IhsAdke.com

हवाई अड्डे पर शिक्षित कैसे किया जाए

विभिन्न देशों में अधिक विदेशी स्थलों के रूप में हवाईअड्डा यात्रियों के लिए विदेशी हो सकते हैं, लेकिन वे हमेशा यात्रा करने वालों के लिए दूसरा घर बन सकते हैं। हवाई अड्डे के माध्यम से जाने के कारणों के बावजूद, ऐसे कई सुझाव हैं जो आम क्षेत्रों, फाटक और बोर्डिंग रूम में आपके ठहरने के दौरान आपकी सहायता कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
आगमन से पहले

चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार कदम 1
1
तैयार हो जाओ कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप बस किसी प्रियजन को जाने या हवाई की यात्रा करने जा रहे हैं, तो उन क्षेत्रों से परिचित होना और परिचित होना महत्वपूर्ण है जहां आप जा रहे होंगे प्रवेश द्वार पर एक नक्शा लें या प्रिंट करें घर छोड़ने से पहले यह देखने के लिए कि वह कहाँ है और वह कहाँ जा रहा है हवाईअड्डे अक्सर भ्रष्ट लोगों द्वारा और मैरथोन द्वारा जांच और बोर्ड की जांच के लिए जाने जाते हैं।
  • उस एयरलाइन के बारे में पूछें, जिसके साथ आप यात्रा करेंगे, टर्मिनल और शेड्यूल यह आपको बहुत समय बचाता है और आप हवाई अड्डे के आसपास आसानी से चल सकते हैं।
  • चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार चरण 2
    2
    व्यायाम पाबंदी. हवाई अड्डे पर समय पर पहुंचने के कई फायदे हैं आप यह समझ पाएंगे कि क्या करने की जरूरत है और आप इसके लिए खुद को तैयार कर सकते हैं। एक हवाई अड्डे पर यात्रा करते वक्त आप समय की अपेक्षा रखते हुए तैयार रहना चाहते हैं।
  • चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार कदम 3
    3
    अपने ले-इन पर थोड़ा सा ले लें. हवाई अड्डे पर और बोर्डिंग के दौरान बहुत से बैग के साथ घूमने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है। सामान में बहुत अधिक जगह ले जाती है और हमेशा ले जाना मुश्किल होता है। उड़ान के लिए जो आवश्यक है उसके साथ एक छोटा सूटकेस ले जाने की कोशिश करें इस तरह, आप जितना संभव हो उतना कम स्थान का उपयोग करेंगे और अन्य जगहों के साथ-साथ अन्य जगह भी छोड़ देंगे।
    • इसके अलावा, जब आप उड़ान की प्रतीक्षा कर रहे हों या हवाई अड्डे के चारों ओर घूमते रहें, तो आपके पास बहुत कुछ नहीं होगा।
    • अगर आपके पास स्टॉपओवर है, तो चेक-इन में दी गई जानकारी के अनुसार, आपके पास कितना है और कितना अनुमति है, इससे पहले कि आप अपने सभी सामान का वजन करें।
  • भाग 2
    चेक-इन के बनाना

    चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार चरण 4
    1
    सिंगल कतार में रुको यह आश्चर्य की बात है कि कितने लोग यह नहीं समझते हैं कि एकल फाइल में प्रतीक्षा करना आवश्यक है क्यूई के अंत तक प्रतीक्षा करने के लिए प्रणाली के लिए सभ्यता और सम्मान का एक सरल मामला है, क्योंकि जो आगे है वह लंबे समय तक प्रतीक्षा कर रहा है। पंक्ति को बिल्कुल भी नहीं छूएं। जैसा कि आपको पहले से आने की ज़रूरत है, धीरज रखो और जांचने के लिए अपनी बारी का इंतजार करें
  • चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार चरण 5
    2
    सभी दस्तावेजों को हाथ में रखें काउंटर पर सेवा करते समय समय बर्बाद करने से बचने के लिए लाइन में इंतजार करते हुए दस्तावेजों को अलग करना महत्वपूर्ण है। यदि आप सब कुछ तैयार हो जाएं तो आपको एक संगठित और तैयार व्यक्ति की छाप मिलेगी।
  • भाग 3
    सुरक्षा नियंत्रण

