IhsAdke.com

बाल विकास करने के लिए उलटाव विधि का उपयोग कैसे करें

बाल फिर से या तेज हो जाना चाहते हैं? ऐसा करने के सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक व्युत्क्रम विधि के माध्यम से है। सबसे पहले, आप खोपड़ी को तेल लागू करते हैं और फिर थोड़ी सी अवधि के लिए सिर झुकाते हुए छोड़ देते हैं। इस तकनीक के चिकित्सकों का तर्क है कि खोपड़ी के लिए रक्त के प्रवाह में वृद्धि से निष्क्रिय केशिका के रोम में वृद्धि होती है, जिससे वृद्धि में वृद्धि होती है। कोई वैज्ञानिक सबूत बाल या बाल सामान्य न हो, इसे सामान्य रूप से बढ़ने के लिए व्युत्क्रम विधि की क्षमता के साथ साबित होता है या असहमत होता है। उलटाव पद्धति के चमत्कारों को फैलाने वाली प्रत्येक सफलता की कहानी के लिए, एक और इसके दावों को नकारता है। डॉक्टर बेहतर स्वास्थ्य और विश्राम के उत्पाद के रूप में प्राप्त परिणामों को समझते हैं, न कि कुछ चमत्कारी पद्धति के परिणाम के रूप में। वैसे भी, कोशिश क्यों नहीं?

चरणों

भाग 1
सिर पर तेल लगाने

बाल बढ़ने के लिए व्युत्क्रम विधि का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
तेल चुनें व्युत्क्रम विधि के लिए कोई विशिष्ट तेल नहीं है यदि आप प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करना चाहते हैं, तो जैतून का तेल, नारियल का तेल, अंगूर के बीज के तेल या मोरक्को के अर्गन तेल की कोशिश करें।
  • सुगंध के साथ तेल चुनें, जिसे आप सुखदायक मानते हैं चूंकि व्युत्क्रम विधि में मालिश शामिल है, इसलिए सुगंधित तेल का चयन करें जिससे आपको आराम मिलता है।
  • बाल बढ़ने के लिए व्युत्क्रम विधि का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    तेल गरम करें लगभग 3 से 4 चम्मच (44 से 55 मिलीलीटर) तेल गरम करें। एक गिलास गर्म पानी ले लो और तेल की शीशी डाल दिया। आप इस पानी सिंक में प्राप्त कर सकते हैं। तेल को एक मिनट या अधिक समय तक आराम दें, जब तक कि यह स्पर्श के लिए गर्म न हो। आपका लक्ष्य खोपड़ी को रक्त के प्रवाह में वृद्धि करना है गर्म तेल आपके खोपड़ी कोशिकाओं में खून के प्रतिधारण में वृद्धि होगी। तेल से अधिक न लें इरादा खोपड़ी को जलाने के लिए नहीं है
  • बाल बढ़ने के लिए व्युत्क्रम विधि का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    खोपड़ी को तेल लागू करें यदि आपको कभी बाल झड़ने का अनुभव हुआ है, तो पहले समस्या वाले क्षेत्रों को कवर करें, फिर शेष खोपड़ी को कवर करें। तेल की एक पतली परत के साथ पूरे खोपड़ी को कवर करें यह सब कुछ कवर करने के लिए बहुत सारे तेल नहीं लेता है
  • चित्र शीर्षक के साथ बाल चरण 4 बढ़ने के लिए उलटाव विधि का उपयोग करें
    4
    बालों के बाकी हिस्सों के साथ तेल जोड़ो यदि आपके बाल दरार या तोड़ने लगते हैं, तो सभी धागे के माध्यम से तेल फैलाने का प्रयास करें। नमी और पोषक तत्वों में कम होने पर बालों का टूटना या टूटना होता है। प्राकृतिक तेलों को दो की भरपाई करने में मदद मिलेगी
    • यदि आप घुंघराले बाल हैं, तो कोमल हो या इस चरण से पूरी तरह से बचें। आपको इस प्रक्रिया में अधिक किस्में नहीं खींचनी चाहिए।
  • भाग 2
    बालों के रोम उत्तेजक

    बाल बढ़ने के लिए व्युत्क्रम विधि का उपयोग शीर्षक चित्र
    1
    धीरे मालिश अपनी उंगलियों के साथ, सिर को मालिश करें अपनी उंगलियों को छोटे हलकों में ले जाएं - दक्षिणावर्त और वामावर्त अपने हाथों से परे अपनी हथेलियों का उपयोग करने से डरो मत। आपके हथेलियां एक समय में बड़े क्षेत्र पर दबाव डाल सकती हैं।
    • आपकी समस्या क्षेत्रों पर ध्यान दें, लेकिन शेष खोपड़ी को मत भूलना बहुत मुश्किल मालिश मत करो या आप अनजाने में बालों को फाड़ सकते हैं या रोम को नुकसान पहुंचा सकते हैं। चार मिनट के लिए मालिश और फिर बंद करो।



