IhsAdke.com

अपने बालों को एक महीने में 5 सेंटीमीटर कैसे बढ़ाएं

बहुत से लोग लंबे, रेशमी बाल होने का सपना देखते हैं। दुर्भाग्य से, जब तक कि वे appliques में निवेश नहीं करते हैं, उन्हें लंबे समय तक किस्में बढ़ने के लिए इंतजार करना पड़ता है। एक बुरा कट या सिर्फ अधिक सुंदर बनने को छिपाने के लिए - - आप कुछ, कोई बात नहीं क्या अपने लक्ष्य चाहते हैं कि इस विकास में तेजी लाने के लिए तरीके हैं: एक स्वस्थ आहार, पूरक लेने के लिए और अपने आप को अधिक परवाह अपनाने!

चरणों

भाग 1
पोषण में सुधार

एक शीर्षक के साथ बढ़ते हुए अपने बाल 2 इंच एक माह चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आवश्यक पोषक तत्वों और विटामिनों में समृद्ध स्वस्थ, संतुलित आहार को अपनाना बाल विकास को प्रोत्साहित करने के लिए सबसे आवश्यक पोषक तत्व लोहा, जस्ता और विटामिन डी और बी कॉम्प्लेक्स हैं। बाल स्वास्थ्य में प्रत्येक का एक महत्वपूर्ण भूमिका है।
  • लोहे के बहुत सारे भोजन करने के लिए पालक, अंडे (जर्दी के साथ!), चाई, बीन्स और लाल मांस जैसे भोजन खाएं
  • आप सूरज की किरणों से विटामिन डी को अवशोषित कर सकते हैं, लेकिन उन लोगों के लिए आहार में और भी महत्वपूर्ण है जो हल्के मौसम वाले स्थानों पर रहते हैं। सल्मन, ट्यूना, मशरूम, अंडे की जर्दी, और विटामिन डी के साथ गढ़वाले खाद्य पदार्थों जैसे खाएं
  • जटिल बी में कई विटामिन शामिल हैं साबुत अनाज, अंडे और एवोकैडो जैसे खाद्य पदार्थ उन लोगों के लिए सर्वोत्तम विकल्प हैं, जिनके लिए इस पोषक तत्व की आवश्यकता होती है।
  • जस्ता के लिए, अच्छी खबर यह है कि यह कड़वा में काफी मौजूद है! इसके अलावा, अन्य खाद्य पदार्थों में कस्तूरी, कद्दू के बीज और लहसुन शामिल हैं।
  • छवि बढ़ने के लिए आपका हेयर बढ़ाएं 2 इंच एक माह में चरण 2
    2
    बहुत पानी पीना हर किसी ने सुना है कि उन्हें दो से तीन लीटर पानी दैनिक लेना होगा यह यार्न के विकास पर भी लागू होता है सोडा, जूस और कॉफ़ी को प्रत्येक भोजन पर और पूरे दिन पूरे समय पानी के साथ बदलें। जब शरीर हाइड्रेटेड होता है, तो बाल लाभ का अनुभव करते हैं और स्वस्थ और उज्ज्वल बढ़ते हैं।
    • पीने का पानी पौधों को जलाने की तरह है: तरल खोपड़ी से यार्न की वृद्धि को उत्तेजित करता है, जैसे पौधे जड़ से बढ़ते हैं।
  • एक शीर्षक में आपका बाल 2 इंच बढ़ाएं चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    बहुत सारे प्रोटीन खाएं मांस प्रोटीन का उत्कृष्ट स्रोत है, लेकिन शाकाहारियों सेम, नट, साबुत अनाज, पालक और मूंगफली का मक्खन का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके पास पर्याप्त प्रोटीन खाते नहीं करते हैं, बाल भंगुर और कमजोर हो जाता है, जो जो लोग बाल विकास को प्रोत्साहित करना चाहते हैं के लिए उल्टा है।
  • भाग 2
    अतिरिक्त खुराक लेना

