IhsAdke.com

कैसे एक आतंक कहानी लिखने के लिए

पढ़ने के रूप में लिखने के लिए डरावनी कहानियां मज़ेदार हो सकती हैं एक अच्छा डरावनी कहानी घृणा, आतंक का कारण या आपकी नींद को परेशान कर सकते हैं। यह "के बीच" विश्वास करने के लिए और पाठक की आवश्यकता है इतिहास में पर्याप्त, डरने की परेशान या निराश, एक मुश्किल शैली अच्छी तरह से लिखने के लिए हो सकता है लेकिन किसी भी अन्य की तरह, योजना, धैर्य और अभ्यास के साथ में महारत हासिल किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
हॉरर शैली को समझना

चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 1
1
उस व्यक्तिपरक प्रकृति से अवगत रहें, जो डरावनी होती है। कॉमेडी की तरह, आतंक को लिखना मुश्किल हो सकता है क्योंकि किसी व्यक्ति को आतंक और चीख के कारण दूसरे को जंभा सकता है। लेकिन साथ ही अच्छे चुटकुले भी, कई हॉरर कहानियां शैली के स्वामी द्वारा कल्पना की गई थीं। यहां तक ​​कि अगर अपनी कहानी सभी पाठकों के लिए आकर्षक नहीं है, या अगर यह कई में भय के आँसू बन गया है, शायद जानते हैं कि कम से कम एक खिलाड़ी अपनी कहानी से डर कर दिया जाएगा।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 2 लिखें
    2
    आतंक के कई काम पढ़ें अपने आप को शैली से परिचित कराएं क्लासिक भूत कहानियों के समकालीन हॉरर से आश्चर्यजनक उदाहरण पढ़ें जैसा कि प्रशंसित हॉरर लेखक स्टीफन किंग ने कहा, एक सच्चे लेखक होने के लिए, आपको "बहुत कुछ पढ़ा और लिखना" चाहिए। भूत कहानियों या शहरी किंवदंतियों के बारे में सोचो जो आपके दोस्तों को बेडरूम में बनाये गए "शिविरों" में बताते हैं, या आपको स्कूल के बारे में पढ़ा जाने वाले हॉरर कहानियों (या यहां तक ​​कि चाहते थे)। विशिष्ट उदाहरण जो रुचि का हो सकता है:
    • "बंदर का पंजा," एक अट्ठारहवीं शताब्दी के विल्यम वाइमार्क जैकब्स की कहानी, जो एक रहस्यमय बंदर के पंजे से भरी तीन भयानक इच्छाओं के बारे में है
    • प्रतिभाशाली एडगर एलन पो द्वारा, "द रीव्हलिंग हार्ट," सिर को परेशान करने के लिए भूतिया और हत्या की एक छोटी कहानी।
    • नील गैमन का काम, "कोरलिन"
    • यदि आप शैली स्टीफन किंग के मास्टर से कोई कहानी नहीं पढ़ते हैं, तो यह लापरवाही से होगा। उन्होंने 200 से अधिक लघु कथाएं लिखी हैं और अपने पाठकों को डरा देने के लिए कई विभिन्न तकनीकों का उपयोग किया है। हालांकि सभी समय की सर्वोत्तम कहानियों के साथ कई सूचियां हैं, अपनी शैली का विचार प्राप्त करने के लिए "फ़िंगरलेस" या "शापित फसल" पढ़ें।
    • उत्कृष्ट समकालीन लेखक जॉयस कैरोल ओट्स ने भी अपनी कहानियां लिखी हैं, जिनमें से कुछ पुस्तक "द फिमेल ऑफ द प्रजातियां" में प्रकाशित हुई हैं - सबसे अच्छी मनोवैज्ञानिक हॉरर वाली कहानियां।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 3 लिखें
    3
    आतंकवाद के इन उदाहरणों का विश्लेषण करें एक या दो का चयन करें जो आपने बहुत ज्यादा पढ़ा है या प्लॉट, पात्रों और एक कहानी बनाने के लिए अद्भुत अंत के संदर्भ में बहुत ही दिलचस्प है।