    हां हवाई अड्डा शिष्टाचार चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    निजी स्थान का सम्मान करें कभी-कभी, उच्च तनाव वाले वातावरण में, लोग एक "पता नहीं करते कि मैं क्या कर रहा हूं" दृश्य कर सकता है और उन लोगों को शामिल कर सकता है, जो कुछ उग्र और मोटे जैसा दिखता है चाहे आप कितना शिक्षित हो, अन्य लोगों को शामिल न करें और गलत प्रश्न पूछें। इसके बजाय, स्वयं के साथ रहें और दूसरों को सम्मान दें।
    • उदाहरण के लिए, सामान की वजह से आपको सुरक्षा नियंत्रण में बल दिया जा सकता है और सभी चीजें हर जगह गिर रही हैं आप आसपास के लोगों को शामिल करते हैं क्योंकि आपको लगता है कि वे चीजों को इकट्ठा करने में मदद करने के प्राकृतिक बोझ को महसूस करेंगे। यदि आप तैयार थे और केवल अनिवार्य रूप से ले रहे थे, तो आपको लोगों से सहायता मांगनी पड़ेगी और आप आसानी से सुरक्षा के माध्यम से जा सकते हैं।
    • लोगों को एक आरामदायक और अच्छी तरह से बहने वाले वातावरण में रहने के लिए निजी स्थान का सम्मान करना है। विनम्र और आदरपूर्ण रहें एक व्यक्ति की मदद करने के लिए तैयार रहना और उसे तैयार करना चाहिए, उसके समान होने के बजाय
  • चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार चरण 7
    2
    सुनो और निर्देशों का पालन करें सुरक्षा के माध्यम से जाने पर, आपको कुछ निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता हो सकती है या यहां तक ​​कि दवाओं और बम परीक्षणों से गुजरना पड़ सकता है। ऐसे समय के दौरान, आराम करने, धीरज रखने, समझने और सहयोग करने के लिए महत्वपूर्ण है। चूंकि आप समय पर काम कर रहे हैं, इसलिए असफलता से दबाव महसूस करने का कोई कारण नहीं है।
  • चित्र है हवाई अड्डे शिष्टाचार कदम 8
    3
    सामानों की न्यूनतम ले लो जैसा कि पहले संकेत दिया गया है, सामान को सुरक्षा के माध्यम से पारित करने की जरूरत है, इसलिए यह अधिक समय लेता है, यह अधिक से अधिक थकाऊ होगा। सुरक्षा के लिए एक तेज मार्ग सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है, इसलिए आप जो कुछ भी ले जा रहे हैं, उसके बारे में जागरूक होना चाहिए ताकि आप उचित रूप से समझा सकें और इंतजार कर सकें अगर उन्हें यह विचार करना है कि आप उस बोतल को ले सकते हैं या नहीं
  • चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार चरण 9
    4
    अपनी वस्तुओं की घोषणा आपने संभवतया उन लोगों के मामले देखी हैं जिन्होंने विदेशों में यात्रा की है और जिनकी वस्तुओं को एक देश से दूसरे तक बनाए रखा जा सकता है घोषित करने के लिए या घोषित करने के लिए उन्होंने चुना है या नहीं चुना है। यदि आपके पास ऐसी चीजें हैं जिन्हें सुरक्षा के द्वारा जांच की जा सकती है, जैसे कि कंप्यूटर, तो यह उन्हें अग्रिम रूप में घोषित करना महत्वपूर्ण है ताकि न तो आप, और न ही एयरलाइन, और न ही अधिकारी इन वस्तुओं को रोकने में समय बर्बाद कर सकें।
    • याद रखें कि सुरक्षा अधिकारी चिंतित नहीं हैं अगर आपको दस मिनट में एक उड़ान पकड़नी है। वे आपको अच्छी तरह से जांचने के लिए अधिक चिंतित हैं यदि आप कुछ लेते हैं जो आपको पता था कि समस्याएं पैदा हो सकती हैं, तो देरी आपकी जिम्मेदारी है
  • भाग 4
    शौचालय

