  • एक सप्ताह के चरण 6 में आपका बाल बढ़ाना शीर्षक वाली छवि
    2
    शावर के अंत में ठंड में अपने बालों को कुल्ला। गर्म पानी के अंत में ठंडे पानी के साथ धागे को छूने से छल्ली को सील कर सकते हैं और केशविन्यास अधिक स्थायित्व दे सकते हैं।
    • शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को धोते समय आपको पानी का तापमान कम करना चाहिए, इसलिए आप तारों को गर्म पानी से अधिक नहीं निकालते।
  • एक सप्ताह में आपका बाल बढ़ो शीर्षक चरण 7



    3
    एक तौलिया में कर्लिंग के बाल से बचें यद्यपि आप स्नान से बाहर निकलने के बाद तौलिया में तारों को लपेटने और तारों को घुमाते रहने की आदत में हैं, यह इशारा टूटना और तनाव पैदा कर सकता है गीले बालों को अधिक नाजुक है, इसलिए सूखी तौलिया का उपयोग करके नरम सुखाना पसंद करें।
    • यदि आप अपने बालों को कर्ल करना पसंद करते हैं, तो आप पतली और माइक्रोफिबर तौलिये का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। उनकी सामग्री तारों के लिए नरम होती है और उन्हें टूटने के बिना अच्छी तरह से सूखा सकता है।
  • एक सप्ताह के चरण 8 में आपका बाल बढ़ाना शीर्षक वाला चित्र
    4
    बिस्तर से पहले अपने बाल ब्रश करें यह बहुत अधिक ब्रश करना हर दिन वास्तव में इसके लिए बुरा हो सकता है और विकास को नुकसान पहुंचा सकता है इसके बजाय, एक सूअर ब्रशल ब्रश और कंघी का प्रयोग करें बाल से पहले कई बार। यह रवैया आपकी खोपड़ी के बाकी हिस्सों से तेलों को वितरित करने में मदद करेगा, ताकि वे स्वाभाविक रूप से हाइड्रेटेड रह सकें।
    • खोपड़ी से शुरू करो और कम से कम एक बार बाल के प्रत्येक अनुभाग के माध्यम से जाने के लिए आंदोलन भी करें। सोने से पहले दिन में एक बार ब्रशिंग परिसंचरण में वृद्धि कर सकता है, जो धागा स्वास्थ्य को सुधारता है और विकास को प्रोत्साहित करता है। यद्यपि कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि ब्रश करने से बाल तेजी से बढ़ सकता है, यह समग्र स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।
  • एक सप्ताह के चरण 9 में आपका बाल बढ़ाना शीर्षक वाला चित्र
    5
    थर्मल टूल्स से बचें हानिकारक बालों के सबसे आम तरीकों में से एक और इसकी वृद्धि को नुकसान पहुंचाकर सुखाने, टंम्बर्स और बेबीलिस जैसे उपकरणों का उपयोग करना है। आवृत्ति को कम करने की कोशिश करें, जिसके साथ आप उनका इस्तेमाल करते हैं या उन्हें आपकी देखभाल नियति से पूरी तरह से हटा दें। अधिक प्राकृतिक रूप से देखने की कोशिश करें ताकि किनारे के स्वस्थ विकास को बाधित न करें।
    • यदि थर्मल टूल का उपयोग करना, उन्हें कम तापमान पर रखें और क्षति को रोकने के लिए एक जेल या क्रीम के रूप में एक थर्मल रक्षक का उपयोग करें।
  • छवि एक सप्ताह में बढ़ो अपने बाल शीर्षक 10 कदम
    6
    बालों के छोर को छाँटें हालांकि यह उलझन में लग सकता है, लेकिन उनमें तेजी से वृद्धि को प्रोत्साहित करने के लिए यार्न को ट्रिम करने से उन्हें तेज़ और स्वस्थ हो जाना चाहिए। बालों को नियमित रूप से ट्रिम करने से बढ़ते हुए डबल सिरे को रोकना होगा, इस प्रकार यह कटौती करने की आवश्यकता को कम करेगा। डबल सिरों आपके तारों को तोड़ने के कारण अधिक हो सकती हैं, अपने बालों को कम कर सकती हैं और आपको हेयरड्रेसर को लगातार बना सकता है।