    • हम इस कहानी में कहानी "फिंगर Semovente" स्टीफन राजा का उपयोग करेगा, हॉरर सदमे और भय का एक संयोजन के माध्यम से बनाया जाता है, संभवतः अलौकिक तत्वों और तत्वों को मनोवैज्ञानिक तौर पर परेशान है (एक उंगली बाथरूम सिंक से बाहर आ रहा हो सकता है का उपयोग करते हुए अलौकिक और काफी परेशान है)।
    • मैं नहीं बताता तुम कहाँ जा रहे हो, तुम कहाँ हो? (ब्राजील में अभी भी अनुवाद नहीं किया गया), लेखक जॉइस ओट्स ने मुख्य चरित्र, कोनी नाम की एक युवा महिला को अपने दैनिक जीवन की कहानी के माध्यम से प्रस्तुत किया है। थैमैटिक क्लिपिंग तब होती है जब दिन में दो पुरुष अपने घर के सामने एक कार पार्क करते हैं जबकि वह अकेली है। लेखक डर खींचने की भावना पैदा करने के लिए वार्ता का उपयोग करता है और पाठक को कोनी के दो पुरुषों के बढ़ते डर का अनुभव करने की अनुमति देता है।
    • दोनों कहानियों में, आतंक सदमे और भूतिया लगता है (संभवतः अलौकिक) एक उंगली की अनैच्छिक आंदोलन के रूप में, और मनोवैज्ञानिक तौर पर परेशान करने वाले तत्व का एक संयोजन (दो अज्ञात पुरुषों के साथ अकेले एक जवान औरत) के माध्यम से बनाया जाता है।
  • विधि 2
    कहानियों के लिए विचार करने के बाद

    चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 4
    1
    उन चीजों के बारे में सोचो जो आपको सबसे ज्यादा डरा देते हैं या आप विद्रोह करते हैं पूरा एकांत में रहने के लिए परिवार के सदस्यों को खोने का डर अपने में डूब जाएं, अनावश्यक हिंसा, शायद जोकर, राक्षस और भी गिलहरी assassinos- यह पेज और अपने अनुभव पर प्रिंट किया जाएगा या शोषण ऐसी आशंका भी पाठक पकड़ पीड़ित।
    • ऐसे भय की एक सूची बनाओ इस बारे में सोचें कि आप किस तरह प्रतिक्रिया दें अगर आप ऐसी स्थिति में थे जो आपको उनसे सामना करने के लिए मजबूर करते थे
    • आप अपने परिवार, मित्रों और सहकर्मियों या अध्ययनों से क्या डरते हैं, कुछ शोध भी कर सकते हैं। हॉरर के कुछ व्यक्तिपरक और व्यक्तिगत विचार प्राप्त करें
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 5
    2
    एक आम स्थिति लो और शीर्ष पर कुछ भयानक बनाओ। एक अन्य दृष्टिकोण एक सांसारिक परिस्थिति को देखना है जैसे पार्क में चलना, चाकू से फल काटना या एक मित्र का दौरा करना और एक भयानक विचित्र तत्व जोड़ना। पार्क में घूमते वक्त फर्श पर एक कान खोलना या फलों का एक टुकड़ा जिसे आप काट दिया, या किसी दोस्त के नतीजे पर जाने से आपको पहचान न पाएं (भले ही आप बहुत करीब हो)।
    • नियमित दृश्य पर एक मोड़ बनाने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करें।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 6
    3
    कहानी में अपने पात्रों को सीमित या कोने के लिए स्थिति का उपयोग करें। एक ऐसी स्थिति का निर्माण करने का एक तरीका जो पाठकों को डरावना पैदा करता है, वह चरित्र के आंदोलनों को प्रतिबंधित करना है ताकि वह व्यक्तिगत भय का सामना करने और एक रास्ता खोजने के लिए मजबूर हो।
    • इस बारे में सोचें कि आप किस तरह के कारावास से डरते हैं आप और कहाँ फंसे होने या डूबने का डर होगा?
