IhsAdke.com

घोड़ों के लिए चराई की तैयारी

एक चारागाह में घोड़ों कि ठीक से निरीक्षण किया या तैयार ऐसे गरीब मिट्टी, टूटे छिपा छेद और कुपोषण में missteps के कारण हड्डियों के कारण पतवार सड़ के रूप में विभिन्न समस्याएं पैदा कर सकता नहीं था एक बुरा घास की वजह से रखो। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके वर्तमान या भविष्य के घोड़ों के लिए एक उपयुक्त घर होगा, यहाँ एक त्वरित और आसान मार्गदर्शिका है। इसके अलावा, वहाँ कई सुझाव दिए गए समय की एक लंबी अवधि के लिए इक्वाइन कब्जे के लिए पर्याप्त चरागाह बनाए रखने के लिए कर रहे हैं। यह लेख आपको अपने घोड़ों को स्वस्थ, खुश और सुरक्षित रखने में मदद करेगा!

चरणों

घोड़े के कदम 1 के लिए एक चरागाह तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
1
घास की जांच करें पूरे चरागाह के साथ चलना और जांचें कि क्या ऐसा कुछ है जो घोड़े को नुकसान पहुंचा सकता है आपके द्वारा नोट किए जाने वाले चीजें शामिल हैं: कांच, रैगवीड, कांटेदार तार, लकड़ी चूहा, बड़े या छोटे धातु के हिस्सों और छेद यह सब जानवरों की गंभीर क्षति या मृत्यु की भी स्थिति पैदा कर सकता है, यदि वे हटाए नहीं जाते हैं, तो सावधान रहें
  • घोड़े के चरण 2 के लिए एक चरागाह तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    समस्या क्षेत्रों को देखें पहली घास चेक पर कुछ भी मत करो एक नक्शा बनाएं और पहचान लें कि समस्या वाले क्षेत्रों में कहां समस्या है यह आपको बाद में मदद करेगा जब आप अंतिम जांच कर रहे होंगे और साथ ही यह मलबे के स्थानों में किसी भी प्रकार का नोटिस करने में आपकी सहायता करेगा। आप एक बार से अधिक एक विशेष क्षेत्र में टूटे शीशे या सिंथेटिक सामग्री के टुकड़े को देखते हैं, बस में मामला कुछ टूट गया था या साइट पर डाला मानचित्र पर कोई निशान बनाते और अतिरिक्त देखभाल के साथ आसपास के क्षेत्र की जांच,।
  • घोड़े के चरण 3 के लिए एक चरागाह तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    घास को साफ करें एक बड़े के साथ प्लास्टिक कचरा बैग, मोटी रबर के दस्ताने और एक फावड़ा, चरागाह में सभी समस्या क्षेत्रों से निपटना यदि आपके पास पहले से ही एक घोड़ा है जो चरागाह में रहता है, तो ध्यान दें, अगर प्लास्टिक की थैली से डर लगता है - कुछ घोड़े हैं यदि यह मामला है, तो यह कार्य करते समय जानवर से दूर रहें या किसी दूसरे स्थान पर स्थानांतरित करें।
    • छेद भरें यह निश्चित रूप से कुछ समय लगेगा, लेकिन घोड़ों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है। किसी ऐसे इलाके से मिट्टी निकालें जहां पर बहुत अधिक है, जैसे कि एक की लैंडफिल से तालाब, और जहां से आप अपेक्षा कर सकते हैं पृथ्वी अपेक्षाकृत जल्दी अपनी कलाई फिट करने के लिए पर्याप्त बड़े हैं किसी भी छेद भरें। सावधान रहें - यदि आप छेद के नीचे नहीं देख सकते हैं, तो जगह अच्छी तरह से हो सकती है साँप या किसी प्रकार की कृंतक यदि आप इन जानवरों से निपटने के लिए तैयार नहीं हैं, तो नक्शे पर लाल निशान लगाएं जहां छेद है और बाद में जब आप युद्ध के लिए तैयार हैं अन्य सभी छेदों के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह अच्छी तरह से संपीड़ित है, पृथ्वी को फैलाने से भरपूर मात्रा में भरें। यह देखने के लिए एक हफ्ते में वापस आओ कि पृथ्वी छेद के माध्यम से समाप्त नहीं हुई है या नहीं, और भी बड़ा बना रही है।
    • कचरा को त्यागें अपनी बात दोहराना जब भी संभव हो अन्यथा, आपकी कचरा अंततः किसी और की चरागाह पर कचरा बन जाएगा या इसे फर्श पर फेंक दिया जाएगा, और यह लंबे समय में बहुत अच्छा नहीं है, है ना?
    • मातम को हटा दें जबकि घास अपने घास को खिलाने के मूल्य को कम कर सकता है, कुछ पौधे भी घोड़े बीमार कर सकते हैं, इसलिए पता करें कि आपके क्षेत्र में आम प्रजातियां कौन सी हैं। उन्हें पहचानने के लिए जानें ताकि आप उन्हें चारागाह में पा सकें, आप उन्हें एक फावड़ा के साथ निकाल सकते हैं इन बिंदुओं पर नज़र रखें, यदि वे फिर से पैदा होते हैं और जरूरी हो तो जड़ी-बूटियों का उपयोग करें।
  • हॉर्सेस चरण 4 के लिए एक चरागाह तैयार करें शीर्षक वाला चित्र