    चित्र है हवाई अड्डे शिष्टाचार कदम 10
    1
    अपने सामान पर ध्यान दें जब भी आप हवाई अड्डे पर होते हैं और बाथरूम का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, तो अपना सामान अपने साथ ले जाएं या अगर आप अकेले नहीं हैं, तो उस व्यक्ति की देखभाल करने के लिए उससे पूछें हवाई अड्डा एक सार्वजनिक स्थान है और चोरों के लिए कई अवसर हैं जो कमजोर लोगों की पहचान करते हैं जो अपने सामान की देखभाल नहीं करते हैं।
  • ह्यू हवाई अड्डा शिष्टाचार चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    धैर्य से रुको. यदि कोई कतार है, तो धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन हैं - हमेशा पुराने लोगों, गर्भवती महिलाओं या विकलांग लोगों के लिए सीट या जगह की पेशकश करते हैं। शिक्षा और सम्मान के संकेत के लिए आप निश्चित रूप से आभारी होंगे।
    • याद रखें कि अच्छा सजावट अच्छे व्यवहार की सुविधा देता है जिससे आपके और दूसरों के लिए एक सुखद माहौल की अनुमति मिलती है, साथ ही यह दिखा रहा है कि आप एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं।
  • चित्र है हवाई अड्डे शिष्टाचार कदम 12
    3
    अपने हाथों को धो लें. यह स्पष्ट है, लेकिन लोग हर समय भूल जाते हैं। एक सार्वजनिक टॉयलेट का उपयोग करते समय, संभव के रूप में कुछ चीजों के रूप में स्पर्श करें और यदि संभव हो तो, अपने हाथों की जरुरतों को सूखने के लिए अपना स्वयं का जीएल शराब का उपयोग करें। इस प्रकार, आप हेपेटाइटिस ए और फ्लू जैसी बीमारियों के अनुबंध और फैलने से बचेंगे।
  • भाग 5
    लोगों के साथ बातचीत करना

    चित्र शीर्षक है हैवा एयरवेज शिष्टाचार चरण 13
    1
    धीरे बोलें कभी-कभी आप अन्य लोगों से संपर्क कर सकते हैं और संभवतया सर्वोत्तम तरीके से सुनने और जवाब देने में महत्वपूर्ण है। सुन और बात करते समय, छोटी और मोटी न हों आप शायद उस व्यक्ति को फिर से नहीं देखेंगे यदि वे पूछते हैं कि कहां जगह है या किस समय यह है, तो व्यक्ति की मदद करें और उनके रास्ते पर जाएं।
    • इससे पता चलता है कि आप स्वागत और संपर्क करने योग्य हैं। यह एक बहुत ही आसान व्यक्ति नहीं है, लेकिन अभिमानी भी नहीं हो सकता है शिक्षित होने के लिए मध्य जमीन खोजें कोई भी आपका फायदा नहीं उठाएगा और आपको मतलब नहीं होना चाहिए।
  • चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार कदम 14
    2
    जागरूक रहें अन्य लोगों से बात करते समय ध्यान देना ज़रूरी है, क्योंकि ऐसा लगता है कि इससे बुरा, हर कोई दोषी नहीं है जब तक अन्यथा साबित नहीं किया जाता। आज की तकनीक और चोरी की रणनीति के साथ, जब तक आप अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पाते, आपका खाता रिक्त हो गया हो और आपकी पहचान चोरी हो गई हो। ऐसी योजनाओं का विकास करने वाले गिरोह पेशेवर होते हैं और बड़े पैमाने पर हवाई अड्डों में अनुभव करते हैं, केवल एक लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए। यह हमेशा आपके और अपने सामान के आसपास के लोगों के बारे में जागरूक होना महत्वपूर्ण है। आपराधिक गतिविधियों पर महत्वपूर्ण टिप्स के लिए `चेतावनियां` अनुभाग देखें।
  • चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार चरण 15
    3
    निजी बातचीत से बचें अगर कोई आपको पूछता है कि आप कहां हैं या अन्य व्यक्तिगत प्रश्न पूछते हैं, विनम्र हों, लेकिन जवाब न दें इसके अलावा, लोगों के करीब बैठे हुए अपने पासपोर्ट और अन्य दस्तावेजों को अच्छी तरह से बैठो। यह केवल दो या तीन सवाल लेता है और कुछ लोगों के लिए कुछ ऐसा लगता है कि आप को फेसबुक नामक एक बहुत ही उपयोगी डेटाबेस में खोजना है।
  • भाग 6
    रेस्तरां और हवाई अड्डे की दुकानों में भाग लेना




