IhsAdke.com

अपने फेसबुक पेज पर अधिक प्रशंसक कैसे प्राप्त करें

लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक आपके प्रशंसक पृष्ठ का विज्ञापन करने के लिए एक शानदार जगह है और, एक केंद्रित प्रयास के साथ, हजारों प्रशंसकों को मिलता है यह रूप में मुश्किल नहीं है क्योंकि यह व्यवस्थित है - अगर आप नियमित रूप से प्रशंसकों को प्राप्त करने और रुचि रखने के लिए खुद को समर्पित करते हैं तो आप पाएंगे कि प्रशंसकों की संख्या बढ़ती रहेगी। यह आलेख आपको आपके प्रशंसक पृष्ठ को उपयोगकर्ताओं के महान जन द्वारा नियंत्रित किए जाने की संभावना बढ़ाने के प्रयास में कई तरीकों को जानने में मदद करेगा।

चरणों

अपने फेसबुक पेज चरण 1 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
1
फेसबुक पर एक प्रशंसक पृष्ठ बनाएं यह स्पष्ट रूप से एक आवश्यक कदम है यदि आपने अभी तक एक नहीं बनाया है सोशल मीडिया में नए लोगों या कंपनियों के रूप में क्या स्पष्ट नहीं हो सकता है कि प्रशंसक पृष्ठ और "आनंद" अच्छी तरह से इस्तेमाल होने पर शक्तिशाली विपणन उपकरण हैं। ध्यान में रखने के लिए ये विषय शामिल हैं:
  • रंगीन फोटो और विशिष्ट जानकारी जो कि अधिक आगंतुकों की आंखों को पकड़ती है, जोड़कर एक बहुत आकर्षक फेसबुक पृष्ठ बनाएं। जल्दी समझने की कोशिश करें कि आपका फेसबुक बिजनेस पेज आपका "ब्रांड" है यहां तक ​​कि अगर आप किसी कंपनी, व्यवसाय, उद्यमी, एक कारण आदि का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, तो भी आप अनजाने में यद्यपि एक व्यक्ति या एक शौकिया "सोशल मीडिया विशेषज्ञ" के रूप में एक ब्रांड विकसित कर रहे हैं। जैसे, आरंभिक रूप से जिस छवि को आप प्रोजेक्ट करना चाहते हैं, उसमें कुछ पन्नों में आपके पृष्ठ की नज़र और सामग्री की योजना बनाना महत्वपूर्ण है यदि आपके पास पहले से प्रशंसक पृष्ठ है लेकिन वर्तमान छवि से संतुष्ट नहीं हैं, तो अब इसे बदलने का समय है!
  • अपने फेसबुक पेज चरण 2 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    2
    "मित्रों को सलाह दें" पर क्लिक करें अपने प्रशंसक पृष्ठ को प्रकाशित करने (या यदि आवश्यक हो तो नवीनीकृत) करने के बाद, यह आपके वास्तविक मित्रों के माध्यम से इसे जितना संभव हो सके फैलाने का समय है। जो लोग आपका प्रशंसक पृष्ठ "आनंद" करने का निमंत्रण स्वीकार करेंगे, वे आपका पहला "प्रशंसकों" होगा। आरंभ करने के लिए, जितना संभव हो उतने लोग सोचने की कोशिश करें कि आप जानते हैं यदि आपके सहकर्मियों, आप जो कुछ भी कर रहे हैं (जैसे दान के लिए धन उगाहने, वेबसाइट बनाने, ब्लॉगिंग इत्यादि) के समर्थक हैं, इन लोगों को प्रशंसकों को भी बनने के लिए कहें।
    • एक संक्षिप्त और विनम्र तरीके से बताएं कि आप अपने दोस्तों को अपने प्रशंसक पृष्ठ पर "आनंद" पर क्लिक करने के लिए चाहते हैं। प्रत्येक व्यक्ति को यह पता नहीं है कि यूआरएल पर क्लिक करने के बाद क्या करना है!
