IhsAdke.com

आपका सेल फोन खाता कैसे उत्तर दें

अपने सेल फोन बिल का जवाब देना उस पर अनावश्यक बोझ से बचने में मदद करता है। अक्सर, आपके मोबाइल फोन कंपनी को एक साधारण फोन कॉल आपको बहुत पैसा बचा सकता है

चरणों

आपका सेल फोन विधेयक चरण 1 विवाद का शीर्षक चित्र
1
आपके सामने अपने चालान की एक प्रति है और उस खाते के विशिष्ट हिस्सों को जानिए जिसे आप उत्तर दे रहे हैं।
  • आपका सेल फोन विधेयक चरण 2 विवाद का शीर्षक चित्र
    2
    पहले से तय करें कि इनवॉइस को कम करना आदर्श होगा, और आप के लिए व्यवस्थित होने के लिए क्या खुशी होगी। कृपया ध्यान दें कि यदि आपके शुल्क वैध हैं, तो आपको क्रेडिट नहीं मिल सकता है।
  • आपका सेल फोन विधेयक चरण 3 विवाद का शीर्षक चित्र
    3
    मोबाइल फोन कंपनी की ग्राहक सेवा संख्या को कॉल करें। आप अक्सर 0 दबाकर रिंगिंग अनुरोध भूलभुलैया को छोटा कर सकते हैं। पता करें कि जब आप कोई व्यवसाय कॉल करते हैं तो आप वास्तव में किसी से बात कैसे कर सकते हैं
  • आपका सेल फोन विधेयक चरण 4 विवाद का शीर्षक चित्र
    4
    "मेरे खाते के बारे में मेरे पास एक सवाल है" से शुरु करें यदि आप किसी आरोप के साथ शुरू करते हैं तो वे रक्षात्मक होंगे। उन्हें अपने खाते में देखें और देखें कि आप किस बारे में चिंतित हैं। यह संभव है कि आप इसे बताए जाने के बाद, उन्हें एहसास हो सकता है कि यह अपने आप में एक त्रुटि है और आप बिना पूछे - संभव है, लेकिन संभावना नहीं है।
  • आपका सेल फोन विधेयक चरण 5 का विवाद शीर्षक वाला चित्र
    5
    आपकी मदद करने वाले एजेंट का नाम नीचे लिखें, और अपने साथ किए जाने वाले किसी भी अपॉइंटमेंट के लिए नोट्स रखें। कानूनी तौर पर, एक प्रतिनिधि को सीपीएनआई नियमों के कारण आपको अपना पूरा नाम या पहचान संख्या देने की ज़रूरत नहीं है यदि प्रतिनिधि आपको "एक्सटेंशन" देता है, तो सुनिश्चित करें कि आपको कॉल सेंटर की स्थिति या क्षेत्र मिलता है ताकि विस्तार वास्तव में उपयोगी हो।
  • आपका सेल फोन विधेयक चरण 6 के विवाद का शीर्षक चित्र
    6
    उन्हें विशिष्ट समस्या के बारे में बताएं और समझाएं कि आपको क्यों लगता है कि आप गलत हैं कॉल में तेजी लाने के लिए एक समय पर एक समस्या पर ध्यान दें। अक्सर, यदि कोई समस्या हल हो जाती है, तो वह स्वचालित रूप से दूसरों को ठीक कर देगी
  • आपका सेल फोन विधेयक चरण 7 विवाद का शीर्षक चित्र
    7
    यदि आप वास्तव में दोषी हैं, तो समझाएं कि अतिरिक्त लागतें एक कठिनाई हैं और यदि आप उनकी मदद कर सकते हैं तो आप इसकी सराहना करेंगे! अगर आप विनम्रता से पूछते हैं तो कई बार वे शुल्क कम कर देंगे, लेकिन उम्मीद नहीं करें कि ट्रांसमीटर अपने उपयोग के लिए ज़िम्मेदारी ले लें। इस तरह के क्रेडिट 12-महीने की किसी भी अवधि में शायद ही कभी एक से अधिक बार जारी किए जाते हैं। सबसे अधिक संभावना है कि आपको "सौजन्य अवधि" प्राप्त होगी क्योंकि यह कम से कम महंगे हैं।