    • एक कक्ष, एक ताबूत, एक अस्पताल या छोड़ दिया शहर या एक द्वीप पर एक जगह में अपने चरित्र को पकड़ो। यह तत्काल संघर्ष और खतरा पैदा करेगा और आपकी कहानी को तनाव और रहस्य के साथ चिह्नित करेगा।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 7
    4
    अपने चरित्र को अपने आंदोलनों को प्रतिबंधित करें। वह एक वेयरवोल्फ हो सकता है जो अगले पूर्णिमा में किसी को चोट नहीं पहुंचाना चाहता है, इसलिए वह किसी तहखाने में बंद हो गई है, इसलिए वह किसी पर हमला नहीं करेगा। या हो सकता है कि उसे बाथरूम में कटे उंगली का डरावना डर ​​है, उसे इस बात पर डर लगता है कि वह खुद को बाथरूम में मजबूर करता है और उसे सामना करता है।
  • एक डरावनी कहानी लिखें शीर्षक टाइप करें चित्र 8
    5
    अपने पाठक में अत्यधिक भावनाएं बढ़ाएं पाठक की व्यक्तिपरक प्रतिक्रिया पर निर्भर करते हुए, इतिहास में कई गहन भावनाएं पैदा होनी चाहिए, जिनमें शामिल हैं:
    • शॉक: पाठक को डरा देने का सबसे सरल तरीका एक अद्भुत अंत है, कुछ खूनी की अचानक छवि या आतंक के त्वरित क्षण हालांकि, सदमे से डर पैदा करना बुरा जानवरों को जन्म दे सकता है और अगर अधिक उपयोग किया जाता है, तो यह सुविधा आपकी कहानी को अनुमान और कम चुनौतीपूर्ण बना सकती है।
    • पीरनोआ: यह लग रहा है कि कुछ सामान्य नहीं है, जो पाठक को भंडाफोड़ कर सकता है, जिससे वह खुद को पर्यावरण पर शक कर सकता है। जब सही तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, तो इस तरह के संसाधन से पाठक को दुनिया के बारे में एक ही विश्वास या विचारों को संदेह करने का कारण हो सकता है। मनोवैज्ञानिक हॉरर कहानियों में धीरे-धीरे तनाव के निर्माण के लिए इस तरह का भय बहुत अच्छा है।
    • खौफ: इस तरह का भय भयानक लग रहा है कि कुछ बहुत, बहुत बुरा होने वाला है। भयावह काम तब होता है जब पाठक गहराई से कहानी के साथ जोड़ता है और वर्णों के बारे में पर्याप्त देखभाल के लिए डरता है कि उन्हें कुछ बुरा होता है रीडर में डरावने प्रेरणा जटिल है, क्योंकि इतिहास को ध्यान में रखते हुए और इसमें शामिल रखने के लिए आपको अधिक काम की आवश्यकता होगी, लेकिन यह एक शक्तिशाली प्रकार का भय है।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी लिखें 9
    6
    पाठकों में आतंक को छूने के लिए घृणित विवरण का उपयोग करें। स्टीफन किंग का कहना है कि एक कहानी में हॉरर की भावना पैदा करने के कई तरीके हैं, जो प्रत्येक में अलग-अलग प्रतिक्रियाओं को प्रकट कर सकते हैं।
    • एक सीढ़ी के नीचे एक कटे हुए सिर की तरह विचित्र विवरण, कुछ हरा और उसके हाथ या एक खून के पूल में डूबने वाला चरित्र के खिलाफ चिपचिपा।
    • अलौकिक वस्तुओं को जोड़ें (या अज्ञात और असंभव का डर) जैसे कि भालू के आकार के मकड़ियों, एक ज़ोंबी हमला या एक बहुत ही अंधेरे वातावरण में अपने पैर को पकड़ने वाले एक विदेशी नली।