    • अपने मित्रों के दोस्तों की सूची पर भरोसा करें अपने दोस्तों से अपने दोस्तों को अपने दोस्तों से पूछें, दोनों ही फेसबुक के माध्यम से और किसी अन्य तरीके (जैसे ट्विटर या ईमेल) के माध्यम से। शब्द लोगों की अनुशंसा विज्ञापन और दोस्ती विश्वास पर आधारित "मित्रों के मित्र" जो संभवतः आपसे मिलते-जुलते हित हैं या आप यदि आप एक व्यवसाय का प्रतिनिधित्व करते हैं अपने पृष्ठ निम्नलिखित शुरू करने के लिए उत्साहित है या होगा के लिए अपने लाभ के लिए इस्तेमाल किया जा सकता कारण।
    • अगर आपके किसी भी अच्छे दोस्त का फेसबुक पर बड़ा प्रभाव पड़ता है, तो पूछें कि क्या वह अपने प्रशंसक पृष्ठ का आनंद लेने के लिए दोस्तों को आमंत्रित करने का ध्यान रखता है। आप समय-समय पर अपने, तेजी से लोकप्रिय, प्रशंसक पृष्ठ पर प्रकाश डालने से कई बार पक्षपात वापस कर सकते हैं!
    • अपने दोस्तों को ईमेल भेजने का प्रयास करें, जिनके पास अभी तक फेसबुक खाते नहीं हैं I फेसबुक में भाग लेना शुरू करने के लिए यह उनका पहला प्रोत्साहन हो सकता है!
  • आपका फेसबुक पेज चरण 3 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    3
    यदि आप अन्य फेसबुक पेजों का आनंद लेते हैं, तो अपनी टिप्पणियों और उचित आवृत्ति के साथ स्थिति अपडेट के लिंक जोड़ सकते हैं। आपको सैकड़ों हजारों या लाखों प्रशंसकों के साथ पृष्ठों पर अपनी टिप्पणी पोस्ट करके और उन पृष्ठों पर किए गए अद्यतनों पर सबसे पहले टिप्पणी करने का सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त होगा। हालांकि ज़्यादा नहीं, लिंक की मात्रा - उन्हें उचित मात्रा में रखें या आप परेशान लोगों को जोखिम में डालते हैं।
    • अन्य समूहों या फेसबुक पेजों पर आपकी टिप्पणियों को अपने प्रशंसक पृष्ठ पर लिंक दें। यह और अधिक प्रशंसकों को आकर्षित करने का एक और तरीका है यदि आप चाहें, तो लिंक के साथ पृष्ठ पर एक संक्षिप्त विवरण जोड़ें। दोबारा, इसे ध्यान से और मध्यम आवृत्ति के साथ करो।
    • अपने Facebook पृष्ठ पर किसी व्यक्ति को बुकमार्क करने के लिए "@" (ट्विटर पर "@" फ़ंक्शन के समान) का उपयोग करें जब भी आप करते हैं, आपका मार्कअप उस व्यक्ति या कंपनी पेज पर दिखाई देगा जिसका नाम "@" के साथ होता है इसे ज़्यादा नहीं करना महत्वपूर्ण है या आप "स्पैमर" के रूप में सूचीबद्ध हो सकते हैं और अगर आप किसी व्यवसाय का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो आश्चर्य न हो कि कोई प्रतियोगी आपके पृष्ठ पर ऐसा ही करता है - मुस्कान, चूंकि यह सामाजिक मीडिया गेम का हिस्सा है!