    चित्र है हवाई अड्डे के शिष्टाचार कदम 16
    1
    आंतरिक आवाज का उपयोग करें अगर आप परिवार के साथ यात्रा कर रहे हों, कुछ या अकेले के रूप में यह कोई फर्क नहीं पड़ता अपने आसपास के लोगों को परेशान करने से बचने के लिए आंतरिक आवाज का उपयोग करना जानना महत्वपूर्ण है। यदि आप एक शांत स्वर में बोलते हैं, तो आप निश्चित रूप से स्पष्टता और तर्कसंगतता के साथ एक तनावपूर्ण स्थिति को संबोधित करने में सक्षम होंगे।
  • ह्यू हवाई अड्डा शिष्टाचार चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र है
    2
    चीजों को न छूएं यह बचकानी निर्देश की तरह लग सकता है, लेकिन दुकानों में वस्तुओं को छूने से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। तो आप कुछ नीचे तोड़कर या दस्तक देने का जोखिम नहीं उठाएंगे और इसके लिए बहुत ही भारी भुगतान करना होगा। बस आप जो खरीदते हैं उसे प्राप्त करें
  • चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार कदम 18
    3
    अच्छा शिष्टाचार है. जादू शब्द "कृपया" और "धन्यवाद" का उपयोग करने के लिए याद रखें यह कुछ स्पष्ट है, लेकिन जो कि बहुत से लोग भूल जाते हैं जब वे अपने आराम क्षेत्र से बाहर हैं।
  • ह्यू हवाई अड्डा शिष्टाचार चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सही भोजन खाएं उन खाद्य पदार्थों से बचें जो परेशानी पैदा कर सकते हैं बोर्ड के इंतजार में या उड़ान के दौरान आप शायद बहुत बीमार महसूस करेंगे कुछ मामलों में, यह आपके आसपास के लोगों के लिए असुविधा भी पैदा कर सकता है। उड़ान से पहले बहुत अधिक पानी पीने के बजाय, अपनी उड़ान की लंबाई के आधार पर, शौचालय जाने की संभावना कम करने के लिए समय-समय पर कुछ घंटों को ले लो।
  • भाग 7
    गेट्स और टर्मिनल

