IhsAdke.com

विटामिन डी की खुराक के अवशोषण में सुधार कैसे करें

विटामिन डी एक पोषक तत्व शरीर में कैल्शियम और फास्फोरस की स्तर को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक है। शरीर सूर्य के प्रकाश के प्रत्यक्ष जोखिम के 5 से 15 मिनट की अवधि के बाद होने वाली एक रासायनिक प्रतिक्रिया से उत्पादन किया। जो लोग अब तक ग्रह के उत्तरी रहते हैं या जो आम तौर पर घर छोड़ कर मत विटामिन डी की कमी है, जो रिकेट्स और हड्डियों की कमजोरी के विकास के लिए नेतृत्व कर सकते हैं हो सकता है। यह विटामिन भी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ा देता है और कैंसर और स्व-प्रतिरक्षित बीमारियों को रोकने के लिए जाना जाता है। यह बहुत कुछ खाद्य पदार्थों में पाया जा सकता, पूरक के उपयोग को न्यायोचित ठहरा शरीर में अपने स्तर को बढ़ाने के। यह लेख आपको विटामिन डी की खुराक अवशोषित करने के लिए सर्वोत्तम उपाय है सिखा देगा

चरणों

सबसे अच्छा अवशोषक विटामिन डी सप्लीमेंट्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता के साथ नियुक्ति के लिए कॉल करें यदि आप अपने शरीर में विटामिन डी की कमी या अपर्याप्तता पर संदेह रखते हैं वह "25 हाइड्रोक्सीवाइटिनम डी" नामक एक रक्त परीक्षण लिखेंगे।
  • यह परीक्षण किसी भी व्यक्ति के लिए अच्छा विचार है जो अस्पष्ट है, अंधेरे त्वचा है या ऑस्टियोपोरोसिस के लिए जोखिम समूह में है। सूर्य के प्रकाश के संपर्क में हल्की त्वचा अधिक विटामिन डी पैदा करती है पहले से ही अंधेरे-चमड़ी वाले लोगों को पर्याप्त मात्रा में विटामिन डी बनाने के लिए 5 से 10 गुना अधिक धूप की आवश्यकता होती है।
  • वयस्कों के लिए, अनुशंसित दैनिक मूल्य 600 इंटरनेशनल यूनिट्स (IU) या 15 माइक्रोग्राम (एमसीजी) है। ऐसा होने की संभावना है कि एक चिकित्सक प्रति दिन 400 से 1000 आईयू प्रति दिन सुझाएगा, ताकि आप थोड़े समय के लिए अपना आहार तैयार कर सकें।
  • सर्वश्रेष्ठ अवशोषक विटामिन डी सप्लीमेंट्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आप समूह में गुर्दा की बीमारी या धमनीकाठिन्य के खतरे में नहीं हैं। विटामिन डी पूरक आहार का अवशोषण भी लिम्फोमा, सर्कॉइडोसिस या हिस्टोप्लाज़मिस वाले लोगों के लिए खतरनाक हो सकता है।
  • सबसे अच्छा अवशोषक विटामिन डी सप्लीमेंट्स स्टेप 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    यदि संभव हो तो, भोजन के माध्यम से विटामिन डी के स्तर में वृद्धि करें। एक प्याला दूध (237 मिलीलीटर) की सिफारिश की दैनिक मूल्य के बारे में 30% प्रदान करता है। लगभग 85 ग्राम सामन या घोड़े की टुकड़ी उस मूल्य का लगभग 100% प्रदान करती है। और डिब्बाबंद ट्यूना के 85 ग्राम में आवश्यक मूल्य का लगभग 40% है गढ़वाले अंडे, जिगर और अनाज दैनिक मूल्य का 10% की आपूर्ति कर सकते हैं।
  • बेस्ट अवशोर्ब विटामिन डी सप्लीमेंट्स शीर्षक चरण 4 के चित्र
    4
    सही ऐड-ऑन चुनें सबसे आम प्रकार विटामिन डी 2 (एर्गोक्लेसिफेरोल) और विटामिन डी 3 (कोलेक्लसिफेरोल) हैं। उत्तरार्द्ध आमतौर पर सबसे अधिक अनुशंसित है क्योंकि यह शरीर में विटामिन डी का प्राकृतिक संस्करण है
    • विटामिन डी के लिए अन्य संभावित नामों में शामिल हैं: Alfacalcidol, Calcifediol, calcidiol, Calcipotriene, Calcipotriol, कैल्सिट्रिऑल कॉलेकैल्सिफेरॉल, Dihydrotachysterol, Ergocalciferol और Paricalcitol।



