IhsAdke.com

पूरक उपायों के कारण पेट के ऐंठन को रोकें

आज की व्यस्त दुनिया में, एक संतुलित संतुलित आहार बनाए रखना मुश्किल है। पूरक प्रकार के रूप में विभिन्न प्रकार के विटामिनों का सेवन करने से आपको दैनिक पोषक तत्वों की न्यूनतम आवश्यक सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है - हालांकि, कुछ लोग विटामिन के कारण पेट में जलन से ग्रस्त हैं। समस्या उन लोगों में भी अधिक स्पष्ट होती है जिनके प्रति संवेदनशील पेट होते हैं या जो कुछ प्रकार के विटामिन या खुराक की उच्च खुराक ले रहे हैं। डॉक्टर से बात करना जरूरी है ताकि वह खुराक लेने के दौरान पेट की परेशानी से बचने के लिए दैनिक खपत और पूरबी का मूल्यांकन कर सके।

चरणों

विधि 1
विटामिन के बारे में जानकारी प्राप्त करना

विटामिन से स्टेप 1 से पेट की परेशानी को रोकने वाला शीर्षक चित्र
1
अपने चिकित्सक से पूछें कि अगर आपको दैनिक विटामिन लेने की जरूरत है तो जब रोगी को संतुलित आहार होता है, तो यह अतिरिक्त विटामिन का उपभोग करने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है (विशेषकर जब वे पेट को परेशान करते हैं) यदि यह समस्या बनी रहती है तो डॉक्टर विकल्प प्रदान कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक विटामिन से पेट की परेशानता चरण 2
    2
    उचित खुराक और विटामिन के प्रकार का पता लगाएं इस प्रकार, आप केवल पेट की परेशानी से न बचेंगे, लेकिन इससे शरीर को संभवतः सबसे अच्छा तरीके से मदद मिलेगी। पहले अपने चिकित्सक के पास जाने के बिना कभी भी खुराक न लें
  • चित्र शीर्षक विटामिन से पेट की परेशानी को रोकने के चरण 3
    3
    पता है क्या लिया जाना चाहिए और क्यों जब व्यक्ति का आहार संतुलित होता है, या उसे कुछ जीर्ण विकार से ग्रस्त होता है, तो शरीर में क्या कमी है, इसके पूरक के लिए विटामिन को शामिल किया जा सकता है।
    • कुछ मामलों में, शाकाहारियों को लोहे की दैनिक भंग करने की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह प्रोटीन केवल मांस और कुछ फलियां पाए जाते हैं-
    • जो लोग घर से बाहर नहीं जाते हैं या खुद को प्राकृतिक प्रकाश में नहीं उजागर करते हैं उन्हें विटामिन डी का उपभोग करने की आवश्यकता होती है। सूरज पोषक तत्वों के प्राकृतिक उत्पादन को प्रोत्साहित करता है, लेकिन आजकल, अधिक से अधिक लोग घर के अंदर (कार्यालयों में काम कर रहे हैं) या उन जगहों पर रहते हैं जहां सूर्य के प्रकाश दुर्लभ है) और विटामिन डी की कमी का खतरा बढ़ जाता है,
    • जब प्रतिरक्षा प्रणाली दब गई है (या सर्दी और फ्लू का मौसम है), विटामिन सी का उपभोग करता है। यह प्रतिरक्षा प्रणाली को बेहतर बनाता है और शरीर को बीमारी का विरोध करने में मदद कर सकता है।
  • विधि 2
    विटामिन को सही तरीके से लेना

    चित्र शीर्षक विटामिन से पेट की परेशानता चरण 4
    1
    विटामिन खपत के विभिन्न रूपों की कोशिश करें उन्हें प्राप्त करने के कई तरीके हैं, जैसे कि तरल पदार्थों के माध्यम से या पेट की जलन की संभावना कम करने वाली विधि को खोजने के लिए पूरक के खुराक को बदलकर।
  • चित्र शीर्षक विटामिन से पेट की परेशानी को रोकने चरण 5
    2
    यह सामान्य ज्ञान लेता है विटामिन लेने पर गैस्ट्रिक असुविधा से पीड़ने का मौका कम करने के लिए, पैकेज सम्मिलित में सुझाए गए एक से अधिक या चिकित्सक द्वारा निर्धारित नहीं किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक विटामिन से पेट की परेशानी को रोकने के चरण 6
    3
    कुछ पोषक तत्वों को देकर कैफीन से बचें। कुछ उपचार और विटामिन चाय और कॉफी में कैफीन के साथ सहभागिता करते हैं - इसके अलावा, यह शरीर को विटामिन अवशोषित करने के तरीके को बदलता है।
    • कैफीन महत्वपूर्ण पोषक तत्वों जैसे लोहा, कैल्शियम, विटामिन बी, डी, और कई अन्य लोगों के अवशोषण में हस्तक्षेप कर सकता है।