  • अपने फेसबुक पेज चरण 4 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    4
    उन लोगों के बीच प्रतियोगिताओं को व्यवस्थित करें जो आपके पृष्ठ के प्रशंसक बन गए हैं। अपने प्रशंसकों के बीच कुछ पुरस्कार वितरित करें, एक आभासी पुरस्कार, एक वास्तविक, ठोस उत्पाद या एक पुनर्चक्रण बैग, एक नि: शुल्क स्नान कुत्ते या भुना हुआ मूँगफली की एक कर सकते हैं के रूप में आपकी कंपनी की सेवा, है। इसे काफी नियमित रूप से, साप्ताहिक या मासिक करने का प्रयास करें
    • फोटो टैगिंग प्रतियोगिता विजेताओं से पूछें कि क्या वे एक असली पुरस्कार दिखाने की एक तस्वीर पोस्ट करेंगे, और उनसे फोटो में खुद को टैग करने के लिए कहेंगे। यह आपके पेज को प्रसारित करने के लिए प्रोत्साहित करने का एक अच्छा तरीका है - बहुत से प्रशंसकों को खुशी से ऐसा करना होगा क्योंकि वे पुरस्कारों के लिए उत्साहित और आभारी होंगे। इन तस्वीरों को आप अपने फेसबुक फैन पेज पर एक एल्बम में डाल सकते हैं जिसे आप "विजेता" क्लब पर कॉल कर सकते हैं, दूसरे लोगों को देखने और भाग लेने की तरह महसूस करने के लिए एक एल्बम! और टैग किए गए फोटो भी फोटो में टैग किए गए लोगों के पन्नों पर दिखाई देते हैं, जो ऐसे पृष्ठ पर जाने वाले लोगों को भी आपकी यात्रा कर सकते हैं तस्वीरें किसी उत्पाद को प्रदर्शित करने की ज़रूरत नहीं है, वे आपकी वेबसाइट, ब्लॉग या प्रशंसक पृष्ठ से संबंधित कुछ चीज़ों की तस्वीरें हो सकती हैं, जैसे खाना पकाने का नुस्खा या पालतू जानवरों की सेवाएं आदि।
  • आपका फेसबुक पेज चरण 5 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    5
    अपने फेसबुक लिंक को अन्य सोशल मीडिया नेटवर्क पर रखो। उदाहरण के लिए, वेबसाइट के पते के बजाय अपने फेसबुक पेज के यूआरएल को विज्ञापित करने के लिए अपने ट्विटर लिंक बॉक्स का उपयोग करें। यदि आपके पास एक सक्रिय ट्विटर अकाउंट है, तो जिज्ञासा आपके बहुत से अनुयायियों को क्लिक करेगी और आपके फेसबुक पेज का अनुसरण करेगी। मीडिया नेटवर्क जो भी हो, अपने पृष्ठ पर एक लिंक शामिल करना सुनिश्चित करें ताकि जिज्ञासु पाठक इसे ढूंढ सकें और वहां आपसे जुड़ सकें।
    • अन्य सामाजिक नेटवर्क पर गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए एक सामाजिक मीडिया प्रबंधन टूल का उपयोग करें इसे प्रबंधित करना आसान बनाने के लिए एक प्रोग्राम जैसे हूतसूइट या सेसमिक का उपयोग करें अपने फेसबुक लिंक से प्रत्यक्ष संदेश भेजने पर सावधानी बरतें - अधिक से अधिक लोग अच्छी आँखों से "स्वचालित संदेश" नहीं देखते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि वे सही नहीं हैं। यह दिखाने के लिए कि आपने व्यक्तिगत रूप से उन्हें लिखा है, निजी स्पर्श को जोड़ने का प्रयास करें
    • Facebook पर अन्य लोगों के अपडेट को भी साझा करना सुनिश्चित करें इससे पारस्परिक संबंध बनेगा जो उन्हें अपने अनुयायियों और प्रशंसकों के साथ अपने फेसबुक अपडेट साझा करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
    • फ़्लिकर जैसी तस्वीर साइटों का उपयोग करके अपने फेसबुक लिंक को जोड़ने का तरीका। कुछ गुणवत्ता वाले फ़ोटो पोस्ट करें और विवरण के हिस्से के रूप में फेसबुक यूआरएल को शामिल करें, जैसे "बड़े फोटो या अधिक जानकारी के लिए, XXX देखें।"
    • जब भी आप अपनी जानकारी को एक सामाजिक समुदाय साइट पर किसी उपयोगकर्ता पृष्ठ या योगदानकर्ता पृष्ठ पर जोड़ते हैं, तो फेसबुक लिंक शामिल करें
  • आपका फेसबुक पेज चरण 6 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    6
    अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर प्रशंसक बॉक्स (बॉक्स की तरह) रखो "आनंद" विकल्प पर क्लिक करने से लोगों के लिए आपका प्रशंसक पृष्ठ ढूंढना आसान होता है और साइट / ब्लॉग का आनंद लेना आसान होता है। इस विकल्प को अपनी साइट पर जोड़ें, अधिमानतः पृष्ठ के शीर्ष पर, ताकि यह स्पष्ट रूप से दृश्यमान हो। हालांकि, पेज के शीर्ष पर "लाइक" करने के लिए उपयोगी किया जा रहा है, नीचे या बगल में लेख महान है यह ले, क्योंकि यह लोग हैं, जो अपने फेसबुक पेज को पसंद किया है की असली चेहरे से पता चलता है, और पर आँकड़े शामिल होंगे के बावजूद जो लोग पहले से ही आपके प्रशंसकों हैं
    • अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर फेसबुक प्रशंसक बॉक्स कैसे जोड़ें: अपने फेसबुक पेज पर जाएं और "पृष्ठ संपादित करें" पर क्लिक करें। "अपने पृष्ठ का प्रचार करें" के लिए खोजें और बॉक्स "जैसे;" के साथ प्रचार करें - "पंखे बॉक्स" पर क्लिक करें। "चौड़ाई" विकल्प में, वह चौड़ाई चुनें जिसके साथ बॉक्स आपकी साइट पर दिखाई देगा। "रंग योजना" में, आप बॉक्स के लिए एक हल्का रंग या गहरे रंग का चयन करते हैं। "फॉल्स दिखाएँ" आपके पृष्ठ की प्रशंसक फ़ोटो दिखाने का विकल्प है। विकल्पों के अलावा, यह, वे तुरंत क्लिक कर सकते हैं "शो स्ट्रीम" और "शो हैडर" का उपयोग करने, क्योंकि यह देखने के लिए कि आप अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट कर रहे हैं लोगों की अनुमति देता है उपयोगी है। चुनें "कोड प्राप्त करें" और iframe कोड दर्ज करें या आपकी साइट या ब्लॉग के पृष्ठ के वांछित स्थान पर एक्सएफबीएमएल



  • आपका फेसबुक पेज चरण 7 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    7
    लोगों को अपने पृष्ठ पर जाने के लिए जारी रखें। यदि आप नियमित, दिलचस्प और अप-टू-डेट सामग्री रखते हैं, तो लोगों को पृष्ठ पर जाने और पृष्ठ साझा करना जारी रखने का अधिक इच्छुक होगा। और आप उन्हें उस सामग्री का हिस्सा है, तो यकीन है कि यह किस प्रकार की सामग्री है कि लोगों को इस तरह के फोटो, खेल, वीडियो और लिंक करने के लिए वास्तव में एक दिलचस्प लेख (इस तरह ट्यूटोरियल लेख सहित) के रूप में, साझा करने के लिए प्यार है बनाना चाहते हैं।
    • लिंक और जानकारी है कि केवल अपने फेसबुक पेज पर दिखाई देते हैं, नहीं अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर जोड़ने जिसका अर्थ है - यदि संभव हो, तरीकों से आप अद्वितीय सामग्री है कि अपने फेसबुक पेज पर प्रकाशित नहीं किया गया है बना सकते हैं के बारे में सोच। उदाहरण के लिए, आप व्यंजनों, समाचार या लिंक है कि आप अपने प्रशंसकों कि आप अपनी साइट में साझा नहीं कर रहे साथ साझा करना चाहते हैं हो सकता है। यह लोगों को अपने फेसबुक पेज पसंद है और regularmente- अपने पाठकों को हमेशा विशिष्ट अपडेट की प्रत्याशा में हो जाएगा और अपने पृष्ठ का खुलासा आप (करने के लिए "सुझाव" "सामग्री केवल प्रशंसकों के लिए" देखें) के लिए का पालन करने के लिए एक असली प्रोत्साहन है ।
    • ध्यान पाने के लिए सर्वेक्षण, प्रश्नावली, दिलचस्प कहानियां, उद्धरण आदि का उपयोग करें। यह अपने उत्पाद, सेवा या रुचि का विज्ञापन करने के लिए पर्याप्त नहीं है - आप अपने प्रशंसकों के साथ साझा करने में विविधता लाने में उदार होते हैं और वे सामग्री साझा करके आपको इनाम देंगे, जो बदले में आपके पृष्ठ का हिस्सा बनने के लिए प्रोत्साहित करती है।
