1
उस व्यक्तिपरक प्रकृति से अवगत रहें, जो डरावनी होती है। कॉमेडी की तरह, आतंक को लिखना मुश्किल हो सकता है क्योंकि किसी व्यक्ति को आतंक और चीख के कारण दूसरे को जंभा सकता है। लेकिन साथ ही अच्छे चुटकुले भी, कई हॉरर कहानियां शैली के स्वामी द्वारा कल्पना की गई थीं। यहां तक कि अगर अपनी कहानी सभी पाठकों के लिए आकर्षक नहीं है, या अगर यह कई में भय के आँसू बन गया है, शायद जानते हैं कि कम से कम एक खिलाड़ी अपनी कहानी से डर कर दिया जाएगा।
2
आतंक के कई काम पढ़ें अपने आप को शैली से परिचित कराएं क्लासिक भूत कहानियों के समकालीन हॉरर से आश्चर्यजनक उदाहरण पढ़ें जैसा कि प्रशंसित हॉरर लेखक स्टीफन किंग ने कहा, एक सच्चे लेखक होने के लिए, आपको "बहुत कुछ पढ़ा और लिखना" चाहिए। भूत कहानियों या शहरी किंवदंतियों के बारे में सोचो जो आपके दोस्तों को बेडरूम में बनाये गए "शिविरों" में बताते हैं, या आपको स्कूल के बारे में पढ़ा जाने वाले हॉरर कहानियों (या यहां तक कि चाहते थे)। विशिष्ट उदाहरण जो रुचि का हो सकता है:
- "बंदर का पंजा," एक अट्ठारहवीं शताब्दी के विल्यम वाइमार्क जैकब्स की कहानी, जो एक रहस्यमय बंदर के पंजे से भरी तीन भयानक इच्छाओं के बारे में है
- प्रतिभाशाली एडगर एलन पो द्वारा, "द रीव्हलिंग हार्ट," सिर को परेशान करने के लिए भूतिया और हत्या की एक छोटी कहानी।
- नील गैमन का काम, "कोरलिन"
- यदि आप शैली स्टीफन किंग के मास्टर से कोई कहानी नहीं पढ़ते हैं, तो यह लापरवाही से होगा। उन्होंने 200 से अधिक लघु कथाएं लिखी हैं और अपने पाठकों को डरा देने के लिए कई विभिन्न तकनीकों का उपयोग किया है। हालांकि सभी समय की सर्वोत्तम कहानियों के साथ कई सूचियां हैं, अपनी शैली का विचार प्राप्त करने के लिए "फ़िंगरलेस" या "शापित फसल" पढ़ें।
- उत्कृष्ट समकालीन लेखक जॉयस कैरोल ओट्स ने भी अपनी कहानियां लिखी हैं, जिनमें से कुछ पुस्तक "द फिमेल ऑफ द प्रजातियां" में प्रकाशित हुई हैं - सबसे अच्छी मनोवैज्ञानिक हॉरर वाली कहानियां।
3
आतंकवाद के इन उदाहरणों का विश्लेषण करें एक या दो का चयन करें जो आपने बहुत ज्यादा पढ़ा है या प्लॉट, पात्रों और एक कहानी बनाने के लिए अद्भुत अंत के संदर्भ में बहुत ही दिलचस्प है।
- हम इस कहानी में कहानी "फिंगर Semovente" स्टीफन राजा का उपयोग करेगा, हॉरर सदमे और भय का एक संयोजन के माध्यम से बनाया जाता है, संभवतः अलौकिक तत्वों और तत्वों को मनोवैज्ञानिक तौर पर परेशान है (एक उंगली बाथरूम सिंक से बाहर आ रहा हो सकता है का उपयोग करते हुए अलौकिक और काफी परेशान है)।
- मैं नहीं बताता तुम कहाँ जा रहे हो, तुम कहाँ हो? (ब्राजील में अभी भी अनुवाद नहीं किया गया), लेखक जॉइस ओट्स ने मुख्य चरित्र, कोनी नाम की एक युवा महिला को अपने दैनिक जीवन की कहानी के माध्यम से प्रस्तुत किया है। थैमैटिक क्लिपिंग तब होती है जब दिन में दो पुरुष अपने घर के सामने एक कार पार्क करते हैं जबकि वह अकेली है। लेखक डर खींचने की भावना पैदा करने के लिए वार्ता का उपयोग करता है और पाठक को कोनी के दो पुरुषों के बढ़ते डर का अनुभव करने की अनुमति देता है।
- दोनों कहानियों में, आतंक सदमे और भूतिया लगता है (संभवतः अलौकिक) एक उंगली की अनैच्छिक आंदोलन के रूप में, और मनोवैज्ञानिक तौर पर परेशान करने वाले तत्व का एक संयोजन (दो अज्ञात पुरुषों के साथ अकेले एक जवान औरत) के माध्यम से बनाया जाता है।