    ह्यू हवाई अड्डा शिष्टाचार चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    हेडफ़ोन का उपयोग करें संगीत वीडियो कई पोर्टेबल उपकरणों के मुख्य कार्य हैं हालांकि, बिना हेडफ़ोन वाले चीजों की सुनवाई, यह वीडियो, संगीत या डिवाइस के केवल क्लिक और आवाज़ हो, आपके आसपास के लोगों को परेशान कर सकती है। क्या अधिक है, प्रत्येक के पास एक संगीत स्वाद है और भले ही वह अपने घर के अंदर की अंतिम मात्रा में माइकल जैक्सन को सुनने के लिए सामान्य है, हवाई अड्डे पर लोगों को सिर्फ शांति में अपनी उड़ानों का इंतजार करना चाहते हैं।
  • चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार कदम 21
    2
    अपने बच्चे को नियंत्रित करें (अगर एक के साथ यात्रा करना) माता-पिता के लिए सबसे कठिन चीजों में से एक यह है कि बच्चों को जनता में व्यवहार करने के लिए सिखाना। हालांकि, यह एक असंभव कार्य नहीं है, लेकिन किसी हवाई अड्डे से पहले जाने और विशेष रूप से उड़ान पकड़ने से पहले समीक्षा करना महत्वपूर्ण है। बच्चों को अक्सर हवाई अड्डे पर मस्तिष्क और लेबल मुद्दों में शामिल होते हैं
    • अपरिचित वातावरण बच्चों के लिए अजीब या अविश्वसनीय हो सकते हैं और माता-पिता को हर समय उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। यदि आपका बच्चा काफी पुराना है, तो उसे पता चले कि आप यात्रा पर उसे बनाए रखने के लिए क्या कर रहे हैं। तो वह आप में दखल नहीं दे रहा था और आपको यह पूछने के लिए सवाल पूछ रहा था कि आप कहां जा रहे हैं और क्या हो रहा है।
    • अच्छे व्यवहार के लिए बच्चे को इनाम देने और उन्हें अनुशासन के लिए याद रखना अगर वे व्यवहार नहीं करते हैं सार्वजनिक रूप से, विशेष रूप से हवाई अड्डे पर, अपने बच्चे से लड़ें आपके आस-पास के लोग असहज महसूस करेंगे और बच्चे को अपमानित महसूस हो सकता है, जिससे भविष्य में उसके लिए समस्याएं हो सकती हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप अपने बच्चे से वादा कर सकते हैं कि जब वे होटल या रहने की जगह पर पहुंचें, तो उन्हें यात्रा के दौरान अच्छे व्यवहार के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। यदि वह व्यवहार नहीं करती है, तो कहें कि उसे पुरस्कृत नहीं किया जाएगा और इसके अतिरिक्त, वह कुछ विशेषाधिकार खो देंगे (उदाहरण के लिए, यात्रा के एक दिन के दौरान आईपॉड या आईपैड का उपयोग करने में सक्षम नहीं)।
    • यदि आपके पास अपनी गोद में एक बच्चा है, तो उसे शांत करने के लिए हवाई अड्डे के शांत क्षेत्रों पर जाएं। आम तौर पर, इस के लिए विशेष वातावरण होते हैं जहां आप अपने आसपास के लोगों को रोने के बजाय परेशान करने के बजाय रह सकते हैं।
  • चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार चरण 22
    3
    थोड़ा जगह ले लो अपने सभी सामानों को एक कुर्सी या पीठ में फेंकने और सभी जगह ले जाने के बजाय, अपने सभी सामानों को अपने साथ रखने का प्रयास करें और दूसरों को सीटें भी इस्तेमाल करने दें। जैसा कि बोर्ड का समय कम और समयबद्ध होता है, लोग प्रस्थान कक्ष में जल्दी से ढेर हो जाएंगे।
  • चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार कदम 23
    4
    मदद लेने से डरो मत यदि आप खो गए या बस उलझन में हैं, तो सहायता प्राप्त करें। किसी हवाई अड्डे के कर्मचारी को सूचित करने के लिए भी याद रखें, अगर आप कुछ ऐसी चीज तोड़ देते हैं, जो कांच या रसायनों जैसे खतरा बन गया है। यदि आप या आपका बच्चा उल्टी या बाथरूम तक नहीं पहुंच सकता है, तो एक जानफ़ी को तुरंत सूचित करें
    • ऐसा मत समझो या अपमानित न करें, क्योंकि कर्मचारियों को हर दिन ऐसा परिस्थितियां दिखाई देती हैं।
    • तनावपूर्ण क्षणों से बचने के लिए, यदि आप अपनी उड़ान की याद आती है तो एक त्वरित मामला ढूंढने के लिए हवाई अड्डे के कर्मचारियों की वर्दी को सजाने के लिए, गेट नहीं मिल सकता है या ध्यान दें कि यह रद्द कर दिया गया है।
    • अगर आप किसी व्यक्ति को बेक़्त या किसी अन्य तरीके से बर्ताव करते हुए देखते हैं जो आपको या अन्य लोगों के लिए खतरा पैदा करता है, तो सुरक्षा कर्मियों को तुरंत फोन करें हवाई अड्डे की सुरक्षा दुनिया में सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षित है। व्यक्ति के अलग-अलग विवरण याद रखें, जैसे कि कुछ भौतिक लक्षण या कपड़े। संदेहास्पद ईमानदारी से वर्णन करना महत्वपूर्ण है। राजनीतिक रूप से सही होने के बारे में चिंता न करें यदि आपको किसी व्यक्ति को आपराधिक गतिविधि के संदेह का वर्णन करना है कहने के लिए "वह सफेद थी, लंबे घुंघराले बाल के साथ" प्रशंसनीय है
  • चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार कदम 24
    5
    मशहूर हस्तियों के प्रति सम्मान करें कभी-कभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर, एक सुपर स्टार मौजूद लोगों का ध्यान चोरी करने का हो सकता है। यह शांत रहना महत्वपूर्ण है और वह हास्यास्पद तरीके से काम नहीं कर रहा है, व्यक्ति को चिल्ला या पीछा कर रहा है यदि आपके पास हवाई अड्डे पर एक सेलिब्रिटी देखने का अवसर है, तो उसका सम्मान करें। अगर यह तुम्हारी कुछ मूर्ति है, तो एक ऑटोग्राफ पूछने के लिए ठीक है, लेकिन याद रखें कि व्यक्ति का शेड्यूल व्यक्ति की तुलना में अधिक परेशानी है और जब आप शायद छुट्टी पर हैं, वह काम कर रही है। वह कई घंटों के लिए उड़ान भरी हो सकती है, उसे थका हुआ होना चाहिए और शायद लोगों पर ध्यान देने के लिए उत्सुक नहीं होना चाहिए।
    • उस व्यक्ति की टीम के पास आने पर आपके दूरी रखें ऐसा लगता है कि कंबल वाले पापराज़ी को ऐसे चित्र लेने के बारे में ज्यादा चिंतित हैं जो लाखों के लायक नहीं हैं, न कि आप में बाँधना।
    • अपने आप को नियंत्रित करें और सेलिब्रिटी की ओर जल्दी मत करो वह शायद कई अंगरक्षकों के आसपास होगी, जो कि मैत्रीपूर्ण रक्षात्मक तकनीकों पर निपुणता है
  • भाग 8
    प्रथम श्रेणी में यात्रा

    चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार कदम 25
    1
    लोगों के साथ मैत्रीपूर्ण रहें. यदि आपके पास प्रथम श्रेणी में जाने का दुर्लभ अवसर है, तो संभवतः आपको पहले दर्जे के हवाई अड्डे के लाउंज में प्रतीक्षा करने का विशेषाधिकार होगा। वहां, आप अन्य लोगों के साथ सामूहीकरण कर सकते हैं और यात्रा के बारे में बात कर सकते हैं।
  • हां हवाई अड्डा शिष्टाचार चरण 26 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    होस्ट या रिसेप्शनिस्ट के लिए विनम्र रहें ये लोग प्रशिक्षित हैं और संचार और सेवा कौशल से लैस हैं। वे आपको हर कदम पर चेक-इन से लेकर बोर्डिंग तक सहायता कर सकते हैं। विनम्र और आदरपूर्ण रहें उधम मचाते और कई अनुरोध बनाने से बचें।
    • यह मेजबान या रिसेप्शनिस्ट के नाम को याद करने में सक्षम होने के लिए एक महान गुणवत्ता के रूप में देखा जाता है। वे तुम्हारी याद करेंगे, इसलिए कोमल और उनके नाम भी याद रखें।
  • हां हवाई अड्डा शिष्टाचार चरण 27 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    मुस्कान शान से। मुस्कुराहट और मत भूलना मत भूलो कि आप आरामदायक होंगे क्योंकि आप होंगे! अलग-अलग बोर्डिंग प्लेटफॉर्म की वजह से आप विमान से दूसरे के सामने पहुंचने की संभावना रखते हैं, इसलिए उन लोगों के लिए मुस्कुराहट याद रखें जो अर्थव्यवस्था वर्ग पर बैठे हैं क्योंकि वे आपको पास करते हैं। यह दिखाएगा कि आप एक विनम्र व्यक्ति हैं और जानते हैं कि कैसे विनम्रतापूर्वक कार्य करें
  • 9 भाग
    आरंभ

    चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार कदम 28
    1
    धीरज रखो कभी-कभी जब बोर्डिंग की घोषणा की जाती है, तो कई यात्रियों को कतार में जाने के लिए उचित लगता है। आराम करो और याद रखें कि आपकी सीट आरक्षित है बाकी के लोगों को फोन करने से पहले विमान को अभी भी प्रथम श्रेणी के यात्रियों, बच्चों और विशेष मदों पर बोर्ड करना होगा यदि आप अर्थव्यवस्था वर्ग में हैं, तो धैर्य रखें और लाइन में प्रतीक्षा करें। जल्द ही आप नीचे बैठने में सक्षम होंगे।
  • चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार कदम 29
    2
    बोर्डिंग पास तैयार है कतार में बहुत लंबा इंतजार करने से बचने के लिए, हाथ में बोर्डिंग पास होना जरूरी है और बैग के नीचे नहीं।
  • चित्र है हवाई अड्डा शिष्टाचार चरण 30
    3
    स्पष्ट रूप से बोलें और शिक्षित करें "धन्यवाद" कहने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है और बोर्ड पर आपको प्राप्त करने वाले कर्मचारियों को स्पष्टता और शिक्षा के साथ जवाब दें। अपने बैज को अग्रिम रूप से पढ़ने का प्रयास करें ताकि जब वे कहते कि, "सुप्रभात, श्री जॉन। ", आप" धन्यवाद, मारिया, शुभ प्रभात भी! "का जवाब दे सकते हैं, बस" धन्यवाद "कहने के बजाय या, कुछ मामलों में, कुछ नहीं।
  • युक्तियाँ

