IhsAdke.com

कैसे मचीवियावाद को समझना

माकियाविल्लैनिज़्म एक राजनैतिक सिद्धांत है जो निकोलो मक्विवेली की शिक्षाओं के आधार पर और, मनोविज्ञान के अनुसार, व्यक्तित्व का अस्पष्ट त्रय का हिस्सा है।

चरणों

चित्रा शीर्षक जिसका शीर्षक मचीवियालियावाद है चरण 1
1
माचियावेेलियन या माचीविल्लैनिज़्म की परिभाषा "राजनीति या सामान्य आचरण में चालाक और दोहरीकरण का उपयोग है।" याद रखें कि, एक माचियावेलीयन को इस परिभाषा को जीवन का अपना तरीका बनाना चाहिए।
  • चित्रा शीर्षक से मस्तिष्कविज्ञान को समझें चरण 2
    2
    शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह "द प्रिंस", माचियावेली के मौलिक काम को पढ़ कर, और जहां मचीविल्मिकी का विचार प्राप्त होता है।
  • चित्रा शीर्षक जिसका शीर्षक मचीविल्लैनिज़्म चरण 3 है
    3
    माचियावेल्ली पर कुछ शोध करें और वह समय जीवित रहे। जिस संदर्भ में मैकिवलियावाद आया था, उसे समझना महत्वपूर्ण है, क्योंकि माचियावेली फ्लोरेंस में मेडिसि परिवार के शासनकाल के दौरान रहते थे और उनके द्वारा उन्हें निर्वासित किया गया था।
  • चित्रा शीर्षक जिसका शीर्षक मचीविल्लैनिज़्म चरण 4 है
    4
    कुछ का मानना ​​है कि माचियावेली एक बुरी सलाहकार थीं जिन्होंने शासकों को शक्ति बनाए रखने के लिए यातना और अन्य तरीकों का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित किया। "राजकुमार" को दो बार पढ़ें, उसे देखिए जैसे वह परामर्शदाता थे और आप राजा
  • चित्रा शीर्षक जिसका शीर्षक मचीवियालियावाद है चरण 5
    5
    दूसरों का मानना ​​है कि "प्रिंस" व्यंग्य का एक चतुर टुकड़ा है, क्योंकि यह इतालवी में लिखा है और लैटिन नहीं है "राजकुमार" को फिर से पढ़ें, लेकिन यह सोचकर कि यह एक व्यंग्य है और खुद से पूछिए कि क्या लिखा है, ऐसा लगता है कि किसी परिषद या व्यंग्य की तरह
  • मस्तिष्कविदों के बारे में जानें
    6
    मचीविल्लैनिज्म एक विदेशी वायरस के रूप में देखा गया था जो मूल रूप से इटली की अंग्रेजी राजनीति को संक्रमित करता था और पहले से ही फ्रांस को संक्रमित कर रहा था। यह इस संदर्भ में था कि पेरिस में 1572 के सेंट बर्थोलोम्यू नरसंहार दिवस को मचीविल्लैनिज़्म के उत्पाद के रूप में देखा जाने लगा, ह्यूजानोट्स से दृढ़ रूप से प्रभावित एक दृश्य। Huguenots और फ्रांस के बारे में भी पढ़ें, और फ्रेंच राजशाही कैसे Huguenots से निपटने में Machiavellian रणनीति का इस्तेमाल किया



  • चित्रा शीर्षक शीर्षक मचीविल्लैनिज़्म चरण 7
    7
    मनोविज्ञान में, मक्वियालिज़्म एक ऐसा शब्द है, जो कुछ सामाजिक और व्यक्तित्व मनोवैज्ञानिक अपने लाभ के लिए दूसरों को धोखा देने और उन्हें हेरफेर करने के लिए किसी व्यक्ति की प्रवृत्ति का वर्णन करते हैं। याद रखें कि मचीवालीवाद का भी अर्थ है, जो मूल के समान है।
  • चित्रा शीर्षक शीर्षक मचीविल्लैनिज़्म चरण 8
    8
    1 9 60 के दशक में, रिचर्ड क्रिस्टी और फ्लोरेंस एल। गीस ने लोगों के मकवियालियावाद के स्तर को मापने के लिए एक परीक्षण विकसित किया। परीक्षण "मच-IV" कहा जाता था और इसमें 20 प्रश्न होते थे, जिनका उपयोग मचीविल्लैनिज़्म की डिग्री निर्धारित करने के लिए किया जाता था। आप यहां परीक्षा देख सकते हैं: https://personality-testing.info/tests/MACH-IV.php
  • मस्तिष्कविदों के बारे में जानें
    9
    जो लोग 100 में 60 से अधिक अंक अर्जित करते हैं, वे काफी मावियावेलीय हैं, और इस कथन का समर्थन करते हैं कि सत्य को केवल अपने ही अच्छे के लिए ही कहा जाना चाहिए।
  • चित्रा शीर्षक शीर्षक मचीवियालियावाद 10 कदम
    10
    माचीवियालवाद तीन व्यक्तित्व लक्षणों में से एक है, जो अस्पष्ट त्रय के साथ-साथ अहंकार और मनोचिकित्सा को दर्शाता है। कुछ लोग आगे कहकर आगे बढ़ते हैं कि यह मनोचिकित्सा का एक उप-वर्गीकृत रूप है। Machiavellian मन के मनोविज्ञान के बारे में पढ़ें समझने की कोशिश करो कि मचीविल्ले मन के साथ क्या होता है
  • चित्रा शीर्षक शीर्षक मचीविल्लैनिज़्म 11
    11
    आधुनिक Machiavellians के बारे में पढ़ें और वे क्या लिखा था। सामान्य तौर पर, बर्मी थान श्वे, वेन जियाबाओ, चीन और प्रभु मंडेलसन, ब्रिटिश राजनीतिज्ञ के प्रधानमंत्री कुछ उदाहरण हैं। ध्यान रखें कि तीनों के पास शक्ति है और वे लोगों के नियंत्रण के अधीन नहीं हैं। थान श्वे एक सामान्य जो एक नेता एक unipartidário- अवस्था में है बल-वेन Jiabo के उपयोग के द्वारा शक्ति रखती है और मंडेलसन हाउस ऑफ लॉर्ड्स में एक सीट, सरकार में सत्ता के एक स्थिति यह है कि लोकप्रिय वोट से हासिल नहीं किया है रखती है।
  • स्पीच 12 को चित्रित करें
    12
    कंबोडियन तानाशाह पोल पोट, चीन के तानाशाह स्तालिन और चीन के कम्युनिस्ट नेता माओ के राष्ट्रपति माओवादियों के बारे में पढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने आप को मचीविल्लैनिज़्म के एक प्रस्तावक मानते हैं, तो ध्यान रखें कि कई लोग आपके साथ सहमत नहीं होंगे। आपकी राय के लिए आपकी राय बहुत सार्वजनिक बनाने के लिए यह उचित नहीं है

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आप झूठ बोलने में अच्छा कर रहे हैं, तो यह बहुत संभावना है कि दूसरे व्यक्ति भी ध्यान में रखते हुए महान है। कुछ माक्विवेलीय योजनाओं की प्रकृति को देखते हुए, अन्य लोग बदले में हमेशा एक लेन के शिष्टाचार नहीं प्रदान कर सकते हैं। यह मानते हुए कि ऐसी चीजें चरम अनुभवों से सीखा जा सकती हैं, कौन जानता है कि किसी व्यक्ति की सीमाएं क्या हैं?
    • यदि आप एक अच्छा झूठा नहीं हैं तो आप पकड़े जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com