  • बेस्ट अवॉॉर्ब विटामिन डी सप्लीमेंट्स चरण 5
    5
    अपनी दवाओं की जांच करें दवाओं के कुछ प्रकार के विटामिन डी के अवशोषण इन की खुराक दवाओं antacids, Lipitor, Dovonex, डायजोक्सिन, Cardizem, Dilacor, Tiazac, साइटोक्रोम P450 3A4 substrates (CYP3A4), Verapamil और पानी की गोलियाँ शामिल के साथ हस्तक्षेप।
  • बेस्ट शोषक विटामिन डी सप्लीमेंट्स चरण 6
    6
    मैग्नीशियम की खुराक के उपयोग से बचें या सीमित करें पूरक लेते समय, विटामिन डी शरीर में मैग्नीशियम के स्तर को बढ़ा सकता है।
  • बेस्ट अवॉॉर्ब विटामिन डी सप्लीमेंट्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    दिन के सबसे बड़े भोजन के साथ विटामिन डी पूरक ले लो। एक अध्ययन में पाया गया कि बड़ी मात्रा में संभवतः विटामिन का तेज 50% तक बढ़ जाता है।
  • युक्तियाँ

    • आपके शरीर भंडार बहुत अच्छी तरह से करने के लिए सूर्य के प्रकाश से विटामिन डी की। लापरवाही से आप अपने आप को सूर्य के प्रकाश के कम से कम 15 मिनट के लिए 6 दिन के लिए एक पंक्ति में पर्दाफाश, यह प्रकाश के बिना 49 दिनों के लिए पर्याप्त विटामिन डी के साथ शरीर की आपूर्ति कर सकते हैं।
    • पुराने लोगों को और बच्चों को विटामिन की कमी सूचकांक डी के उच्चतम जोखिम है दोनों ही समूह सूर्य के संपर्क में से बचने और शरीर उम्र के रूप में, त्वचा कम विटामिन डी बनाता है हालांकि, बुजुर्ग अधिक ऑस्टियोपोरोसिस विकसित होने की संभावना है और उनके डॉक्टरों से परामर्श अगर वे पूरकता की जरूरत को देखने के लिए करना चाहिए।
    • पूरक आहार शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से हमेशा परामर्श करें खुराक आपके शरीर की जरूरतों के अनुरूप होना चाहिए।

    चेतावनी

    • विटामिन डी की खुराक लेने वाले लोगों को नशे का खतरा होता है, जो रक्त में कैल्शियम के स्तर में बढ़ जाता है। विस्तारित अवधि के लिए 4000 से अधिक आईयू के विटामिन डी की प्रति दिन की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि आवश्यक मात्रा बहुत कम है।
    • आप इस तरह के तेल के रूप में कॉड मछली के तेल लेते हैं, सावधान रहें। हालांकि वे सिफारिश की दैनिक राशि का 300% होते हैं, भी विटामिन ए विटामिन ए की कमी दुर्लभ है, ज्यादातर विकासशील देशों में पाया है, और इसके अतिरिक्त जिगर नुकसान हो सकता है।
    • लंबे समय तक सूर्य के प्रकाश के लिए एक्सपोजर त्वचा कैंसर का कारण बन सकता है। कुछ विशेषज्ञों ने विटामिन डी उत्पादन के लिए 5 से 10 मिनट की एक्सपोजर के बाद सनस्क्रीन के उपयोग और हानिकारक किरणों के संरक्षण की सलाह दी है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com