  • आपका सेल फोन विधेयक चरण 8 विवाद का शीर्षक चित्र



    8
    आप चाहते चालान की आदर्श कमी के लिए पूछें यदि आप कम से कम न्यूनतम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो वे नागरिक रूप से बातचीत करते हैं
  • आपका सेल फोन विधेयक चरण 9 विवाद का शीर्षक चित्र
    9
    एक अलग समय पर फिर से कॉल करें यदि ग्राहक सेवा एजेंट के साथ बोलने से पहले काम नहीं किया गया था। हालांकि, इसे "व्यवसाय प्रतिनिधित्व" कहा जाता है, आमतौर पर तब तक काम नहीं करता जब तक कि अगले प्रतिनिधि आपके खाते में पिछले "प्रतिनिधि" द्वारा दिए गए नोटों के माध्यम से पढ़ने में विफल रहता है। प्रत्येक प्रतिनिधि के साथ काम करने के लिए समान संसाधन, दायित्व और दिशानिर्देश हैं।
  • आपका सेल फोन विधेयक चरण 10 का विवाद शीर्षक वाला चित्र
    10
    एक प्रबंधक से बात करने की कोशिश करें, लेकिन सिर्फ अगर प्रतिनिधि सभी संभावनाओं की जांच के बाद एक संतोषजनक निष्कर्ष नहीं दे सकता है वैकल्पिक रूप से, आप प्रतिनिधि से अपनी ओर से एक प्रबंधक से पूछ सकते हैं, क्योंकि कई प्रबंधकों के पास ग्राहकों से बात करने के लिए बहुत कम समय है। इसके अलावा, यदि विशेष एजेंट शिक्षित किया जा रहा है, तो उन्हें यह बताने दें कि जब आप पर्यवेक्षक से बात करना चाहते हैं तो उन्हें बचाव नहीं मिलता है
  • आपका सेल फोन विधेयक चरण 11 विवाद का शीर्षक चित्र
    11
    कंपनी को एक पत्र भेजें और कुछ हफ्तों में उनका अनुसरण करें ताकि वे पत्र प्राप्त कर सकें और उसे संसाधित कर सकें। सामान्य तौर पर, सभी प्रकार की कंपनियों के साथ, यह एक निराशाजनक और धीमी गति से प्रक्रिया हो सकती है। लिखित व्यापारिक प्रतिक्रियाएं अक्सर टकसाली होती हैं और एक व्यक्तिगत समस्या को अच्छी तरह से संबोधित नहीं करते हैं कुछ लोग जल्दी और बेहतर कार्यवाही के लिए बीबीबी और एफसीसी के संपर्क (नीचे देखें) को पसंद करते हैं
  • आपका सेल फोन विधेयक चरण 12 विवाद का शीर्षक चित्र
    12
    बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो को केवल अंतिम उपाय के रूप में संपर्क करें वे कंपनी को शिकायत के एक पत्र भेज देंगे और एक औपचारिक स्पष्टीकरण मांगेंगे। कुछ कंपनियां बैटर बिज़नेस ब्यूरो में अपनी रेटिंग के बारे में चिंता करती हैं और यदि आपके साथ गलत तरीके से व्यवहार किया गया है तो आवश्यक परिवर्तन करने का प्रयास करेंगे।
  • आपका सेल फोन विधेयक चरण 13 के विवाद का शीर्षक चित्र
    13
    ऐसी कार्रवाई के लिए जो वास्तव में आपकी आंख को पकड़ लेती है (आमतौर पर एक महीने के भीतर), संघीय संचार आयोग (एफसीसी) को शिकायत करते हैं। यह आसान है: https://fcc.gov/cgb/complaints.html. एफसीसी व्यापारों को विनियमित करती है - इसलिए फोन कंपनियां वहाँ शिकायतें नफरत करती हैं, विशेष रूप से अनसुलझे वाले एफसीसी को शिकायत करने में मदद करता है कि एजेंसी कंपनियों के लिए समस्याओं को सुलझाने में मदद करता है और उनकी मदद करेगी।