    छवि बढ़ते हुए अपने बाल 2 इंच एक महीने में चरण 4
    1
    दैनिक मल्टीविटामिन लें उन है कि बायोटिन और विटामिन सी और बी कॉम्प्लेक्स शामिल विशेष रूप से - यह हमेशा सबसे अच्छा है हालांकि विटामिन और पोषक तत्वों प्राकृतिक भोजन के माध्यम से निगलना, तो आप कुछ विकलांग को रोकने के लिए एक मल्टीविटामिन ले जा सकते हैं
    • यदि आपके पास कोई एलर्जी है, तो मल्टीविटामिन लेने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें। कभी-कभी कुछ निष्क्रिय सामग्री एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकती है।
    • मल्टीविटामिन कुछ दवाओं के प्रभाव में हस्तक्षेप कर सकते हैं किसी भी ऐसे उत्पाद को लेने से पहले, चिकित्सक को आपके स्वास्थ्य इतिहास के साथ ही आपके वर्तमान नुस्खे दिखाएं।
  • छवि बढ़ते हुए अपने बाल 2 इंच एक माह में चरण 5
    2
    आहार में बायोटिन को एकीकृत करें जब बायोटिन (विटामिन बी कॉम्प्लेक्स) में शरीर की कुछ कमी है, तो तार और नाखून शुष्क और भंगुर हो जाते हैं। इसलिए, ऐसी परिस्थितियों से बचने के लिए आप घटक के साथ पूरक लेना अच्छा है बायोटिन बाल वृद्धि को उत्तेजित करता है और इसे अधिक लोचदार छोड़ देता है - और इसलिए मजबूत
    • यदि आप बायोटिन ले रहे हैं, प्रति दिन 500 से 700 माइक्रोग्राम ले लो।
    • दृश्यमान परिणाम दिखाने के लिए बायोटिन को तीन से छह महीने लग सकते हैं, लेकिन धागे एक माह के भीतर लाभों को महसूस करना शुरू करते हैं
    • बायोटिन कई जोखिमों को पेश नहीं करता है, लेकिन गर्भवती महिलाओं और शिशुओं को पूरक लेने से पहले उनके डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
  • छवि बढ़ते हुए अपने बाल 2 इंच एक महीने में चरण 6
    3



    प्रति दिन मछली के तेल का एक कैप्सूल लें मछली का तेल शरीर और बालों को कई लाभ लाता है इस उत्पाद में मौजूद फैटी एसिड यार्न को मजबूत करते हैं, जो टूटने के लिए मजबूत और प्रतिरोधी होते हैं। इसके अलावा, तेल भी उन्हें उज्जवल बनाता है!
    • मछली के तेल की छोटी मात्रा (3 ग्राम से कम) का सेवन करना अगर अतिरंजित तरीके से खपत होती है, तो उत्पाद रक्त के थक्के से रोक सकता है - और चोट के मामले में खून बहने की संभावना बढ़ जाती है। इसके अलावा, यह प्रतिरक्षा प्रणाली भी दबा सकता है, जो पुराने लोगों के लिए खतरनाक है और जो दवाएं लेते हैं जो पहले से ही शरीर की सुरक्षा को कमजोर करते हैं
  • भाग 3
    तारों की देखभाल