    • मनोवैज्ञानिक विवरणों को भयभीत करना जैसे कि एक चरित्र जो घर आता है और खुद का एक और संस्करण पाता है, या जो कि बुरे सपने को लुभाने वाला है जो वास्तविकता की भावना को प्रभावित करता है
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 10
    7
    एक प्लॉट रूपरेखा बनाएं एक बार जब आप अपना आधार ढूंढ लेते हैं, तो आपकी स्थिति और सेटिंग निर्धारित करते हैं कि आप किन भावनाओं को खोज करेंगे कहानी के डरावनी प्रकारों को तय करना और स्केच बनाना होगा
    • आप मसौदा बनाने के लिए, पर्यावरण जोखिम, जीवन या अक्षरों के दिन के साथ शुरू, संघर्ष करने के लिए जा Freytag पिरामिड का उपयोग कर सकते (बाथरूम में एक कटे हुए उंगली, एक कार में दो पुरुषों नुकसान), कार्रवाई जहां पर आगे बढ़ जाता चरित्र हल करने या संघर्ष से लड़ने की कोशिश करता है, लेकिन कई बाधाओं का सामना करना पड़ता है, चरमपंथी तक पहुंच जाता है, एक क्षण में जब तक कि चरित्र बदलता है या, आतंक के मामले में, मृत्यु के खिलाफ जाता है भयानक।
  • विधि 3
    वर्ण विकसित करना




    एक डरावनी कहानी लिखें
    1
    अपने चरित्र, रिश्तों और दृष्टिकोण के स्पष्ट विवरण और विवरणों को प्रस्तुत करके मुख्य चरित्र के साथ पहचानने या चिपकाने के लिए रीडर प्राप्त करें।
    • आयु और व्यवसाय की स्थापना करें
    • वैवाहिक स्थिति या चरित्र का संबंध निर्धारित करें
    • वर्णन करें कि कैसे चरित्र दुनिया देखता है (चाहे वह सनकी, संदेह, चिंतित, लापरवाह, संतुष्ट हो, सफल हो, आदि)।
    • विशिष्ट या अनन्य विवरण जोड़ें। चरित्र को विशिष्ट विशेषताओं या टिकिक्स (एक केश, एक निशान) या उसके स्वरूप का एक निशान (कपड़े का एक आइटम, एक गहने, गन्ना) के साथ बाहर खड़े हो जाओ। चरित्र का भाषण या बोली का उपयोग इस भेद को बनाने और इसे महत्व देने के लिए भी किया जाता है।
    • पाठक एक करीबी परिचित के रूप में चरित्र देखेंगे और इतनी her- को वह अनुभवी संघर्ष के लिए सहानुभूति का विकास और आशा है कि यह बाधाओं कि एक ही समय में दिखाई देते हैं एहसास है कि ऐसा होने की संभावना नहीं है overlaps जाएगा संलग्न हो जाते हैं।
    • पाठक जो चरित्र के लिए चाहता है और जो उसके लिए गलत हो सकता है, उसके बीच यह तनाव कहानी को बढ़ावा देगा और पढ़ने को बढ़ावा देगी।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी कदम 12
    2
    बुरा बिट के लिए तैयार हो जाओ जो कि चरित्र का सामना करेंगे आतंक का ज्यादातर भय भय और त्रासदी में है और क्या ये चरित्र इन भयों पर काबू पाने में सक्षम है या नहीं। एक ऐसी कहानी जहां अच्छे लोगों के लिए अच्छी चीजें छू सकती हैं, लेकिन ये किसी को डरा नहीं जाएगा। वास्तव में, बुरी स्थितियों से गुजरने वाले अच्छे लोगों को देखने की त्रासदी न केवल अधिक वापसी योग्य है, बल्कि यह उनकी तनाव और रहस्य की कहानी भी भर देगी।