    • टिप्पणियों को दूर करने के लिए नियमित रूप से प्रश्न पूछें। आपके पृष्ठ पर टिप्पणी करने वाले लोग कुछ अनमोल हैं टिप्पणियां आपके दोस्तों के होमपेज पर दिखाई देती हैं, फिर नए प्रशंसकों को पाने के लिए अप्रत्यक्ष प्रोत्साहन के रूप में काम करती हैं। क्या अधिक है, समीक्षा आपके फेसबुक प्रशंसक पृष्ठ पर समुदाय की एक मजबूत समझ बनाने में मदद करती है और नए प्रशंसकों को दिखाती है कि यह पेज का पालन करने के लायक है (और आप हमेशा उन्हें एक अनुकूल, समय पर प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार हैं!) ।
    • पता लगाएं कि आपके पृष्ठ का अनुसरण करने वालों के लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है फेसबुक के आँकड़ों पर नज़र रखें कि कितने पाठक आपके पृष्ठ का पालन करने में नाकाम रहे हैं या न्यूज़ फीड में आपकी पोस्ट को अवरुद्ध कर चुके हैं। जब बहुत से लोग इन दो चरणों में से एक लेते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आप बहुत बार अद्यतन कर रहे हैं या आपकी सामग्री दिलचस्प नहीं है
    • इसके अलावा, अपना खाता स्थिर न होने दें - यदि आप 6 सप्ताह या उससे अधिक की अवधि के लिए इंटरनेट तक पहुंचने में असमर्थ हैं, तो हंटूइट जैसे प्रोग्राम को दूर करते हुए पृष्ठ पर नियमित प्रविष्टियां बनाएं, जब तक आप सामग्री दूर नहीं करते हैं। अचानक दोबारा रिप्ले जाने से लोग आपके पृष्ठ के "आनंद" को पूर्ववत कर सकते हैं क्योंकि वे यह भूल गए हैं कि यह अस्तित्व में है और क्योंकि इसमें अब तक "आत्मविश्वास" या ब्याज का समान स्तर नहीं है।
  • आपका फेसबुक पेज चरण 8 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    8
    एक बाहरी सोशल नेटवर्किंग समुदाय का हिस्सा बनें बहुत सारे सोशल नेटवर्किंग समुदायों को पॉप अप कर रहे हैं जो आपके सभी सदस्यों के लिए समान कार्य करने के लिए सोशल मीडिया पेजों और लिंक्स के समर्थन से अधिक कुछ नहीं करते हैं। यह एक अत्यधिक लाभकारी तरह से समर्थन विश्वास लोग हैं, जो व्यापार के हितों या तुम्हारा से पूरी तरह से अलग हो सकता है हासिल करने के लिए किया जा सकता है, लेकिन जो अपने पृष्ठ का समर्थन करने के क्योंकि आप विश्वास का एक ही समुदाय के हैं तैयार हैं। फेसबुक पर अपने प्रशंसक पृष्ठ के लिंक को फैलाने वाले लोगों के इस नेटवर्क के साथ, आप अधिक प्रशंसकों को प्राप्त करेंगे बस एहसान वापस करना सुनिश्चित करें
  • आपका फेसबुक पेज चरण 9 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    9
    एक सामुदायिक प्रबंधक को किराए पर लें यदि आपका पेज बहुत बढ़ता शुरू हो जाता है और आपके पास इसके लिए समय नहीं है, तो किसी को अपने पृष्ठ का "ध्यान रखना" ढूंढें। यह व्यवसाय या व्यवसाय पेज के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि प्रशंसकों के साथ नियमित और लगातार कनेक्शन आवश्यक है। इसके अलावा, आप एक सामुदायिक प्रबंधक द्वारा अपने प्रशंसकों के आँकड़े और उनकी प्रतिक्रिया क्षमताओं की समीक्षा करके सहायक जानकारी प्राप्त करेंगे
    • सुनिश्चित करें कि आपका समुदाय प्रबंधक होने के लिए किराए पर लिया व्यक्ति Facebook से परिचित है - अन्यथा, उसे एक प्रशिक्षण करने के लिए कहें, जिससे वह आपके पृष्ठ को प्रबंधित करने में आसान और तेज़ हो सके।