    4
    जांचें के बारे में.
    • चारागाह के लिए उपयोग की जा रही बाड़ की लंबाई चलाना और सुनिश्चित करें कि यह बरकरार है अगर आपके पास एक बाड़ है जो अक्सर टूट जाता है, तो कुल प्रतिस्थापन पर विचार करें
      • कांटेदार तार घोड़ों के लिए एक अच्छा विचार नहीं है - वे आसानी से खुद को कई मायनों में घायल कर सकते हैं, और कई बचाव एजेंसियां ​​आपको एक घोड़ा अपनाने की अनुमति नहीं दे अगर उनकी बाड़ ऐसी है
      • बाड़, लकड़ी सुरक्षित हैं, लेकिन अक्सर बर्दाश्त अगर रखरखाव अच्छा नहीं है।
      • इलेक्ट्रिक बाड़ एक अच्छा विचार की तरह लग सकता है, लेकिन केवल कम मात्रा में। यदि आप एक घोड़े कि आम तौर पर भागने की कोशिश की है एक लकड़ी के बाड़ के शीर्ष पर एक बिजली की बाड़ केबल का उपयोग करें आमतौर पर एक अपेक्षाकृत सुरक्षित विचार है, लेकिन घोड़े और उसके बिजली के बिल की भलाई के लिए है, और अधिक के लिए विद्युत निर्वहन को कम जितना संभव हो उतना कम।
    • चरागाह के लिए सभी प्रवेश द्वार और निकास की जांच करें यह आमतौर पर बाड़ की कमजोरियां हैं, क्योंकि गेट पूरी तरह से 2 सेमी मोटी रस्सी पर निर्भर हो सकता है और कुछ और नहीं। यदि आपकी स्थिति ऐसी ही होती है, तो एक धातु गेट खरीदने से गंभीरता से विचार करें ताला वास्तव में। भले ही घोड़े बहुत वश और नम्र होते हैं, यहां तक ​​कि सबसे प्यारे जानवर अभी भी बचने की किसी भी संभावना का लाभ ले सकते हैं। उसे फिर से कब्जा करने के लिए काफी परेशान है घोड़ों को अंदर रखने के अलावा, अन्य चीजें रखने के लिए एक मजबूत द्वार महत्वपूर्ण है घास से बाहर. यद्यपि एक निर्धारित व्यक्ति संभवत: बस हो सकता है कूदने के लिए बाड़, एक बड़े जानवर को आसानी से हिरासत में लिया जाता है अगर आप अच्छी हालत में बाड़ और फाटक रखें।
    • अपने से बात करें पड़ोसियों अगर आप उनके साथ एक बाड़ साझा करते हैं कहते हैं कि आप एक नया घोड़ा लाने के लिए चराई की तैयारी कर रहे हैं और आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि वे बाड़ पर कुछ भी बदलने की सोच नहीं कर रहे हैं, यदि वर्तमान में आप चाहते हैं कि वह फिट बैठता है। अगर वर्तमान बाड़ मत करो स्वीकार्य है, इससे पहले कि आप उसमें कुछ भी बदल सकें, उन्हें बताएं, क्योंकि उनके पास इसे छोड़ने का कोई कारण हो सकता है। अगर ऐसा मामला है, तो आपको घास के आपके पक्ष में दूसरी बाड़ का निर्माण करना पड़ सकता है यह आपकी जमीन की थोड़ी मात्रा को कम कर देगा, लेकिन यह आपकी किसी भी समस्या का समाधान करेगा और पड़ोसियों को ऐसे जानवरों को नियंत्रित करने में मदद करेगा जो आपके घोड़ों के लिए खतरे पैदा कर सकते हैं।
  • हॉर्सेस चरण 5 के लिए एक चरागाह तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    घास संसाधनों की जांच करें अब यह साफ है, यह सुनिश्चित करने का अवसर ले लें कि चरागाह वास्तव में घोड़ों के लिए रहने योग्य है।
    • जांच लें कि भोजन की आपूर्ति पर्याप्त है. घोड़ों केवल खाएंगे घास चराई के और इसे जीवित? यदि हां, तो नीचे दिए गए टिप्स अनुभाग देखें। या क्या आप उन्हें खिलाने की सोच रहे हैं? सूखी घास और राशन? सुनिश्चित करें कि भोजन क्षेत्र पानी के करीब है, और यदि आपके पास कई घोड़े हैं, तो कई माउंट करें चारा एक दूसरे से दूर अक्सर, एक घोड़ा दूसरे पर हावी होता है और कमजोर से भोजन चुराता है। अगर वे घास पर ही भोजन करें, पर्याप्त घास की जांच करें यदि आप सूखे, शुष्क जलवायु में रहते हैं, तो जानवरों को खिलाने के लिए पर्याप्त घास नहीं हो सकता है। सर्दी में घास की गालें खरीदना एक बहुत अच्छा विचार है - आप बस चारागाह पर भार डाल सकते हैं और घोड़ों को खाने के लिए जब वे इसे पसंद करते हैं तो खाएं।
    • सुनिश्चित करें कि घोड़ों के लिए उचित पानी उपलब्ध है। यह बिल्कुल महत्वपूर्ण है एक बड़ा घास का मैदान एक बांध या एक नदी के माध्यम से चल सकता है। कई घास के मैदानों में, आपको गटर या टब में पानी लेना पड़ सकता है बस कुछ पुरानी टब ले लो और घास में डाल दिया। जब भी संभव हो तो पानी भरें। दूसरे स्नान करें और इसे जगह दें जहां आप आसानी से इसे प्राप्त कर सकते हैं और इसे हर समय पानी से रख सकते हैं।