    छवि बढ़ने के साथ आपका हेयर 2 इंच एक महीने का चरण 7
    1
    ऐसे उत्पादों का उपयोग करने से बचें जो बाल को गर्म करते हैं ड्रायर्स, बेबीलिस और सीधी बोर्डिंग तारों को नुकसान पहुंचा सकते हैं - जो कि पूरी तरह से हानिकारक है और जो कि उनके विकास को प्रोत्साहित करना चाहते हैं, उनके प्रतिउत्पादक। यदि संभव हो तो, बाल सहायक बनाने और प्रतिरोधी को तोड़ने के लिए थोड़ी देर के लिए इन सामानों का उपयोग करना बंद करें।
    • यदि आप इन सामानों में से किसी का उपयोग नहीं कर सकते, तो कम से कम एक सुरक्षात्मक स्प्रे लागू करें
    • रोचक और स्वस्थ सौंदर्य ट्यूटोरियल खोजने के लिए "कोई गर्मी" या "प्राकृतिक उपचार" कीवर्ड वाले यूट्यूब पर वीडियो देखें
  • छवि बढ़ने के लिए आपका हेयर बढ़ाएं 2 इंच एक महीने में चरण 8
    2
    कंडीशनर का उपयोग करें, लेकिन कोई शैम्पू नहीं है शैम्पू तार को नुकसान पहुंचा सकते हैं। जब हम बाल से गंदगी को दूर करने के लिए इस उत्पाद को पास करते हैं, तो हम नमी और स्वस्थ प्राकृतिक तेलों से छुटकारा मिलते हैं। सबसे अच्छा आप कर सकते हैं वह आवृत्ति कम कर देता है जिसके साथ आप इसे पास करते हैं, लेकिन स्नान के दौरान समय-समय पर कंडीशनर का उपयोग करना जारी रखें। यह उत्पाद बदले में, फ्रिज को पूर्ववत करने में मदद करता है, धागे को नुकसान से बचाने और उन्हें स्वस्थ रखने में मदद करता है!
  • छवि बढ़ते हुए अपने बाल 2 इंच एक माह में चरण 9
    3
    मास्क या तेलों के साथ केशिका उपचार नियमित रूप से उपयोग करें। यदि आप धागे की थोड़ी बेहतर देखभाल करते हैं, तो आप उन्हें स्वस्थ और हाइड्रेटेड रखने और विकास को प्रोत्साहित करने में सक्षम होंगे। इसके लिए, विशेष उपचारों का सहारा लें, दवाओं की दुकानों या सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों में बेचे जाते हैं या घर पर सब कुछ करते हैं। इसके बारे में अधिक पढ़ें यहां.
    • आप कुछ व्यंजनों को भी तैयार कर सकते हैं, जैसे कि जैतून का तेल, केला या प्रोटीन.
    • आप इस तरह के रूप में नारियल तेल (सरल और पौष्टिक मुखौटा समाप्त होता है विभाजन की देखभाल करने के लिए), एवोकैडो और जैतून का तेल (मुखौटा है कि उन्हें चमकदार और मुलायम तारों छोड़ देता है) मुखौटा, बनाने के लिए घर पर सामग्री आपके पास पहले से उपयोग कर सकते हैं, अंडे (मजबूत करने के लिए yams) और दही (खोपड़ी को साफ करने और विकास को प्रोत्साहित करने के लिए)।
    • Wigs के विकास के लिए इंतजार करते समय समय-समय पर बालों में मुखौटा या अन्य उपचार लागू करें।
  • छवि बढ़ने के लिए आपका हेयर बढ़ाएं 2 इंच एक माह में चरण 10
    4
    रेशम तकिए में निवेश करें सामान्य तकिए को किसी न किसी कपड़े से बना दिया जाता है जो बालों से नमी को हटाने के अलावा तंग, भंगुर या फ्रिज के साथ छोड़ सकते हैं। एक रेशम तकिए के द्वारा आपका स्वैप करें, जिसमें नरम बनावट है और नींद के दौरान खोपड़ी को सूखा नहीं करता है
  • छवि बढ़ते हुए अपने बाल 2 इंच एक महीने में कदम 11
    5
    छोर को नियमित रूप से ट्रिम करें यह उल्टा लगता है, लेकिन बालों के सुझावों को ट्रिम कर दीजिए मदद तार बढ़ने के लिए जब इन सुझावों उत्पन्न होती हैं, वे, बाल शाफ्ट की जड़ तक समस्या ले जा सकता है उन्हें विभिन्न बिंदुओं पर भंगुर तारों छोड़ने - और, ज़ाहिर है, इस प्रक्रिया में बाधा।
    • दो-तीन महीनों में डबल सिरे से ट्रिम करें। जब आप ब्यूटी सैलून में जाते हैं, तो उन पेशेवरों को बताएं कि आप बाल बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं और आप सुझावों को प्राप्त करना चाहते हैं।
  • चेतावनी

    • किसी भी विटामिन या पूरक लेने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com