    • इसे अपने व्यवसाय को अपने प्रशंसकों के साथ रिश्ते बनाने और बनाए रखने के लिए बनाएं रिश्तों को स्वचालित नहीं किया जा सकता है, उन्हें जीता और बनाए रखा जाना चाहिए। इसमें आपके प्रशंसक पृष्ठ पर छोड़ दिए गए टिप्पणियों का उत्तर / प्रतिसाद देना शामिल है, नियमित या "मजबूत" प्रशंसकों (आपके सामाजिक मीडिया प्रविष्टियों को शामिल करने और साझा करने सहित) के साथ बातचीत करना, लोगों को जानकारी, कहानियां, उन चीज़ों के बारे में राय देना आपके क्षेत्र या उद्योग में वास्तविक रुचि और न केवल अपने उत्पाद या सेवाओं का प्रचार करें, और समय-समय पर, लोगों के साथ खुले तौर से बात करें कि आप अपनी कंपनी या व्यवसाय में क्या कर रहे हैं। यहां तक ​​कि एक सामयिक विनम्र अद्यतन जैसे "ठीक है, वह काम नहीं करता है!" प्रशंसकों की निष्ठा को बढ़ा सकते हैं जब वे अपनी ईमानदारी देखते हैं और हमेशा शिकायतों को जल्दी से जवाब देते हैं यह सब इंटरेक्टिव जवाबदेही आपके प्रशंसकों के लिए कनेक्शन की भावना प्रदान करती है, और यदि आप इसे अच्छी तरह से करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपके पाठक अपनी राय और विचार साझा करना शुरू करेंगे, जिससे आप सीख सकते हैं और लाभ भी सकते हैं।
  • आपका फेसबुक पेज चरण 10 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    10
    कभी भी अपने फेसबुक पेज को बढ़ावा देने के अवसरों को मुफ्त में न छोड़े। ऐसे कई तरीके हैं जो आपको संदेश प्राप्त करने के लिए सुनिश्चित हो सकते हैं कि आपके पास एक फेसबुक पेज है जो विज़िट करने और "आनंद लेना" के लायक है:
    • जब भी आप कुछ भी ऑनलाइन लिखते हैं, तो अपने फेसबुक पेज पर एक लिंक डालने का प्रयास करें। बेशक, यह है जहाँ यह स्पैम या अतिशयोक्ति पर विचार किया जाएगा ऐसा नहीं करते हैं, लेकिन एक मंच में या एक लेख समझा के हिस्से के रूप में एक पोस्ट में एक ब्लॉग पोस्ट के अंत में के रूप में, जहाँ भी उचित कर अपने मिशन, आदि है क्या यदि आप एक अतिथि ब्लॉगर हैं, तो उस ब्लॉग के मालिक से पूछिए, जिस पर आप पोस्ट कर रहे हैं, अगर वह आपको अपने फेसबुक पेज पर एक लिंक के साथ पेश करने का मन लगाएगा।
    • अपनी टीम, कंपनी या साझेदारी के किसी भी सदस्य को बताएं कि जब भी वे भाषण, प्रस्तुतीकरण या भाषण देते हैं तो लोगों को आपके फेसबुक पेज पर विज़िट का भुगतान करने के लिए याद दिलाने में न भूलें।
    • अपने ईमेल हस्ताक्षर के बगल में एक लिंक जोड़ें वेबसाइटों या ब्लॉग जैसे अनुयायी, जैसे कि ई-पुस्तकें, न्यूज़लेटर्स, अपडेट इत्यादि के लिए ईमेल को कुछ भी जोड़ें।
    • सोशल बुकमार्किंग में एक लिंक जोड़ें
    • यदि आप एक दुकान के मालिक हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने ग्राहकों को यह बताते हैं कि आप फेसबुक पर हैं आप अपने फेसबुक यूआरएल को देख सकते हैं या एक क्यूआर कोड (मोबाइल डिवाइस द्वारा पढ़ा गया कोड) को अपने पेज पर रीडायरेक्ट कर सकते हैं।
  • आपका फेसबुक पेज चरण 11 के लिए अधिक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    11
    विज्ञापन खरीदें यह उपयोगी हो सकता है यदि आप व्यवसाय, व्यवसाय या कोई व्यक्ति जो आपके पृष्ठ के लिए अधिक से अधिक पहुंच प्राप्त करने के लिए थोड़ा पैसा खर्च करने के लाभ को देखता है। यहां तक ​​कि कुछ शौकियों को ऐसा करने में एक फायदा मिल सकता है, यदि वे ब्लॉगिंग या एक ऑनलाइन साइट बनाने से जीवित रहने की सोच रहे हैं।