  • आपका सेल फोन विधेयक चरण 14 विवाद का शीर्षक चित्र
    14
    यह वास्तव में आपकी मुकदमेबाजी को सुलझाने में आपकी मदद नहीं करेगा, लेकिन यदि आप आक्रामक सेल फोन ऑपरेटर पर हमला करना चाहते हैं, तो आप संघीय व्यापार आयोग के साथ एक शिकायत भी दर्ज कर सकते हैं। वे इन मुद्दों में हस्तक्षेप नहीं करते हैं, लेकिन शिकायत का इस्तेमाल करते हैं कि वे कैसे काम कर रहे हैं अगर कोई कंपनी पर्याप्त शिकायतें प्राप्त करती है, तो एफटीसी उसके प्रथाओं की जांच करेगी।
  • युक्तियाँ

    • शांत रहो कोमल, विनम्र और दोस्ताना बनाओ कृपया कहो और धन्यवाद। अच्छी तरह से काम करने के लिए या विशेष रूप से अच्छी टोन और रवैया के लिए प्रबंधक की प्रशंसा करना।
    • आपके सेवा अनुबंध विवरण कैसे क्रेडिट लागू किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि समस्या उनकी गलती है, लेकिन सभी प्रमुख वाहक 100% क्रेडिट करेंगे, लेकिन अनजाने गलत सूचना या गलतफहमी के लिए केवल 50% (या कम) दे सकते हैं
    • ग्राहक सेवा प्रतिनिधि सभी प्रमुख मोबाइल वाहकों के लिए व्यापक चल रहे काम प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं और उनके पास स्पष्ट और पूर्ण जानकारी प्रदान करने और आसानी से खोज करने में मदद करने या सहायता करने के लिए ज्ञान है और वे किसी भी समस्या को हल करने में सहायता कर सकते हैं।
    • लगातार अपने प्रदाता को हर मौका आपको क्रेडिट प्राप्त करने के लिए कॉल न करें क्योंकि आपको लगता है कि आप कर सकते हैं सरकारी विनियमन के कारण सभी मोबाइल ऑपरेटर खाते को पूरी तरह से लिखते हैं जारी किए गए किसी भी क्रेडिट को नीचे लिखे गए हैं और यदि आपके पास बड़ी संख्या में क्रेडिट प्राप्त करने का एक प्रकार है, तो यह कम संभावना है कि वाहक भविष्य के क्रेडिट जारी करेगा, भले ही यह वैध हो।
    • प्रतिनिधि से किसी भी कीमत के उद्धरण और लागत समायोजन के आपके खाते में एक नोट डाल करने के लिए कहें कॉल के दौरान आपको मौखिक रूप से बताया जाने वाला यह साबित करने का यह एकमात्र तरीका है। बैंकनोट्स प्रमुख प्रदाताओं के साथ मानक अभ्यास हैं और खाते को जांचा नहीं करने के लिए प्रतिनिधि को दंडित किया जा सकता है। आपको प्रत्येक बार जब आप बुलाया गया था, और आपका एक्सटेंशन / आईडी नंबर, आप को समय, तिथि, और व्यक्ति को अलग-अलग रिकॉर्ड करना चाहिए। ग्राहक सेवा प्रतिनिधि ने आपकी स्थिति के बारे में जो कुछ बताया है, उसके बारे में कोई भी विवरण लिखें और समस्या से जुड़े सभी प्रोटोकॉल नंबरों को रिकॉर्ड करें।