    • चरित्र के जीवन में संघर्ष बनाने के लिए, आपको खतरे या इसके लिए खतरे का परिचय देना चाहिए, इसे बंदर के रहस्यमय पैर, एक कार में दो व्यक्ति या एक हत्यारे जोकर होना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, स्टीफन किंग "फिंगर Semovente" मुख्य चरित्र, हावर्ड की कहानी में, वह एक अधेड़ व्यक्ति जो "जियोपार्डी", लाख शो के एक अमेरिकी संस्करण देख आनंद मिलता है। हावर्ड का अपनी पत्नी के साथ एक सहज रिश्ता है और वह एक सभ्य मध्यम वर्ग के जीवन जीने लगता है। लेकिन स्टीफन किंग ने हावर्ड की सामान्य ज़िंदगी के साथ पाठक को सहज महसूस नहीं किया और बाथरूम में एक स्क्रैच जैसे शोर का परिचय दिया। बाथरूम में उंगली और यह बचने के लिए, इसे हटाने या यह एक आदमी अब तक सामान्य और सुखद के जीवन में कहानी बनाने को नष्ट करने के हावर्ड के प्रयासों की खोज अज्ञात या कुछ असली द्वारा बाधित है।
  • एक डरावनी कहानी लिखें 13 शीर्षक चित्र
    3
    अपने पात्रों को गलत निर्णय लेने और गलतियों को करने की अनुमति दें। एक बार जब आप चरित्र के खतरे या खतरे को खोजते हैं, तो आपको उसे गलत दृष्टिकोण के साथ जवाब देना चाहिए, जबकि उसे समझाने के लिए कि वह वास्तव में सही निर्णय ले रही है।
    • चरित्र के लिए पर्याप्त प्रेरणा बनाने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि उसके गलत विकल्प को न्यायसंगत माना जाए और अब अविश्वसनीय (या बेवकूफी) बकवास न हो। एक खूबसूरत किशोर नानी जो पुलिस को कॉल करने के लिए फोन पर न घबराए हुए भयावह बहस का जवाब देती है, बल्कि घने और अंधेरे जंगल की तरफ जा रही है एक उचित गलती नहीं है, यह पाठक के लिए अविश्वसनीय है।
    • लेकिन अगर आप अपने चरित्र को धमकी के जवाब में एक ईमानदार गलती करते हैं, तो आपके पाठक को इसके बारे में विश्वास करने और खुश होने की अधिक संभावना होगी।
    • उदाहरण के लिए, "द फिंगरलेस वन" में हॉवर्ड ने अपनी पत्नी को बाथरूम में उंगली के बारे में नहीं बताने का फैसला किया है क्योंकि वह सोचते हैं कि वह एक माउस या कुछ चीज़ों के शोर के लिए खुद को भ्रमित कर रहा है या खुद को भूल रहा है कहानी हावर्ड के फैसले को सही ठहराती है कि अगर हम किसी अजीब या विचित्र स्थिति का सामना करते हैं तो हममें से अधिकतर यह कहकर किसी को भी नहीं बताएंगे कि यह एक भ्रम है, हम चीजों को देख रहे हैं।
    • कहानी हावर्ड की प्रतिक्रियाओं को सही ठहराने के लिए जारी है, अपनी पत्नी को बाथरूम में प्रवेश करने और उंगली पर टिप्पणी के बिना छोड़ने की इजाजत देता है - वह हॉवर्ड की वास्तविकता की धारणा के साथ खेलती है और यह इंगित करती है कि उन्हें शायद एक भ्रम है।
  • चित्र एक डरावनी कहानी लिखें 14 शीर्षक
    4
    चरित्र के लिए जो कुछ दांव पर है, उसे स्पष्ट रखें क्या हो रहा है, अगर वह एक विशेष निर्णय लेता है या इतिहास में ऐसा पसंद करता है तो आपके चरित्र को खोना पड़ता है। यदि पाठक यह नहीं जानता कि इस पूरे संघर्ष में जोखिम क्या है, तो उसे डर नहीं होगा। और एक अच्छी डरावनी कहानी, चरम भावनाएं पैदा करना है, जैसे अक्षर में चरम भावनाओं को बनाकर पाठक में भय या चिंता।