    • हानिकारक डबल युक्तियों के विकास से बचने के लिए चिकित्सक को हर 10 से 12 सप्ताह में 3 मिमी अपने बाल छंटनी चाहिए। नाई को नियमित रूप से यात्रा करने का प्रयास करें ताकि आपके बालों को स्वस्थ और डबल सिरों के बिना रहता हो।
  • विधि 3
    अपने आहार और अपनी आदतों को समायोजित करना

    एक सप्ताह के चरण 11 में अपना बाल बढ़ाना शीर्षक वाली छवि
    1
    लाभकारी बाल पूरक ले लो यार्न को बढ़ाने के लिए बनाई गई मल्टीविटामिन एक अच्छा विकल्प हो सकता है अगर आपका आहार उनके लिए पर्याप्त पोषण प्रदान नहीं कर रहा है। ऐसे उत्पादों के लिए देखो जो बालों के लिए अच्छा कहते हैं और बायोटिन, विटामिन सी और विटामिन बी जैसे आवश्यक विटामिन होते हैं, जो बालों के विकास का समर्थन करते हैं। ये पूरक आपके बालों को तेजी से और स्वस्थ बढ़ने में मदद कर सकते हैं।
    • पूरक लेने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए कि आप सही खुराक ले रहे हैं और यह कि आप जो भी दवा ले रहे हैं, उससे नकारात्मक बातचीत नहीं करेंगे।
  • छवि एक सप्ताह में बढ़ो अपने बालों में शीर्षक चरण 12
    2
    बहुत से प्रोटीन वाले खाद्य पदार्थ खाएं इस पोषक तत्व का सेवन बढ़ाने से स्वस्थ बालों के विकास को प्रोत्साहित किया जाएगा और बालों के झड़ने को रोकना होगा। आपके आहार में मांस, मछली, बीन्स, नट और साबुत अनाज को संतुलित करना चाहिए। यदि आप एक शाकाहारी हैं, सोया और सेम, नट और अनाज पर आधारित खाद्य पदार्थों के माध्यम से पर्याप्त प्रोटीन प्राप्त करें।
    • यदि आप उच्च प्रोटीन आहार खाते चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने स्रोतों को अच्छी तरह से चुनते हैं बहुत अधिक वसा वाले संसाधित मीट या डेयरी उत्पादों से बचें, क्योंकि वे अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर सकते हैं। पर्याप्त कार्बोहाइड्रेट खाएं जो स्वस्थ हैं, फाइबर में समृद्ध हैं और पूरे अनाज, फलों और सब्जियों जैसे पोषक तत्वों से भरपूर हैं।
  • 3
    व्युत्क्रम विधि की कोशिश करो इसमें हृदय के नीचे रखकर और रक्त के प्रवाह को प्रोत्साहित करने के द्वारा सिर को पीछे करना शामिल है, जिससे बाल वृद्धि को प्रोत्साहित किया जा सकता है। कुछ ऐसे लोग जो इस तरह के तरीकों का इस्तेमाल करते थे, एक सप्ताह के बाद 6 मिमी से 1.2 सेमी वृद्धि के बारे में स्पष्ट परिणाम दिखाई दिए। यद्यपि कोई वैज्ञानिक सबूत नहीं है कि यह प्रक्रिया काम करती है, यह नुकसान नहीं पहुंचाती है और अनुभव किया जा सकता है।
    • आप नारियल के तेल के साथ अपने सिर को मालिश करने से पहले हर दिन चार मिनट के लिए बालों को उसके विकास को उत्तेजित करने के लिए पलटने और अपनी प्रगति का ट्रैक रखने के लिए सप्ताह में पहले यार्न की लंबाई भी माप सकते हैं।
    • बिस्तर पर झूठ बोलकर और अपने सिर को बाहर लटका करने की अनुमति देकर उलटा पद्धति करो ताकि आपकी गर्दन फर्नीचर के किनारे के ऊपर टिकी हो। आपको इस स्थिति में एक दिन में चार से पांच मिनट तक रहने का प्रयास करना चाहिए। ऐसा योग भी ऐसा करना संभव है जैसे सिर पर लैंडिंग, कुत्ते को देखकर या मोमबत्ती के रूप में। यह विचार हृदय से नीचे सिर छोड़ना है, जिससे रक्त का प्रवाह बढ़ जाता है।
    • उलटा धीरे धीरे छोड़ दें ताकि आपको चक्कर आना न पड़े। सप्ताह के अंत में, अपने बाल को फिर से मापें और नोटिस करें कि उस छोटी सी अवधि में यह कितना बढ़ गया है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com