      • सुनिश्चित करें कि पीने के फव्वारे पेड़ों से साफ और दूर हैं, क्योंकि गिरने वाले पत्ते पानी को अस्वस्थता से जल्दी छोड़ देंगे।
      • बाड़ के निकट एक पानी का फव्वारा हो, तो यह घोड़े चलाने के लिए एक खतरा नहीं होगा। इस तरह आप आपातकाल के मामले में शराब पीने वाले (यदि पोर्टेबल) भी निकाल सकते हैं।
      • यदि आपके पास दो आसन्न घास का मैदान है, तो एक पुरानी बाथटब उपयोगी हो सकती है क्योंकि आप बाड़ में एक छेद को काटने और हर तरफ ट्यूबों का आधा हिस्सा रखकर दोनों घास के मैदान में इसे प्राप्त कर सकेंगे। सुनिश्चित करें कि टब स्वच्छ और दरारें और तेज किनारों से मुक्त है। जल निकासी से रोकने के लिए एक प्लग आवश्यक है। आप रीसाइक्लिंग साइटों पर पुराने टब का चयन कर सकते हैं या आप अपने क्षेत्र में एक बाथ विशेषज्ञ से पूछ सकते हैं।
  • घोड़े के चरण 6 के लिए एक चरागाह तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    चरागाह तक घोड़ों को ले लो. दिन के दौरान अपने घोड़े ले जाएं, सूर्यास्त के पहले तीन या अधिक घंटे पहले। इस तरह, घोड़े नए पर्यावरण की खोज कर सकते हैं और अगले दिन एक घायल घोड़े को खोजने का एक कम मौका मिलेगा। कुछ दिनों के लिए उन्हें ध्यान से देखें और विकसित होने वाले किसी भी घाव का निरीक्षण करें। अगर एक घाव विकसित हो जाता है और आपको संदेह करने का कारण है कि उसे घास के साथ कुछ करना है और बचा जा सकता था (उदाहरण के लिए, शरीर के किनारे पर एक लंबे कटौती, जो कि कहीं न कहीं क्षेत्र में कांटेदार तार का संकेत है), हटा दें घोड़ों और एक कदम पर लौटें आप चाहते हैं कि घोड़ों को जितना संभव हो उतना सुरक्षित और सुखी हो सके। प्रत्येक 2 या 3 दिन में कम से कम एक बार बाड़ की जांच भी एक अच्छा विचार है यदि आपके पास समय है, तो एक दिन में एक बार के बारे में जल्दी चराई की जांच करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास एक घोड़ा है जो दूसरे की तुलना में बहुत अधिक है, तदनुसार योजना बनाएं। पुराने घोड़े की हड्डी या मांसपेशियों की समस्या हो सकती है और खुद को पर्याप्त रूप से बचाव करने में सक्षम नहीं है। यदि यह मामला है, तो आप घोड़ों को अलग कर सकते हैं। इसके अलावा, अगर एक घोड़ी है जो एक बहुत ही छोटी बछेड़ा है, तो दूसरे के कुछ क्षेत्रों के आस-पास होने पर आपको किसी भी हिंसक घोड़ों से दूर रखें।
    • एक जीपीएस यूनिट बड़े घास के मानचित्रण के लिए उपयोगी हो सकती है।