    • डर एक चरित्र की कार्रवाई या उसके कार्यों के जोखिम के परिणामों की समझ के आधार पर बनाया गया है। इस तरह, अगर आपका चरित्र अटारी में जोकर या कार के अंदर के लोगों का सामना करने का निर्णय करता है, तो पाठक को यह जानना होगा कि उस फैसले के परिणामस्वरूप क्या दांव पर है आदर्श रूप में, जो आपके चरित्र के लिए दांव पर है वह कुछ बड़ा और अधिक दूर होना चाहिए, जैसे कि विवेक, बेगुनाही, जीवन या किसी अन्य व्यक्ति का जीवन, जिनके साथ चरित्र का संबंध है।
    • स्टीफन किंग की कहानी के मामले में, मुख्य चरित्र को उंगली का सामना करने से डरता है, क्योंकि वह अपने विवेक को खोने का डर है। हावर्ड के लिए क्या दांव पर है, पाठक को बहुत जोर से और बहुत स्पष्ट है। जब वह आखिरकार चलती उंगली का सामना करता है, तो पाठक हावर्ड के रवैये के परिणामस्वरूप उत्पन्न होने वाले नुकसान के पहले से ही डरे हुए हैं।
  • विधि 4
    भयानक चरमोत्कर्ष और एक निराशाजनक अंत बनाना

    एक डरावनी कहानी लिखें 15 शीर्षक शीर्षक चित्र
    1
    रीडर को संभाल लें, लेकिन इसे भ्रमित न करें। पाठक भ्रमित या डरे हुए हो सकते हैं, लेकिन दोनों नहीं। भ्रामक और भविष्यवाणियों के माध्यम से अपने पाठकों में गड़बड़ी, चरित्र विशेषताओं या साजिश के रहस्योद्घाटन में परिवर्तन रहस्य पैदा करने के लिए काम करते हैं, जिससे पाठक में चिंता या डर पैदा होती है।
    • इस तरह के एक बोतल के लेबल भविष्य में नायक के लिए उपयोगी होगा के रूप में डरावना चरमोत्कर्ष थोड़ा संकेत या जानकारी देने के विज्ञापन, एक कमरे में ध्वनि या आवाज़ कि एक तकिया के नीचे एक अलौकिक उपस्थिति, या यहाँ तक कि एक भरी हुई बंदूक प्रकट, जो बाद में निकाल दिया जा सकता है या चरित्र द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है
    • ऐसे समय में विचित्र या तनावपूर्ण क्षणों को बदलकर आशंका को लिखें जब चरित्र दृश्य पर सांस ले सकता है और सुरक्षित महसूस कर सकता है - फिर संघर्ष में चरित्र को शामिल करने वाले तनाव को बढ़ाएं, इस बार भी अधिक गंभीर या धमकी।
    • में "फिंगर Semovente" राजा हावर्ड उंगली की वजह से बाहर बेकार बना देता है, तो television- वह उंगली की सोच रहा है पर उसकी पत्नी, जबकि जियोपार्डी के साथ एक अपेक्षाकृत सामान्य बातचीत और फिर इसे से बचने के लिए एक स्पिन के लिए बाहर की कोशिश । वह सुरक्षित महसूस करना शुरू कर देता है, यह मानते हुए कि उंगली वास्तविक नहीं है, लेकिन जाहिर है, जैसे ही वह बाथरूम के दरवाज़े खोलता है, उंगली पहले की तुलना में बड़ा और तेज लगता है।
    • राजा धीरे-धीरे खतरे को पेश करके और शेष कहानी को ओवरलैप करके चरित्र और पाठक दोनों के लिए तनाव को विकसित करता है। पाठकों के रूप में, हम जानते हैं कि उंगली कुछ बुरा, या संभवतः राक्षसी का संकेत है, और हम हॉवर्ड को देखने के लिए एक स्थिति में हैं जो बचने का प्रयास करते हैं और अंततः इस खतरे का सामना करते हैं।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 16