    • फेसबुक को अपने पृष्ठ की घोषणा करने दें। यदि आप शुल्क का भुगतान करने के इच्छुक हैं, तो फेसबुक आपके पृष्ठ को बढ़ावा दे सकता है और अधिक प्रशंसकों को आकर्षित करने में सहायता कर सकता है। हालिया, अप-टू-डेट को बढ़ावा देने के लिए यह एक अच्छा विचार है और यह वर्तमान घटनाओं को दर्शाता है जब विषय वर्तमान घटनाओं या समाचार से जुड़ा होता है, तो लोग आपके पृष्ठ को देखना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, मान लें कि एक प्रमुख पत्रिका या समाचार पत्र ने एक प्रसिद्ध सेलिब्रिटी के दिवालिएपन के बारे में एक लेख प्रकाशित किया है दिवालिएपन से निपटने के बारे में फेसबुक प्रशंसक पृष्ठ पर एक लेख लिखें और कीवर्ड के साथ जुड़े, शायद, एक छवि। जब Facebook सुझाव देता है कि आप लेख को "प्रचार" करते हैं, तो "प्रचार करें" पर क्लिक करें। आप लागत प्रति छाप (सीपीएम) देखेंगे, और यदि आवश्यक हो तो आप अपने खोजशब्दों को समायोजित कर सकते हैं अगर आपको लगता है कि लागत विज्ञापन के समय के साथ-साथ लायक है, तो तय करें- अगर आपको लगता है कि इसके लायक है, आगे बढ़ें यह परिणाम के रूप में आपको कितने प्रशंसकों को देखने के लिए बस इसके लायक हो सकता है और ऐसे प्रशंसकों के "पसंद" जो आपके पृष्ठ को "पसंद करें" के परिणामस्वरूप अपने संबंधित मित्रों के पन्नों पर दिखाएंगे - तो आपके विज्ञापन को आपके विज्ञापन समाप्त होने के बाद भी और अधिक लोगों द्वारा देखा जाएगा।
    • Google विज्ञापनों को खरीदें जो आपके फेसबुक पेज पर सीधे ट्रैफ़िक
    • स्थानीय समाचार पत्रों, न्यूज़लेटर्स, मैगज़ीन या टीवी पर भी प्लेस करें यदि आप कोई व्यवसाय रखते हैं
  • 12
    अपने प्रशंसकों में जानने के लिए और आपके लिए वास्तव में दिलचस्पी रखने के लिए जारी रखें। फेसबुक अपने प्रशंसक पृष्ठ और आपके ऑनलाइन व्यवसाय, गतिविधि या कारण की अपनी रणनीतियों और आवश्यकताओं को विकसित करने के साथ-साथ निरंतर जारी है। अपना प्रशंसक पृष्ठ बनाने के लिए निम्नलिखित महत्वपूर्ण बिंदुओं को ध्यान में रखें:
    • एक प्रशंसक आधार बनाने के लिए समय और समर्पण की आवश्यकता होती है यह स्थिरता की आवश्यकता है, साथ ही यह सुनिश्चित करें कि आप भी प्रशंसकों जो सक्रिय रूप से आप समर्थन कर रहे हैं और जानकारी साझा करने और है कि आप प्रदान कर रहे हैं के अपडेट के प्रयासों चुकाने हैं। आप रोगी और लगातार कर रहे हैं, तो आप एक प्रतिष्ठा का निर्माण हो एक "ब्रांड" के रूप में फेसबुक पर विश्वास किया और आप शुरू कर देंगे (क) एक व्यक्ति चर्चा के योग्य सामाजिक मीडिया के व्यापक हलकों में के रूप में, न केवल के संबंध में देखा जा करने के लिए अपने उत्पाद या सेवा सोशल मीडिया में अच्छी तरह से संबंधित होने के एक उदाहरण के रूप में आप किसी के ब्लॉग या आलेख में दिखाई देने की खोज करते हुए कुछ ज्यादा रोमांचक नहीं हैं!
    • जैसा कि अद्यतन और परिवर्तन किए जाते हैं, उनका पालन करें और उन्हें उपयोग करने या आलोचना करने के लिए पहले से एक होने का प्रयास करें। इस प्रकार का ज्ञान उन लोगों के सम्मान में माना जाता है जिन्होंने परिवर्तनों को अभी तक अपनाया नहीं है, और आप आसानी से एक नया रुझान बनाने में एक नेता बन सकते हैं। यह निस्संदेह आपको और अधिक प्रशंसकों को बनाएगा और यह यह सुनिश्चित करने में भी मदद कर सकता है कि आप किसी स्पैमर या अन्य फेसबुक उपयोगकर्ताओं को परेशान नहीं कर सकते हैं, जो कि परिवर्तनों का पालन नहीं करने के लिए अन्य फेसबुक उपयोगकर्ताओं को बहुत से विपणन रणनीतियों के साथ सहभागिता करने से रोकते हैं और अग्रिम में यह सब जानते हैं। अपने "ब्रांड" को लाभ
  • युक्तियाँ

    • अपने पृष्ठ को सही तरीके से वर्गीकृत करना सुनिश्चित करें उन पृष्ठों के बीच अंतर है जो "बस मज़े के लिए" और आधिकारिक व्यापार समूह हैं। यदि आप उलझन में हैं, तो आपके प्रशंसक होंगे!