  • बाल बढ़ने के लिए इनवर्जन विधि का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    अपने सिर को कम करें आप इसे सिंक या टब पर कर सकते हैं वैकल्पिक रूप से, आप एक कुर्सी में उल्टा बैठकर अपने पैरों के पीछे बैठ सकते हैं। इसके बावजूद आप इसे कैसे करना पसंद करते हैं, अपने बालों को आज़ाद रूप से गिरने दें और अपने सिर को एक आरामदायक कोण पर रखें। लक्ष्य एक आरामदायक स्थिति को खोजने और आराम करना है।
  • बाल बढ़ने के लिए उलटाव विधि का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    इस स्थिति को चार मिनट के लिए पकड़ो। यह कदम तेलों को खोपड़ी में और अधिक प्रवेश करने और इसमें खून लाने की अनुमति देता है। एक गहरी सांस लें मन को साफ करो रिलैक्स। ऐसी विधि एक ध्यान जैसा दिखती है
  • चित्र शीर्षक के साथ बाल चरण 8 बढ़ने के लिए उलटाव विधि का प्रयोग करें
    4
    आप फिर से सामान्य महसूस करते हैं आपको बहुत लंबे समय तक उल्टा नहीं होना चाहिए इस स्थिति में रक्तचाप में अस्वास्थ्यकर वृद्धि हो सकती है।
    • यदि आपके पास उच्च या निम्न रक्तचाप, रेटिना टुकड़ी, कान का संक्रमण, एक रीढ़ की हड्डी की चोट, हृदय की समस्याएं, हर्निया या गर्भवती हैं तो व्युत्क्रम विधि की कोशिश न करें। यह स्थिति आपकी स्थिति को बढ़ा सकती है या अधिक नुकसान पहुंचा सकती है।
  • बाल बढ़ने के लिए उलटाव विधि का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    5
    लंबे समय के लिए तेल छोड़ दें। यदि आपके पास सूखी खोपड़ी है, तो यह एक अच्छा निर्णय हो सकता है। कुछ सुझाव देते हैं कि बाल में कुछ घंटों या रात भर में इसे छोड़ दें।
    • एक प्लास्टिक की थैली लें और अपने बालों को कवर करें ताकि आप अपने कपड़े, फर्नीचर या बिस्तर को गड़बड़ न करें। आप एक बाजार बैग का उपयोग कर सकते हैं या बाल उपचार के लिए एक प्लास्टिक की टोपी खरीद सकते हैं। आप किसी भी सौंदर्य स्टोर पर इस उत्पाद को खरीद सकते हैं।
    • यदि आप लंबे समय तक अपने बालों में तेल छोड़ने का निर्णय लेते हैं, तो पता है कि यह खोपड़ी और बालों को बहुत स्वादिष्ट छोड़ सकता है। इससे आपके बाल नए बाल बढ़ने के बजाय आपके फर्क को रोक सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से बाल कदम 10 बढ़ने के लिए उलटाव विधि का उपयोग करें
    6
    अपने बालों को धो लें सभी शेष तेल पूरी तरह कुल्ला। यदि आप एक जगह धोने के लिए भूल जाते हैं, तो यह आपके सिर के अन्य हिस्सों की तुलना में अधिक तेलयुक्त होगा। एक मजबूत शैम्पू का उपयोग न करें मजबूत शैंपू (7 से अधिक पीएच के साथ) बाल से प्राकृतिक तेलों को हटा देगा। ल `ओरियल एवरक्र्रीम तीव्र पौष्टिक या सिर और कंधे की तरह शैंपू अच्छी तरह से काम करते हैं आम तौर पर, सूखी खोपड़ी का सामना करने वाले किसी शैम्पू में पीएच दर कम होती है
  • बाल बढ़ने के लिए उलटाव विधि का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    7
    प्रक्रिया को हर तीन से चार सप्ताह दोहराएं आपकी व्यक्तिगत स्थिति पर निर्भर करते हुए, आप हर तीन सप्ताह में उपचार करने के लिए सहायक हो सकते हैं। एक मजबूत आवृत्ति के साथ दोहराया उपयोग बालों को बहुत ही तेल छोड़ सकते हैं और यहां तक ​​कि बाल follicles रोकना, आगे बाल विकास क्षमता को कम करने
    • परिणाम व्यक्ति के अनुसार भिन्न होता है कुछ परिणामों को पहले उपयोग के बाद देख सकते हैं जबकि अन्य, कूप में अधिक पुरानी समस्याओं के साथ, कई महीनों तक परिणाम नहीं देख सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com