    • मोबाइल फोन कंपनियां सेवा या उपकरण के लिए दी जाने वाली प्रभावकारिता, दर योजना शुल्क और छूट के आधार पर प्रत्येक ग्राहक की लाभप्रदता की गणना करती हैं। इसका मतलब यह है कि उच्च किराया योजना के उपयोगकर्ता आमतौर पर बड़ा क्रेडिट या छूट प्राप्त करते हैं
    • कभी-कभी खाते में समायोजन के लिए सप्ताह लग सकते हैं। अपेक्षित लौटाने के समय के बारे में पूछें और ध्यान रखें कि क्रेडिट हमेशा वर्तमान शेष राशि पर लागू नहीं होते हैं लेकिन भविष्य के खाते में होने वाली राशि को कम कर सकते हैं। "भविष्य की शेष राशि" में दिए गए बकाया राशि से कम भुगतान करना जो क्रेडिट द्वारा ऑफ़सेट होने के तुरंत बाद दिखाई नहीं देता है, लेकिन मूल्य लंबे समय में समान है।
    • हमेशा संकल्प नीचे लिखें, उस व्यक्ति का नाम जिसे आपने कहा था, और जिस तिथि और समय पर आप उससे बात करते थे यदि आप कर सकते हैं, तो उसका एक्सटेंशन / आईडी संख्या प्राप्त करें।
    • अपने खाते को बनाने वाले तत्वों की समीक्षा करने के लिए प्रतिनिधि से पूछें, ताकि भविष्य के खातों में अन्य आश्चर्य प्रकट न हों। कभी-कभी किसी प्रचार की अवधि के कारण सुविधा तुरंत नहीं होती है, लेकिन कुछ महीनों में शुल्क दिखाई दे सकते हैं।
    • रद्दीकरण विभाग के लिए पूछें। कभी-कभी ग्राहक सेवा विभाग में सुधारों को आप बनाने के लिए पर्याप्त शक्ति नहीं होती है। रद्दीकरण विभाग के प्रतिनिधियों के पास आम तौर पर एक ग्राहक के रूप में रखने के लिए अधिक शक्ति होती है, और आमतौर पर आप एक बेहतर सौदा कर सकते हैं
    • यदि आप अनुबंध से बाहर हैं (एक्स-साल की प्रतिबद्धता के तहत नहीं) तो आपके पास अधिक नियंत्रण है।
    • स्प्रिंट में, प्रबंधक के लिए मत पूछो एक टाइम लीडर के लिए पूछें उनके पास किसी व्यक्ति के क्रेडिट को बदलने की क्षमता है और इसे भुगतान ग्राहक के रूप में रखने और रखने के लिए `अवधारण` बोनस देता है। स्प्रिंट में भी दो अलग-अलग प्रकार की ग्राहक सेवा है: "जनरल उपभोक्ता।" जिन एजेंटों से आप बात कर सकते हैं वे स्प्रिंट के कर्मचारी नहीं हैं, लेकिन वे एक विक्रेता के लिए काम करते हैं। कह सकते हैं कि वे स्प्रिंट के लिए काम करते हैं, लेकिन पूछें कि क्या वे एक सप्लायर कंपनी के लिए काम करते हैं
    • नेक्सल (अब स्प्रिंट के रूप में विलय कर दिया गया) इसके अलावा इसकी अधिकांश आउटसोर्स आउट-आउट विक्रेताओं को भी आउटसोर्स करता है ये प्रतिनिधि क्रेडिट करने में सक्षम होते हैं और वास्तविक नेक्सल कर्मचारी के रूप में ज्यादा समायोजित करते हैं, लेकिन उनके पास उसी खोज टूल तक पहुंच नहीं है कभी-कभी सूचना की कमी आपके पक्ष में काम करती है, लेकिन इसके कारण इस पर कुछ निश्चित अनुरोधों के लिए लंबे समय तक प्रतीक्षा करने के लिए तैयार रहें (प्रचार योजना में बदलाव, उदाहरण के लिए, या मानार्थ मिनटों के अतिरिक्त)
    • हो सकता है कि आप एक नया अनुबंध करने के लिए तैयार हों या आप जिस पर हैं उस पर विस्तार करें। उन्हें बताएं कि क्या आप हैं