    2
    एक अद्भुत अंत शामिल करें हॉरर फिल्म में एक अच्छा बदलाव महत्वपूर्ण या घातक हो सकता है, और यह आश्चर्यजनक बनाने के लिए महत्वपूर्ण है कि संघर्ष के ढीले अंतराल का संबंध है, लेकिन फिर भी पाठकों की कल्पनाओं को भड़काने के लिए हवा पर एक बड़ा सवाल छोड़ देता है।
    • जब तक आप समाप्त करना चाहते हैं, जो आपके पाठकों को संतुष्ट करता है, तो आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं कि अंत में संघर्ष को हल किया जाए ताकि यह अनिश्चितता की कमी न हो।
    • आप इस चरित्र को संघर्ष के बारे में एक पल का अहसास कर सकते हैं या इसे कैसे हल कर सकते हैं। रहस्योद्घाटन कहानी या दृश्य में विस्तार की एक साजिश का परिणाम होना चाहिए और पाठक के लिए यादृच्छिक नहीं होना चाहिए।
    • "फिंगरलेस," हावर्ड का पल का उपलब्धि तब मिलता है जब उन्हें पता चलता है कि उंगली दुनिया की बुराइयों का संकेत हो सकती है वह पुलिस को बताता है, पड़ोसी देशों से शोर की शिकायत के लिए उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कौन है, इस श्रेणी में "संकटहीन" खतरे से अंतिम सवाल। "क्यों, कभी-कभी, अच्छे लोगों के लिए भयानक चीजें होती हैं?" हॉवर्ड पूछते हैं पुलिस ने शौचालय खोलने के लिए अपनी पीठ को बदल दिया है, जहां हावर्ड ने अपने कटे हुए उंगली और "सब कुछ" को शौचालय खोलने से पहले अव्यवस्था को देखने के लिए रखी है।
    • यह समाप्त पाठक को सोचता है कि पुलिस ने अंदर क्या देखा, चाहे उंगली असली या केवल हॉवर्ड की कल्पना थी इस तरह, यह एक खुला अंत है, बिना आश्चर्यजनक या पाठक को भ्रमित करने के लिए
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी चरण 17
    3
    क्लचेज़ से बचें किसी भी प्रकार की शैली के रूप में, आतंकवाद के पास अपनी अभिव्यक्ति और आलंकारिक अर्थ हैं कि लेखकों को संभवतः जितना संभव हो जाना चाहिए, यदि वे एक अद्वितीय और आकर्षक कहानी बनाना चाहते हैं। परिचित चित्रों से, अटारी में एक पागल जोकर, या रात में एक घर में एक अकेला नानी, "चलाना!" जैसे परिचित वाक्यांशों से या "वापस मत देखो!" इस शैली से बचने के लिए बहुत मुश्किल है
    • एक कहानी बनाने पर ध्यान दें जो आपके लिए व्यक्तिगत रूप से डरावना है या, पुराने पिशाच के लिए एक अप्रिय स्पर्श जोड़कर, उसे रक्त के बजाय केक खाएं या एक ताबूत के बजाय एक डंपीस्टर में फंसने वाले व्यक्ति को जोड़ें।
    • याद रखें कि बहुत अधिक रक्त, हिम्मत और हिंसा रीडर को बेवजह कर सकती है, खासकर अगर पूरे रक्त के समान पूल बार-बार पूरे इतिहास में प्रकट होते रहें। बेशक, कुछ खूनी की शायद एक हॉरर कहानी में जरूरी है, लेकिन कहानी के एक हिस्से में केवल उस सुविधा का उपयोग करें, जो उस पाठक को पकड़ने के लिए चौंकाने वाला और सार्थक होता है जो उसको छूने की बजाए उसे छूता है