    • यदि उड़ान समय लगता है तो प्रस्थान लाउंज में खुद का मनोरंजन करने के लिए एक क्रॉसवर्ड बुक या पत्रिका बनाएं।
    • पानी के साथ अपने आप को अच्छी तरह से हाइड्रेट करें, जैसा कि आप शायद बहुत कुछ चलेंगे। समय-समय पर केवल कुछ ही घंटियाँ ही आपको निर्जलित होने में मदद नहीं कर सकती हैं
    • यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो दूसरों को परेशान करने से बचने के लिए प्रवेश द्वार से कम से कम 200 से 400 मीटर की दूरी पर सम्मान करना और धूम्रपान करना महत्वपूर्ण है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि बच्चों और बुजुर्गों को दूसरे हाथों से धुएं से पीड़ने से रोका जा सके। कृपया ध्यान रखें कि, ब्राजील के कानून के तहत, घर के अंदर धूम्रपान करने के लिए निषिद्ध है।
    • ब्रश साफ़ करने के लिए पोंछे और जेल शराब के साथ अपने हाथों को साफ करने के लिए चीजों को छूने के बाद जो अन्य लोगों ने पहले छुआ है आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह फ्लू या अन्य बीमारी के कारण आपकी छुट्टी को बर्बाद कर रही है।

    चेतावनी

    • अपने खाते में बहुत कम पैसा रखने की कोशिश करें अगर आपको ज़्यादा ज़्यादा ज़रूरत होती है, तो उस राशि को छोड़ दें, जिसकी आपको ज़रूरत है या किसी खाते से खाते में धन का अंतरण करें। यह व्यामोह की तरह लगता है, लेकिन सभी सावधानी न्यूनतम है और बैंक धोखाधड़ी हर समय होती है।
    • रोकथाम इलाज से बेहतर है
    • किसी से भी कुछ मत स्वीकार करें एक अपरिचित व्यक्ति आपको कुछ भी स्वीकार न करें हवाई अड्डे को किसी चीज के साथ मत छोड़ो, जो किसी ने तुम्हें दिया है, भले ही यह चाहे कितना भला होता हो। इन समय में तर्कसंगत और सक्रिय होना महत्वपूर्ण है। यह न केवल फिल्मों में है कि अपराधियों ने प्रमुख आपराधिक आपरेशन किए हैं, वे आपके जैसे निर्दोष लोगों के साथ छोटे कार्य शुरू कर सकते हैं। वे जीपीएस ट्रैकर, ड्रग्स या यहां तक ​​कि विस्फोटक आपके सामानों में तैनात कर सकते हैं जिसे आपने "गिरा दिया"
    • अपने सामान को हाथ में बंद रखो और अपनी पीठ की जेब में अपना सेल फोन छोड़ने से बचें। एक सेल फोन को अपनी जेब से बाहर खींचने और उसे चोरी करने के लिए आधे सेकंड लेता है। ट्रैकिंग टूल के साथ भी, इसे पुनर्प्राप्त करना संभव नहीं है और आपकी सभी व्यक्तिगत जानकारी वहां मौजूद है बुरे लोगों की तुलना में बेहतर रहें वे गूंगा हैं, लेकिन वे व्यावहारिक हैं
    • अपने कार्ड या सामग्री को अपने बटुए से दिखाने से बचें और इसे उन जगहों पर न रखें जहां लोग इसे देख सकते हैं।
    • अपने सबसे महंगे कपड़े पहनें मत अपराधी लोगों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जिनके पास पैसा है। आरामदायक और आरामदायक कपड़े पहनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com