    • यदि घास थोड़ा सूखा दिखता है या आपका घोड़ा बहुत सक्रिय नहीं दिखता है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करनी चाहिए कि घास जानवरों के लिए उपयुक्त है। सर्वोत्तम घास में फलियां शामिल हैं, जैसे मटर। नाइट्रोजन-फिक्सिंग नोड्यूल भविष्य के घास को बढ़ने में मदद करेंगे, जिसके परिणामस्वरूप आने वाले महीनों में बेहतर चरागाह होगा।
    • हर सुबह या दोपहर खाद का संग्रह करते समय घास का मैदान साफ ​​रखें यह न केवल कीड़े और मक्खियों के क्षरण को कम करेगा, बल्कि यह भी सुनिश्चित करेगा कि घास का मैदान साफ ​​और सुव्यवस्थित दिखता है। इससे यह भी सुनिश्चित होगा कि सभी घास खाने के लिए उपलब्ध हैं क्योंकि घोड़ों को खाद के पास नहीं खिलाया जाएगा, जब तक वे वास्तव में भूख न लगें।
    • चराई के साथ विशेष रूप से घोड़ों को बनाए रखने की आवश्यकता उस परीक्षा के दायरे से परे है। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि चरागाह में घास के घोड़ों के लिए पर्याप्त पोषण उपलब्ध कराये, ताकि जानवरों को खिलाने के लिए पर्याप्त क्षेत्र लगाया जा सके और घास परिपक्व होने के एक उन्नत चरण तक नहीं पहुंच पाये। यह चराई को निषेचन और बोना आवश्यक हो सकता है, साथ ही जानवरों को नियमित रूप से स्थानांतरित कर सकता है। यदि आप जानवरों को चारों ओर ले जाते हैं और निर्जन क्षेत्र में उर्वरक जोड़ते हैं तो चराई अधिक उपजाऊ होगी।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि मत करो बाड़ पर कंटीले तार का प्रयोग करें यदि आप इसे फिर से करना तय! घोड़े अक्सर बाड़ के खिलाफ दौड़ते हैं और खुद को चोट पहुंचाते हैं।
    • टूटे गिलास के टुकड़े और कांटेदार तार के टुकड़े को पकड़ने से आपको और जानवर को नुकसान हो सकता है। दस्ताने पहनना सुनिश्चित करें यदि आप अपने आप को काटते हैं, तो भी कुछ प्रकार की स्वच्छ, शोषक सामग्री का उपयोग करें अपने बालों को बाध्य और रास्ते से बाहर रखें - यह आपकी दृष्टि को रोक सकता है और आपको परेशान कर सकता है! जींस जैसे मजबूत वस्त्र पहनें यदि यह गर्मी है, तो आप सनस्क्रीन का उपयोग कर सकते हैं एक विकर्षक भी मददगार हो सकता है। यदि आपका चारा बड़ा है और आपको लंबे समय तक बाहर रहने की ज़रूरत है, तो कुछ स्नैक्स लें या कम से कम पानी की बोतल लें।

    आवश्यक सामग्री

    • सॉलिड वर्किंग बूट
    • दस्ताने
    • टोपी
    • कचरा बैग
    • रागाट को हटाने के लिए एक कांटा
    • ठेला
    • पेंसिल और पेपर
    • आशंका और गाइड
    • बेलचा
    • के बारे में
    • पट्टियाँ
    • सेलुलर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com