    • क्लिखियों से बचने का एक और तरीका है अपने चरित्र में एक परेशान मानसिक स्थिति बनाने और खूनी चित्रों पर कम। सचित्र यादें पाठक के दिमाग में कभी भी छड़ी नहीं करतीं, लेकिन चरित्र पर इन छवियों का प्रभाव एक भयावह भावना पैदा करता है। अपने पाठक की कल्पना में मत देखो, लेकिन उसकी मानसिक स्थिति को परेशान करने में
  • विधि 5
    इतिहास की समीक्षा

    चित्र लिखें एक डरावनी कहानी कदम 18
    1
    भाषा के आपके उपयोग का विश्लेषण करें अपनी कहानी का पहला मसौदा फिर से पढ़ें और ऐसे वाक्यांशों को ढूंढें जिनमें आपने विशेषण, संज्ञा, या क्रियाओं को दोहराया है आप विशेषण "लाल" एक पोशाक या खून की एक पूल, लेकिन दूसरों जैसे कि "लाल", "कारमाइन" या "लाल" भाषा को समृद्ध और की तरह "एक लाल रक्त पोखर" में पारंपरिक वाक्य को बदलने का वर्णन करने के लिए एक प्राथमिकता हो सकता है कुछ और दिलचस्प, जैसे "रक्त का एक लाल पोखर"।
    • अपने शब्दकोश को लें और समानार्थक शब्द के साथ अनावश्यक शब्दों को प्रतिस्थापित करें ताकि पूरे इतिहास में वही शब्द और वाक्यांशों को बार-बार उपयोग न करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी भाषा और शब्दों को आप अपने चरित्र के साथ मैच चुनते हैं। एक किशोर एक मध्यम आयु वर्ग के लोगों से अलग वाक्यांशों और शब्दों का उपयोग करेगा। अपने चरित्र के व्यक्तित्व और परिप्रेक्ष्य के लिए शब्दावली बनाने से इसे स्थिरता और विश्वसनीयता मिलेगी।
  • चित्र लिखें एक डरावनी कहानी लिखें चरण 1 9
    2
    अपनी कहानी को जोर से पढ़ें आप ऐसा आइरर या उन लोगों के समूह का उपयोग कर कर सकते हैं जिन पर आप भरोसा करते हैं। डरावनी कहानियों कैम्पफ़ायर आसपास मित्र को डरा की परंपरा में शुरू हुआ, तो पढ़ उसे जोर से मदद मिलेगी निर्धारित करता है, तो लय लगातार विकसित हो रहा है और धीरे-धीरे वहाँ पर्याप्त झटका, व्यामोह या आतंक और साथ ही उनका है चरित्र सभी गलत निर्णय ले रहा है जब तक वह संघर्ष के स्रोत का सामना नहीं करता।
    • यदि आपकी कहानी में कई संवाद हैं, तो इसे पढ़कर ज़ोर से यह निर्धारित करने में मदद मिलेगी कि क्या यह विश्वसनीय और प्राकृतिक लगता है
    • यदि आपकी कहानी आश्चर्यजनक अंत में आती है, तो अपने श्रोताओं के भावों का विश्लेषण करके अपने श्रोताओं की प्रतिक्रियाओं का मूल्यांकन करें, इससे आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि अंतिम समापन क्या है या आपको अधिक काम की आवश्यकता है या नहीं।
  • चेतावनी

    • मौजूदा और कानूनी रूप से संरक्षित सामग्री या कहानियों के निर्माण से बचें जो पहले ही प्रकाशित हो चुके हैं इस प्रकार के व्यवहार वे हैं जो साहित्यिक चोरी कहते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • एक पेंसिल या कलम और कागज, या एक टाइपराइटर, या एक शब्द वर्ड प्रोसेसर जैसे माइक्रोसॉफ्ट वर्ड या ओपन ऑफिस के साथ
    • एक भूखंड और उसके पात्रों और माहौल का एक विचार
    • एक शब्दकोश और व्याकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com