    • यदि आप जीएसएम-आधारित नेटवर्क पर हैं और सभी पिछले चरण विफल हुए हैं, तो आप ऑपरेटर को केवल विस्तृत खाते ही नहीं, बल्कि वास्तविक कॉल रिकॉर्ड भेजने के लिए कह सकते हैं। कुछ देशों में, यह वाहक इन कॉल रिकॉर्ड प्रदान करने के लिए एक कानूनी दायित्व है, और यह तय कर सकता है कि आपके कॉल रिकॉर्ड की खोज के बजाय आपको क्रेडिट देना सस्ता है। टूटी हुई बिल से बेवकूफ़ मत बनो, मोबाइल एप्लिकेशन प्रोटोकॉल (एमएपी) कॉल रिकॉर्ड्स के लिए पूछें।
    • समय पर अपना बिल भुगतान करें, इसलिए जब आप कॉल करेंगे, तो वह आपको एक मूल्यवान ग्राहक के रूप में देखेंगे।
    • अपने शहर में कंपनी की दुकान में बिल ले जाने की कोशिश करें। बिक्री प्रतिनिधियों में अक्सर एक ही क्रेडिट या राष्ट्रीय ग्राहक सेवा टीम के रूप में छूट दे सकते हैं और फोन से अधिक की तुलना में उनकी समस्या की व्याख्या करना अक्सर आसान होता है।
    • बताएं कि आप उनके साथ एक्स साल के लिए रहे हैं और आप हमेशा अपने खाते को समय पर भुगतान करते हैं। यह व्यापार की धमकी देने से अधिक प्रभावी है।

    चेतावनी

    • अधिशेष के लिए कोई सेवा प्रदाता ज़िम्मेदार नहीं हो सकता है वे सेवा प्रदान करते हैं और यह आपके लिए निर्भर है कि इसका उपयोग कैसे किया जाता है। बिलिंग अवधि के दौरान अपने उपयोग को सत्यापित करने के बारे में सुनिश्चित करें यह आमतौर पर वेब प्रदाता की वेबसाइट पर उपलब्ध है एटीटी गतिशीलता ग्राहक * 646 # डायल कर सकते हैं और फिर दबाना मोबाइल डिवाइस पर उस फोन के उपयोग के बारे में निशुल्क टेक्स्ट संदेश प्राप्त करने के लिए साझा योजना उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत रूप से जांचना पड़ सकता है। टी-मोबाइल के लिए, आप # 646 # का उपयोग कर सकते हैं और अपने मिनट के उपयोग के लिए और # 674 # भेजें और अपने बिलिंग माह के दौरान भेजे गए और प्राप्त किए गए पाठ संदेशों को भेज सकते हैं। अपने प्रदाता का इस्तेमाल करते समय कोई भी प्रदाता 24 घंटे या 72 घंटों से उपयोग किए जाने वाले अद्यतन अपडेट का आश्वासन देता है, हालांकि सूचना आम तौर पर वर्तमान में होती है।
    • फोन करने के लिए एक वैध कारण है ज्यादातर ग्राहक सेवा प्रतिनिधि किसी के बीच अंतर को बता सकते हैं, जिसे वास्तव में ब्रेक की आवश्यकता है और जो केवल सस्ता है
    • स्प्रिंट के लिए, इसके उपयोग के मिनटों की जांच * 4 है, और नेक्सल 612 है।
    • रोमिंग कॉल, आपके कवरेज क्षेत्र या अंतरराष्ट्रीय के बाहर, 60 दिनों के भीतर देरी हो सकती है इन आरोपों का उत्तर देना आम तौर पर प्रभावी नहीं है
    • ईमेल द्वारा चालान में कटौती के लिए पूछना काम करना नहीं लगता है।
    • खाली खतरों से बचें अभ्यास करने के लिए या भीख माँगने का सहारा लेने की कोशिश न करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com