  • चित्र शीर्षक विटामिन से पेट की परेशानी 7 कदम
    4
    प्रोग्रामिंग छोड़ देना न करें हमेशा आवश्यक होने पर और हर दिन एक ही समय में विटामिन लें - यदि आप चाहते हैं, तो अपने स्मार्टफोन पर एक अलार्म डालें ताकि आप पूरक का उपभोग न करना भूल जाएं एक अन्य विकल्प यह है कि यदि आप हमेशा एक ही समय में खाएं, तो उन्हें दोपहर या रात के भोजन के बाद ले जाएं
  • विधि 3
    विटामिन के साइड इफेक्ट्स का इलाज करना

    चित्र शीर्षक विटामिन से पेट की परेशानता चरण 8
    1
    आप क्या महसूस कर रहे हैं इसके अनुसार आहार समायोजित करें दुबला मीट, मछली, फलों और सब्जियों के एक समृद्ध और संतुलित आहार होने से आपको खुराक लेने से आपका पेट खराब होने पर उन्हें खपत करने की आवश्यकता कम हो जाएगी।
  • चित्र शीर्षक विटामिन से पेट की परेशानता चरण 9
    2
    खाली पेट पर विटामिन न लें जब गैस्ट्रिक सिस्टम संवेदनशील होता है या आप खुराक का सेवन करते हैं और असुविधाओं से पीड़ित होते हैं, तो आपको इससे पहले खाना चाहिए एक खाली पेट पर पोषक तत्वों को रिहा कर केवल समस्या को और भी बदतर कर सकता है
  • चित्र शीर्षक विटामिन से पेट की परेशानी 10 कदम 10
    3
    पेट के पेट और पेट में दर्द से बचने के लिए हल्के पदार्थ खाएं सफेद रोटी और सफेद चावल दो खाद्य पदार्थ हैं जो पेट पर हमला नहीं करते हैं और पाचन की सुविधा देते हैं। मतली या पेट के दर्द से ग्रस्त व्यक्तियों के लिए केले और टकसाल की भी सिफारिश की जाती है।
  • चित्र शीर्षक विटामिन से पेट की परेशानी को रोकने के चरण 11
    4
    टकसाल के साथ पेट को शांत करना यद्यपि एक उपाय के रूप में पेपरमिंट की प्रभावशीलता का समर्थन करने के लिए बहुत कम वैज्ञानिक प्रमाण हैं, लेकिन अनौपचारिक रिपोर्टें हैं कि यह उन एजेंटों से लड़ती हैं जो पाचन तंत्र को परेशान करते हैं। टकसाल चाय तैयार करें, जो पेट की मांसपेशियों को आराम कर सकते हैं।
    • एसिड भाटा या गैस्ट्रोइफोफेगल रिफ्लक्स रोग से पीड़ित होने पर पेपरमिंट से बचें।
    • अदरक और कैरवे अन्य प्राकृतिक उपचार होते हैं जो पेट में परेशानी को रोकने में मदद कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • लोहे और जस्ता पेट में परेशान कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि यदि सिफारिश की गई खुराक से अधिक हो और एक चिकित्सक से परामर्श करें तो समस्या बनी रहती है।

    चेतावनी

    • पहले आपको परामर्श के बिना किसी चिकित्सक द्वारा निर्धारित विटामिन लेने कभी नहीं रोकें गैस्ट्रिक जलन के लक्षणों की रिपोर्ट करें और पूछें कि क्या उनके आसपास कोई रास्ता है।
    • कुछ मामलों में, मतली या उल्टी एक निश्चित विटामिन की अत्यधिक खपत का संकेत देते हैं। यदि ऐसा होता है, तो जितनी जल्दी हो सके चिकित्सक पर जाएं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com