    • एक बार जब आप कुछ प्रशंसक हैं, नियमित रूप से अपने पेज, ग्राहकों के साथ संचार में विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है पेज एक रेस्तरां या किताबों की दुकान की तरह एक व्यवसाय का विज्ञापन करता है, तो अद्यतन करें। आप वाउचर, विशेष ऑफ़र और मेनू शामिल करना भी पसंद कर सकते हैं!
    • प्रेस विज्ञप्ति जारी की, विज्ञापन पोस्टर, व्यापार कार्ड, दीवारों और दुकान खिड़कियां, सार्वजनिक परिवहन पर विज्ञापन, आदि सहित कई स्थानों, में पृष्ठ के URL दर्ज करने के लिए किसी भी अवसर का उपयोग करें अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें
    • फेसबुक पर प्रशंसकों के लिए सिर्फ निजी सामग्री रखना संभव है यह वह जगह है जहां आप उत्पादों, वीडियो या फोटो, सेवाओं आदि के लिए "छूट" डाल सकते हैं। यदि पाठक अभी भी साइट को पसंद नहीं करता है, तो यह लिंक पाठक को इस तथ्य को सचेत करेगा कि ऑफ़र का आनंद लेने के लिए उन्हें साइट का आनंद लेना होगा। यह आपके पृष्ठ के लिए काम करेगा या नहीं, यह आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली गुणवत्ता और सुविधा पर निर्भर करता है, और फिर आपको कुछ लोगों को रखने के लिए पृष्ठ की गुणवत्ता को बनाए रखने की आवश्यकता होती है, जिन्हें वे चाहते हैं और फिर उनके लिए "पसंद" वे अपने पृष्ठ पर "आनंद" फैलाया!
    • रचनात्मक होना करने के लिए डरो मत (क) यदि आप एक कंपनी या व्यापार, अपने मौजूदा और संभावित ग्राहकों के साथ कनेक्ट करने के लिए रचनात्मक तरीके खोजने अभी भी एक सीखने की प्रक्रिया है, और उस प्रक्रिया का हिस्सा दोष है, जो भी अच्छा है को शामिल किया जाएगा, तो ! क्या मायने रखती है कि आप सबसे की कोशिश कर रखना, सुनना, अपने प्रशंसकों के साथ बातचीत और पर्याप्त बहादुर (क) काम नहीं करता है क्या और (क) बेहतर करने के लिए बदलने के लिए तैयार हो पर ईमानदारी से होना है।

    चेतावनी

    • अपने लिंक के साथ अन्य पृष्ठों या समूहों को स्पैम नहीं करें ठीक है, एक बार, लेकिन दोहराया संदेश हटाने और स्पैम के रूप में चिह्नित होने की संभावना है। सबसे खराब में, आपको पृष्ठों या समूहों से अवरुद्ध किया जा सकता है। और अगर आप एक कंपनी हैं, तो इसका परिणाम खराब प्रतिष्ठा हो सकता है।
    • आसान विपणन के रूप में ऐसी कोई चीज नहीं है- अपने प्रयास का उपयोग करें और आप पुरस्कार पाएंगे। प्रयास का उपयोग न करें, और चीजें निश्चित रूप से स्थिर रहेंगी
    • मज़ा, उपयोगी या संबंधित दीवार पोस्ट पोस्ट करने का प्रयास करें अपने प्रशंसकों की दीवार को अधिभार न लें यदि आप ऐसा करते हैं, तो वे परेशान हो जाएंगे और आपके पृष्ठ पर "आनंद" को पूर्ववत करेंगे।
    • अपने दर्शकों को जानें, प्रशंसकों के साथ एक दोस्ताना तरीके से संवाद करने का प्रयास करें। बार-बार उन्हें अपने पृष्ठ को अपने मित्रों को सुझाए जाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें ऐसा करने का एक अच्छा कारण दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com